आज की ताजा खबर LIVE: राजौरी में शहीद जवान चंदन कुमार का पैतृक गांव नवादा में अंतिम संस्कार

आज की ताजा खबर LIVE: राजौरी में शहीद जवान चंदन कुमार का पैतृक गांव नवादा में अंतिम संस्कार

दुनियाभर में आज क्रिसमस की धूम है. चर्चों में प्रार्थना के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा जमा होने लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपये का बकाया वितरित करेंगे. मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 26 Dec 2023 02:38 AM (IST)

    अमित शाह और जेपी नड्डा का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से किया स्वागत

    पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

  • 26 Dec 2023 01:33 AM (IST)

    देर रात कोलकाता पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा

    पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे.

  • 26 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    देर रात कोलकाता पहुंचेंगे शाह-नड्डा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नेड्डा देर रात कोलकाता पहुंचेंगे. जहा, दोनों नेता मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. हालांकि, उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है.

  • 25 Dec 2023 11:34 PM (IST)

    प्लूटो शिप पर हुए हमले की जांच शुरू

    इजराइल की शिप केम प्लूटो शिप मुंबई पहुंच गया है. प्लूटो पर हुए हमले की जांच शुरू हो गई है. घटनास्थल से मलबे को बरामद कर उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया. किस तरह का अटैक और और Explosive था उसकी जानकारी जुटाई जा रही है. EOD टीम के बाद मल्टीपल जांच एजेंसियों ने भी शिप का मुआयना किया.

  • 25 Dec 2023 11:06 PM (IST)

    रूसी रणनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस के दौरे पर हैं. जहां, उन्होंने रविवार को रूसी रणनीतिक समुदाय के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बातचीत की. इस दौरान विदेश मंत्री ने पुनर्संतुलन के महत्व के साथ-साथ भारत रूस संबंध को लेकर चर्चा की.

  • 25 Dec 2023 10:29 PM (IST)

    भारत के लिए रवाना हुआ रोमानियाई विमान

    पेरिस के पास एक हवाई अड्डे पर फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा मानव तस्करी के संदेह में हिरासत में लिए जाने के चार दिन बाद एक रोमानियाई विमान सोमवार को 276 यात्रियों को लेकर भारत के लिए रवाना हो गया. विमान में ज्यादातर यात्री भारतीय हैं.

  • 25 Dec 2023 10:07 PM (IST)

    कर्नाटक में कोरोना वायरस के 125 नए मामले

    कर्नाटक में सोमवार को कोविड-19 के 125 नए मामले सामने आए. राज्य में पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन लोगों की जान भी जा चुकी है. कर्नाटक में बीते 24 घंटे में 3155 नमूनों की कोविड-19 की जांच की गई.

  • 25 Dec 2023 10:02 PM (IST)

    एमपी में सीएम ने कल बुलाई कैबिनेट की बैठक

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कल सुबह 11 बजे मंत्रियों की पहली बैठक बुलाई है. यह बैठक मंत्रालय में होगी और इस दौरान एमपी के विकास और विभागों के बटवारे पर चर्चा होने की उम्मीद है.

  • 25 Dec 2023 09:28 PM (IST)

    यूपी के कन्नौज में पुलिस की टीम पर फायरिंग, आरोपी गिरफ्तार

    यूपी के कन्नौज जिले कानपुर के विक्रम कांड पार्ट 2 जैसी घटना सामने आई है. यहां एक कुख्यात अपराधी ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया. पुलिस अपराधी के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा करने गई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • 25 Dec 2023 09:03 PM (IST)

    सीवान में जमाल हत्याकांड को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा

    बिहार के सीवान में AIMIM नेता आरिफ जमाल हत्याकांड को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. एसपी ने कहा कि जेल में बंद कुख्यात अपराधी रिशू पांडेय के इशारे पर जमाल की हत्या हुई है. पुलिस ने घटना में शामिल 2 अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

  • 25 Dec 2023 08:26 PM (IST)

    जमीनी मुद्दों पर बात नहीं करती सरकार, मैनपुरी में बोलीं सांसद डिंपल यादव

    समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने मैनपुरी में कहा कि बीजेपी को बेरोजगारी, सीमा मुद्दे, पुंछ घटना, गरीबी जैसे जमीनी मुद्दों पर बात करनी चाहिए... इसके बजाय, वे लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, वैसे ही इनमें और बढ़ोतरी होगी.

  • 25 Dec 2023 08:09 PM (IST)

    27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 27 दिसंबर को एक दिन के दौरे पर जम्मू जाएंगे. जहां वो 16 कोर में सेना के टॉप अधिकारियों से मुलाकात भी कर सकते हैं. इसके साथ-साथ वो राजौरी और पुंछ का दौरा भी करेंगे और आम नागरिकों से भी बातचीत करेंगे.

  • 25 Dec 2023 07:26 PM (IST)

    कुश्ती संघ को भंग करने की झूठी खबर फैला रही सरकार: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि बीजेपी सरकार कुश्ती संघ को भंग करने की झूठी खबर फैला रही है. कुश्ती संघ को भंग नहीं किया गया है, सिर्फ उसकी गतिविधियों को रोका गया है ताकि भ्रम फैलाकर आरोपी को बचाया जा सके. एक पीड़ित महिला की आवाज दबाने के लिए इस स्तर पर जाना पड़ रहा है?

  • 25 Dec 2023 07:10 PM (IST)

    बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढही, दो मजदूर दबे

    कर्नाटक के बेंगलुरु में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई है. घटना में दो मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. मजदूरों बाहर निकालने के लिए मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  • 25 Dec 2023 06:54 PM (IST)

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय न्याय संहिता समेत तीन अधिनियम को दी मजूरी

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ अब यह कानून बन गया है.

  • 25 Dec 2023 06:16 PM (IST)

    ग्रुरुग्राम में निर्माणाधीन दीवार गिरी, मजदूर दबे

    हरियाणा के गुरुग्राम में एक मंदिर के पास एक निर्माणाधीन दीवार गिरने की वजह से कुछ मजदूरों के नीचे दबने की खबर है. गुरुग्राम एसीपी मुकेश कुमार ने कहा है कि हमने एनडीआरएफ को सूचित कर दिया है. जो मजदूर दबा है वह दिखाई दे रहा है और उसे बचाने के प्रयास जारी है.

  • 25 Dec 2023 05:22 PM (IST)

    अयोध्या को मिलेगी अमृत भारत ट्रेन की सौगत

    पीएम मोदी 30 दिसंबर को 5 नई वंदे ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ-साथ अयोध्या को अमृत भारत ट्रेन की सौगात भी मिलेगी. अमृत भारत ट्रेन को पुश-पुल तकनीक पर डिजाइन किया गया है.

  • 25 Dec 2023 05:10 PM (IST)

    टीम में टेस्ट के साथ-साथ टी20 प्लेयर भी, कैबिनेट विस्तार पर बोले विजयवर्गीय

    मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट विस्तार पर कहा है कि इस टीम में टेस्ट मैच के साथ-साथ टी20 खिलाड़ी भी हैं और इसलिए यह बहुत संतुलित टीम है.

  • 25 Dec 2023 04:40 PM (IST)

    पाकिस्तान में लश्कर आतंकवादी अब्दुल्ला शाहीन की मौत

    पाकिस्तान के कसूर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी अब्दुल्ला शाहीन की मौत हो गई है. शाहीन की मौत उस समय हुए जब वो कही जा रहा था और किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसे वाहन से टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

  • 25 Dec 2023 04:36 PM (IST)

    पीएम मोदी कल युवाओं के मार्च-पास्ट को दिखाएंगे हरी झंडी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के भारत मंडपम में 'वीर बाल दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली में युवाओं के मार्च-पास्ट को हरी झंडी दिखाएंगे.

  • 25 Dec 2023 04:15 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के 6 विधायकों को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया

    मोहन कैबिनेट में 6 विधायकों को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है. इनमें कृष्णा गौर, धर्मेंद्र लोधी, दिलीप जायसवाल, गौतम टेटवाल, लेखन पटेल, नारायण पवार का नाम शामिल है. इसके अलावा राधा सिंह, प्रतिमा बागरी, दिलीप अहिरवार और नरेन्द्र शिवाजी पटेल को राज्य मंत्री बनाया गया है.

  • 25 Dec 2023 04:12 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्रियों की सूची आई सामने

    मध्य प्रदेश में मोहन यादव कैबिनेट का विस्तार हो चुका है. एमपी की नई सरकार में कुल 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनमें 18 को कैबिनेट मंत्री बनाया गया जिनमें प्रदुम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, एदल सिंह कसाना, नारायण सिंह कुशवाहा, विजय शाह, राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, करण सिंह वर्मा, संपतिया उईके, उदय प्रताप सिंह, निर्मला भूरिया, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत,इंदर सिंह परमार, नागर सिंह चौहान, चैतन्य कश्यप, राकेश शुक्ला का नाम शामिल हैं.

  • 25 Dec 2023 03:56 PM (IST)

    कैलाश विजयवर्गीय, कुंवर विजय शाह, प्रह्लाद सिंह कैबिनेट मंत्री बने

    बीजेपी के कुंवर विजय शाह, तुलसी राम सिलावट, विश्वास सारंग और निर्मला भूरिया ने मध्य प्रदेश में कैबिनेट के रूप में शपथ ली. कैलाश विजयवर्गीय और प्रह्लाद सिंह पटेल को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.

  • 25 Dec 2023 03:50 PM (IST)

    मध्य प्रदेश की नई सरकार में 18 कैबिनेट मंत्री

    मध्य प्रदेश के नए मंत्रिमंडल में 18 कैबिनेट मंत्री, 6 स्वतंत्र प्रभार और 4 को राज्य मंत्री बनाया गया है. बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण का भी पूरा ध्यान रखा गया है.

  • 25 Dec 2023 03:38 PM (IST)

    मध्य प्रदेश में मोहन यादव कैबिनेट में गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह को जगह नहीं

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार चल रहा है. गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह को कैबिनेट में जगह नहीं. दोनों ही दिग्गज नेता है. भार्गव 9 बार के विधायक है और भूपेंद्र सिंह दिग्गज नेता है, शिवराज सरकार में गृहमंत्री रह चुके हैं. कैबिनेट में इस बार सिंधिया गुट से सिर्फ तीन नेताओं को मंत्री बनाया गया है, जबकि पिछली सरकार में 11 मंत्री थे.

  • 25 Dec 2023 03:28 PM (IST)

    आतंकी हाफिज सईद का बेटा लड़ेगा चुनाव

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद लाहौर से इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ेगा. उसने लाहौर की सीट नंबर NA 122 से अपना नामांकन भी भर दिया है.

  • 25 Dec 2023 02:48 PM (IST)

    पीएम मोदी ने क्रिसमस पर ईसाई समुदाय के लोगों से की मुलाकात

    दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने ईसाई समुदाय के लोगों से मुलाकात की.

  • 25 Dec 2023 02:02 PM (IST)

    एमपी का मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित है- शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सूबे का मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित है. मंत्रिमंडल में एक तरफ जहां अनुभव की भट्टी में पके प्रशासनिक अनुभव के धनी वरिष्ठ राजनेता हैं, वहीं दूसरी तरफ युवा जोश भी है. मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित है और क्षेत्रीय आवश्यकताओं को भी ध्यान में रखा गया है.

  • 25 Dec 2023 01:19 PM (IST)

    देश में अबतक कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के 63 मामले मिले

    सूत्रों के अनुसार, 24 दिसंबर तक देश में कुल 63 JN.1 COVID वैरिएंट के मामले सामने आए हैं. गोवा से 34 मामले, महाराष्ट्र से 9, कर्नाटक से 8, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले सामने आए.

  • 25 Dec 2023 12:55 PM (IST)

    अयोध्या में राम मंदिर का श्रेय मोदी जी को जाएगा: रामभद्राचार्य

    जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा है कि अयोध्या में काम पूर्ण हुआ, काशी-मथुरा बाकी हैं. इसका श्रेय मोदी जी को जाएगा. 2024 में मोदी ही आएंगे.

  • 25 Dec 2023 12:05 PM (IST)

    महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने यह जानकारी दी. पवार ने कहा कि कोविड-19 से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरे एक कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, प्रशासन राज्य में सावधानी बरत रहा है और इसके प्रसार को रोकने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

  • 25 Dec 2023 11:22 AM (IST)

    मिमिक्री विवादः कुछ अपशब्द नहीं कहे गए, जबरदस्ती तूल दिया जा रहा- सौरभ भारद्वाज

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को लेकर खड़े हुए विवाद पर AAP विधायक व नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री खुद सदन में दूसरे सांसदों की मिमिक्री करते हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ अपशब्द कहे गए हैं. इस मामले को क्यों जबरदस्ती तूल दिया जा रहा है.

  • 25 Dec 2023 10:58 AM (IST)

    जब अमित शाह बुलाएंगे तब उनसे मुलाकात होगी- बृज भूषण शरण सिंह

    WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि अमित शाह हमें जब बुलाएंगे तब उनसे मिलेंगे, वे हमारे नेता हैं लेकिन यह मुलाकात कुश्ती के संबंध में नहीं होगी. संजय सिंह अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम करेंगे. मैं कुश्ती और खेल की राजनीति से पूर्णतया संन्यास ले चुका हूं. क्या करना है यह फेडरेशन का काम है, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है.

  • 25 Dec 2023 10:05 AM (IST)

    UP के बहराइच में ट्रक से टकराई बस, 3 की मौत और 20 घायल

    उत्तर प्रदेश के बहराइच-श्रावस्ती हाइवे पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. गुजरात से बलरामपुर जा रही बस चावल लदे ट्रक से टकरा गई. बस और ट्रक के बीच हुए भीषण हादसे में 3 यात्रियों की मौत की मौत हो गई है और तकरीबन 20 घायल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हादसा कोतवाली देहात इलाके के धरसवां हाईवे पर हुआ है.

  • 25 Dec 2023 09:52 AM (IST)

    इंदौर में पीएम मोदी आज हुकुमचंद मिल मजदूरों बांटेंगे बकाया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपए का बकाया वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कनकेश्वरी मैदान में आयोजित होने वाले मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम में भाग लेंगे और 224 करोड़ रुपए का चेक सौंपेंगे.

  • 25 Dec 2023 09:28 AM (IST)

    राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने 'सदैव अटल' पर वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

    अटल बिहारी वाजपेयी की आज 99वीं जयंती है. इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेता वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए अटल समाधि स्थल पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजलि दी.

  • 25 Dec 2023 09:07 AM (IST)

    चुनाव जीतते ही कांग्रेस भूल जाती है वादे, हिजाब बैन पर है कंफ्यूज- के कविता

    हैदराबाद में बीआरएस एमएलसी के कविता का कहना है कि कांग्रेस चुनाव जीतते ही सभी वादे भूल जाती है. उन्होंने कर्नाटक में 6 गारंटी देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया गया है. उन्होंने कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थान से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने का वादा किया था, लेकिन अब इसे लेकर भ्रमित दिख रहे हैं. यह उनके डीएनए में है.

  • 25 Dec 2023 08:41 AM (IST)

    अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया नमन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पू्र्व प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें नमन किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन. वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे. मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा.

  • 25 Dec 2023 08:03 AM (IST)

    जम्मू दौरे पर आज जा सकते हैं सेना प्रमुख मनोज पांडे

    सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे आज जम्मू दौरे पर जा सकते हैं. राजौरी और पुंछ में आतंकवाद विरोधी अभियानों सहित सभी पहलुओं की विस्तार से समीक्षा की जाएगी.

  • 25 Dec 2023 07:06 AM (IST)

    आज गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे बृजभूषण शरण सिंह

    बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. कल उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

  • 25 Dec 2023 06:31 AM (IST)

    मध्य प्रदेश में आज होगा कैबिनेट का विस्तार

    मध्य प्रदेश में सोमवार यानी आज को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव के मुताबिक आज दोपर 3.30 बजे कैबिनेट का विस्तार होगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हम फिर से डबल इंजन सरकार के रूप में आएंगे.

  • 25 Dec 2023 05:06 AM (IST)

    बीजेपी के खिलाफ लड़ना बहुत चुनौतीपूर्ण: कांग्रेस नेता दीपा दासमुंशी

    कांग्रेस नेता दीपा दासमुंशी का कहना है कि हमने अभी-अभी तेलंगाना में सरकार बनाई है और केरल दूसरा राज्य है जिसकी जिम्मेदारी मुझे दी गई है. केरल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. बीजेपी के खिलाफ लड़ना बहुत चुनौतीपूर्ण है.

  • 25 Dec 2023 02:58 AM (IST)

    मनुष्यों के बीच कोई अंतर नहीं है: आर्कबिशप जॉर्ज एंटोनीसामी

    तमिलनाडु: क्रिसमस भगवान का आनंद, शांति और प्रेम है जो मानवता के लिए दुनिया में आए हैं. वह सभी मनुष्यों के लिए आते हैं. मनुष्यों के बीच कोई अंतर नहीं है. वह हर एक के लिए आते हैं. हम में से मैं आप सभी को एक बार फिर मेरी क्रिसमस और समृद्ध नव वर्ष की शुभकामनाएं देता हूं. मद्रास के आर्कबिशप और मायलापुर के सैन्थोम कैथेड्रल बेसिलिका चर्च, चेन्नई के प्रमुख आर्कबिशप जॉर्ज एंटोनीसामी कहते हैं.

  • 25 Dec 2023 01:36 AM (IST)

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शिशु उत्सव और रक्तदान शिविर में लिया हिस्सा

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने अगरतला में शिशु उत्सव और रक्तदान शिविर में भाग लिया.

  • 25 Dec 2023 01:05 AM (IST)

    प्रभु यीशु गरीबों के साथ हैं: बिशप जोहान रोड्रिग्स

    हम क्रिसमस का त्योहार बहुत खुशी के साथ मनाते हैं. हम अपने उद्धारकर्ता, हमारे प्रभु यीशु मसीह के जन्म का जश्न मनाते हैं. भगवान एक इंसान बन जाता है और हमारे साथ रहने के लिए आता है...वह हर पल, हर स्थान पर हमारे साथ रहते हैं और उनकी उपस्थिति हमें शक्ति और आशा देती है. क्रिसमस का त्योहार हमारे दिलों में खुशी लाता है. क्रिसमस का संदेश भी लोगों को छूना चाहिए गरीब, अकेले, जो हतोत्साहित हैं, जो डरे हुए हैं, और जो कठिनाइयों से गुजर रहे हैं और उन्हें आशा दें कि प्रभु यीशु उनके साथ हैं. पूना डायोसीज़, सेंट पैट्रिक के बिशप जोहान रोड्रिग्स कहते हैं कैथेड्रल

  • 25 Dec 2023 12:30 AM (IST)

    क्रिसमस पर मुंबई के सेंट माइकल चर्च में आधी रात को प्रार्थना

    महाराष्ट्र: क्रिसमस के अवसर पर भक्त मुंबई के सेंट माइकल चर्च में आधी रात को सामूहिक प्रार्थना में शामिल हुए.

  • 25 Dec 2023 12:01 AM (IST)

    क्रिसमस पर चर्चों में शुरू हुई प्रार्थना सभा

    दुनियाभर में क्रिसमस की धूम मची है. चर्चों में रात से ही प्रार्थना सभा शुरू हो गई है. चर्चों को लाइटों के जरिए सजा दिया गया है.

दुनियाभर में आज क्रिसमस की धूम है. चर्चों में प्रार्थना के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा जमा होने लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपये का बकाया वितरित करेंगे. मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. शपथ ग्रहण की शुरुआत दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगी. कैबिनेट विस्तार से पहले राज्य के सीएम मोहन यादव ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं. जहां, वो कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. विदेश मंत्री एस एस जयशंकर रूस की यात्रा पर रवाना होंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा के बटेश्वर में 100 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के निलंबन को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे. महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा भी गर्म है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 25,2023 12:00 AM