आज की ताजा खबर LIVE: आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ी

आज की ताजा खबर LIVE: आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ी

चेक रिपब्लिक के प्राग की यूनिवर्सिटी में मास शूटिंग, मुठभेड़ में हमलावर समेत 11 लोगों की मौत हो गई. जम्मू कश्मीर के राजौरी एनकाउंटर में अब तक 4 जवान शहीद हो गए. छत्तीसगढ़ में आज 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.नए क्रिमिनल लॉ संसद से पारित,पीएम मोदी ने कहा कि जनसेवा पर केंद्रित कानूनों […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 22 Dec 2023 01:55 PM (IST)

    ED ने PFI के 5 प्रमुख पदाधिकारियों को किया गिरफ्तार

    दिल्ली में ईडी ने पीएफआई के 5 और प्रमुख पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. उन्हें पहले एनआईए ने गिरफ्तार किया था और न्यायिक हिरासत में थे. ईडी ने इन आरोपियों की 10 दिन की पीसी रिमांड मांगी है. ईडी ने कोर्ट से कहा है कि ये प्रमुख आरोपी हैं और मनी लॉन्ड्रिंग में अहम भूमिका निभाते हैं.

  • 22 Dec 2023 01:46 PM (IST)

    आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ी

    दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी है.कोर्ट ने आरोपियों के वकील को 15 जनवरी तक का समय दिया है, ताकि CBI मुख्यालय में दस्तावेजों का निरीक्षण किया जा सके. कोर्ट ने CBI को निरीक्षण की सुविधा के लिए पर्याप्त अधिकारी तैनात करने और अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने का भी निर्देश दिया.कोर्ट मामले में अगली सुनवाई 19 जनवरी को करेगी.

  • 22 Dec 2023 01:42 PM (IST)

    संसद पर हमला करने वाले देश के दुश्मन नहीं- गोहिल

    कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है किराहुल गांधी ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को जस्टिफाई नहीं किया, लेकिन वो लोग देश के दुश्मन नहीं हैं. गोहिल ने राजौरी में शहीद हुए जवानों को लेकर केंद्र पर हमला किया.

  • 22 Dec 2023 12:40 PM (IST)

    ललित झा की पुलिस रिमांड 5 जनवरी तक बढ़ी

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद सुरक्षा उल्लंघन के पीछे मास्टरमाइंड माने जाने वाले ललित झा की पुलिस रिमांड 5 जनवरी, 2024 तक बढ़ाई.

  • 22 Dec 2023 12:19 PM (IST)

    पंजाब में 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सभी स्कूल बंद

    पंजाब के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बढ़ती सर्दी के कारण 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छुट्टियां रहेगी. पंजाब सरकार ने जारी किए आदेश.

  • 22 Dec 2023 12:04 PM (IST)

    सांसदों के निलंबन पर विपक्ष का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

    विपक्ष के सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर आज तमाम विपक्षी दल दिल्ली में जंतर-मंतर पर विपक्षी नेता धरना दे रहे हैं. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में विपक्ष अपनी बात नहीं रख पा रहा है. इस सरकार को किसी बात की कोई परवाह नहीं है. सरकार अपने हिसाब से काम कर रही है.

  • 22 Dec 2023 11:35 AM (IST)

    संसद मामले में विपक्ष की भूमिका जरूर निकलेगी- BJP सांसद

    बीजेपी सांसद बृजलाल ने कहा है किसंसद की सुरक्षा सेंध मामले में जांच में विपक्ष के पार्टी की भूमिका जरूर निकलेगी. इनका पर्दाफाश होगा. ये कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं नहीं रहेंगे.

  • 22 Dec 2023 11:24 AM (IST)

    शीतकालीन सत्र प्रैक्टिकली मौजूदा कार्यकाल का अंतिम सेशन- प्रल्हाद जोशी

    संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया है किशीतकालीन सत्र प्रैक्टिकली अंतिम सेशन माना जाता है. इसके बाद हम चुनाव में जाते हैं. 17वीं लोकसभा के पहले सेशन में हमने 370 को खत्म करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था. इससे बहुत बड़ा बदलाव जम्मू कश्मीर में आ चुका है. कल खत्म हुए लास्ट सेशन में गुलामी से मुक्ति देते हुए हमने क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में बदलाव लाकर भारत के इतिहासिक आधार पर आधुनिकता से परिपूर्ण अपनाया.

  • 22 Dec 2023 10:51 AM (IST)

    सांसदों के निलंबन को लेकर कांग्रेस का भोपाल में प्रदर्शन

    लोकसभा-राज्यसभा के 142 सांसदों के निलंबन के विरोध में राजधानी भोपाल में रोशनपुरा चौराहे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे से धरना-प्रदर्शन होगा. धरना प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी शामिल होंगे.

  • 22 Dec 2023 10:23 AM (IST)

    राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी को नहीं जाना चाहिए- प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं जाना चाहिए. यह पूरा कार्यक्रम अगर अवध रीति से हो तो पुरोहित कराएं. अगर किसी राजनीतिक व्यक्ति को करना हो तो राष्ट्रपति से करना चाहिए, लेकिन यह प्रधानमंत्री को मंजूर नहीं होगा क्योंकि राष्ट्रपति आदिवासी हैं.

  • 22 Dec 2023 10:14 AM (IST)

    तेलंगाना में दो वाहनों की टक्कर, चार लोगों की मौत, तीन घायल

    तेलंगाना के हानमकोंडा जिले में शुक्रवार तड़के एक लॉरी के कार से टकरा जाने से कार सवार चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि यह घटना जिले के एल्कातुर्थी मंडल में हुई. विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी ने कार को टक्कर मार दी जिससे कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 22 Dec 2023 09:44 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीरः आतंकी हमले में चार जवान हुए शहीद- सेना

    भारतीय सेना की 16 कोर ने बताया है कि गुरुवार को पुंछ के सुरनकोट इलाके में सेना के वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले में कुल 4 जवानों ने प्राणों का बलिदान दिया है. दरअसल, आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया.

  • 22 Dec 2023 09:12 AM (IST)

    देश में कोरोना के नए 328 मामले आए, एक मरीज की हुई मौत

    देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 328 नए कोविड मामले सामने आए और 1 की मौत हो गई. इस समय सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2997 हो गई. नए JN.1 वैरिएंट के कुल मामले 21 मालमे हैं. यह जानकारी शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

  • 22 Dec 2023 08:41 AM (IST)

    झारखंड के गोईलकेरा में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को उड़ाया

    झारखंड के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनोहरपुर और गोईलकेरा के बीच बीती रात नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ा दिया. रेल यातायात ठप हो गया. फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है. यह जानकारी चाईबासा एसपी ने दी है.

  • 22 Dec 2023 08:15 AM (IST)

    गिर चुका का विपक्ष का स्तर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बोला हमला

    दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले दिन ही कहा था कि चुनाव की पराजय का प्रभाव सदन की कार्यवाही पर नहीं दिखना चाहिए और वही हुआ. विपक्ष ने बहाना ढूंढा सदन ना चलाने का, जनता से जुड़े मुद्दों को ना उठाने का और उपराष्ट्रपति का अपमान करने का. एक पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसे कुकृत्य को करने वालों को रोकने के बजाय उसे रिकॉर्ड करते हैं, उसका प्रचार-प्रसार करते हैं. ये दिखाता है कि विपक्ष का स्तर कितना गिर चुका है. कुछ लोग ऐसी हरकतें तब करते हैं जब संतुलन खो देते हैं.

  • 22 Dec 2023 06:54 AM (IST)

    दिल्ली के तापमान में गिरावट आने से छाई कोहरे की परत

    तापमान में और गिरावट आने से राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की परत छा गई है, आईटीओ से दृश्य.

  • 22 Dec 2023 06:18 AM (IST)

    न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर रूडी गिउलिआनी ने दिवालियापन के लिए दी अर्जी

    न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर रूडी गिउलिआनी ने दिवालियापन के लिए अर्जी दी.

  • 22 Dec 2023 05:41 AM (IST)

    जेपी नड्डा ने बीजेपी की बड़ी बैठक बुलाई

    जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को बीजेपी की बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में लोकसभा चुनाव में 325 सीटों पर विजय लक्ष्य को लेकर चर्चा की जाएगी.

  • 22 Dec 2023 05:40 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में सरकार गठन के बाद आज मंत्रिमंडल विस्तार

    छत्तीसगढ़ में सरकार गठन के बाद आज मंत्रिमंडल विस्तार होगा. राजभवन में 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • 22 Dec 2023 03:48 AM (IST)

    तेलंगाना: रंगा रेड्डी के राजेंद्र नगर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    तेलंगाना: रंगा रेड्डी के राजेंद्र नगर में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

  • 22 Dec 2023 03:07 AM (IST)

    भारत ने खाड़ी क्षेत्र में स्वदेशी गाइडेड मिसाइल विध्वंसक किया तैनात

    भारतीय नौसेना ने हालिया समुद्री डकैती की घटना के मद्देनजर अदन की खाड़ी क्षेत्र में स्वदेशी गाइडेड मिसाइल विध्वंसक तैनात किया है.

  • 22 Dec 2023 01:01 AM (IST)

    मुंबई एटीएस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

    आतंकवाद निरोधी दस्ते को सूचना मिली कि दो बांग्लादेशी नागरिक नवी मुंबई क्षेत्र के कामोठे गांव इलाके में अवैध रूप से रह रहे हैं.एटीएस विक्रोली दस्ते को मिली गोपनीय जानकारी के आधार पर 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए कामोठे पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है. उनके खिलाफ नवी मुंबई के कामोठे पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है: एटीएस

  • 22 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    जम्मू कश्मीर के राजौरी एनकाउंटर में अब तक 4 जवान शहीद

    जम्मू एवं कश्मीर में सेना के एक और जवान ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया. राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में दो सैन्य वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या अब चार हो गई है: सेना अधिकारी

  • 22 Dec 2023 12:00 AM (IST)

    मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान के जंगल में छोड़ा गया चौथा चीता

    मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में गुरुवार को एक और अफ्रीकी चीते को बाड़े से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया गया. इसके साथ ही जंगल में छोड़े गए चीतों की संख्या चार हो गई है और पर्यटकों को उनके यहां लाए जाने के एक वर्ष से अधिक समय बाद उनकी झलक देखने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि पिछले साल सितंबर में नामीबिया से लाए गए नर चीता पवन को केएनपी के नयागांव क्षेत्र में छोड़ा गया है, जो पीपलबावड़ी पर्यटन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

चेक रिपब्लिक के प्राग की यूनिवर्सिटी में मास शूटिंग, मुठभेड़ में हमलावर समेत 11 लोगों की मौत हो गई. जम्मू कश्मीर के राजौरी एनकाउंटर में अब तक 4 जवान शहीद हो गए. छत्तीसगढ़ में आज 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.नए क्रिमिनल लॉ संसद से पारित,पीएम मोदी ने कहा कि जनसेवा पर केंद्रित कानूनों के युग की शुरुआत है. तीन नए क्रिमिनल लॉ राज्यसभा में भी पास हो गया. CWC मीटिंग में राहुल गांधी से दूसरी भारत जोड़ो यात्रा (पूर्व से पश्चिम) निकालने की गुजारिश की. मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में गुरुवार को एक और अफ्रीकी चीते को बाड़े से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया गया. जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले राजौरी में एक राजमार्ग के निर्माण कार्य के दौरान गुरुवार को एक पुराने मोर्टार का गोला और दो हथगोले बरामद किए गए. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Dec 22,2023 12:00 AM