आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए थमा प्रचार, 10 मई को होगा मतदान

आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए थमा प्रचार, 10 मई को होगा मतदान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हैरान हैं कि पीएम मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान ‘धार्मिक’ नारे लगाए.

LIVE NEWS & UPDATES

  • 08 May 2023 05:15 PM (IST)

    ममता सरकार ने ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर लगाया बैन

    द केरल स्टोरी पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है और तब से ही इसे लेकर विवाद है. तमिलनाडु के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी द केरल स्टोरी फिल्म को बैन कर दिया है. लोगों का कहना है कि फिल्म के जरिए कुछ लोग केरल की छवि बिगाड़ने पर तुले हुए हैं.

  • 08 May 2023 05:05 PM (IST)

    अनुराग ठाकुर ने देखी ‘द केरल स्टोरी’, बोले- बड़े षड्यंत्र को बेनकाब करती है फिल्म

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘द केरल स्टोरी’ देखने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ये फिल्म बड़े षड्यंत्र को बेनकाब करती है. उन्होंने कहा, इस फिल्म का जो लोग विरोध कर रहे हैं वो आतंकवाद के समर्थक हैं.

  • 08 May 2023 04:35 PM (IST)

    कर्नाटक में बीजेपी 135 सीटों के साथ सरकार बनाएगी: बीएस येदियुरप्पा

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, हम राज्य में 135 सीटें जीतने जा रहे हैं. शिकारपुर से बीजेपी के उम्मीदवार विजयेंद्र 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीतेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ओर से किए गए विकास कार्यों की वजह से पूरा राज्य हमें समर्थन कर रहा है. कर्नाटक में 101 प्रतिशत हम सरकार बनाने जा रहे हैं.

  • 08 May 2023 03:33 PM (IST)

    मुंबई के पॉश इलाके सांताक्रुज में बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या

    मुंबई के पॉश इलाके सांताक्रुज में बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है. बुजुर्ग पेश से डॉक्टर थे. हत्या का शक घर के केयर टेकर कृष्णमान बहादुर पर है. घटना के बाद से ही बहादुर फरार बताया जा रहा है. शुरुआती जांच में पता चला है कि हत्या को अंजाम देने वाले शख्स ने बुजुर्ग डॉक्टर के गले से रुद्राक्ष की माला और सोने की चेन निकाली है. हत्या के समय बुजुर्ग डॉक्टर की हाथ-पैर बांधकर मुंह मे कपड़ा ठूसा गया और गला दबाकर हत्या कर दी गई.

  • 08 May 2023 02:38 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 23 मई तक बढ़ी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है. स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट ने आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 23 मई तक के लिए बढ़ाई है. सिसोदिया की ओर से कोर्ट में अपनी विधानसभा क्षेत्र में MLA फंड से विकास कार्य करने के लिए हस्ताक्षर करने की अनुमति देने की मांग की. कोर्ट ने मांग को स्वीकार कर MLA फंड से विकास कार्य से फंड जारी करने के लिए उनको हस्ताक्षर करने की अनुमति दी.

  • 08 May 2023 02:34 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: शरद चंद्र रेड्डी को मिली जमानत

    दिल्ली शराब घोटाले मामले में शरद चंद्र रेड्डी को जमानत मिल गई है. दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी मामले में शरद रेड्डी को जमानत दी है.

  • 08 May 2023 02:11 PM (IST)

    मिग-21 विमान हादसाः मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5-5 लाख

    हनुमानगढ़ के SDM अवि गर्ग ने मिग-21 विमान के हादसे के बारे में बताया कि यह विमान सूरतगढ़ एयरपोर्ट से रवाना हुआ जो बहलोलनगर में जाकर गिर गया. विमान में एक पायलट सवार था जो सुरक्षित है. हालांकि इस हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हुए हैं. तीनों मृतक अलग-अलग परिवारों से हैं और इन परिवारों को राज्य सरकार की ओर से 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे.

  • 08 May 2023 02:01 PM (IST)

    देश के प्रधानमंत्री बहुत बड़े एक्टरः ओवैसी

    असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि BJP का जो कम्युनल बिहेवियर है उसका जनता जवाब देगी. कांग्रेस तो गाजर की पुंगी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में इस बात की लड़ाई हो रही है कि हिंदुत्व का मुद्दा आखिर किसका है. देश के प्रधानमंत्री बहुत बड़े एक्टर हैं और वह झूठी फिल्म का प्रचार कर रहे हैं.

  • 08 May 2023 01:27 PM (IST)

    हम कर्नाटक में 135 सीटें जीतेंगे- पूर्व CM येदियुरप्पा

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज बेंगलुरु में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद भारत कुछ ही सालों में सुपर पावर बन गया. प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने ताबड़तोड़ रोड शो और चुनावी रैली कर राज्य की स्थिति को गहराई से समझा है. मुझे पूरा विश्वास है कि बीजेपी निश्चित तौर पर 135 सीटें जीतेगी. जबकि कांग्रेस एक डूबता जहाज है.

  • 08 May 2023 01:06 PM (IST)

    आनंद मोहन की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से मांगा जवाब

    आनंद मोहन की रिहाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को नोटिस भेजा है. कोर्ट ने 2 हफ्ते में जवाब मांगा है. मारे गए आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया की याचिका पर ये नोटिस भेजा गया है. राजनेता आनंद मोहन की जेल से समय से पहले रिहाई की गई.

  • 08 May 2023 12:53 PM (IST)

    आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ याचिका पर SC में सुनवाई शुरू

    बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया की पत्नी उषा की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने नियम में बदलाव करके आनंद मोहन समेत 26 कैदियों को रिहा कर दिया था.

  • 08 May 2023 12:31 PM (IST)

    गिरफ्तारी से बचने SC पहुंचे भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष

    भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उन्होंने गुवाहाटी हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती है. श्रीनिवास के वकील ने मुख्य न्यायाधीश से जल्द सुनवाई की गुहार लगाई जिस पर सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि 15 मई को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी. इससे पहले हाईकोर्ट ने श्रीनिवास की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

  • 08 May 2023 12:20 PM (IST)

    कुलपति पर धर्मांतरण के आरोप मामले में SC में सुनवाई टली

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक निजी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति और निदेशक पर बड़े पैमाने पर धर्मांतरण के लगे आरोप के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई टल गई है. यूपी सरकार के हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. अब मामले की सुनवाई जुलाई के दूसरे हफ्ते में होगी.

  • 08 May 2023 11:41 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट से यूट्यूबर मनीष कश्यप को झटका

    सुप्रीम कोर्ट से यूट्यूबर मनीष कश्यप को कोई राहत नहीं मिली है. साथ ही कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने मनीष कश्यप से कहा कि राहत के लिए उन्हें हाईकोर्ट जाना होगा. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि NSA और दूसरी राहत की मांग को लेकर उन्हें संबंधित अथॉरिटी में याचिका दाखिल करना होगा.

  • 08 May 2023 11:25 AM (IST)

    दिल्ली के जंतर-मंतर पर हंगामा

    दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन के बीच हंगामा हो गया है. बैरिकेडिंग तोड़कर भीड़ आगे बढ़ गई. पिछले 16 दिनों से पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 08 May 2023 10:49 AM (IST)

    विशेष विमान से आज मणिपुर से मुंबई वापस लाए जाएंगे छात्र

    मणिपुर में फंसे महाराष्ट्र के छात्रों को लेकर एक विशेष विमान आज सोमवार शाम 6:30 बजे मुंबई पहुंचेगा. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि फ्लाइट आज शाम करीब 4:30 बजे गुवाहाटी से रवाना होगी.

  • 08 May 2023 10:34 AM (IST)

    राजस्थानः हनुमानगढ़ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 की मौत की खबर

    राजस्थान के हनुमानगढ़ के बहलोल नगर में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है. हालांकि हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं. जबकि हादसे में 2 लोगों के मारे की आशंका जताई जा रही है. सेना की ओर से हादसे को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

  • 08 May 2023 10:30 AM (IST)

    कोरोना के 1,839 नए मामले

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,839 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 3,861 मरीज कोरोना से ठीक हो गए. लगातार कम होते मामले से एक्टिव केस कम होते जा रहे हैं. देश में अभी 25,178 एक्टिव केस हैं.

  • 08 May 2023 10:11 AM (IST)

    दिल्लीः अमेरिकी महिला के साथ रेप मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के सूरजमल विहार इलाके में एक अमेरिकी बुजुर्ग महिला के साथ रेप के मामले में पुलिस ने 32 साल के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम गगनदीप है बताया गया है जो आगरा में अपना होमस्टे का बिजनेस करता है। 62 वर्षीय अमेरिकी महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि गगनदीप ने शादी का झांसा देकर पिछले 3 साल से उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाए और अब उसको धोखा दे रहा है. महिला का कहना है कि गगनदीप से उसकी मुलाकात 2019 में आगरा में हुई थी.

  • 08 May 2023 09:50 AM (IST)

    J&K: किश्तवाड़ जिले में भारी बर्फबारी

    जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ जिले में आज सुबह भारी बर्फबारी हुई है.

  • 08 May 2023 09:09 AM (IST)

    अमृतसरः स्वर्ण मंदिर के नजदीक आज फिर धमाका

    पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के नजदीक आज सुबह एक और धमाका हुआ है. हालांकि धमाके की इंटेंसिटी ज्यादा नहीं है. धमाके के बाद जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया गया है.

  • 08 May 2023 09:07 AM (IST)

    दिल्लीः वकील के ऑफिस में हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में वकील सुशील गुप्ता के ऑफिस में देर रात एक शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गई. मृतक का नाम अनस अहमद है. दिल्ली पुलिस ने जल्द ही हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम अंकित और मुकीम है. पुलिस का कहना है कि ये वारदात रविवार देर रात को अंजाम दिया गया. पैसे के विवाद को लेकर यह हत्या हुई है.

  • 08 May 2023 08:44 AM (IST)

    अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन माफिया घोषित

    अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को माफिया घोषित किया गया है. पुलिस का कहना है कि वह अपने साथ शूटर रखती है. उसके खिलाफ दर्ज FIR में लिखा गया है कि शाइस्ता परवीन अपने साथ शूटर रखती है.

  • 08 May 2023 08:40 AM (IST)

    J&K: ISI का लश्कर और जैश को घाटी दहलाने का आदेश

    खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में ISI की ओर से बड़ी साजिश रची जा रही है. ISI ने लश्कर और जैश को घाटी को दहलाने के आदेश दिया है. जम्मू-कश्मीर में तैनात पुलिस अधिकारियों के आवास आतंकियों के निशाने पर हैं. बताया जा रहा है कि लश्कर NIA दफ्तर पर भी हमले की साजिश बना रहा है.

  • 08 May 2023 08:13 AM (IST)

    यूपी STF को चेन्नई में मिली बमबाज गुड्डू मुस्लिम की लोकेशन

    सूत्रों का कहना है कि उमेश पाल और दो सरकारी गनर हत्याकांड में वांटेड 5-5 लाख के इनामी दोनों शूटर्स की लोकेशनंस मिल गई है. यूपी एसटीएफ को बमबाज गुड्डू मुस्लिम की लोकेशन चेन्नई में मिली है, जबकि शूटर साबिर की लोकेशन कौशांबी में मिली है. सूत्रों का यह भी दावा है कि गुड्डू मुस्लिम लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है.

  • 08 May 2023 07:09 AM (IST)

    केरल नाव हादसाः आज घटनास्थल जाएंगे CM विजयन

    केरल में नाव हादसे में 21 लोगों के मारे जाने की घटना के बाद केरल मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सीएम विजयन आज सोमवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे. मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के निकट कल रविवार शाम एक हाउसबोट के पलट जाने की वजह से बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गई थी.

  • 08 May 2023 06:47 AM (IST)

    US के नाइटक्लब में फायरिंग, 1 की मौत, 2 घायल

    अमेरिका में फायरिंग की घटनाओं पर कोई कमी नहीं आ रही है. अब मियामी बीच नाइटक्लब में रविवार तड़के हुई फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं घायल हो गईं. मियामी बीच पुलिस का कहना है कि अधिकारियों को शहर के साउथ बीच क्षेत्र में गाला नाइट क्लब में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 4 बजे फायरिंग की खबरें मिली थी. हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई.

  • 08 May 2023 06:38 AM (IST)

    प्रधानमंत्री मोदी के 'धार्मिक' नारे लगाने पर हैरान हूं: पवार

    पवार ने कहा, 'जब चुनाव में किसी तरह का धर्म या धार्मिक मुद्दे को उठाया जाता है तो एक अलग तरह का माहौल बनता है और यह अच्छी बात नहीं है.'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हैरान हैं कि पीएम मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान 'धार्मिक' नारे लगाए.

Published On - May 08,2023 6:37 AM