Tata Price Hike: टियागो, पंच, नेक्सॉन हो गई महंगी, टाटा ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम

Tata Price Hike: टियागो, पंच, नेक्सॉन हो गई महंगी, टाटा ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम

Tata Price Hike: टाटा ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतें बढ़ा दी है. इसमें टाटा की टियागो, पंच, नेक्सॉन तक शामिल हैं.

Tata Motors की कारें आज से महंगी हो जाएंगी, कार मैन्युफैक्चरर ने पैसेंजर व्हीकल की कीमतें बढ़ा दी हैं. यानी अब अगर आप टाटा की कार खरीदते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा पैसे देने होंगे. मुंबई बेस्ड भारतीय कार मैन्युफैक्चरर ने अपनी सभी कारों और SUV की एक्स-शोरूम कीमत में ऐवरेज 0.6 प्रतिशत बढ़ा दी गई है. ये कीमत वेरिएंट और मॉडल पर बेस्ड होगी.

इसकी कीमतों में बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2023 को लागू हुए BS6 फेज 2 एमीशन नॉर्म्स में आए बदलावों की वजह से हुआ है. सभी व्हीकल मैन्युफैक्चरर E20 फ्यूल-रैडी मॉडल लॉन्च करने के लिए काम कर रहे हैं, जिसकी तहत कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़ें: अपकमिंग SUVs की लॉन्च डिटेल से लेकर फीचर्स की जानकारी यहां चेक करें चेक

इससे पहले भी बढ़ाई गई थी कीमतें

इससे पहले कंपनी ने इस साल फरवरी में कीमत में बढ़ोतरी के बाद अब ऑटोमेकर ने पैसेंजर व्हीकल के अपने इंटरनल कम्बंशन इंजन (ICE) पोर्टफोलियो में ऐवरेज 1.2 प्रतिशत की कीमतों में बढ़ोतरी की थी.

पिछले महीने Tata Motors ने अपने कमर्शियल व्हीकल पर 5 प्रतिशत तक की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. टाटा मोटर्स के टियागो, टिगोर, पंच, हैरियर, नेक्सॉन और सफारी 1 मई से महंगे हो जाएंगे. टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल की कीमत 5.54 लाख रुपये और 25 लाख रुपये के बीच है.

इस साल मारुति से लेकर हुंडई की कारों की बढ़ी कीमतें

केवल टाटा मोटर्स ही नहीं, भारत के अन्य कार मैन्युफैक्चरर ने भी इस साल की शुरुआत में पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. मारुति से लेकर हुंडई और होंडा तक के कार मैन्युफैक्चरर ने वेरिएंट के बेस पर अपनी कारों की कीमतों में 2,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच बढ़ोतरी की है.

यह भी पढ़ें: नई बजाज पल्सर और टीवीएस अपाचे में कौन है बेहतर, जानें फीचर से लेकर कीमत की डिटेल