आज की ताजा खबर LIVE: ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मिले पीएम मोदी

आज की ताजा खबर LIVE: ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मिले पीएम मोदी

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे, जहां वो कोलकाता में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. मराठा आरक्षण को लेकर सरकार को 24 दिसंबर तक का वक्त दिया गया था जो कि आज […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 24 Dec 2023 04:01 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मिले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम के तहत जम्मू-कश्मीर के 250 छात्रों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने छात्रों के साथ फोटो भी खिचवाई. छात्रों ने भी पीएम मोदी का तालियों के साथ स्वागत किया.

  • 24 Dec 2023 03:18 PM (IST)

    हमारी लड़ाई सरकार ने नहीं, एक आदमी से थी: पहलवान साक्षी मलिक

    केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित करने पर पहलवान साक्षी मलिक ने कहा है कि उनकी लड़ाई सरकार से नहीं है, लड़ाई सिर्फ एक आदमी से थी, लड़ाई महिलाओं के लिए है.

  • 24 Dec 2023 03:04 PM (IST)

    फारस की खाड़ी के द्वीपों का मामला, ईरान ने रूसी दूत को किया तलब

    फारस की खाड़ी में विवादित द्वीपों पर बयान को लेकर ईरान ने रूसी दूतावास के प्रभारी को तलब कर विरोध दर्ज कराया है. ईरान की मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. रूस और अरब देशों ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक संयुक्त बयान जारी कर फारस की खाड़ी में विवादित द्वीपों पर ईरान के दावे को चुनौती दी थी.

  • 24 Dec 2023 02:20 PM (IST)

    सनातन धर्म हमेशा अटल है और रहेगा- मोहन भागवत

    हरिद्वार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म हमेशा अटल है और रहेगा. समय-समय पर समाज में कुछ विसंगतियां आती रहती हैं और वह दूर होती रहती हैं. उन्होंने कहा कि समाज को कोई भी चीज भाषण से नहीं आचरण से प्रभावित करती है. सनातन धर्म जन कल्याण की बात करता है.

  • 24 Dec 2023 01:51 PM (IST)

    प्रियंका गांधी को एक राज्य तक सीमित नहीं किया गया- प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कांग्रेस संगठनात्मक फेरबदल पर कहा कि यह कहना गलत है कि उन्हें (प्रियंका गांधी) प्रभारी पद से हटाया गया, उन्होंने 7-8 महीने पहले पार्टी के अनुरोध पर राष्ट्रीय स्तर पर काम करने की इच्छा ज़ाहिर की थी इसलिए उन्हें किसी एक राज्य तक सीमित नहीं किया गया.

  • 24 Dec 2023 12:59 PM (IST)

    अभी कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, WFI के निलंबन पर बोले संजय सिंह

    केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित किए जाने पर संजय सिंह (जिन्हें डब्ल्यूएफआई का नया अध्यक्ष चुना गया) ने कहा कि मैं फ्लाइट में था. मुझे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है. पहले मुझे पत्र देखने दीजिए, उसके बाद ही मैं कोई टिप्पणी करूंगा.

  • 24 Dec 2023 12:43 PM (IST)

    उधमपुर और कठुआ में भी होगा वंदे भारत ट्रेन का पड़ाव

    केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि 30 दिसंबर से कटरा से दिल्ली के लिए शुरू होने वाली नई वंदे भारत का पड़ाव उधमपुर और कठुआ में भी होगा.

  • 24 Dec 2023 12:05 PM (IST)

    जम्मू के अखनूर में पुलिस को मिली कामयाबी, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

    जम्मू के अखनूर के खोड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सर्च अभियान के दौरान 1 पिस्टल, 3 आईडी , दो ग्रेनेड और 30 राउंड बरामद किए गए हैं. दरअसल, पुलिस को ड्रोन ड्रॉपिंग की आशंका है. आतंक फैलाने का बारूद पैकेट के अंदर मिला है.

  • 24 Dec 2023 11:08 AM (IST)

    केरल के मंत्रिमंडल में फेरबदल, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

    केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू और बंदरगाह मंत्री अहमद देवरकोविल ने सीएम पिनाराई विजयन को अपना इस्तीफा सौंप दिया. केबी गणेश कुमार और कदन्नप्पल्ली रामचंद्रन नए मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को होगा.

  • 24 Dec 2023 10:29 AM (IST)

    जयपुर के ज्वेलर को लॉरेंस गैंग ने दी धमकी, मांगी 1 करोड़ की रंगदारी

    जयपुर के एक ज्वेलर को लॉरेंस गैंग की ओर से धमकी दी गई है. गैंग के बदमाश ने कॉल कर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है. कथित तौर पर कॉल पर लॉरेंस गैंग का सदस्य बताया है. धमकी देकर कहा कि होशियारी की तो गोगामेड़ी जैसा हाल हो जाएगा. अरविंद नाम के व्यक्ति ने भरतपुर जेल से कॉल किया था. पीड़ित ज्वेलर ने मोबाइल नंबर के आधार पर विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है.

  • 24 Dec 2023 10:00 AM (IST)

    महाराष्ट्र के ठाणे में 1000 से अधिक बच्चे कुपोषण का शिकार

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बच्चों में कुपोषण के 1000 से अधिक मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार जिले में इस वक्त गंभीर घोर कुपोषण के 83 मामले और मध्यम घोर कुपोषण के 1161 मामले हैं.

  • 24 Dec 2023 09:23 AM (IST)

    कोलकाता में लोक्खो कंठे गीता पाठ को लेकर पीएम मोदी का संदेश

    कोलकाता के परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाले 'लोक्खो कंठे गीता पाठ' कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के नाम संदेश लिखा. संदेश में लिखा है कि एक लाख लोगों द्वारा गीता का पाठ करने के उद्देश्य से की गई पहल वास्तव में प्रशंसनीय है.

  • 24 Dec 2023 08:51 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने की रिटायर्ड पुलिस अधिकारी की हत्या

    जम्मू-कश्मीर के गैंटमुल्ला के शीरी बारामूला में आतंकवादियों ने एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफी पर मस्जिद में अजान पढ़ते समय गोलीबारी की है. इस घटना में शफी घायल हो गए हैं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई. वहीं, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

  • 24 Dec 2023 08:38 AM (IST)

    अमेठी में पिकअप वैन ने मारी बाइक को टक्कर, एक की मौत

    अमेठी जिले के अमेठी थाना क्षेत्र में पिकअप वैन की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई.. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अमेठी के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के ईश्वरपुर अमेरुआ निवासी सुंदर मौर्य (32) की रात बाइक से घर जा रहा था, तभी अमेठी की तरफ से आ रहे पिकअप वैन ने बलभद्रपुर मोड़ के पास उसकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में सुंदर मौर्य की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने पिकअप वैन को कब्जे में लेकर उसके चालक प्रदीप मिश्रा को हिरासत में ले लिया है.

  • 24 Dec 2023 08:04 AM (IST)

    आदित्य एल-1 मिशन पर इसरो प्रमुख ने दिया बड़ा अपडेट

    आदित्य एल-1 मिशन पर इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का कहना है कि आदित्य एल1 का एल1 पॉइंट इंसर्शन 6 जनवरी 2024 को किया जाएगा, लेकिन समय अभी तय नहीं किया गया है.

  • 24 Dec 2023 07:25 AM (IST)

    तमिलनाडुः रामेश्वरम में मछली पकड़ने वाली बोट में लगी भीषण आग

    तमिलनाडु के रामेश्वरम के पंबन में मछली पकड़ने वाली नाव में भीषण आग लग गई. आग बुझाने का काम जारी है.

  • 24 Dec 2023 06:28 AM (IST)

    भारत दुनिया में बदलाव लाने के लिए कर रहा है काम- ओम बिरला

    लोकसभा अध्यक्ष ओएम बिरला का कहना है कि वैश्विक क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसमें भारत तेजी से आगे न बढ़ रहा हो. जी20 में भारत ने पूरी दुनिया को दिशा दी. 'वसुधैब कुटुंबकम' का नारा अर्थ वन फैमिली वन फ्यूचर का मतलब है कि अगर दुनिया में सभी को आगे बढ़ना है तो हमें एक परिवार के रूप में काम करना होगा. साथ मिलकर हम समृद्ध होंगे. दुनिया को नेतृत्व देकर भारत दुनिया में बदलाव लाने के लिए काम कर रहा है.

  • 24 Dec 2023 04:55 AM (IST)

    आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे, जहां वो कोलकाता में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे.

  • 24 Dec 2023 04:33 AM (IST)

    गाजा में 24 घंटे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत

    गाजा में इजराइल हमले लगातार जारी हैं. पिछले 24 घंटे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. गाजा में अब तक मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार हो चुकी है.

  • 24 Dec 2023 01:58 AM (IST)

    नैरोबी: विद्रोही समूह के हमले में 12 बच्चों समेत 20 की मौत

    कांगो गणराज्य के एक विद्रोही समूह के हमले में बुरुंडी में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 12 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं, जिनमें से दो गर्भवती थीं.

  • 24 Dec 2023 01:24 AM (IST)

    हिमाचल प्रदेश: शिमला नगर निगम की पुरानी बिल्डिंग में लगी आग

    हिमाचल प्रदेश में शिमला नगर निगम की पुरानी बिल्डिंग में आग लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौजूद है. ज्यादा जानकारी की प्रतिक्षा है.

  • 24 Dec 2023 12:40 AM (IST)

    कन्नूर: केरल यूथ कांग्रेस का पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    केरल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कन्नूर में पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कन्नूर टाउन पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकाला.

  • 24 Dec 2023 12:28 AM (IST)

    मराठा आरक्षण: अल्टीमेटम का आज आखिरी दिन

    मराठा आरक्षण को लेकर मनोज जारांगे पाटिल ने शिंदे सरकार को 24 दिसंबर तक का वक्त दिया गया था जो कि आज खत्म हो रहा है. अल्टीमेटम का आज आखिरी दिन है. ऐसे में मुंबई में विरोध प्रदर्शन तेज हो सकता है. शनिवार को जारांगे ने कहा कि वो 20 जनवरी से मुंबई में फिर आमरण अनशन करेंगे.

  • 24 Dec 2023 12:06 AM (IST)

    शाहजहांपुर में बैंग ऑफ बड़ौदा में आग

    यूपी के शाहजहांपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा की निगोही शाखा में अचानक आग लगने हड़कंप मच गया है. बैंक के अंदर भयंकर आग लग गई है. आग के पीछे शार्ट सर्किट को जिम्मेदार माना जा रहा है. थाने से चंद कदम की दूरी पर ही यह बैंक स्थित है.

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे, जहां वो कोलकाता में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. मराठा आरक्षण को लेकर सरकार को 24 दिसंबर तक का वक्त दिया गया था जो कि आज खत्म हो रहा है. ऐसे में मुंबई में विरोध प्रदर्शन तेज हो सकता है. दिल्ली में फेक दवा को लेकर सियासत गरमा गई है. बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कैबिनेट विस्तार की चर्चा तेज हो गई है. इजराइल के शिप पर ड्रोन से हमला किया गया. नेवी की निगरानी में शिप को मुंबई लाया जा रहा है देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 24,2023 12:05 AM