आज की ताजा खबर LIVE: मोहन यादव 13 दिसंबर को भोपाल में लेंगे MP के सीएम पद की शपथ

आज की ताजा खबर LIVE: मोहन यादव 13 दिसंबर को भोपाल में लेंगे MP के सीएम पद की शपथ

मध्य प्रदेश में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक आज विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे. इंडिया गठबंधन के घटक दलों के संसदीय दल के नेता आज सुबह 10 बजे संसद में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष कक्ष में बैठक करेंगे. वहीं, आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया मतलब ASI ज्ञानवापी परिसर की रिपोर्ट पेश करेगी. वाराणसी […]

मध्य प्रदेश में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक आज विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे. इंडिया गठबंधन के घटक दलों के संसदीय दल के नेता आज सुबह 10 बजे संसद में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष कक्ष में बैठक करेंगे. वहीं, आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया मतलब ASI ज्ञानवापी परिसर की रिपोर्ट पेश करेगी. वाराणसी की जिला अदालत ने सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए 11 दिसंबर की तारीख तय की थी. सुप्रीम कोर्ट पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने संबंधी केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज अपना निर्णय सुनाएगा. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 11 Dec 2023 11:04 PM (IST)

    सोनीपत में अज्ञात लोगों सरपंच की गोली मारकर की हत्या

    हरियाणा के सोनीपत जिले के एक गांव में सोमवार को अज्ञात लोगों ने एक सरपंच की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश जारी है. बड़ौदा थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि छिछड़ाना गांव के सरपंच राजेश उर्फ राजू को हमलावरों ने सोनीपत के गोहना इलाके में गोली मारी. राजू को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • 11 Dec 2023 09:20 PM (IST)

    भरतपुर में सड़क हादसे में दो महिलाओं समेत तीन की मौत

    राजस्थान के भरतपुर जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह अज्ञात वाहन ने एक टेंपो को टक्कर मार दी जिससे उसमें सवार दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई. हादसे में छह अन्य लोग घायल हो गए. राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर हंतरा गांव के पास अज्ञात वाहन ने भरतपुर से हलैना की ओर जा रहे एक टेंपो को टक्कर मार दी. टेंपो में सवार हेतराम (38), पुष्पा देवी (35) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कम्बो देवी (50) ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.

  • 11 Dec 2023 08:06 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय 13 दिसंबर को लेंगे शपथ

    छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर 2 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

  • 11 Dec 2023 07:58 PM (IST)

    हमारी संवेदना कश्मीर की बेटियों के साथ है- अमित शाह

    राज्य सभा में जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर अपनी बात रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, जिस कश्मीर में 40,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे, हमारे मन में संवेदनाएं आतंकवाद के लिए नहीं, कश्मीर की बेटियों के लिए है. आज 370 खत्म होने के बाद युवाओं का भविष्य BLACK नहीं है उनके स्कूल के BLACK BOARD पर उनका भविष्य है. अलगावाद की बात करने वाले लोग आज कश्मीर के लोग अनसुनी करते हैं.

  • 11 Dec 2023 07:52 PM (IST)

    हमारी सेना जीत रही थी, दो दिन और रुके जाते तो POK हमारा होता- शाह

    राज्य सभा में जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर अपनी बात रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, हमारी सेना जीत रही थी, दो दिन और रुके जाते तो POK हमारा होता. देश की एक इंच ज़मीन का भी सवाल होगा तो हमारा नज़रिया तंग रहेगा. किसी को अधिकार नहीं हमारी ज़मीन लेने का.देश की एक इंच ज़मीन भी जाती है तो बीजेपी का एक कार्यकर्ता संघर्ष करेगा.

  • 11 Dec 2023 06:57 PM (IST)

    गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा अपडेट, प्रतापनगर से एक युवती गिरफ्तार

    सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल पूजा सैनी नाम की एक लड़की को प्रतापनगर से गिरफ्तार किया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक पूजा ने ही नितिन फ़ौजी को जयपुर में रुकवाने में मदद की थी.

  • 11 Dec 2023 05:51 PM (IST)

    शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल को सौंपा इस्तीफा

    शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल को इस्तीफा सौंप दिया है. थोड़ी देर में मोहन यादव राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. बता दें कि मोहन यादव को बीजेपी ने मध्य प्रदेश का नया सीएम बनाने का फैसला किया है.

  • 11 Dec 2023 05:43 PM (IST)

    सीएम शिवराज सिंह चौहान अपना त्याग पत्र देने राजभवन हुए रवाना

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपना त्याग पत्र देने राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले उन्होंने कहा कि मैंने बीजेपी नेता मोहन यादव का नाम प्रस्तावित किया, जिसका सभी ने समर्थन किया. मैं इनका अभिनन्दन करता हूं.

  • 11 Dec 2023 04:29 PM (IST)

    गहलोत का तंज, बोले- 8 दिन बाद भी सीएम नहीं खोज पाई बीजेपी

    विधायक दल की बैठक में तीनों पर्यवेक्षक मौजूद हैं. बता दें कि मनोहर लाल खट्टर, डॉक्टर के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद तीनों पर्यवेक्षकों को रिसीव किया था. विधायक दल की बैठक के तुरंत बाद ही सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

  • 11 Dec 2023 03:52 PM (IST)

    आर्टिकल 370 पर SC के फैसले पर बोले अखिलेश, विरोध का कोई मतलब नहीं

    आर्टिकल 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोई बात नहीं बनती है लेकिन कुछ लोग यह समझते हैं कि जिस भावना से 370 लागू हुई थी उस भावना के पक्ष में निर्णय नहीं है लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है और सभी उसे मानेंगे.

  • 11 Dec 2023 03:17 PM (IST)

    शामली के खानपुर गांव में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, दो बदमाश घायल

    शामली के बाबरी थाना क्षेत्र के खानपुर गांव में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में दो आरोपियों के पैर में गोली लगी है. पकड़े गए दोनों बदमाश लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. पकड़े गए बदमाशों के पास से अवैध हथियार और लूटी हुई बाइक बरामद की गई है.

  • 11 Dec 2023 02:43 PM (IST)

    ज्ञानवापी केस: ASI को 18 दिसंबर को सर्वे रिपोर्ट पेश करने का आदेश

    ज्ञानवापी मामले में वाराणसी की जिला अदालत ने ASI को 18 दिसंबर को सर्वे रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है.

  • 11 Dec 2023 02:30 PM (IST)

    ज्ञानवापी केस: रिपोर्ट पेश करने के लिए ASI ने एक हफ्ते का समय मांगा

    ज्ञानवापी मामले में आज वाराणसी कोर्ट में ASI को सर्वे रिपोर्ट पेश करनी थी. अब ASI ने रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा है.

  • 11 Dec 2023 02:09 PM (IST)

    दिल्ली शराब घोटाला: संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

    दिल्ली शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है. अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी.

  • 11 Dec 2023 02:04 PM (IST)

    370 हटाए जाने का फैसला पूरी तरह से संवैधानिक था- अमित शाह

    आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि सरकार की ओर से 370 हटाए जाने का फैसला पूरी तरह से संवैधानिक था. अमित शाह ने आज राज्यसभा में जम्मू कश्मीर संसोधन बिल पेश किया.

  • 11 Dec 2023 01:42 PM (IST)

    शराब घोटाला: सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ी

    दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ी. आज राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया को पेश किया गया था.

  • 11 Dec 2023 01:23 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में जल्द चुनाव कराना चाहिए: अधीर रंजन चौधरी

    अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि केंद्र को जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना चाहिए और पूर्ण राज्य का दर्जा भी बहाल करना चाहिए.

  • 11 Dec 2023 12:48 PM (IST)

    कोर्ट ने अपने ज्ञान से एकता के मूल सार को मजबूत किया- 370 पर पीएम मोदी

    आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बादप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "यह जम्मू कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है. न्यायालय ने अपने गहन ज्ञान से एकता के मूल सार को मजबूत किया है, जिसे हम भारतीय होने के नाते बाकी सब से ऊपर प्रिय मानते हैं और संजोते हैं.''

  • 11 Dec 2023 12:12 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट आखिरी उम्मीद थी, जम्मू-कश्मीर के लोग खुश नहीं: आजाद

    गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट हमारी आखिरी उम्मीद थी. फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोग खुश नहीं हैं. हमारे स्टेट की अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा. जमीन महंगी होगी.

  • 11 Dec 2023 11:37 AM (IST)

    सितंबर 2024 तक जम्मू-कश्मीर में हो जाएं चुनाव: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव कराएं. चुनाव को ज्यादा देर तक होल्ड पर नहीं रखा जा सकता. चुनाव आयोग को सितंबर 2024 तक चुनाव कराने का निर्देश दिया है.

  • 11 Dec 2023 11:12 AM (IST)

    भारत में विलय के बाद जम्मू-कश्मीर संप्रभु राज्य नहीं: SC

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि भारत में विलय के बाद जम्मू-कश्मीर संप्रभु राज्य नहीं रहा.

  • 11 Dec 2023 10:59 AM (IST)

    अनुच्छेद 370 पर आ रहा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

    अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ रहा है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया फैसला पढ़ रहे हैं.

  • 11 Dec 2023 10:46 AM (IST)

    किसी को नजरबंद नहीं किया, LG ने नकारे महबूबा के दावे

    महबूबा मुफ्ती के दावों पर जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने कहा है कि पूरे जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक कारणों से न किसी को गिरफ्तार किया गया है और न ही किसी को हाउस अरेस्ट किया गया है.

  • 11 Dec 2023 10:17 AM (IST)

    भूमि घोटाला: ED ने झारखंड सीएम हेमंत सोरेन को 12 दिसंबर को बुलाया

    कथित भूमि घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने 12 दिसंबर को तलब किया है.

  • 11 Dec 2023 09:50 AM (IST)

    आज अनुच्छेद 370 पर SC का फैसला, महबूबा ने कहा- मुझे हाउस डिटेंशन में रखा

    आज अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है. इससे पहले PDP चीफ महबूबा मु्फ्ती ने कहा है कि उन्हें हाउस डिटेंशन में रखा गया है.

  • 11 Dec 2023 09:31 AM (IST)

    सेंसेक्स में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, 70 हजार के पार हुआ

    सेंसेक्स में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. बाजार खुलते ही सेंसेक्स 70 हजार के पार चला गया है. ऐसा पहली बार हुआ है.

  • 11 Dec 2023 08:37 AM (IST)

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप, तीव्रता 4.4 मापी गई

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप आया है. रिक्टर स्केल भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है. सुबह 8 बजकर 4 मिनट पर भूकंप के झटके लगे.

  • 11 Dec 2023 08:12 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, पीएम हो सकते हैं शामिल

    छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं.

  • 11 Dec 2023 07:34 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, सोशल मीडिया पर भी नजर

    अनुच्छेद 370 को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है. उससे पहले घाटी में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है. कोई भी वीआईपी मूवमेंट नहीं है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी कोई वीआईपी मूवमेंट नहीं रहेगी. सोशल मीडिया को लेकर भी साइबर पुलिस ने चेतावनी जारी की है और इस पर कड़ी निगाह रखी जा रही है.

  • 11 Dec 2023 06:37 AM (IST)

    ईरान की रिफाइनरी में आग लगने से दो विस्फोट

    रॉयटर्स ने ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से बताया कि पूर्वी ईरान के बिरजंद विशेष आर्थिक क्षेत्र में एक छोटी रिफाइनरी में आग लगने से दो विस्फोट हुए.

  • 11 Dec 2023 06:24 AM (IST)

    इटली में दो ट्रेनें एक-दूसरे से टकराईं, 17 लोग घायल

    रविवार देर रात उत्तरी इटली में कम गति से दो ट्रेनें एक-दूसरे से टकरा गईं, जिससे कम से कम 17 लोग घायल हो गए, कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ, अग्निशामकों और ट्रेन ऑपरेटर ने सूचित किया, एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट

  • 11 Dec 2023 06:17 AM (IST)

    जेवियर माइली ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

    जेवियर माइली ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली.

  • 11 Dec 2023 05:49 AM (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में किया आमंत्रित

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेनी समकक्ष वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया.

  • 11 Dec 2023 02:22 AM (IST)

    बोरीवली वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रक में लगी आग

    मुंबई, महाराष्ट्र: बोरीवली वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर देवीपाड़ा मेट्रो स्टेशन के पास एक चलते मिक्सर ट्रक में आग लग गई। ट्रक ड्राइवर मामूली रूप से घायल हुआ है. कस्तूरबा पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

  • 11 Dec 2023 01:19 AM (IST)

    ब्राजील में भूमिहीन श्रमिक आंदोलन शिविर में आग लगने से नौ लोगों की मौत

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राज़ील में भूमिहीन श्रमिक आंदोलन शिविर में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई.

  • 11 Dec 2023 12:03 AM (IST)

    मध्य प्रदेश में आज विधायक दल का नेता चुनने के लिए बीजेपी विधायकों की बैठक

    मध्य प्रदेश में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक आज विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे. बीजेपी ने 17 नवंबर को हुए चुनाव में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही. बीजेपी ने चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर किसी को पेश नहीं किया था और एक तरह से पूरा प्रचार अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर टिका था.

  • 11 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    पीएम मोदी आज 'विकसित भारत @2047: वॉइस ऑफ यूथ को करेंगे शुरू

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 'विकसित भारत@2047: वॉयस ऑफ यूथ' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कार्यक्रम के दौरान मोदी देशभर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भी संबोधित करेंगे, जो पहल की शुरुआत का प्रतीक होगा.

  • 11 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 पर आज सुनाएगा फैसला

    सुप्रीम कोर्ट पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने संबंधी केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज अपना निर्णय सुनाएगा. प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ फैसला सुनाएगी. पीठ के अन्य सदस्य न्यायमूर्ति संजय किशन कौल, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत हैं.

Published On - Dec 11,2023 12:01 AM