आज की ताजा खबर LIVE: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने कल बुलाई विधायक दल की बैठक

आज की ताजा खबर LIVE: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने कल बुलाई विधायक दल की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली दौरे पर रहेंगे. वह तिरुचिरापल्ली के भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. इसके बाद कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को सभी प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी के दूसरे सीनियर नेताओं की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 02 Jan 2024 02:03 PM (IST)

    विकलांग बच्चों के लिए देखभाल के उपायों की मांग पर केंद्र सरकार से जवाब तलब

    विकलांग बच्चों के लिए देखभाल के उपायों की मांग पर केंद्र सरकार से जवाब तलब किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जेजे अधिनियम की परिभाषा 2(24)(iv) के तहत आने वाले बच्चों के लिए बाद में देखभाल के लिए कोई प्रावधान नहीं है, जब वे 18 साल के हो जाते हैं, जिसे 21 साल तक बढ़ाया जा सकता है. सीजेआई की पीठ ने केंद्र को नोटिस जारी किया. चार सप्ताह में जवाब मांगा गया है. सीजेआई ने कहा कि हम देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं.

    इनपुट-पीयूष पांडे

  • 02 Jan 2024 01:31 PM (IST)

    झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने कल बुलाई विधायक दल की बैठक

    सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद झारखंड की सियासत में हलचल मच गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कल यानी 3 जनवरी को विधायक दल की बैठक की बुलाई है.

  • 02 Jan 2024 12:44 PM (IST)

    राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर योगी आवास पर अहम बैठक

    राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लखनऊ में योगी आवास पर बैठक शुरू हो गई है. अयोध्या जिले के प्रभारी मंत्री और नेता इस बैठक में शामिल हैं. अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही इस बैठक में मौजूद हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

  • 02 Jan 2024 12:38 PM (IST)

    लोकसभा चुनाव पर बीजेपी की बैठक खत्म, शाम को जॉइंट कमेटी की मीटिंग

    लोकसभा चुनाव पर बीजेपी की बैठक खत्म हो गई है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने लोकसभा चुनाव पर कमेटी का गठन किया है. वहीं आज शाम को बीजेपी की जॉइंट कमेटी की मीटिंग होगी.

  • 02 Jan 2024 12:14 PM (IST)

    पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का किया दौरा

    पीएम नरेंद्र मोदी जल्द ही तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे. 1100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इसे विकसित किया गया है.

  • 02 Jan 2024 11:14 AM (IST)

    जापान में 7.6 तीव्रता वाले भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 30 की मौत

    जापान में 7.6 तीव्रता वाले भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है. अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 02 Jan 2024 11:08 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव पर बीजेपी की बड़ी बैठक शुरू

    लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए एक कमिटी बनाई है. इस बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्वनी वैष्णव, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा, महासचिव तरुण चुग, सुनील बंसल पहुंचे हैं. वहीं, दोपहर 2 बजे से राम मंदिर को लेकर प्रचार प्रसार संबंधी रणनीति पर बैठक होगी. इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे.

  • 02 Jan 2024 11:03 AM (IST)

    भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए.

  • 02 Jan 2024 10:57 AM (IST)

    बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य ह्रदय नारायण सिंह का निधन

    बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य ह्रदय नारायण सिंह का निधन हो गया है. हृदय नारायणन सिंह संगठन मंत्री भी रह चुके हैं. लखनऊ बीजेपी दफ्तर में अंतिम दर्शन के लिए उनका शव रखा गया है.

  • 02 Jan 2024 10:51 AM (IST)

    तिरुचिरापल्ली पहुंचे PM मोदी, तमिलनाडु को देंगे करोड़ों की सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरुचिरापल्ली पहुंच चुके हैं. वो आज तमिलनाडु को 19,850 करोड़ रुपये से ज्यादा की सौगात देंगे.

  • 02 Jan 2024 10:17 AM (IST)

    योगी सरकार की बड़ी पहल, स्कूली बच्चों के वैन में लगेगा CCTV

    स्कूली बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से सीएम योगी ने बड़ा फैसला लिया है. स्कूली बच्चों के वैन में सीसीटीवी लगेंगे. प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वरलू ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी. तीन महीने केअंदर सभी वैन मालिकों को CCTV लगाना होगा.

  • 02 Jan 2024 10:04 AM (IST)

    श्रीनगर में बर्फ जमना शुरू, तापमान माइनस 5

    कश्मीर के कई इलाकों में तापमान माइनस में पहुंच गया है. श्रीनगर में डल झील के आसपास बर्फ जमना शुरू हो गया है. तापमान माइनस 5 चला गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जनवरी तक कोई वेस्टर्न डिस्टरबैंस नहीं होगी. और अधिक ठिठुरन होगी.

  • 02 Jan 2024 09:13 AM (IST)

    राम मंदिर उद्घाटन-लोकसभा चुनाव को लेकर आज बैठक, धर्मपाल पहुंचे दिल्ली

    अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समेत लोकसभा चुनावों को लेकर मीटिंग के लिए यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री (संगठन) धर्मपाल दिल्ली पहुंचे. राम मंदिर उद्घाटन और लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर आज होने वाली बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी बैठक में भाग लेंगे.

  • 02 Jan 2024 08:33 AM (IST)

    यूपी में सात सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले

    यूपी में सात सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. कानपुर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर आर के स्वर्णकार हटाए गए. डॉक्टर आरके स्वर्णकार एडीजी एपीटीसी सीतापुर बनाए गए. डॉक्टर के एस प्रताप कुमार एडीजी गोरखपुर जोन बनाए गए. अखिल कुमार को कानपुक का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया. राजीव सभरवाल एडीजी डॉक्टर बीआर अंबेडकर एकेडमी मुरादाबाद बनाए गए. डीके ठाकुर एडीजी मेरठ जोन बनाए गए. सुजीत पांडे एडीजी पीएसी बनाए गए. इसके अलावा अशोक कुमार सिंह एडीजी पुलिस भर्ती बोर्ड बनाए गए.

  • 02 Jan 2024 07:45 AM (IST)

    दिल्ली में घने कोहरे की वजह से 26 ट्रेंने लेट

    दिल्ली में घने कोहरे की वजह से 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. भारतीय रेलवे ने मंगलवार को ये जानकारी दी है.

    Railway

  • 02 Jan 2024 07:39 AM (IST)

    नए साल के बाद दिल्ली में कोहरे से थोड़ी राहत, विजिबिलिटी साफ

    नए साल से पहले दिल्ली में जबरदस्त कोहरा पड़ रहा था. विजिबिलिटी जीरो तक पहुंच गई थी लेकिन नए साल के बाद दिल्ली में कोहरे के सितम से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. दिन में धूप खिली हुई है. अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस है. आज भी मौसम साफ है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 से 3 दिन तक मौसम इसी तरह बना रहेगा और इसके बाद शीत लहर चलने के कारण लोगों को जबरदस्त ठिठुरन और कोहरे का सामना करना पड़ेगा.

  • 02 Jan 2024 06:27 AM (IST)

    जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद छह लोगों की मौत

    जापान के एनएचके न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान सागर के इशिकावा प्रान्त में सोमवार को आए 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है.

  • 02 Jan 2024 04:32 AM (IST)

    देवभूमि द्वारका में बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची की मौत

    देवभूमि द्वारका, गुजरात: खंभालिया जनरल अस्पताल के आरएमओ केतन भारती ने बताया कि लड़की को रात करीब 10.15 बजे यहां लाया गया था. उसे मृत लाया गया था. यहां लाते समय उसकी जान चली गई थी. पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिली. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद सही कारण पता चलेगा.

  • 02 Jan 2024 03:18 AM (IST)

    जापान में आए तेज भूकंप से अबतक चार लोगों की मौत

    जापान में आए तेज भूकंप से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है, इसके साथ ही सुनामी का भी अलर्ट जारी किया गया है.

  • 02 Jan 2024 12:55 AM (IST)

    ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन का असर, गाड़ियों में तेल भराने पंपों पर उमड़ी भीड़

    नागपुर, महाराष्ट्र: हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के कारण ईंधन की कमी के डर से लोग अपने वाहन के टैंक भरने के लिए ईंधन पंपों पर भीड़ लगा रहे हैं.

  • 02 Jan 2024 12:02 AM (IST)

    जापान सरकार ने सुनामी को लेकर जारी चेतावनी के स्तर को घटाया

    जापान ने सोमवार को पश्चिमी समुद्री क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद सुनामी को लेकर जारी की गई अपनी चेतावनी के स्तर को घटा दिया है, लेकिन तटीय इलाकों के निवासियों से कहा है कि वे अपने घरों में ना लौटें क्योंकि घातक लहरें अब भी आ सकती हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली दौरे पर रहेंगे. वह तिरुचिरापल्ली के भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. इसके बाद कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को सभी प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी के दूसरे सीनियर नेताओं की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव और उससे पहले राम मंदिर पर संघ द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) संयुक्त सैन्य अभ्यास डेजर्ट साइक्लोन की आज शुरुआत करने जा रहे हैं, यह अभ्यास 15 जनवरी तक चलेगा. सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी की ओर से अग्निवीर सेना भर्ती रैली 2 जनवरी से शुरू हो जाएगी. जापान ने भूकंप के कई तेज झटके आने के बाद सुनामी की चेतावनी दी गई है. हालांकि, हल्के सुनामी के संकेत हैं. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Jan 02,2024 12:01 AM