आज की ताजा खबर LIVE: जयाप्रदा के खिलाफ छठी बार गैर जमानती वारंट जारी हुआ

आज की ताजा खबर LIVE: जयाप्रदा के खिलाफ छठी बार गैर जमानती वारंट जारी हुआ

जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत की. त्रिपुरारी शरण को बिहार का मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त किया गया. मथुरा जा रहे राजस्थान के सीएम भजनलाल की कार का एक्सीडेंट हुआ. WHO ने कोरोना के नए सब-वैरिएंट को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरस्ट’ माना. झारखंड के हेमंत सरकार […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 20 Dec 2023 09:55 PM (IST)

    चीन में भूकंप से मरने वालों की संख्या 134 हुई

    चीन के उत्तर-पश्चिम में गांसु और किंघई प्रांतों के भूकंप प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य तेज कर दिए गए हैं, जहां बुधवार को मरने वालों की संख्या 134 तक पहुंच गई और 980 लोग घायल हैं. चीन के उत्तर-पश्चिम में गांसु और किंघई प्रांतों के भूकंप प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य तेज कर दिए गए हैं, जहां बुधवार को मरने वालों की संख्या 134 तक पहुंच गई और 980 लोग घायल हैं. कड़ाके की ठंड के बीच, बचावकर्मी उन लोगों को निकालने के लिए अथक प्रयास कर रहे है जो अब भी इमारतों के मलबे के नीचे फंसे हुए है. बता दें कि सोमवार को आए 6.2 तीव्रता के भूकंप में गांसु प्रांत में 113 लोगों की मौत हो गई और 782 अन्य घायल हो गए.

  • 20 Dec 2023 07:26 PM (IST)

    अभिनेता श्रेयस तलपड़े को अस्पताल से मिली छुट्टी

    अभिनेता श्रेयस तलपड़े को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. श्रेयस की पत्नी दीप्ति तलपड़े ने बुधवार को यह जानकारी दी. श्रेयस को कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी मुंबई के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है. श्रेयस (47) ने गुरुवार को 14 दिसंबर को बेचैनी की शिकायत की थी और वह अपने घर में बेहोश हो गए थे. उनके परिवार के सदस्य उन्हें अंधेरी के बेलेव्यू अस्पताल लेकर गए थे.

  • 20 Dec 2023 06:40 PM (IST)

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तीन सीटों से लड़ेंगे चुनाव

    जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आगामी आम चुनाव कम से कम तीन निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ेंगे. पांच अगस्त को खान को पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग द्वारा दायर तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में इस्लामाबाद की एक निचली अदालत ने दोषी ठहराया था. फैसले का मतलब था कि उन्हें पांच साल के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया. कुछ दिन बाद इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने खान की तीन साल की सजा को निलंबित कर दिया, लेकिन वह अन्य मामलों में अभी भी जेल में हैं.

  • 20 Dec 2023 05:37 PM (IST)

    विपक्ष जंतर-मंतर पर 22 दिसंबर को करेगा प्रदर्शन

    संसद में चूक के मामले में सदन में हंगामा कर रहे 143 सांसदों को अब तक निलंबित किया जा चुका है. इस कार्रवाई के विरोध में पूरा विपक्ष 22 दिसंबर को दोपहर 3 बजे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगा. इस विरोध प्रदर्शन में इंडिया गठबंधन के भी सभी सांसद मौजूद रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल होंगे.

  • 20 Dec 2023 04:53 PM (IST)

    दिल्ली के व्यापारियों को बड़ी राहत, दुकानों की 6 साल बाद होगी डीसीलिंग

    दिल्ली नगर निगम दिल्ली के व्यापारियों को बड़ी राहत देने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर तकरीबन 6 साल बाद अब MCD सील्ड दुकानों की सील फिर से हटाने जा रही है. दिल्ली की मेयर डॉ शैली ऑबरोय ने बुधवार को इस कदम का ऐलान करते हुए कहा कि मॉनिटरिंग कमेटी ने 2015 और 2017 में कई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और दुकानों को सील कर दिया था.

  • 20 Dec 2023 04:26 PM (IST)

    नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की हुई घोषणा, मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड

    नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की बुधवार को घोषणा कर दी गई है. क्रिकेटर मोहम्मद शमी और पैरा तीरंदाज शीतल देवी समेत 26 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की गई है जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है.

  • 20 Dec 2023 03:46 PM (IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी को ईडी का समन

    नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को समन जारी किया है. ईडी ने लालू यादव को 27 दिसंबर जबकि तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • 20 Dec 2023 02:52 PM (IST)

    लोकसभा के 2 और सांसद सस्पेंड किए गए

    आज लोकसभा से 2 और सांसद सस्पेंड किए गए हैं. सी थॉमस और एम आरिफ को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है. लोकसभा और राज्यसभा के कुल 143 सांसद सस्पेंड किए गए हैं.

  • 20 Dec 2023 02:38 PM (IST)

    5 साल में NIA को सौंपे गए 324 मामले: नित्यानंद राय

    गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि केंद्र सरकार ने 1 दिसंबर, 2018 से 30 नवंबर, 2023 तक 324 मामले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपे हैं.

  • 20 Dec 2023 01:58 PM (IST)

    उपराष्ट्रपति को अपमानित करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी: अनुराग ठाकुर

    मिमिक्री विवाद पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में राष्ट्रपति के बाद उपराष्ट्रपति का पद आता है और उसको भी अपमानित करने में कांग्रेस ने और सहयोगी दलों ने कोई कसर नहीं छोड़ी. ये संविधान का भी अपमान है, उपराष्ट्रपति का भी अपमान है. सबसे बड़ी बात ये है कि न सोनिया गांधी, न राहुल गांधी और न ही मल्लिकार्जुन खरगे ने इसकी निंदा की. आखिर विपक्ष चाहता क्या है?

  • 20 Dec 2023 01:31 PM (IST)

    INDIA गठबंधन में लोग एक साथ नहीं रहेंगे: रामदास अठावले

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि मुझे लगता है कि INDIA गठबंधन में ये लोग (विपक्षी पार्टीयां) एक साथ नहीं रहेंगे. सीटों के बटवारे में बहुत बड़ा विवाद होने वाला है. INDIA गठबंधन वाले कुछ भी करें लेकिन देश का माहौल ऐसा है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेतृत्व में NDA कम से कम 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

  • 20 Dec 2023 01:05 PM (IST)

    मेरा उपराष्ट्रपति को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं: कल्याण बनर्जी

    मिमिक्री विवाद पर TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि मेरा उपराष्ट्रपति सहित किसी को भी ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. मैं किसी भी व्यक्ति या पद को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था. मैं संवैधानिक पद पर बैठे सभी लोगों का बहुत सम्मान करता हूं.

  • 20 Dec 2023 12:32 PM (IST)

    मेरी कितनी भी बेइज्जती करो लेकिन उपराष्ट्रपति पद की नहीं: धनखड़

    अपनी मिमिक्री पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा है कि मेरी कितनी भी बेइज्जती करो मुझे परवाह नहीं. मगर मेरे भारत के उपराष्ट्रपति की नहीं करो. किसान समाज एवं मेरे वर्ग का अपमान हुआ है. मैं हवन में पूरी आहूति दे दूंगा, मगर ये बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मेरी पद की गरिमा मैं सुरक्षित नहीं रख पाया. इस सदन की गरिमा को सुरक्षित रखना मेरा काम है.

  • 20 Dec 2023 12:09 PM (IST)

    मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम PM उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया: ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम PM उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है. दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने भी मेरी बात का समर्थन किया है. हमने दलित उम्मीदवार बनाने कीं मांग की है.

  • 20 Dec 2023 11:47 AM (IST)

    केंद्र को एक लाख 16 हजार करोड़ देना है, पीएम से मिलने के बाद बोलीं ममता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र को पश्चिम बंगाल को एक लाख 16 हजार करोड़ देना है. आवास योजना और हेल्थ मिशन बंद है.

  • 20 Dec 2023 11:44 AM (IST)

    भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है- कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आजादी की लड़ाई जब लड़ी जा रही थी, उस समय अंग्रेजों से जुड़ा यही भाजपा का संगठन लोकतंत्र और आजादी का विरोध कर रहा था. आज वही दृश्य दिखाई दे रहा है जहां वे (भाजपा) लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं, सांसदों को बोलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं और उनको पूरी तरह से सदन की कार्यवाही से बाहर कर रहे हैं. इसको समझने के लिए देश के इतिहास में जाना होगा.

  • 20 Dec 2023 11:05 AM (IST)

    सभी अस्पताल हर 3 महीने में एक बार मॉक ड्रिल करें: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

    देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने समीक्षा बैठक की है. उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. सभी अस्पताल हर 3 महीने में एक बार मॉक ड्रिल करें. मैं राज्यों को केंद्र की पूरी सहायता का आश्वासन देता हूं.

  • 20 Dec 2023 10:57 AM (IST)

    पीएम ने लोकतंत्र के मंदिर को श्मशान बना दिया- संजय राउत

    शिवसेना (यूटीबी) सांसद संजय राउत ने कहा है कि राम मंदिर का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जा रहे हैं और यहां पीएम लोकतंत्र के मंदिर को श्मशान बना दिए हैं. क्या अपराध था इनका?

  • 20 Dec 2023 10:51 AM (IST)

    संसद भवन में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन में सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ संसद की रणनीति पर बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के बाद पीएम मोदी और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मीटिंग होगी.

  • 20 Dec 2023 10:38 AM (IST)

    पंजाब के अमृतसर में एनकाउंटर, मारा गया गैंगस्टर अमृतपाल

    पंजाब के अमृतसर के जंडियाला गुरु में एनकाउंटर हुआ है. गैंगस्टर अमृतपाल उर्फ अमरी मारा गया है. पुलिस ने कल अमरी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में खुलासा किया था कि चाइना मेड पिस्टल और ड्रग्स छुपाई हुआ है. पुलिस आज रिकवरी के लिए लेकर अमरी को गई थी, लेकिन वहां गैंगस्टर ने भागने की कोशिश की और गोली लगने से मारा गया.

  • 20 Dec 2023 10:07 AM (IST)

    देश में कोरोना के 341 नए केस मिले, केरल में तीन मरीजों की मौत

    देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में 341 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इस दौरान केरल में 3 मरीजों की मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना के केरल में 292, तमिलनाडु में 13, महाराष्ट्र 11, कर्नाटक में 9, तेलंगाना और पुडुचेरी में 4, दिल्ली और गुजरात में 3 पंजाब और गोवा एक-एक मामले मिले हैं. देश में एक्टिव केस की संख्या 2311 है.

  • 20 Dec 2023 09:05 AM (IST)

    कांग्रेस संसदीय दल की बैठक संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में होगी

    कांग्रेस संसदीय दल की आमसभा की बैठक आज संसद भवन के संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में होगी. संसद सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस सत्तापक्ष पर हमलावर है और वह प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का जवाब चाहती है.

  • 20 Dec 2023 09:00 AM (IST)

    स्मोक कांडः BJP सांसद प्रताप सिम्हा से क्यों नहीं हुई पूछताछ? जयराम रमेश ने पूछा

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि लोकसभा में हुई बेहद गंभीर सुरक्षा चूक का ठीक एक सप्ताह हो चुका है. उस खतरनाक घटना ने पूरे देश को चौंका दिया. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष का कहना है कि मामले की जांच शुरू हो गई है. ठीक है, लेकिन ऐसा क्यों है कि 7 दिनों के बाद भी बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा, जिन्होंने लोकसभा में दो आरोपियों को प्रवेश दिलाने में मदद की, उनसे अभी तक पूछताछ नहीं की गई है? यह बहुत ही विचित्र स्थिति है क्योंकि आरोपियों पर आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं.

  • 20 Dec 2023 08:00 AM (IST)

    दिल्ली-NCR में ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, लोग अलाव का ले रहे सहारा

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिला है. साथ ही साथ हवा चलने की वजह से ठिठुरन बढ़ी है. वहीं, उत्तर प्रदेश में शीतलहर और कोहरा छाया हुआ है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. असम के गुवाहाटी में भी शीतलहर जारी है और पारा 11-12 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है.

  • 20 Dec 2023 07:30 AM (IST)

    बेगूसराय में दरोगा की हत्या, शराब तस्करों ने कार से मारी टक्कर

    बिहार के बेगूसराय में शराब की सूचना पर गस्ती कर रहे दरोगा को कार ने टक्कर मारी है. इस घटना में दरोगा की मौत हो गई. होमगार्ड जवान घायल हुआ. नावकोठी थाना क्षेत्र के छतौना का मामला है. कार का मालिक गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • 20 Dec 2023 06:43 AM (IST)

    श्रीवैकुंटम में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई

    दक्षिणी रेलवे ने कहा है मेडिकल और कैटरिंग टीमों के साथ श्रीवैकुंटम में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए वांची मनियाची से चेन्नई एग्मोर तक विशेष ट्रेन चलाई गई.

  • 20 Dec 2023 06:20 AM (IST)

    अमेरिकी कोर्ट ने राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप को अयोग्य घोषित किया

    एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के विद्रोह खंड के तहत ट्रम्प को राज्य के मतदान से प्रतिबंधित कर दिया.

  • 20 Dec 2023 05:20 AM (IST)

    वायु कमान IAF ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

    खराब मौसम में काम करते हुए, IAF हेलीकॉप्टर, Mi-17 V5 और ALH ने 20 घंटे से अधिक उड़ान भरी, 10 टन से अधिक राहत सामग्री गिराई और छत/पृथक क्षेत्रों से महिला और बच्चे सहित फंसे हुए कर्मियों को निकाला: दक्षिणी वायु कमान IAF मीडिया समन्वय केंद्र

  • 20 Dec 2023 02:47 AM (IST)

    रामगोपाल यादव ने बसपा को लेकर अपनी जताई थी आपत्ति: मनोज झा

    राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामगोपाल यादव ने बसपा को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी. अब सब कुछ कमेटी और नेताओं के बीच है.

  • 20 Dec 2023 01:48 AM (IST)

    लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सांसदों को प्रवेश से रोका

    लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सांसदों के लिए परिपत्र जारी कर उन्हें संसद कक्ष, लॉबी और दीर्घाओं में प्रवेश करने से रोक दिया है.

  • 20 Dec 2023 01:18 AM (IST)

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भुवनेश्वर पहुंचे

    ओडिशा: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर पहुंचे.

  • 20 Dec 2023 12:33 AM (IST)

    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गोवर्धन के पुछरी का लोटा मंदिर में पूजा

    उत्तर प्रदेश: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गोवर्धन के पुछरी का लोटा मंदिर में पूजा-अर्चना की.

  • 20 Dec 2023 12:04 AM (IST)

    यूक्रेन-रूस जंग में अब तक 3 लाख 83 हजार यूक्रेनी सैनिक मारे गए

    रूस और यूक्रेन में जारी जंग के बीच रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने बताया है कि रूस-यूक्रेन युद्ध में अब तक यूक्रेन के कुल 3 लाख 83 हज़ार यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं. जून से लेकर अब तक जवाबी हमले में यूक्रेन के 1.59 लाख सैनिक मारे गए हैं. यूक्रेन की तरफ से लड़ रहे अब तक 5800 विदेशी लड़ाके भी मारे गए हैं. विदेशी लड़ाकों में 1427 पोलैंड के 466 अमेरिकी और 344 ब्रिटिश शामिल हैं.

जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत की. त्रिपुरारी शरण को बिहार का मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त किया गया. मथुरा जा रहे राजस्थान के सीएम भजनलाल की कार का एक्सीडेंट हुआ. WHO ने कोरोना के नए सब-वैरिएंट को 'वैरिएंट ऑफ इंटरस्ट' माना. झारखंड के हेमंत सरकार के खिलाफ 21 दिसंबर को सभी जिलों में बीजेपी का प्रदर्शन. रूस और यूक्रेन में जारी जंग के बीच रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने बताया है कि रूस-यूक्रेन युद्ध में अब तक यूक्रेन के कुल 3 लाख 83 हज़ार यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं. देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं. केरल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कुल 115 नए मामले सामने आए हैं.देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Dec 20,2023 12:03 AM