आज की ताजा खबर Live: 15 जून को सौराष्ट्र, कच्छ और पाकिस्तान के तट से टकराएगा चक्रवात बिपरजोय

आज की ताजा खबर Live: 15 जून को सौराष्ट्र, कच्छ और पाकिस्तान के तट से टकराएगा चक्रवात बिपरजोय

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के बरगढ़ में बीपीसीएल की जैव इथेनॉल रिफाइनरी का दौरा किया. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इसी साल ये प्लांट शुरू हो जाएगा. इसका सीधा-सीधा लाभ यहां के धान उगाने वाले किसानों को मिलेगा. वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को शिकायती […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 12 Jun 2023 03:50 PM (IST)

    15 जून को सौराष्ट्र, कच्छ और पाकिस्तान के तट से टकराएगा चक्रवात बिपरजोय

    चक्रवात बिपरजोय धीरे-धीरे 5 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की दिशा में आगे बढ़ रहा है और 14 जून के बाद इसकी दिशा बदलेगी. IMD की ओर से जानकारी दी गई है कि 15 जून की दोपहर तक 125-135 किमी/घंटे की रफ्तार से एक बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान सौराष्ट्र, कच्छ और पाकिस्तान के तट से टकराएगा. 14-15 जून को सौराष्ट्र, कच्छ में तेज बारिश होगी.

  • 12 Jun 2023 03:30 PM (IST)

    दिल्ली में नहीं चलेगी ओला, उबर और रैपिडो बाइक टैक्सी

    दिल्ली में बाइक टैक्सी पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश पर रोक लगाते हुए इस मामले में जल्द सुनवाई के आदेश दिए हैं. हाई कोर्ट ने इससे पहले पॉलिसी आने तक बाइक टैक्सी चलाने की इजाजत दी थी.

  • 12 Jun 2023 03:05 PM (IST)

    मुंबई में सायन पुल पर गिरे बिजली के 2 खंभे, यातायात बाधित

    मुंबई में सायन सर्किल पुल पर लगा बिजली का खंभा गिर गया है. खंभा गिरने से कुछ समय के लिए यातायात बाधित हो गया. इस वजह से सायन पुल से सीएसएमटी की ओर जाने वाली सड़क पर बिजली का खंभा गिरने से ट्रैफिक जाम हो गया. पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया है. इस स्थान पर दो बिजली के खंभे और एक खंभा सीधे बाइक पर गिरा है. बाइक चालक को मामूली चोटें आई हैं और उसे तिलक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 12 Jun 2023 02:31 PM (IST)

    बाइक सर्विस से जुड़ी याचिका पर SC में सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली में ओला, उबर और रैपिडो जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों की बाइक सर्विस पर रोक लगाने की मांग पर सुनवाई चल रही है. उबर के वकील ने कहा कि 2019 से कई राज्यों में दो पहिया वाहनों का इस्तेमाल बाइक सर्विस के लिए किया जा रहा है, मोटर विकेल ऐक्ट के तहत इस पर कोई रोक नहीं है. केंद्र के नोटिफिकेशन के अनुसार दो पहिया वाहन का इस्तेमाल कॉमर्शियल उपयोग के लिए किया जा सकता है. इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि जब तक उनको लाइसेंस नहीं मिल जाता है वह बाइक सर्विस को जारी नहीं रख सकते है, पॉलिसी बनते ही इनको तत्काल लाइसेंस दिया जाएगा. दिल्ली सरकार ने कहा कि 31 जुलाई तक पॉलिसी तैयार हो जाएगी.

  • 12 Jun 2023 02:12 PM (IST)

    बिपरजॉय को लेकर PM मोदी की बैठक

    चक्रवाती तूफान बिपरजॉय पर पीएम मोदी की अगुवाई में समीक्षा बैठक चल रही है. मौसम विभाग के DG मृत्युंजय महापात्र भी बैठक में मौजूद हैं. बैठक में एनडीआरएफ और अन्य एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं.

  • 12 Jun 2023 02:09 PM (IST)

    CPI नेता डी राजा से मुलाकात करूंगाः केजरीवाल

    केंद्र के अध्यादेश को लेकर विपक्षी नेताओं को एकजुट करने की मुहिम में अगली मीटिंग के सवाल पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं बुधवार या गुरुवार को CPI नेता डी राजा से उनके दफ़्तर में मुलाकात कर रहा हूं. अर्जुन राम मेघवाल के इस बयान पर कि अध्यादेश के बहाने अरविंद केजरीवाल नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं, पर कहा कि उनको कहने दीजिए, वे यह अध्यादेश वापस ले लें फिर मैं यह सब बंद कर दूंगा.

  • 12 Jun 2023 01:48 PM (IST)

    बिपरजॉय तूफानः महादेव और नारायण सरोवर मंदिर बंद

    चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर गुजरात में खासी तैयारी की गई है. कच्छ के कोटेश्वर महादेव मंदिर और नारायण सरोवर को श्रद्धालुओं के लिए अगले 15 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है. तूफान के 14 और 15 जून के बीच यहां टकराने की आशंका है. द्वारका में बेट द्वारका इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. गुजरात सरकार के गृह मंत्री द्वारका पहुंच गए हैं. उन्हें आगामी 16 जून तक द्वारका में रहने के लिए कहा गया है.

  • 12 Jun 2023 01:35 PM (IST)

    मनी लांड्रिंग केसः IAS पूजा के पति की याचिका पर सुनवाई 15 जून को

    मनी लांड्रिंग के आरोपी और झारखंड की निलंबित IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा की ओर से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए SC ने याचिका की कॉपी ED को देने कहा है. मामले की अगली सुनवाई 15 जून को होगी. उसी दिन ही कोर्ट तय करेगा कि अग्रिम जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया जाए या नहीं. इससे पहले 18 मई को झारखंड हाई कोर्ट ने आरोपों को गंभीर मानते हुए अभिषेक झा को अग्रिम ज़मानत देने से इंकार कर दिया था. तब कोर्ट ने अभिषेक को सरेंडर करने के लिए चार हफ्ते का वक्त दिया था, जिसकी मियाद 15 को खत्म हो रही है.

  • 12 Jun 2023 01:01 PM (IST)

    अनुराग ठाकुर ने सीएम ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के कांगरा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और उनपर बंगाल की संस्कृति खराब करने का आरोप लगाया.

  • 12 Jun 2023 12:00 PM (IST)

    बीजेपी को 100 सीटें भी नहीं मिलेंगी, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 100 से भी ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी.

  • 12 Jun 2023 11:21 AM (IST)

    PM मोदी ने तूफान बिपोर्जाय को लेकर बुलाई समीक्षा बैठक

    PM नरेंद्र मोदी ने तूफान बिपोर्जॉय को देखते हुए समीक्षा बैठक बुलाई है. दोपहर 1 बजे यह बैठक होगी. बैठक में तूफान को लेकर तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

  • 12 Jun 2023 11:17 AM (IST)

    जबलपुर में प्रियंका गांधी, थोड़ी देर में भाषण

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा आज जबलपुर में हैं. जबलपुर में उन्होंने मां नर्मदा की पूजा की. नर्मदा पूजन के बाद प्रियंका वहां पर भाषण देंगी. प्रियंका आज से चुनावी अभियान का आगाज करेंगी.

  • 12 Jun 2023 10:49 AM (IST)

    AAP ने पंजाब में बनाए 4 प्रदेश उपाध्यक्ष

    आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए 6 नए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है. AAP ने राज्य के 4 प्रदेश उपाध्यक्षों के नाम का ऐलान कर दिया, साथ में देविंदरजीत सिंह लड्डी को पंजाब के युव विंग का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. साथ में जगरूप सिंह को राज्य का महासचिव बनाया है.

  • 12 Jun 2023 10:11 AM (IST)

    PAK: इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद रवाना, HC में होंगे पेश

    पाकिस्तान में पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस आमिर फारूक की कोर्ट में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए हैं.

  • 12 Jun 2023 09:57 AM (IST)

    जी20 की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित

    पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हो रही जी20 की बैठक को संबोधित किया. इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ग्लोबल साउथ लक्ष्य विकास है. उन्होंने कहा, काशी सदियों से ज्ञान, चर्चा, संस्कृति और अध्यात्म का केंद्र है. इसमें भारत की विविध विरासत का सार है. यह देश के सभी हिस्सों के लोगों के लिए रुपांतरण बिंदु के रूप में काम करता है.

  • 12 Jun 2023 09:31 AM (IST)

    जीवा हत्याकांड के शूटर के फोन से सिम गायब

    सूत्रों का कहना है कि गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर विजय यादव के पास से बरामद मोबाइल फोन से सिम ही गायब है. माना जा रहा है कि विजय ने पहले ही सिम को नष्ट कर दिया था. पूछताछ के लिए पुलिस आज विजय को कोर्ट में रिमांड के लिए पेश करेगी.

  • 12 Jun 2023 09:20 AM (IST)

    J&K के उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में NIA की रेड

    जम्मू-कश्मीर के उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में NIA की ओर से रेड डाली जा रही है. हालांकि इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • 12 Jun 2023 09:01 AM (IST)

    अमृतसर से मिला एक और PAK ड्रोनः BSF

    सीमा सुरक्षा बल ने आज सुबह पंजाब के अमृतसर जिले के सैदपुर कलां गांव के बाहरी इलाके में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया. बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि जब्त किया गया ड्रोन मॉडल DJI Matrice 300 RTK सीरीज का क्वाडकॉप्टर है.

  • 12 Jun 2023 08:57 AM (IST)

    झारखंडः लू की वजह से स्कूल 14 तक बंद

    झारखंड में जारी लू को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल 14 जून तक बंद कर दिए गए हैं.

  • 12 Jun 2023 08:04 AM (IST)

    गाजियाबादः टेंट गोदाम में भीषण आग, 2 लोगों की मौत

    गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में भीषण आग लग गई. बी ब्लॉक में एक घर आग लगी है जो कि टेंट का गोदाम बताया जा रहा है. दमकल विभाग की 2 गाड़ी भी मौके पर पर मौजूद हैं हालांकि अभी आग लगने का कारण पता नहीं लगा है. हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई है. आग में फंसे करीब आधा दर्जन लोगों को रेस्क्यू कर निकला गया है.

  • 12 Jun 2023 07:46 AM (IST)

    मुंबईः खराब मौसम से उड़ानों पर असर, एअर इंडिया की कई उड़ानें रद्द

    मुंबई में खराब मौसम की वजह से उड़ानों पर असर पड़ा है. एअर इंडिया की कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. रनवे को बंद कर दिया गया है. एअर इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि खराब मौसम की स्थिति और मुंबई एयरपोर्ट पर रनवे 09/27 के अस्थायी रूप से बंद होने की वजह से एअर इंडिया की कुछ फ्लाइटों को रद्द किया गया है.

  • 12 Jun 2023 07:25 AM (IST)

    नोएडा फिल्म सिटी में फैशन शो के दौरान हादसा

    उत्तर प्रदेश के नोएडा फिल्म सिटी में लक्ष्मी स्टूडियों में एक फैशन शो के दौरान हादसा हो गया. शो के दौरान लाइटिंग फ्रेम गिर गया, जिससे मॉडल महिला की मौत हो गई. वहीं, एक अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस हादसे के बारे में पूछताछ कर रही है.

  • 12 Jun 2023 06:56 AM (IST)

    'लव जिहाद' पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बयान

    आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने 'लव जिहाद' पर बयान दिया है. उन्होंने सवाल किया है कि अगर आप अपने पार्टनर से अपनी पहचान छुपाते हैं तो यह प्यार है या धोखा? उन्होंने कहा, आज प्रेम को बदनाम किया जा रहा है. भारत प्रेम की भूमि थी, है और रहेगी. प्यार के नाम पर हत्या और धर्मांतरण हो रहा है और लोगों ने इसे लव जिहाद बताया है. हम प्रेम के नाम पर धोखाधड़ी और हिंसा की निंदा करते हैं

  • 12 Jun 2023 06:40 AM (IST)

    उत्तराखंड पर रोहिंग्या बांग्लादेशी मुसलमानों का कब्जा- नंदकिशोर गुर्जर

    गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र लिखा है जिसमें रोहिगिया और बांग्लादेशियों की बढ़ती आबादी को रोकने की मांग की गई है. लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का कहना है उत्तराखंड पर रोहिगिया बांग्लादेशी मुसलमानों का कब्जा हो चुका है. उत्तराखंड में हाथ में कलावा बांधकर और नाम बदलकर मुसलमान लव जिहाद फैला रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के बरगढ़ में बीपीसीएल की जैव इथेनॉल रिफाइनरी का दौरा किया. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इसी साल ये प्लांट शुरू हो जाएगा. इसका सीधा-सीधा लाभ यहां के धान उगाने वाले किसानों को मिलेगा. वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र लिखा है. इस शिकायती पत्र में रोहिगिया और बांग्लादेशियों की बढ़ती आबादी को रोकने की मांग की गई है. ऐसी ही पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ

Published On - Jun 12,2023 6:38 AM