खुलेंगी एंटीलिया कांड की परतें, सीआईयू: क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म किताब पर वेब सीरीज़ का ऐलान

खुलेंगी एंटीलिया कांड की परतें, सीआईयू: क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म किताब पर वेब सीरीज़ का ऐलान

एंटीलिया कांड पर लिखी गई किताब 'सीआईयू: क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म' पर अब वेब सीरीज़ बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए प्रोड्यूसर निर्देशक की तलाश कर रहे हैं.

मुंबई: साल 2021 में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थीं. इस केस में गवाह बने मनसुख हिरन की हत्या कर दी गई थी और इस मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वझे को आरोपी बनाया गया. इस घटना को लेकर एक किताब लिखी गई थी ‘सीआईयू: क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’. अब इसी किताब पर एक वेब सीरीज़ बनाने की तैयारी हो रही है.

ये किताब पत्रकार संजय सिंह और राकेश त्रिवेदी ने लिखी थी. खास बात यह है कि ये संजय सिंह की ये तीसरी किताब है, जिसपर वेब सीरीज़ बनाई जाएगी. उनकी पहली किताब ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ पर भी वेब सीरीज़ बनाई जा रही है, जिसे सोनी लिव पर रिलीज़ किया जाएगा. इसके अलावा उनकी एक और किताब ‘एक थी शीना बोरा’ पर भी वेब सीरीज़ का निर्माण हो रहा है.

ये भी पढ़ें: स्क्रिप्टेड शो से लेकर कम फीस तक, आसिम रियाज ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर लगाए ये बड़े इल्जाम

इस किताब को लिखने वाले संजय सिंह के पास इन्वेस्टिगेशन जर्नलिज़्म में ढाई दशक का अनुभव है, जबकि राकेश त्रिवेदी टीवी के जाने माने पत्रकार हैं और उनके पास इस क्षेत्र में लगभग 20 साल का अनुभव है. संजय सिंह ने ज़ी न्यूज़, टाइम्स नाउ, एनडीटीवी, न्यूज़18 और न्यूज़ एक्स जैसे टीवी चैनलों के साथ काम किया है. वहीं राकेश त्रिवेदी ने आईबीएनए7 (न्यूज़18 इंडिया), स्टार न्यूज़ (एबीपी न्यूज़), ज़ी न्यूज़ और टाइम्स नाउ जैसे टीवी चैनलों के साथ काम किया है.

ओटीटी से चल रही है बात

अमिताभ बच्चन और अजय देवगन स्टारर रनवे 34 और विद्युत जामवाल की खुदा हाफिज़ चैप्टर 2 के को-प्रोड्यूसर बॉम्बें स्टेंसिल्स ने ‘सीआईयू: क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’ किताब पर वेब सीरीज़ बनाने का फैसला किया है. इसके लिए प्रोड्यूसर लीडिंग ओटीटी से बातचीत कर रहे हैं. हालांकि इसे काल्पनिक कहानी कहा जा रहा है.

दमदार निर्देशक की हो रही तलाश

वेब सीरीज़ के प्रोड्यूसर हसनैन हुसैनी और दुष्यंत सिंह इस वेब सीरीज़ को बनाने के लिए एक दमदार निर्देशक की तलाश में जुट गए हैं. वेब सीरीज़ के प्रोड्यूसर ने कहा, “इसकी कहानी में दमदार सस्पेंस, ट्विस्ट एंड टर्न्स और शानदार क्लाइमैक्स होगा. लेखक की पत्रकारिता के अनुभव ने इसमें जान ला दी है. हम इस बात को लेकर कॉन्फिडेंट हैं कि इसमें वेब सीरीज़ बनने की बात है. हम इस प्रोजेक्ट को शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं और ओटीटी के लिए शानदार शो बनाने के बारे में सोच रहे हैं.”

ये भी पढ़ें: अवॉर्ड का हुआ ऐलान, लेने भागीं एक्ट्रेस और हज़ारों की भीड़ के सामने हो गया हादसा

किताब छापने वाले हार्पर कॉलिन्स के एग्जक्यूटिव एडिटर सचिन शर्मा ने कहा है कि प्रोड्यूसर के पास ये टास्क है कि वो इस शानदार किताब की तरह ही शानदार वेब सीरीज़ का निर्माण करें.