आज की ताजा खबर LIVE: NCP विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से वापस लिया समर्थन

आज की ताजा खबर LIVE: NCP विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से वापस लिया समर्थन

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक होगी. इस बैठक में राजस्थान चुनावों पर चर्चा होगी. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को 56 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की. गौरव वल्लभ को उदयपुर से मैदान में उतारा गया है. बता दें कि कांग्रेस राजस्थान में अब तक 156 उम्मीदवारों के नामों की […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 01 Nov 2023 03:32 PM (IST)

    NCP विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से समर्थन वापस लिया

    एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. एनसीपी (अजीत गुट) के विधायक कमलेश सिंह ने आज इसकी घोषणा की. हुसेनाबाद को जिला बनाने की मांग राज्य सरकार से रखी थी. इसके लिए उन्होंने 31 अक्तूबर की डेडलाइन राज्य सरकार को दी थी. ऐलान नहीं होने की स्थिति में उन्होंने आज हेमंत सरकार से समर्थन वापस ले लिया.

  • 01 Nov 2023 03:20 PM (IST)

    हेमंत सोरेन सरकार से एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने समर्थन लिया वापस

    एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने छत्तीसगढ़ की हेमंत सोरेन सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. एनसीपी (अजीत गुट) विधायक कमलेश सिंह ने इसकी घोषणा कर दी है. हुसेनाबाद को जिला बनाने की मांग राज्य सरकार से रखी थी. इसके लिए उन्होंने 31 अक्टूबर की डेडलाइन राज्य सरकार को दी थी. ऐलान नहीं होने की स्थिति में उन्होंने समर्थन वापसी की बात कही थी.

  • 01 Nov 2023 03:02 PM (IST)

    आगामी लोकसभा चुनाव में 65 सीटों पर सपा उतारेगी प्रत्याशी

    समाजवादी पार्टी की कार्यकारणी की बैठक खत्म हो गई है. इस बीच बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में 65 सीटों पर सपा ने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है. ये संदेश राज्य कार्यकारणी की बैठक में नेताओं को दिया गया है.

  • 01 Nov 2023 02:44 PM (IST)

    हरियाणा में सभी सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा

    हरियाणा दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आमजन को तोहफा दिया है. सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा का शुभारंभ किया. योजना के तहत हरियाणा के करीब 3.5 लाख नियमित कर्मचारी, 3 लाख पेंशनभोगी और उनके 20 लाख आश्रित सूचीबद्ध अस्पतालों से कैशलेस उपचार की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे.

  • 01 Nov 2023 02:24 PM (IST)

    गाजा में तालिबानी मानसिकता को कुचल रहा है इजराइल- सीएम योगी

    राजस्थान के अलवर जिले के तिजारा में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने सुना है कि तिजारा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने जिसे उतारा है, वह अपने नाम के साथ बड़ी-बड़ी उपमाएं लगाता है. तालिबान का इलाज तो बजरंग बली की गदा के पास ही है. गाजा पट्टी में तालिबानी मानसिकता को इजराइल कैसे कुचल रहा है, आप सब देख रहे हैं.

  • 01 Nov 2023 02:05 PM (IST)

    राजस्थान: आज बीजेपी से जुड़ सकते हैं कांग्रेस विधायक गिरिराज मलिंगा

    राजस्थान के बाड़ी से कांग्रेस के विधायक गिरिराज मलिंगा आज बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं.

  • 01 Nov 2023 01:47 PM (IST)

    सर्वदलीय बैठक में फैसला, मराठा आरक्षण देने पर सभी हैं एकमत

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठा आरक्षण पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हुए फैसले के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण देने पर सभी दल एकमत हैं. हिंसा को लेकर सभी ने निंदा की है. कानूनी प्रक्रिया के बाद स्थायी आरक्षण दिया जाएगा.

  • 01 Nov 2023 01:31 PM (IST)

    तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

    NGO फंड में गड़बड़ी का मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने अग्रिम जमानत के गुजरात हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार कर दिया. सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद की अग्रिम जमानत बनी रहेगी.

  • 01 Nov 2023 01:05 PM (IST)

    MCD के 5000 सफाईकर्मियों को किया पक्का: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सफाईकर्मियों से किया वादा हमने पूरा किया. नगर निगम में 5000 कच्चे सफाईकर्मियों को हमने पक्का कर दिया है.

  • 01 Nov 2023 12:44 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में महसूस किए गए भूकंप के झटके

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमान पर 3.2 मापी गई. बताया गया कि भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर रही.

  • 01 Nov 2023 12:19 PM (IST)

    बरेली में बायोगैस प्लांट से गैस हुई लीक, एक की मौत और चार ही हालत गंभीर

    यूपी के बरेली में बायोगैस प्लांट से गैस लीक हो गई है. गैस लीक होने से एक कर्मचारी की मौत हो गई है और चार की हालत गंभीर है. चारों को अस्पताल में कराया भर्ती कराया गया. अस्पताल में डीएम और एसएसपी घायलों का हाल-चाल लेने पहुंचे हैं. लापरवाही को लेकर जिला अधिकारी ने 5 सदस्यी टीम का गठन किया.

  • 01 Nov 2023 11:58 AM (IST)

    मराठा आरक्षण पर मुंबई में हो रही सर्वदलीय बैठक

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में मुंबई में मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक हो रही है.

  • 01 Nov 2023 11:47 AM (IST)

    पीएम मोदी और शेख हसीना ने 3 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ भारत और बांग्लादेश के बीच तीन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम शेख हसीना ने कहा कि मैं हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए अपना आभार व्यक्त करती हूं.

  • 01 Nov 2023 11:11 AM (IST)

    नौकरियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं हिंदी या अंग्रेजी में न हों: सिद्धारमैया

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि हमें केंद्र द्वारा नौकरियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं हिंदी या अंग्रेजी में आयोजित करने का विरोध करना होगा. हमारे बच्चे जो भाषा जानते हैं उसी भाषा में परीक्षा होनी चाहिए, एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखूंगा.

  • 01 Nov 2023 10:24 AM (IST)

    दिल्ली के लिए 1 से 15 नवंबर काफी संवेदनशील, प्रदूषण पर बोले गोपाल राय

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के लिए 1 नवंबर से 15 नवंबर काफी संवेदनशील होते हैं. अभी तापमान में भी कमी देखी जा रही है, हवा की गति भी कम है. ऐसे में जितने भी धूल कण हैं वे काफी नीचे हैं. कल AQI 350 के करीब था. दिल्ली में 13 हॉटस्पॉट पर काम हो रहे हैं. इससे काफी चीजें नियंत्रण में आई हैं. कुछ जगहों पर गाड़ियों द्वारा प्रदूषण ज्यादा हो रहा है. उसको लेकर पूरी दिल्ली के संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक रखी गई है.

  • 01 Nov 2023 09:48 AM (IST)

    गाजियाबाद: मीट कारोबारी के यहां इनकम टैक्स की रेड, 20 अधिकारी मौजूद

    गाजियाबाद में मीट कारोबारी की फैक्ट्री पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है. तकरीबन 20 अधिकारी और 40 पुलिसकर्मियों के साथ छापेमारी चल रही है.

  • 01 Nov 2023 09:02 AM (IST)

    दिल्ली में बढ़ रहा प्रदूषण: गोपाल राय ने बुलाई समीक्षा बैठक

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज दिल्ली सचिवालय में सभी संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक बुलाई है.

  • 01 Nov 2023 08:25 AM (IST)

    मराठा आरक्षण पर आज सर्वदलीय बैठक, राउत ने कहा- हमें नहीं बुलाया

    शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत का कहना है कि मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उनकी पार्टी के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं किया गया है. राज्य सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में केवल महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे को बुलाया गया है.

  • 01 Nov 2023 07:51 AM (IST)

    मराठा आरक्षण पर आज फैसला नहीं हुआ तो जल त्याग देंगे: मनोज जारांगे

    मराठा आरक्षण को लेकर आज सर्वदलीय बैठक होनी है. बीड जिले में कर्फ्यू लगा है. इंटरनेट पर भी प्रतिबंध है. कानून व्यवस्था को लेकर बीती रात मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम की बैठक हुई. आंदोलन के नेता मनोज जारांगे ने कहा कि आज फैसला नहीं हुआ तो जल त्याग देंगे.

  • 01 Nov 2023 06:44 AM (IST)

    PM मोदी-शेख हसीना आज तीन विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना आज सुबह करीब 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संयुक्त रूप से तीन भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

  • 01 Nov 2023 06:13 AM (IST)

    इजराइल हमास जंग के बीच US अपने 300 सैनिकों को भेजेगा मिडिल ईस्ट

    इजराइल हमास जंग के बीच अमेरिका ने एक बड़ा फैसला किया है. पेंटागन ने कहा है कि बढ़ते तनाव के बीच वह अपने 300 सैनिकों को मिडिल ईस्ट भेजेगा.

  • 01 Nov 2023 05:49 AM (IST)

    हमास से जारी जंग के बीच दूसरी बार इजराइल का दौरा करेंगे ब्लिंकन

    अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शुक्रवार को इजराइल का दौरा करेंगे. जंग के बीच यह उनका दूसरा दौरा होगा. इससे पहले उन्होंने 16 अक्टूबर को इजराइल का दौरा किया था. बता दें कि सात अक्टूबर से इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है.

  • 01 Nov 2023 04:32 AM (IST)

    इजराइली परिवारों ने इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट से की ये अपील

    इजराइल के विरोध के बावजूद हमास हमलों के पीड़ित इजराइली परिवारों ने इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट से अपील की है कि वो इस मामले में दखल दे और हत्याओं और अपहरणों की जांच का आदेश दे.

  • 01 Nov 2023 04:26 AM (IST)

    उत्तराखंड में आज करवा चौथ पर सार्वजनिक छुट्टी

    उत्तराखंड सरकार ने करवा चौथ को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में कार्यरत महिला कर्मचारियों के लिए बुधवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. इस संबंध में एक आदेश जारी किया किया है.

  • 01 Nov 2023 02:50 AM (IST)

    गाजा के जबालिया कैंप पर इजराइल की एयरस्ट्राइक, 50 से ज्यादा की मौत

    इजराइल ने गाजा के जबालिया कैंप पर भीषण हमला कर दिया है. इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

  • 01 Nov 2023 02:33 AM (IST)

    महाराष्ट्र के गोंडिया में बड़ा सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

    महाराष्ट्र के गोंडिया जिले में मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. नेशनल हाईवे-53 पर हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, तेज गति से आ रहे ट्रक ने एक अन्य ट्रक को टक्कर मार दी.

  • 01 Nov 2023 01:46 AM (IST)

    राहुल गांधी आज तेलंगाना में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज तेलंगाना में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. मंगलवार को भी उन्होंने तेलंगाना के कोल्लापुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया था.

  • 01 Nov 2023 12:53 AM (IST)

    गाजीपुर-दिल्ली सुहेलदेव एक्सप्रेस प्रयागराज में बेपटरी, टला बड़ा हादसा

    गाजीपुर सिटी से आनंद विहार जा रही सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस प्रयागराज आउटर पर पटरी से उतर गई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. रिस्टोरेशन का काम चल रहा है.

  • 01 Nov 2023 12:44 AM (IST)

    एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप: भारत ने लगाया जीत का 'चौका'

    एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप में भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है. भारत ने जापान को 2-1 से हराकर जीत का चौका लगाया है.

  • 01 Nov 2023 12:39 AM (IST)

    मल्लिकार्जुन खरगे का छत्तीसगढ़ दौरा, सुकमा-महासमुंद में करेंगे विशाल रैली

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज छत्तीसगढ़ के सुकमा और महासमुंद में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • 01 Nov 2023 12:27 AM (IST)

    PM मोदी आज एशियंस पैरा गेम्स के विजेताओं से बातचीत करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत के एशियाई पैरा गेम्स दल के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे. नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में यह कार्यक्रम करीब शाम साढ़े चार बजे होगा. बता दें कि भारत ने एशियाई पैरा खेल 2023 में 29 स्वर्ण सहित कुल 111 पदक जीते.