आज की ताजा खबर Live: मेघायल के मुख्यमंत्रियों ने अपने और परिवार के लिए काम किया- शाह

आज की ताजा खबर Live: मेघायल के मुख्यमंत्रियों ने अपने और परिवार के लिए काम किया- शाह

शिवरात्रि से पहले झारखंड के पलामू जिले के पांकी में सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है जिसके बाद कल गुरुवार को अर्द्धसैन्य बलों ने फ्लैग मार्च निकाला. साथ ही इंटरनेट सेवाएं अब 19 फरवरी को सुबह 10 बजे तक स्थगित रखने का फैसला किया गया है. वहीं वैश्विक ऑनलाइन वीडियो-शेयरिंग और सोशल […]

आज की ताजा खबर Live: मेघायल के मुख्यमंत्रियों ने अपने और परिवार के लिए काम किया- शाह

TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:

Updated on: Feb 17, 2023 | 1:21 PM

आज की ताजा खबर Live: मेघायल के मुख्यमंत्रियों ने अपने और परिवार के लिए काम किया- शाह
देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

LIVE NEWS & UPDATES

  • 17 Feb 2023 01:21 PM (IST)

    राजस्थानः जुनैद-नासिर को सरकार देगी 15-15 लाखः मंत्री

    भरतपुर में पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद राजस्थान सरकार में राज्य शिक्षा मंत्री जाहिदा खान ने कहा, “जुनैद और नासिर के परिवार को राजस्थान सरकार की ओर से 15-15 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मैं अपनी तरफ से दूंगी. 50 हजार पंचायत की ओर से दिए जाएंगे. बच्चों की 12वीं तक की पढ़ाई हम कराएंगे.” उन्होंने आगे कहा कि मामले एक अभियुक्त को गिरफ़्तार किया जा चुका है. कल मुख्यमंत्री से मुलाकात कर जांच की बात करेंगे.

  • 17 Feb 2023 01:05 PM (IST)

    मेघायल के मुख्यमंत्रियों ने अपने और परिवार के लिए काम किया- शाह

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह मेघालय के रंगसाकोना में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘पूर्वोत्तर का समृद्ध प्रदेश बनने के लिए मेघालय में सभी चीजें मौजूद हैं, लेकिन यहां जो भी मुख्यमंत्री बना उसने मेघालय को समृद्ध बनाने के लिए काम नहीं किया. यहां जो भी मुख्यमंत्री बना उसने अपने लिए और अपने परिवार के लिए काम किया.’

  • 17 Feb 2023 12:47 PM (IST)

    पूर्व राज्यपाल कुरैशी के खिलाफ SC में सुनवाई जारी

    सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर अजीज कुरैशी के खिलाफ यूपी में दर्ज एफआईआर रद्द करने का मामला चल रहा है. कुरैशी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना शैतान से की थी, जिसके बाद रामपुर में एफआईआर दर्ज हुई थी. जस्टिस एमआर शाह की पीठ के सामने सुनवाई चल रही है.

  • 17 Feb 2023 12:25 PM (IST)

    कामयाब नहीं होगा जॉर्ज सोरेसः स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी पीसी में कहा कि हम हिंदुस्तान पर वार स्वीकार नहीं करेंगे. पीएम को बदनाम करने के लिए फंडिंग की जा रही है. जॉर्ज सोरेस के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे. सोरेस की लोकतंत्र में दखल देने की कोशिश है.

  • 17 Feb 2023 12:16 PM (IST)

    लोकतंत्र में दखल देने की कोशिशः ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी पीसी में कहा कि भारत के लोकतंत्र में दखल देने की कोशिश की जा रही है. देश में सब कुछ संविधान से चलता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देश की जनता के लिए काम करती है.

  • 17 Feb 2023 12:15 PM (IST)

    केरलः युवक की मौत की हो जांच, राहुल ने CM को लिखी चिट्ठी

    केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर कोझिकोड में एक आदिवासी युवक विश्वनाथन की मौत की परिस्थितियों की जांच की मांग की है.

  • 17 Feb 2023 12:08 PM (IST)

    स्मृति ईरानी की थोड़ी देर में PC

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी थोड़ी देर में बीजेपी के मंच से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं.

  • 17 Feb 2023 11:42 AM (IST)

    कर्नाटक के रामनगर में बनेगा राम मंदिरः CM बोम्मई

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा कि अगले 2 सालों में, हमारी सरकार की ओर से 1000 करोड़ रुपये की लागत से कई मंदिरों और मठों का व्यापक विकास तथा नवीनीकरण किया जाएगा. उन्होंने ऐलान किया कि रामनगर में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

  • 17 Feb 2023 11:31 AM (IST)

    मुंबईः स्टूडियो के बाद राज कपूर का बंगला भी बिका

    गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने मुंबई के चेंबूर में दिग्गज फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता राज कपूर के बंगले को खरीदा है. कंपनी की योजना इस जगह पर एक लग्जरी आवासीय परियोजना विकसित करने की है. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि यह जमीन राज कपूर के कानूनी वारिस कपूर परिवार से खरीदी गई है. हालांकि सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है. इससे पहले मई 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने गोदरेज आरकेएस परियोजना विकसित करने के लिए कपूर परिवार से चेंबूर में आर के स्टूडियो का अधिग्रहण किया था. गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ गौरव पांडेय ने कहा, ''हम इस प्रतिष्ठित परियोजना को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं और यह मौका देने के लिए हम कपूर परिवार के आभारी हैं.'' (भाषा)

  • 17 Feb 2023 11:16 AM (IST)

    असमः जोरहाट के चौक बाजार में लगी आग

    असम के जोरहाट में चौक बाजार इलाके में भीषण आग लग गई है. आगजनी से 300 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. उपायुक्त पुलक महंत ने बताया, "आग में 300 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है."

  • 17 Feb 2023 10:55 AM (IST)

    BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

    टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर स्टिंग ऑपरेशन में इंजेक्शन वाली बात कहने वाले BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने यह इस्तीफा बोर्ड सचिव जय शाह को भेज दिया.

  • 17 Feb 2023 10:54 AM (IST)

    महाराष्ट्र केसः SC ने बड़ी बेंच को नहीं भेजा मामला

    महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर सु्प्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली पांच जजों की संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि इस मामले पर और सुनवाई की जरूरत है. पांच जजों की संविधान पीठ ने 2016 के नबाम रेबिया फैसले की समीक्षा के सवाल को 7 जजों की संविधान पीठ के समक्ष नहीं भेजा. पीठ में शामिल जस्टिस एमआर शाह, जस्टिस कृष्ण मुरारी, जस्टिस हिमा कोहली, जस्टिस पीएस नरसिम्हा शामिल थे.

  • 17 Feb 2023 10:39 AM (IST)

    BBC इंडिया नियमों का पालन करेः ब्रिटिश सांसद

    बीबीसी इंडिया के कार्यालयों में आई-टी सर्वे पर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा, "यह कोई नई बात नहीं है. यह सुनिश्चित करना बीबीसी इंडिया का काम है कि वे नियमों का पालन करें. उन्हें आयकर विभाग को सभी रिकॉर्ड उपलब्ध कराने चाहिए."

  • 17 Feb 2023 10:25 AM (IST)

    BBC डॉक्यूमेंट्री प्रोपेगेंडा वीडियोः ब्रिटिश सांसद

    भारत दौरे पर आए ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा, "बीबीसी डॉक्यूमेंट्री एक तरह का प्रोपेगेंडा वीडियो है. यह पत्रकारिता का शर्मनाक रूप है जिसमें नरेंद्र मोदी पर हमला किया गया है. यह सच्चाई से बहुत दूर है. इसका प्रसारण बीबीसी द्वारा नहीं किया जाना चाहिए." उन्होंने आगे कहा, "बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में गुजरात दंगों के कारणों पर विस्तार से नहीं देखा गया. इस तथ्य पर भी ध्यान नहीं दिया गया कि सुप्रीम कोर्ट ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभी दावों की पूरी तरह से जांच की और पाया कि इन दावों में किसी तरह की सच्चाई नहीं है."

  • 17 Feb 2023 10:24 AM (IST)

    नफरत की फैक्टरी बन रहा हरियाणाः सुरजेवाला

    हरियाणा में दो लोगों की लाश मिलने के बाद राजनीतिक स्तर पर बयानबाजी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, हरियाणा को अब नफरत की फैक्टरी बना रहे हैं. दो भाइयों का अपहरण कर बजरंग दल के लोगों द्वारा ज़िंदा जलाने की दिल दहलाने वाली दुर्दांत और दर्दनाक घटना ने भारत की आत्मा को छलनी कर दिया है. मोनू मानेसर पर पहले भी हिंसा के केस हैं. साफ है कि ये सरकार के संरक्षण में हो रहा है.

  • 17 Feb 2023 09:56 AM (IST)

    झारखंडः देवघर में धारा-144 पर HC में आज सुनवाई

    महाशिवरात्रि के अवसर पर झारखंड के देवघर में जिला प्रशासन द्वारा धारा-144 लागू करने को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस प्रिंस कुमार सिंह और जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ में जनहित याचिका को विशेष मेंशन किया गया है. गोडा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने जनहित याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा शिव बारात को लेकर निषेधाज्ञा लगाया जाना गलत है, इसे निरस्त किया जाए.

  • 17 Feb 2023 09:28 AM (IST)

    PAK: इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इमरान को गिरफ्तार करने पुलिस पहुंच गई. वहां पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं. उनके समर्थक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 17 Feb 2023 09:16 AM (IST)

    दिल्लीः भजनपुरा में देर रात ताबड़तोड़ फायरिंग

    दिल्ली के भजनपुरा में दो पक्षों के बीच देर रात जबरदस्त तरीके से फायरिंग हुई. सूत्रों की माने तो देर रात एक परिवार शादी से लौट रहा था, लेकिन इस बीच पड़ोसी से गाड़ी को पार्क करने को लेकर बहस शुरू हुई. यह बहस लड़ाई में बदल गई जिसके बाद पड़ोसी की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. इस फायरिंग में एक पक्ष के 2 लोगों को गोली लग गई. हालांकि दोनों की स्थिति अभी सामान्य है. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है.

  • 17 Feb 2023 09:06 AM (IST)

    त्रिपुरा में 86 फीसदी वोटिंग

    त्रिपुरा में एक बार फिर भारी मतदान हुआ है. कल गुरुवार को राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए कराए मतदान में आज के अपडेट के मुताबिक 86.10 फीसदी वोटिंग हुई है. इससे पहले 2018 के चुनाव में करीब 89 फीसदी वोटिंग हुई थी. पिछली बार की तुलना में इस बार वोटिंग थोड़ी कम हुई है.

  • 17 Feb 2023 08:46 AM (IST)

    UP Board: पहले ही दिन 4 लाख छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

    यूपी बोर्ड की परीक्षा का आज शुक्रवार को दूसरा दिन है. परीक्षा के पहले दिन 4 लाख छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है. पहले दिन अलग-अलग जिलों में नौ मुन्ना भाई पकड़े गए हैं. 12वीं कक्षा की परीक्षा में पहले दिन 2,18,189 छात्रों ने परीक्षाएं छोड़ दी हैं. जबकि 10वीं में 1.83 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षाएं छोड़ी हैं.

  • 17 Feb 2023 08:41 AM (IST)

    प्रयागराजः 1.25 क्विंटल गांजा जब्त

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पुलिस ने गांजा की तस्करी कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से करीब 1.25 क्विंटल गांजा बरामद किया.

  • 17 Feb 2023 07:47 AM (IST)

    तुर्की-सीरिया में 41 हजार से अधिक की मौत- AFP

    तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि भूकंप की वजह से अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 17 Feb 2023 07:36 AM (IST)

    अजमेरः ट्रकों की टक्कर के बाद लगी आग, 3 की मौत

    अजमेर जिले के ब्यावर मे सिक्सलेन हाइवे पर देलवाड़ा रोड पुलिया तथा रानीबाग रिसोर्ट के बीच दो गैस टैंकर में भिडंत से विस्फोटक आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की चपेट में आये करीब एक दर्जन मकान और हाइवे से गुजरते तीन ट्रक भी धूं-धूं कर जल रहे थे. इस घटना में गैस से भरे टैंकर के चालक और परिचालक के केबिन में फंसने से उनकी आग में झुलसने से मौत हो गई. जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें अजमेर के लिए रेफर कर दिया गया है.

  • 17 Feb 2023 07:07 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप

    जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके लगे हैं. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से जानकारी मिली कि आज सुबह 5:01 बजे रिक्टर पैमाने पर 3.6 की तीव्रता वाला भूकंप जम्मू-कश्मीर के कटरा से 97 किमी पूर्व में आया.

  • 17 Feb 2023 07:05 AM (IST)

    झारखंड: पलामू में इंटरनेट 19 तक बंद रहेगा

    शिवरात्रि से पहले झारखंड के पलामू जिले के पांकी में सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए अर्द्धसैन्य बलों ने कल गुरुवार को फ्लैगमार्च निकाला. साथ ही इंटरनेट सेवाएं अब 19 फरवरी को सुबह 10 बजे तक स्थगित रखने का फैसला किया गया है. पलामू के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने कहा कि गुरुवार को पांकी के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली और 145 लोगों को नामजद करते हुए जबकि 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. (भाषा)

शिवरात्रि से पहले झारखंड के पलामू जिले के पांकी में सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है जिसके बाद कल गुरुवार को अर्द्धसैन्य बलों ने फ्लैग मार्च निकाला. साथ ही इंटरनेट सेवाएं अब 19 फरवरी को सुबह 10 बजे तक स्थगित रखने का फैसला किया गया है. वहीं वैश्विक ऑनलाइन वीडियो-शेयरिंग और सोशल मीडिया मंच का नेतृत्व करने वाली यूट्यूब की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुसान वोज्स्की ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है और उनका स्थान भारतीय मूल के अमेरिकी नील मोहन लेंगे. मोहन 2007 में डबलक्लिक अधिग्रहण के साथ गूगल से जुड़े थे. वह 2015 में यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बने थे. वहीं चीन की संसद ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र में चीन का संदिग्ध जासूसी बैलून मिलने पर अमेरिका की प्रतिक्रिया की निंदा की है और अमेरिकी सांसदों पर अन्य देशों की संप्रभुता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. चीन की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है, जब चीन का संदिग्ध जासूसी बैलून मिलने पर अमेरिका ने इस घटना की निंदा करने वाला प्रस्ताव पारित किया है. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

Published On - Feb 17,2023 7:05 AM