आज की ताजा खबर LIVE: पीएम मोदी ने केरल के एर्नाकुल में किया रोड शो

आज की ताजा खबर LIVE: पीएम मोदी ने केरल के एर्नाकुल में किया रोड शो

पीएम नरेंद्र मोदी का आज से केरल और आंध्र प्रदेश दौरा शुरू होगा. प्रधानमंत्री इन दो राज्यों को करीब 4000 करोड़ रुपए का सौगात देंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री केरल के गुरुवयूर मंदिर और त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 16 Jan 2024 08:02 PM (IST)

    पीएम मोदी ने एर्नाकुल में किया रोड शो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय केरल दौरे के दौरान एर्नाकुलम में रोड शो किया. पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए रोड किनारे भारी संख्या में लोग मौजूद रहे.

  • 16 Jan 2024 07:46 PM (IST)

    कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अखिलेश यादव

    यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. संभव है कि अखिलेश यादव सीट बंटवारे को लेकर अपनी बात रखें.

  • 16 Jan 2024 07:07 PM (IST)

    सीट बंटवारे को लेकर कल होगी सपा और कांग्रेस की बैठक

    इंडिया गठबंधन में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं की बुधवार को दिल्ली में अहम बैठक होगी. इस बैठक में सीट बंटवारे समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

  • 16 Jan 2024 06:14 PM (IST)

    योगी आदित्यनाथ को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

    अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण का कार्ड दिया गया. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

  • 16 Jan 2024 05:44 PM (IST)

    न्याय यात्रा के पीछे का विचार न्याय है: राहुल गांधी

    नागालैंड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमने (भारत जोड़ो न्याय यात्रा) पूर्वोत्तर से शुरू करने का फैसला किया, जिसे मैं अपने देश के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक मानता हूं. हमने मणिपुर से शुरुआत की. न्याय यात्रा के पीछे का विचार न्याय है.

  • 16 Jan 2024 05:30 PM (IST)

    राजस्थान में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष के नाम का किया ऐलान

    राजस्थान में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा कर दी है. अलवर ग्रामीण से विधायक और पूर्व मंत्री टीकाराम जुली को कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष बनाया है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने इस बार नेता प्रतिपक्ष के पद पर दलित चेहरे को जिम्मेदारी दी है.

  • 16 Jan 2024 05:18 PM (IST)

    विराट-अनुष्का को मिला राम मंदिर समारोह का न्योता

    टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला है.

  • 16 Jan 2024 05:02 PM (IST)

    आजकल पूरा देश राममय है: पीएम मोदी

    आंध्र प्रदेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आजकल पूरा देश राममय है. प्रभु राम का जीवन विस्तार, उनकी प्रेरणा, आस्था भक्ति के दायरे से कहीं ज्यादा है. प्रभु राम समाज जीवन में सुशासन के ऐसे प्रतीक हैं जो आपके संस्थान के लिए भी बहुत बड़ी प्रेरणा बन सकते हैं.

  • 16 Jan 2024 04:50 PM (IST)

    विधानसभा अध्यक्ष ने जो फैसला सुनाया है उसे उनकी पत्नी मान्य नहीं करेगी: संजय राउत

    शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने कहा है कि विधायकों के अयोग्यता के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने जो फैसला सुनाया है उसे उनकी पत्नी भी मान्य नहीं करेगी. ईमानदारी किसी कायदे और कानून की मोहताज नहीं होती. हम ईमानदार लोग है. ये जनता की अदालत है.

  • 16 Jan 2024 04:21 PM (IST)

    22 जनवरी को कालीघाट मंदिर जाएंगी ममता

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 22 जनवरी को कोलकाता में स्थित कालीघाट मंदिर जाएंगी और पूजा-अर्चना करेंगी. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है.

  • 16 Jan 2024 03:58 PM (IST)

    राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान नागालैंड में देखा फुटबॉल मैच

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान नागालैंड फुटबॉल मैच देखा. भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है. यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है.

  • 16 Jan 2024 03:17 PM (IST)

    बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को विधान परिषद उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को विधान परिषद उपचुनाव में उम्मीदवार घोषित किया है. सपा से इस्तीफा देकर बीजेपी में आए दारा सिंह चौहान विधानसभा उपचुनाव हार गए थे. काफी लंबे समय से उन्हें योगी मंत्रिपरिषद में जगह दिए जाने के बात चल रही है.

  • 16 Jan 2024 02:54 PM (IST)

    UP: बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को विधान परिषद उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया

    बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में दारा सिंह चौहान को विधान परिषद उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है. सपा से इस्तीफा देकर आए चौहान उपचुनाव हार गए थे. लंबे समय से उन्हें योगी मंत्रिपरिषद में जगह मिलने की बात चल रही है.

  • 16 Jan 2024 02:34 PM (IST)

    वाईएस शर्मिला रेड्डी बनीं आंध्र कांग्रेस की अध्यक्ष

    वाईएस शर्मिला रेड्डी आंध्र कांग्रेस की अध्यक्ष बन गई हैं. उन्होंने हाल ही में अपने दल का कांग्रेस में विलय किया था.

  • 16 Jan 2024 02:20 PM (IST)

    22 तारीख का कार्यक्रम राजनीतिक फंक्शन बन चुका है: राहुल गांधी

    प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या नहीं जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा है 22 तारीख का कार्यक्रम राजनीतिक फंक्शन बन चुका है. आरएसएस और बीजेपी ने इसको चुनावी फ्लेवर दे दिया है. जहां तक धर्म की बात है, हम सभी धर्म के साथ हैं, जो भी जाना चाहता है जा सकता है.

  • 16 Jan 2024 01:49 PM (IST)

    ज्ञानवापी मामला: SC ने सील एरिया की सफाई का आदेश दिया

    ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट वॉटर टैंक को साफ करने का आदेश दिया है. यह सील एरिया है, जिसमें वॉटर टैंक है और मछलियां मर चुकी हैं. ज्ञानवापी परिसर के सील एरिया की सफाई की मांग को लेकर हिंदू पक्ष की अर्जी दाखिल की थी.

  • 16 Jan 2024 01:35 PM (IST)

    आज भारत को एक मजबूत और शक्तिशाली देश के रूप में देखा जाता है: राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा है कि पहले भारत के बारे में धारणा थी कि यह एक कमज़ोर देश है, गरीबों का देश है, लेकिन आज आप किसी भी देश में चले जाइए, भारत को कमजोर देश के रूप में नहीं देखा जाता बल्कि आज भारत को एक मजबूत और शक्तिशाली देश के रूप में देखा जाता है.

  • 16 Jan 2024 12:48 PM (IST)

    रनवे पर यात्रियों ने खाया खाना, इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस जारी

    नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर यात्रियों के खाना खाने के मामले में नोटिस जारी किया गया है.

  • 16 Jan 2024 12:10 PM (IST)

    अयोध्या के लिए इस तरह बनाई गई है सुरक्षा व्यवस्था

    स्पेशल डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने अयोध्या के लिए कहा है कि ऐसी जगहों पर जहां सामान्य जनता या श्रद्धालु जाएंगे, वहां पुलिस के लिए अलग ड्रेस कोड बनाया गया है. हमने इस व्यवस्था में टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया है. CCTV द्वारा भी निगरानी की जाएगी.

  • 16 Jan 2024 11:29 AM (IST)

    BJP सरकार में 2014-2022 तक 1 लाख से अधिक किसानों ने आत्महत्या की: कांग्रेस

    कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि स्टैंडिंग कमेटी की रिपोर्ट में बताया गया है कि मोदी सरकार ने 5 साल में कृषि बजट का 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक सरेंडर कर दिया है. यह पैसा सिर्फ कागजों में दिखाया गाया, लेकिन उसे खर्च नहीं किया गया. बीजेपी सरकार में 2014-2022 तक 1 लाख से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली. क्या इन पैसों से किसानों को राहत देकर, किसानों की जान नहीं बचाई जा सकती थी? वहीं कांग्रेस सरकार में 72 हजार करोड़ रुपए से किसानों के कर्ज माफ हुए थे.

  • 16 Jan 2024 11:06 AM (IST)

    मथुरा शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे पर SC ने लगाई रोक

    मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे कराने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

  • 16 Jan 2024 10:20 AM (IST)

    हिंदुओं का अपमान करना बंद करे उद्धव ठाकरे की सेना: फडणवीस

    शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मेरा यह फलसफा है कि मैं मूर्खों को जवाब नहीं देता लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे हिंदुओं का अपमान करना बंद करें. आपका राम जन्मभूमि के आंदोलन में कोई योगदान नहीं है. उद्धव ठाकरे जी की सेना इस प्रकार से बातें करके करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रही है जोकि गलत है.

  • 16 Jan 2024 09:44 AM (IST)

    अयोध्या में शुरू हुई पूजा, 5 घंटे तक चलेगा पूजन

    अयोध्या में सुबह 9:30 बजे से पूजा शुरू हो गई है. ये लगभग अगले 5 घंटे तक चलेगी.

  • 16 Jan 2024 09:27 AM (IST)

    मुंबई: बाइक और डंपर की हुई टक्कर, 3 की मौत

    मुंबई के परेल ब्रिज पर बाइक और डंपर में टक्कर हो गई है. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है की ओवर स्पीड और ओवर टेक करने के चक्कर में ये हादसा हुआ है.

  • 16 Jan 2024 09:09 AM (IST)

    मुंबई में मेट्रो सेवा लड़खड़ाई, कई ट्रेनें फंसीं

    मुंबई में मेट्रो सेवा लड़खड़ा गई है. दहिसर से कांदिवली के बीच ट्रेनें फंसी हैं. अप और डाउन दोनों सेवा प्रभावित हैं. तकनीकी खराबी के चलते ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित है.

  • 16 Jan 2024 08:16 AM (IST)

    राम लला की प्राण प्रतिष्ठा देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का क्षण: राजनाथ सिंह

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि 22 तारीख को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी अतिथि आ रहे हैं, यह पूरे देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का क्षण है.

  • 16 Jan 2024 07:33 AM (IST)

    दिल्ली में घना कोहरा, 30 ट्रेनें देरी से चल रहीं

    घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें आज देरी से चल रही हैं.

  • 16 Jan 2024 06:45 AM (IST)

    दिल्ली में बिगड़ा मौसम, घना कोहरे से 30 उड़ानों में देरी, 17 रद्द

    मौसम की स्थिति के कारण दिल्ली हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई है और 17 प्रस्थान उड़ानें रद्द कर दी गईं: हवाई अड्डे के सूत्र

  • 16 Jan 2024 06:07 AM (IST)

    श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सर्वे पर आज कोर्ट सुना सकता है फैसला

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में हिंदू-मुस्लिम पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. विवादित परिसर का एडवोकेट कमिश्नर से सर्वे कराए जाने के मामले में आज कोर्ट फैसला सुना सकता है.

  • 16 Jan 2024 05:48 AM (IST)

    पीएम मोदी आज से आंध्र प्रदेश और केरल का करेंगे दौरा

    पीएम नरेंद्र मोदी 16-17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री इन दो राज्यों को करीब 4000 करोड़ रुपए का सौगात देंगे.

  • 16 Jan 2024 03:54 AM (IST)

    अमेरिका के ड्राई बल्क जहाज पर हमला

    यमन के हौथियों ने अमेरिका के स्वामित्व वाले ड्राई बल्क जहाज पर हमला किया, कोई हताहत नहीं - यूएस सेंटकॉम, रॉयटर्स की रिपोर्ट

  • 16 Jan 2024 03:50 AM (IST)

    इराक के एरबिल में 'जासूसी केंद्रों' पर हमला

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स का कहना है कि उन्होंने इराक के एरबिल में 'जासूसी केंद्रों' पर हमला किया है.

  • 16 Jan 2024 02:36 AM (IST)

    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग और शोकेसिंग का मिलेगा मौका: सीएम शिंदे

    दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है, 'यह महाराष्ट्र के लिए बड़ा मौका है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग और शोकेसिंग का मौका मिलेगा. महाराष्ट्र के लिए यह बड़ा मौका है. हमें उम्मीद है कि हम पिछली बार की तुलना में अधिक एमओयू पर हस्ताक्षर करें.

  • 16 Jan 2024 02:28 AM (IST)

    युद्ध अपराधों के लिए व्हाइट हाउस का समर्थन

    इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया कि चाबहार बंदरगाह और उत्तर-दक्षिण पारगमन मार्ग का विस्तार. मैंने ईरान के लिए अंतरराष्ट्रीय जल में सुरक्षा के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि युद्ध अपराधों के लिए व्हाइट हाउस का समर्थन जारी रहेगा. जायोनीवादी पूरे क्षेत्र में अस्थिरता फैलाने का मार्ग प्रशस्त करते हैं.

  • 16 Jan 2024 02:21 AM (IST)

    भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आज सभी क्लस्टर प्रभारियों की बैठक बुलाई

    लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारियों को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आज नई दिल्ली में सभी क्लस्टर प्रभारियों की बैठक बुलाई है. बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

  • 16 Jan 2024 01:54 AM (IST)

    महाराष्ट्र को सबसे अधिक निवेश मिलेगा: मंत्री उदय सामंत

    महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में, हम दावोस में विश्व आर्थिक मंच के लिए प्रस्थान कर रहे हैं. मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि महाराष्ट्र को सबसे अधिक निवेश मिलेगा और ऐतिहासिक एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. सीएम शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार ने बहुत प्रयास किया है.

  • 16 Jan 2024 12:03 AM (IST)

    20 जनवरी को हेमंत सोरेन से पूछताछ कर सकती है ईडी

    जमीन घोटाला मामले में ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को पूछताछ कर सकती है. सीएम हेमंत सोरेन ने आठवें पत्र का जवाब भेज कर ईडी को सीएम हाउस आकर बयान लेने को कहा है. ईडी ने सीएम को 13 जनवरी को पत्र भेज कर वक्त मांगा था.

पीएम नरेंद्र मोदी का आज से केरल और आंध्र प्रदेश दौरा शुरू होगा. प्रधानमंत्री इन दो राज्यों को करीब 4000 करोड़ रुपए का सौगात देंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री केरल के गुरुवयूर मंदिर और त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले आज से शुरू होने वाले है. आज पूजा का पहला दिन होगा और इस दिन रामलला के विग्रह अधिवास का अनुष्ठान होगा. लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारियों को गति देने के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली में सभी क्लस्टर प्रभारियों की बैठक बुलाई है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में अपना फैसला सुना सकता है. कौशल घोटाला मामले में चंद्रबाबू नायडू की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है. जमीन के बदले रेलवे में नौकरी घोटाला की आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. पंजाब में बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग्स मामले समन भेजा गया है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Jan 16,2024 12:02 AM