आज की ताजा खबर LIVE: दुनिया में यदि सबसे तेजी से बढ़ने वाला कोई देश है तो वो भारत है: राजनाथ सिंह

आज की ताजा खबर LIVE: दुनिया में यदि सबसे तेजी से बढ़ने वाला कोई देश है तो वो भारत है: राजनाथ सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ अयोध्या को नए एयरपोर्ट की सौगात और हजारों करोड़ों रुपए विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. पीएम नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकारी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 30 Dec 2023 10:04 PM (IST)

    दुर्गा शंकर मिश्रा को 6 महीने का सेवा विस्तार

    उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को 6 महीने का सेवा विस्तार मिल गया है. दुर्गा शंकर मिश्रा को इससे पहले एक साल का विस्तार मिला हुआ था. मिश्रा 1984 बैच के IAS ऑफिसर हैं.

  • 30 Dec 2023 09:29 PM (IST)

    दुनिया में यदि सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश कोई है तो उसका नाम भारत है: राजनाथ सिंह

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि आज अंतर्राष्ट्रीय जगत में चले जाइए, दुनिया का कितना भी धनवान और विकसित देश क्यों ना हो, वहां के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल कहते हैं कि दुनिया में यदि सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश कोई है तो उसका नाम भारत है.

  • 30 Dec 2023 08:38 PM (IST)

    पीएम से मुलाकात के बाद मीरा माझी को तत्काल आयुष्मान कार्ड दिया गया

    अयोध्या में जिस सूरज मांझी और मीरा माझी से पीएम मोदी ने मुलाकात की, उन्हें मुख्यमंत्री के आदेश पर तत्काल आयुष्मान कार्ड दिया गया है. अयोध्या के जिलाधिकारी ने मीरा के घर जाकर आयुष्मान कार्ड दिया.

  • 30 Dec 2023 08:10 PM (IST)

    दिल्ली में छाया घना कोहरा, कई उड़ानों में देरी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण कुछ उड़ानों के संचालन में देरी हुई. दूसरी ओर कई ट्रेनों के संचालन पर भी कोहरे का असर देखने को मिला है.

  • 30 Dec 2023 07:31 PM (IST)

    इमरान खान को तगड़ा झटका

    पाकिस्तान के पूर्व सीएम इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने मियांवाली सीट से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान का नामांकन खारिज कर दिया है.

  • 30 Dec 2023 06:49 PM (IST)

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 172 नए मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 172 नए मामले सामने आए हैं. पिछले एक हफ्ते में राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 620 पहुंच गई है. इनमें से घर पर हैं जबकि 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, राज्य में जेएन1 के मरीजों की संख्या 10 है.

  • 30 Dec 2023 05:17 PM (IST)

    राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस ने बोला हमला

    राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटसरा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी न संविधान मानती है और न ही कानून मानती है. चुनाव आयोग इनके के लिए कुछ नहीं है.

  • 30 Dec 2023 04:41 PM (IST)

    दिल्ली से पहली उड़ान अयोध्या पहुंची

    पीएम मोदी की ओर से उद्घाटन किए जाने के बाद दिल्ली से पहली उड़ान अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतर चुकी है. विमान में सवार यात्री अयोध्या की धरती को नमन करते हुए नजर आए.

  • 30 Dec 2023 04:15 PM (IST)

    जम्मू के गंग्याल इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग

    जम्मू के गंग्याल इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हुई हैं. आग पर काबू पा लिया गया.

  • 30 Dec 2023 03:28 PM (IST)

    राजस्थान में कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम से वसुंधरा राजे ने बनाई दूरी

    राजस्थान में भजनलाल कैबिनेट का विस्तार हो रहा है. कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम में राज्य की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया नहीं पहुंची हैं.

  • 30 Dec 2023 02:50 PM (IST)

    गौतम बुद्ध नगर में 2 दिन के लिए धारा 144 लागू

    गौतम बुद्ध नगर में नए साल के जश्न को देखते हुए 2 दिन के लिए धारा 144 लगाई गई है.

  • 30 Dec 2023 02:33 PM (IST)

    22 जनवरी को 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा: CM योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से प्रभु श्री राम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. प्रभु के आगमन के पहले प्रधानमंत्री का संकल्प था कि अयोध्या को दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करेंगे. आज जिस भव्यता के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत अयोध्या वासियों ने किया है, ये एक नए भारत की नई अयोध्या के दर्शन हम सभी को कराता है.

  • 30 Dec 2023 02:11 PM (IST)

    गुजरात: जम्मू तवी ट्रेन में बम की सूचना, जांच जारी

    जम्मू तवी ट्रेन में बम की सूचना मिली है. गुजरात के मेहसाणा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक दी गई है. आरपीएफ और रेलवे पुलिस ने जांच की.

  • 30 Dec 2023 01:51 PM (IST)

    मोदी सबके प्रधानमंत्री हैं, उनके कार्यकाल में अयोध्या में विकास हुआ: इकबाल अंसारी

    बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने अयोध्या में पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा की. उन्होंने कहा कि वो सबके प्रधानमंत्री हैं. उनके कार्यकाल में अयोध्या में विकास हुआ. पूरे समाज ने मोदी का स्वागत किया. उनका फूल बरसाकर स्वागत किया. जो अयोध्या आता है वो हमारा मेहमान है.

  • 30 Dec 2023 01:07 PM (IST)

    जनता की मेहनत की कमाई से निचोड़ा जा रहा पैसा- राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि गरीबों की सवारी भारतीय रेल के हर वर्ग का किराया बढ़ाया गया, किराए में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट तक खत्म कर दी गई, प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए, निजीकरण के द्वार खोल दिए गए. जनता की मेहनत की कमाई से निचोड़ा जा रहा यह पैसा क्या सेल्फी स्टैंड बनाने के लिए था?

  • 30 Dec 2023 12:48 PM (IST)

    भारत के स्वर्ण युग में भगवान राम की दोबारा स्थापना एक संयोग- अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश के लिए शुभ संकेत हैं. 2024 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएं, मैं गारंटी देता हूं कि देश की अर्थव्यवस्था नंबर 3 पर पहुंच जाएगी. जब देश अपनी शताब्दी मनाएगा तो कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं होगा जहां भारत सबसे आगे न हो. भारत के स्वर्ण युग में भगवान राम की दोबारा स्थापना एक संयोग है.

  • 30 Dec 2023 12:24 PM (IST)

    नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ कम करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने उठाया ये कदम

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने कहा है कि नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2023) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9:00 बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी. बाकी मेट्रो नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी.

  • 30 Dec 2023 11:43 AM (IST)

    'नए साल में जेडीयू पर लग रहा है पूर्ण ग्रहण', गिरिराज सिंह का दावा

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जदयू का अध्यक्ष बनाए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि न हम खुश हैं, न दुखी. हमें क्या करना है. नए साल में जदयू पर पूर्ण ग्रहण लग रहा है. हमारे दरवाजे बंद हैं.

  • 30 Dec 2023 11:16 AM (IST)

    BJP को जीतने के लिए EVM चाहिए: संजय राउत

    शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा है कि महा विकास अघाड़ी करीब 40 सीटें जीतेगी. भाजपा को जीतने के लिए EVM की जरूरत है, वे अकेले नहीं जीत सकते. उनका गठबंधन EVM से है.

  • 30 Dec 2023 10:20 AM (IST)

    बीजेपी कर रही राम जी के नाम पर राजनीति- संजय राउत

    शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत ने कहा कि अब बीजेपी की ओर से 22 जनवरी को ऐलान होगा कि हम प्रभू श्री राम को चुनाव में खड़ा कर रहे हैं, सिर्फ यही बाकी रह गया है. राम जी के नाम पर इतनी राजनीति हो रही है कि सिर्फ यही कहना बाकी है कि हमारे उम्मीदवार श्री राम होंगे.

  • 30 Dec 2023 10:04 AM (IST)

    तमिलनाडु में चाय की दुकान में घुसा ट्रक, पांच की मौत और 19 घायल

    तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले के पास आज एक सड़क दुर्घटना में एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए. त्रिची-रामेश्वरम राजमार्ग पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर एक चाय की दुकान में घुस गया. घायल लोगों को पुदुक्कोट्टई सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. ये जानकारी पुलिस ने दी है.

  • 30 Dec 2023 09:43 AM (IST)

    झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ED ने सातवीं बार जारी किया समन

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए के तहत झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को 7वां समन जारी किया और उनसे चल रहे भूमि घोटाला मामले में अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है. ये जानकारी सूत्र के हवाले से सामने आई है.

  • 30 Dec 2023 09:36 AM (IST)

    दिल्ली का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा

    दिल्ली का आज अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा है. सुबह 5.30 बजे सफदरजंग में 600 विजिबिलिटी रही है, जबकि AQI 398 रहा, जोकि बहुत खराब श्रेणी का है.

  • 30 Dec 2023 09:05 AM (IST)

    चीन ने सैटेलाइट इंटरनेट टेक्नोलॉजी के लिए लॉन्च किया टेस्ट सैटेलाइट

    चीन ने सैटेलाइट इंटरनेट प्रौद्योगिकियों के लिए एक प्रायोगिक सैटेलाइट का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया. सैटेलाइट का प्रक्षेपण जिउक्वान सैटेलाइट लॉन्च सेंटर से लॉन्ग मार्च-2सी रॉकेट द्वारा किया गया. रिपोर्ट में बताया गया कि सैटेलाइट अपनी पूर्व निर्धारित कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश कर गया है.

  • 30 Dec 2023 08:06 AM (IST)

    घने कोहरे के चलते कई ट्रेनें और फ्लाइट्स हुईं लेट

    दिल्ली में कोहरे और कम दृश्यता के कारण कई ट्रेनें और लेट चल रही हैं. वहीं, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स देरी से लैंड हो रही हैं.

  • 30 Dec 2023 07:20 AM (IST)

    इजराइल दूतावास विस्फोट मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

    दिल्ली में 26 दिसंबर को इजराइल दूतावास के पास हुए संदिग्ध विस्फोट में दिल्ली पुलिस ने तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी

  • 30 Dec 2023 06:24 AM (IST)

    दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, अगले दो दिन नहीं मिलेगी राहत

    राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की चादर छाई हुई है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 2 से 3 दिनों तक इसी तरह के हालात रहने वाले हैं. घने कोहरे की चादर राजधानी दिल्ली पर छाई रहेगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. कड़ाके की इस ठंड से निजात पाने के लिए लोग रैन बसेरे का सहारा लेते नजर आ रहे है. रैन बसेरों में लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही है. आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.

  • 30 Dec 2023 05:14 AM (IST)

    गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा आतंकी घोषित

    कनाडा से भारत में आतंक फैलाने वाले लखबीर सिंह लांडा को आतंकी घोषित किया गया है. लखबीर सिंह लांडा मोहाली और तरनतारन में हुए आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड है. लांडा पर हत्या, हत्या के प्रयास सहित दर्जनों मामले दर्ज हैं.

  • 30 Dec 2023 03:57 AM (IST)

    मैक्सिको में गोलाबारी, छह की मौत, 26 घायल

    मैक्सिको से गोलीबारी की घटना सामने आई है. यहां तीन हमलावरों ने एक पार्टी में लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि 26 अन्य घायल हो गए.

  • 30 Dec 2023 03:08 AM (IST)

    राजस्थान में आज भजनलाल कैबिनेट का विस्तार

    राजस्थान में आज भजनलाल शर्मा कैबिनेट का विस्तार है. सूत्रों के मुताबिक करीब 20 से अधिक मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. बता दें कि प्रदेश में नई सरकार के सत्ता में आने के कई दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है.

  • 30 Dec 2023 01:59 AM (IST)

    कांगो में बाढ़ और भूस्खलन में 20 लोगों की मौत

    पूर्वी कांगो के दक्षिण किवु इलाके में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई हैइसके साथ ही कांगो में बाढ़ और भूस्खलन से होने वाली मौतों की संख्या 60 से अधिक हो गई है.

  • 30 Dec 2023 01:55 AM (IST)

    J-K: पुंछ में सेना ने विस्फोटक को किया नष्ट

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक जॉइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान रोमियो फोर्स और एसओजी पुलिस ने कसबलारी इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. सेना ने विस्फोटक को कसबलारी क्षेत्र के जंगल में मौके पर ही नष्ट कर दिया.

  • 30 Dec 2023 01:32 AM (IST)

    मोहन भागवत का आज से पश्चिम बंगाल दौरा

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 30 दिसंबर से पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा करेंगे. इस दौरान वह राज्य की जानी-मानी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे.

  • 30 Dec 2023 12:19 AM (IST)

    PM मोदी आज रामनगरी अयोध्या को देंगे 16000 करोड़ की सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले आज यानी शनिवार को अयोध्या जाएंगे. पीएम मोदी अयोध्या नगरी के लिए 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही एयरपोर्ट से अयोध्या धाम तक 15 किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे. वह रामनगरी में करीब सवा तीन घंटे रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

  • 30 Dec 2023 12:03 AM (IST)

    पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम में बदलाव

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. पहले के तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी आधे घंटे पहले अयोध्या पहुंचेंगे. पहले उन्हें सुबह 10.50 मिनट पर अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचना था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ अयोध्या को नए एयरपोर्ट की सौगात और हजारों करोड़ों रुपए विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. पीएम नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकारी बैंकों के मैनेजिंग डायरेक्टर्स और सीईओ के साथ बैठक करेंगी. राजस्थान में कल भजनलाल शर्मा कैबिनेट का विस्तार है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी हो सकता है. मोहन भागवत पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा करेंगे. इस दौरान वो जानी-मानी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 30,2023 12:01 AM