आज की ताजा खबर LIVE: संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट 28 नवंबर को करेगी सुनवाई

आज की ताजा खबर LIVE: संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट 28 नवंबर को करेगी सुनवाई

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 से होगी और शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का तीन दिन का दौरा शुरू होगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह 11 बजे कोल्हापुर में, दोपहर 1 […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 25 Nov 2023 04:02 PM (IST)

    संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट 28 नवंबर को करेगी सुनवाई

    दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले मे ED द्वारा गिरफ्तार आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट 28 नवंबर को सुनवाई करेगी.

  • 25 Nov 2023 03:35 PM (IST)

    लोगों ने हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है, जो बीजेपी ने कहा वो किया- पीएम मोदी

    तेलंगाना के कामारेड्डी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों ने हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है कि बीजेपी जो कहती है, उसे पूरा करती है. हमने वादा किया था कि हम तीन तलाक खत्म कर देंगे और हमने ऐसा किया. हमने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया जाएगा, महिलाओं के लिए आरक्षण दिया जाएगा. सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन और हमने इसे पूरा किया. हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था और यह भी किया जा रहा है. तेलंगाना में हमने हल्दी बोर्ड बनाने का वादा किया था और इसे भाजपा सरकार ने पूरा किया है.

  • 25 Nov 2023 01:35 PM (IST)

    पंजाब के शंभू में पूर्व सैनिकों ने रेल ट्रैक जाम किया

    पंजाब के शंभू में पूर्व सैनिकों ने रेल ट्रैक जाम किया. पूर्व सैनिकों की ओर से दिल्ली में दिए जा रहे वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है. आज सुबह से पूर्व सैनिक शंभू रेलवे स्टेशन पर लाइनों पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ अपना रोज प्रदर्शन कर रहे हैं. बड़ी तादाद में पुलिस बल भी लगाया गया है. पूरे पंजाब के पूर्व सैनिक इस धरने में पहुंचे हैं. सुबह से ही भारतीय सेवा के पूर्व सैनिकों के तादाद बढ़ती जा रही है

    इनपुट- हरपिंदर

  • 25 Nov 2023 01:05 PM (IST)

    रिश्वत लेते वन विभाग के दो अफसर अरेस्ट

    गौतम बुद्ध नगर में एंटी करप्शन टीम ने वन विभाग के दो अफसरों को गिरफ्तार किया है. टीम ने आरोपियों को 8000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार निवारण मेरठ की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में वन विभाग के एक डिप्टी रेंजर और वन विभाग के दरोगा को वन विभाग के कार्यालय से ही गिरफ्तार किया है. इनके पास से रिश्वत की 8000 की रकम भी बरामद हुई है.

    इनपुट- पुनीत शर्मा

  • 25 Nov 2023 12:54 PM (IST)

    पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में बठिंडा के एसपी सस्पेंड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 जनवरी 2022 को पंजाब फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. ड्यूटी पर लापरवाही करने को लेकर बठिंडा के एसपी (H) गुरविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. गुरविंदर सिंह तब SP ऑपरेशन फिरोजपुर थे.

  • 25 Nov 2023 12:51 PM (IST)

    पंजाब में 27 नवंबर से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत

    पंजाब में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत 27 नवंबर से होगी.50,000 से ज्यादा श्रद्धालु योजना के तहत यात्रा करेंगे. इस योजना को6 नवंबर को कैबिनेट से मंजूरी मिली थी.श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, वाराणसी, मथुरा, वृंदावन और अजमेर शरीफ में रेलगाड़ी के द्वारा यात्रा करवाई जाएगी.

  • 25 Nov 2023 12:28 PM (IST)

    खिचड़ी घोटाला केस में EOW ऑफिस पहुंचे आदित्य ठाकरे

    महाराष्ट्र: खिचड़ी घोटाला मामले में एजेंसी द्वारा तलब किए जाने के बाद आदित्य ठाकरे के कथित करीबी सहयोगी सूरज चव्हाण और अमोल कीर्तिकर (यूबीटी नेता) मुंबई में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कार्यालय पहुंचे.

  • 25 Nov 2023 12:16 PM (IST)

    पीएम मोदी ने बेंगलुरु में तेजस विमान से भरी उड़ान

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में तेजस विमान से उड़ान भरी है. 'मेक इन इंडिया' पर प्रधानमंत्री मोदी का जोर रहा है. आज पीएम मोदी ने बेंगलुरु में 'मेक इन इंडिया' बहुउद्देश्यीय लड़ाकू विमान को मंजूरी भी दी है.

  • 25 Nov 2023 12:10 PM (IST)

    मुंबई में बंगले में आग लगने से दो लोगों की मौत

    मुम्बई से सटे ठाणे में हीरानंदानी इस्टेट दो मंजिल बंगले में रात साढ़े 3 बजे आग लग गई. इस दौरान पांच लोग फंस गए. 3 लोग खुद किसी तरह बाहर निकले. लेकिन दो लोगों को दमकल टीम ने रेस्क्यू किया, लेकिन वो बेसुध अवस्था में थे. इन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन 60 साल के अभिमन्यु मढ़वी और 55 साल की रमाबाई मढ़वी की मौत हो गई. आग लगने की वजह साफ नहीं है.

  • 25 Nov 2023 11:31 AM (IST)

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने ली DLF के गुड़गांव कार्यालय की तलाशी

    सूत्रों ने बताया है कि ईडी ने सुपरटेक उसके निदेशकों और प्रमोटरों के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीएलएफ के गुड़गांव कार्यालय की तलाशी ली है. मामला दिल्ली, हरियाणा और यूपी में उन एफआईआर से उपजा है, जिनमें उन पर घर खरीदारों को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

  • 25 Nov 2023 11:23 AM (IST)

    तेलंगाना में BRS ने घोटाले के अलावा कोई काम नहीं किया- अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में कहा कि बीआरएस ने राज्य में घोटाले के अलावा कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा किBRS ने अपने घोषणा पत्र में 1 लाख नौकरियां देने का वादा किया था. 8 से ज्यादा पेपर लीक हुए, भर्तियां हो नहीं पाई. 40 लाख बच्चों को मुफ्त शिक्षा देनी थी, वो भी नहीं हुआ. 7 लाख गरीबों को घर देने का वादा उन्होंने पूरा नहीं किया, प्रधानमंत्री मोदी ने इसका प्रयास किया.

  • 25 Nov 2023 10:31 AM (IST)

    बिजली संकट की वजह वोटिंग धीमी- किरोड़ी लाल मीणा

    माधोपुर से बीजेपी सांसद और प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार में लोग खुशी-खुशी मतदान कर रहे हैं. हालांकि मतदान धीमा है. बिजली की व्यवस्था की वजह से कई जगहों पर मतदान ठीक से नहीं हो रहा है, इसलिए मैंने जिला निर्वाचन अधिकारी से बिजली की उचित व्यवस्था करने और मतदान की गति बढ़ाने का अनुरोध किया है.

  • 25 Nov 2023 09:42 AM (IST)

    राजस्थान में सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी हुई वोटिंग

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. चुनाव आयोग ने बताया कि सुबह 9 बजे तक राज्य में 9.77 फीसदी वोटिंग हुई है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई थी, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगी.

  • 25 Nov 2023 09:01 AM (IST)

    नोएडा में कार में जलकर 2 लोगों की दर्दनाक मौत

    नोएडा के थाना सेक्टर-113 में आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी में एक कार में आग लगने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. आग की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायर बिग्रेड की मदद से आग को बुझाया. कार से दोनों शवों को निकाला गया है. साथ ही फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है. अभी शवों की पहचान नहीं हो सकी है. घटना सुबह 6 बजे के आस पास की है.

  • 25 Nov 2023 07:47 AM (IST)

    आपका एक बहुमूल्य वोट खुशहाली की गारंटी- खरगे

    राजस्थान में चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा है, ''राजस्थान की जागरुक जनता को मालूम है कि उनका एक बहुमूल्य वोट उनकी ख़ुशहाली की गारंटी है. महान वीरों की धरा व सामाजिक एकता के प्रतीक राजस्थान की जनता से अनुरोध है कि मतदान अवश्य करें. ये सोचें कि आपके सुधरते जीवन में कोई रुकावट न आए.युवा साथियों और पहली बार वोट डालने वाले नागरिकों से अपील है कि मतदान ज़रूर करें.''

  • 25 Nov 2023 07:35 AM (IST)

    तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए तूफान की चेतावनी जारी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन घंटों के लिए तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए तूफान की चेतावनी जारी की है.

  • 25 Nov 2023 07:13 AM (IST)

    अधिक से अधिक संख्या में करें मताधिकार का प्रयोग- पीएम मोदी

    राजस्थान में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा है, ''राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं.''

  • 25 Nov 2023 06:35 AM (IST)

    तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी

    तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि प्रदेश में पिछले तीन दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है.

  • 25 Nov 2023 05:58 AM (IST)

    इजराइली बंधकों की रिहाई पर क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 13 इजराइली बंधकों की रिहाई को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि यह कड़ी मेहनत का नतीजा है. हम बंधकों की रिहाई के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह तो अभी शुरुआत है. हम उम्मीद करते हैं कि कल और आने वाले दिनों में सभी बंधकों को रिहा कर दिया जाएगा. बाइडेन ने कहा कि हम तब तक चुप नहीं बैठेंगे जब तक ये बंधक हमास के कब्जों से रिहा नहीं हो जाते.

  • 25 Nov 2023 05:28 AM (IST)

    बृजभूषण सिंह के खिलाफ क्लोजर रिपोर्ट आज आएगा फैसला

    दिल्ली की एक अदालत आज नाबालिग यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट पर फैसला सुनाएगी.

  • 25 Nov 2023 04:05 AM (IST)

    PM मोदी पर टिप्पणी, राहुल गांधी आज देंगे चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देना है. चुनाव आयोग ने इस मामले में उनसे 25 नवंबर तक जवाब मांगा था.

  • 25 Nov 2023 02:16 AM (IST)

    भोपाल गैस त्रासदी कांड पर आज सुनवाई

    भोपाल गैस त्रासदी मामले में 36 साल बाद पहली बार किसी विदेश कंपनी का प्रतिनिधि पिछले महीने भोपाल कोर्ट पहुंचा था. दरअसल, गैस पड़ितों ने विदेशी कंपनी डाउ के खिलाफ याचिका दायर की थी. इस पर सुनवाई हुई लेकिन कोर्ट ने उस दिन अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. वहीं, आज इस पर सुनवाई होगी. बता दें कि 1984 में यह हादसा हुआ था. 1987 में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

  • 25 Nov 2023 01:07 AM (IST)

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज तेलंगाना का दौरा

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज तेलंगाना का दौरा करेंगे जहां वो तीन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • 25 Nov 2023 12:23 AM (IST)

    PM मोदी आज से कर्नाटक-तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिवसीय दौरे पर कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जाएंगे. पीएम मोदी तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर का दर्शन करेंगे. इसके अलावा वो तेलंगाना में चुनाव प्रचार करेंगे.

  • 25 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    राजस्थान में सुबह 7 बजे से डाले जाएंगे वोट

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आज राज्य की 200 में से 199 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 से होगी और शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का तीन दिन का दौरा शुरू होगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह 11 बजे कोल्हापुर में, दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक पाटनचेरू में सर्वजन विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे शाह खैरताबाद विधानसभा क्षेत्र में एक रोड शो में हिस्सा लेंगे. वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तेलंगाना का दौरा करेंगे जहां वो तीन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रियंका गांधी के तेलंगाना दौरे का आज दूसरा दिन है. नाबालिग यौन उत्पीड़न मामले में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट पर फैसला आ सकता है. भोपाल गैस कांड के 36 साल बाद किसी विदेशी कंपनी का प्रतिनिधि सुनवाई में शामिल हुआ है. इस मामले को लेकर आज सुनवाई होनी है. हमास की ओर से बंधकों की रिहाई शुरू हो गई है. पाकिस्तान में इमरान खान की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती हैं. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Nov 25,2023 12:00 AM