आज की ताजा खबर LIVE: कांग्रेस सरकार का आतंकियों से हमदर्द, राजस्थान को तबाह करके मानेगी- पीएम मोदी

आज की ताजा खबर LIVE: कांग्रेस सरकार का आतंकियों से हमदर्द, राजस्थान को तबाह करके मानेगी- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव सभा करने छतरपुर जाएंगे. प्रधानमंत्री यहां छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की 13 विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. ओपी चौधरी के रायगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद यह सीट हाई प्रोफाइल बन गई है. इसी क्रम में केन्द्रीय गृह […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 09 Nov 2023 07:53 PM (IST)

    कांग्रेस सरकार का आतंकियों से हमदर्द, राजस्थान को तबाह करके मानेगी- पीएम मोदी

    उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां कांग्रेस की सरकार है इसलिए PFI जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं. आतंकियों से हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी. क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे? राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब गरीबों के पलायन की खबरें आने लगी हैं, अगर यहां कांग्रेस की सरकार रही तो ये और बढ़ेगा.

  • 09 Nov 2023 07:35 PM (IST)

    आर्टिफिशियल बारिश का खर्च दिल्ली सरकार उठाने को हुई तैयार

    आर्टिफिशियल बारिश को लेकर केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मुख्य सचिव को आदेश दिया कि कल सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार का पक्ष रखा जाए. दिल्ली सरकार सारा खर्च उठाने को तैयार है.

  • 09 Nov 2023 07:05 PM (IST)

    देश के इतिहास में पहली बार 75 फीसदी आरक्षण दिया गया- तेजस्वी यादव

    बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भारत के इतिहास में यह पहली बार है कि कुल 75% आरक्षण दिया गया है. भर्ती और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण के दो विधेयक आज पारित हुए हैं. हमने दलित, आदिवासी, पिछड़ा, अति पिछड़ा समाज का आरक्षण बढ़ाया है. भाजपा नहीं चाहती कि ये ख़बरें जन-जन तक पहुंचे.

  • 09 Nov 2023 06:23 PM (IST)

    संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से होगा शुरू

    संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने ट्वीट कर बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू होगा और 22 दिसंबर तक चलेगा, जिसमें 19 दिनों में 15 बैठकें होंगी.

  • 09 Nov 2023 05:57 PM (IST)

    पाकिस्तान की ओर से फायरिंग द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन- MEA

    पाकिस्तान की तरफ से सीमा पार से गोलीबारी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि सीजफायर उल्लंघन और ड्रोन या फायरिंग के जरिए सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं हमारे द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन है. हम हमेशा इस मुद्दे को पाकिस्तान के सामने रखते हैं. BSF ने पाकिस्तानी पक्ष के साथ फ्लैग मीटिंग में हाल की घटनाओं का मुद्दा उठाया है. हमने द्विपक्षीय चैनलों के माध्यम से भी इस मुद्दे को उनके सामने रखा है.

  • 09 Nov 2023 05:15 PM (IST)

    सत्ता के लालच में कांग्रेस ने समाज को बांटने का काम किया- पीएम मोदी

    मध्य प्रदेश के नीमच में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस ने हमेशा समाज को बांटने का काम किया है. फूट डालो और राज करो की नीति पर चली है. आजादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज्बा था वो कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया.

  • 09 Nov 2023 04:22 PM (IST)

    दिल्ली, राजस्थान, गुवाहाटी हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस नियुक्त

    केंद्र सरकार ने जस्टिस मनमोहन को दिल्ली हाईकोर्ट का एक्टिंग चीफ जस्टिस नियुक्त किया. केंद्र सरकार ने जस्टिस MM श्रीवास्तव को राजस्थान हाई कोर्ट का एक्टिंग चीफ जस्टिस के रूप में नियुक्ति करने की अधिसूचना जारी की. वहीं, जस्टिस लानुसुंगकुम जमीर को गुवाहाटी हाई कोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्ति किया.

  • 09 Nov 2023 04:13 PM (IST)

    यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता, दो रोहिंग्या गिरफ्तार

    यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. दो रोहिंग्या को गिरफ्तार किया गया. भारत मे प्रवेश के बाद फर्जी दस्तावेज बनवाते थे. ATS ने मेंन सरगना इब्राहिम खान सहित 2 लोगों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया.

  • 09 Nov 2023 03:40 PM (IST)

    जीतनराम मांझी पर भड़के नीतीश, कहा- मेरी मूर्खता से सीएम बन गए थे

    जीतनराम मांझी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए. जिस समय मांझी सदन में बोल रहे थे उस समय नीतीश कुमार ने कहा कि वह क्या बोलेंगे, इन्हें हम गलती से मुख्यमंत्री बना दिए थे. सीएम नीतीश ने कहा कि ये बोलते हैं कि हम मुख्यमंत्री थे, ये क्या मुख्यमंत्री थे. मांझी तो मेरी मूर्खता से मुख्यमंत्री बने थे.

  • 09 Nov 2023 03:20 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर 30 हुई- निर्मला सीतारमण

    मध्य प्रदेश के भोपाल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मध्य प्रदेश में पहले 5 मेडिकल कॉलेज थे, आज उनकी संख्या बढ़कर 30 हो गई है. 20 साल में 25 नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं. मेडिकल सीटें भी 620 से बढ़कर 4000 हो गई हैं.

  • 09 Nov 2023 02:43 PM (IST)

    आरक्षण बढ़ाने वाला बिल बिहार विधानसभा से पास

    आरक्षण का दायरा बढ़ाने वाला बिल बिहार विधानसभा से पास हो गया है. विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक पेश किया गया था. विधेयक विधानसभा में ध्वनिमत से सर्वसम्मति से पास हुआ. इसके तहत आरक्षण का दायरा 60 फीसदी से बढ़ाकर 75 फीसदी करने का प्रस्ताव है.

  • 09 Nov 2023 02:36 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: भारत-पाकिस्तान के बीच फायरिंग, 2 PAK रेंजर्स मारे गए

    जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. इसके जवाब में BSF ने भी फायरिंग की है. इस गोलीबारी में पाकिस्तान के 2 रेंजर्स मारे गए हैं. बीएसएफ का भी एक जवान शहीद हुआ है.

  • 09 Nov 2023 02:08 PM (IST)

    अयोध्या में हुई योगी कैबिनेट की बैठक, 14 प्रस्ताव पेश

    अयोध्या में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक हो गई है. बैठक में कुल 14 प्रस्ताव पेश किए गए. यूपी में ड्रोन पॉलिसी जारी की गई है. ड्रोन का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा.

  • 09 Nov 2023 01:37 PM (IST)

    दिल्ली प्रदूषण: अधिकारियों से नाराज मंत्री, खुद उतरेंगे ग्राउंड में

    प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार के मंत्रियो की बैठक खत्म हो गई है. GRAP के नियम लागू करने में लापरवाही को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से दिल्ली सरकार नाराज है. सभी मंत्री दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर ग्राउंड में उतरेंगे.

  • 09 Nov 2023 12:55 PM (IST)

    नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को फिर भेजा नोटिस

    नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को फिर से नोटिस भेजा है. कल एल्विश को दूसरी बार पूछताछ में शामिल होना था, लेकिन वो नहीं आए. मंगलवार देर रात एल्विश से नोएडा पुलिस ने करीब 2 घंटे पूछताछ की थी.

  • 09 Nov 2023 12:30 PM (IST)

    मैंने ED को 6000 पन्नों का जवाब सौंपा: अभिषेक बनर्जी

    कोलकाता में ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मैंने कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच में सहयोग किया है और छह हजार पन्नों का जवाब सौंपा है.

  • 09 Nov 2023 12:14 PM (IST)

    UP: लखनऊ में BJP विधायक आशुतोष टंडन का निधन

    पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक आशुतोष टंडन का आज लखनऊ में निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

  • 09 Nov 2023 11:47 AM (IST)

    बंगाल स्कूल रोजगार घोटाला: ED के सामने पेश हुए TMC सांसद अभिषेक बनर्जी

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद अभिषेक बनर्जी कथित बंगाल स्कूल रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी के कोलकाता कार्यालय में पेश हुए हैं.

  • 09 Nov 2023 11:36 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की फायरिंग में BSF जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर के रामगढ़ में कल रात पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. गोलीबारी में जवान घायल हो गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान जवान शहीद हो गया.

  • 09 Nov 2023 11:15 AM (IST)

    अयोध्या में योगी कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

    अयोध्या में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक चल रही है. दो दर्जन प्रस्ताव सामने रखे जाएंगे. बैठक में अयोध्या से जुड़े प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी.

  • 09 Nov 2023 10:40 AM (IST)

    प्रदूषण पर सभी राज्यों ने अपनी कार्ययोजना बनाई होगी: गोपाल राय

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि हमारी कोशिश है कि सबसे पहले हम दिल्ली में अपने सोर्सेज को नियंत्रित करें. जहां तक दूसरे राज्यों से आने वाले पराली या पटाखों के प्रदूषण की बात है तो मुझे भरोसा है कि सभी राज्यों ने अपनी कार्ययोजना बनाई होगी. मुझे लगता है कि सभी लोग सक्रिय होंगे तो उसका भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. पंजाब में भी लोगों से बात हो रही है.

  • 09 Nov 2023 09:51 AM (IST)

    दिल्ली: प्रदूषण को लेकर गोपाल राय ने बुलाई सभी मंत्रियों की बैठक

    दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है. दोपहर 12:30 बजे दिल्ली सचिवालय में बैठक होगी. इस बैठक में वित्त और रेवन्यू मंत्री आतिशी, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद और फूड एंड सप्लाई मिनिस्टर इमरान हुसैन मौजूद रहेंगे.

  • 09 Nov 2023 09:18 AM (IST)

    पूछताछ के लिए दूसरे दिन नोएडा पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ एल्विश यादव

    एल्विश यादव दूसरे दिन पूछताछ के लिए नोएडा पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ. सूत्रों के मुताबिक एल्विश ने तबीयत खराब होने का हवाला दिया. नोएडा पुलिस एल्विश को दोबारा नोटिस भेजेगी.

  • 09 Nov 2023 08:51 AM (IST)

    मुंबई: उद्धव ठाकरे ने आज बुलाई अपने नेताओं की बैठक

    उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 1 बजे अपने नेताओं की बैठक बुलाई है. परसों शरद पवार से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे एक्टिव मोड में हैं. ग्राम पंचायत चुनाव में मिली शिकस्त के बाद उद्धव ने सभी विश्वस्त करीबी नेताओ की बैठक बुलाई है.

  • 09 Nov 2023 07:58 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, फायरिंग में BSF जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर के रामगढ़ में देर रात पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है. पाकिस्तान ने गोलीबारी की है. बीएसएफ की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है. गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हुआ है.

  • 09 Nov 2023 07:34 AM (IST)

    आज बिहार विधानसभा में पेश होगा आरक्षण बिल

    बिहार विधानसभा में आज आरक्षण बिल पेश किया जाएगा. इसमें पिछड़े-अति पिछड़े के साथ SC/ST का आरक्षण कोटा 60 से बढ़ाकर 75 फीसदी करने का प्रस्ताव है.

  • 09 Nov 2023 06:58 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग: गाजा में 10500 से ज्यादा मौतें, 4300 से ज्यादा बच्चे

    गाजा में इजराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या 10,500 से ज्यादा हो गई है. इसमें 4300 से ज्यादा बच्चे है. इजराइल-हमास की जंग को एक महीने पूरा हो गया है.

  • 09 Nov 2023 05:59 AM (IST)

    अभिनेत्री रवीना टंडन ने ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन घाट पर की गंगा आरती

    उत्तराखंड: अभिनेत्री रवीना टंडन ने ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन घाट पर गंगा आरती की.

  • 09 Nov 2023 05:39 AM (IST)

    आतंकी संगठन टीआरएफ का एक आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

    कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट किया, प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ से संबद्ध एक (01) आतंकवादी को मार गिराया गया. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. तलाश जारी है.

  • 09 Nov 2023 05:18 AM (IST)

    भारत अमेरिका का एक प्रमुख रणनीतिक साझेदार: जॉन किर्बी

    पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर रणनीतिक संचार के लिए एनएससी समन्वयक जॉन किर्बी कहते हैं, "भारत एक प्रमुख रणनीतिक साझेदार है। और मुझे लगता है कि जब प्रधानमंत्री मोदी यहां थे तो आपने इसे पूर्ण रूप से प्रदर्शित किया था। लेकिन हम इसे उन पर छोड़ देंगे भारत सरकार और प्रधान मंत्री को यह तय करना है कि मध्य पूर्व को शामिल करने के लिए दुनिया भर में किसी विशेष संकट या आकस्मिकता पर उनका रुख क्या होगा, लेकिन वे एक प्रमुख रणनीतिक भागीदार बने रहेंगे, और हम उस साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित हैं.

  • 09 Nov 2023 03:35 AM (IST)

    बंधकों की रिहाई के बिना युद्धविराम नहीं: इजराइल

    हमास द्वारा बंधकों की रिहाई के बिना युद्धविराम नहीं: इजरायली प्रधान मंत्री नेतन्याहू

  • 09 Nov 2023 02:51 AM (IST)

    दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके में टेंट गोदाम में लगी भीषण आग

    दिल्ली: मैदान गढ़ी इलाके में एक टेंट गोदाम में भीषण आग लग गई. दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

  • 09 Nov 2023 02:49 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ के कांग्रेस उम्मीदवार गुरु रुद्र कुमार के काफिले पर हमला

    छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार गुरु रुद्र कुमार के काफिले पर बुधवार देर रात बेमेतरा में कथित तौर पर पत्थरों से हमला किया गया.

  • 09 Nov 2023 02:07 AM (IST)

    भारत में रोहिंग्या घुसपैठ में मदद करने वाले 47 बिचौलिए गिरफ्तार

    एनआईए, असम पुलिस ने भारत में रोहिंग्या घुसपैठ में मदद करने वाले 47 बिचौलियों को गिरफ्तार किया.

  • 09 Nov 2023 01:22 AM (IST)

    पराली बुझाने के लिए मैदान में पहुंची पुलिस

    पंजाब: फिरोजपुर के निज्जर गांव में जलाई जा रही पराली, इसे बुझाने के लिए पुलिस मैदान में पहुंची.

  • 09 Nov 2023 12:19 AM (IST)

    नोएडा के प्राइवेट ऑफिस में लगी भीषण आग

    यूपी: नोएडा के सेक्टर 2 स्थित एक निजी ऑफिस में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. दमकल की तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं.

  • 09 Nov 2023 12:18 AM (IST)

    मानसिक संतुलन खो चुके हैं नीतीश कुमार: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मुझे लगता है कि वह (सीएम नीतीश कुमार) अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. उनकी पार्टी को उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा देना चाहिए.

  • 09 Nov 2023 12:15 AM (IST)

    बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ कदम उठाएं महिलाएं: अमेरिकी सिंगर

    नीतीश कुमार के बयान पर अमेरिकी गायक का कहना है, महिलाओं को बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ कदम उठाने की जरूरत है.

  • 09 Nov 2023 12:13 AM (IST)

    दिल्ली में वायु प्रदूषण पर भड़के बीजेपी सांसद

    दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि बच्चों की हालत देखिए. मैं कल एक डॉक्टर से बात कर रहा था, दिल्ली में 70 प्रतिशत बच्चे नेबुलाइज़र पर हैं. उनकी गलती क्या है? सिर्फ इसलिए कि एक आदमी चाहता है वोट बैंक की राजनीति करो और बेवकूफ बनाओ, दिल्ली के बच्चों को भुगतना पड़ेगा.

  • 09 Nov 2023 12:00 AM (IST)

    आज मध्य प्रदेश के चंदेरी जाएंगे राहुल गांधी, जनसभा को करेंगे संबोधित

    मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले की चंदेरी विधानसभा के नईसराय में आज राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे.. वह ग्वालियर से सुबह 10:40 पर चलेंगे और 11:30 बजे नई सराय पहुंच जाएंगे. वहां चंदेरी प्रत्याशी गोपाल सिंह चौहान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव सभा करने छतरपुर जाएंगे. प्रधानमंत्री यहां छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की 13 विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. ओपी चौधरी के रायगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद यह सीट हाई प्रोफाइल बन गई है. इसी क्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायगढ़ आएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक अयोध्या स्थित अंतरराष्ट्रीय कथा धाम में होगी. बैठक में उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी. मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले की चंदेरी विधानसभा के नईसराय में राहुल गांधी जनसभा करेंगे. इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड जे ऑस्टिन भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के लिए भारत का दौरा करेंगे. KCR गजवेल और कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्रों से राव अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Nov 09,2023 12:00 AM