आज की ताजा खबर LIVE: एनसीपी शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ घाटकोपर में FIR

आज की ताजा खबर LIVE: एनसीपी शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ घाटकोपर में FIR

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए आज जयपुर पहुंचेंगे. इस दौरान वो जयपुर में होने वाली डीआईजी और डीजी पुलिस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत और भी कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 06 Jan 2024 05:57 PM (IST)

    शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड पर तीसरी FIR दर्ज

    प्रभू राम श्री राम पर विवादित बयान देने के आरोप में महाराष्ट्र में शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड पर तीसरी एफआईआर दर्ज की गई है. बीजेपी विधायक राम कदम घाटकोपर के चिराग नगर पुलिस स्टेशन आव्हाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

  • 06 Jan 2024 05:13 PM (IST)

    कांग्रेस प्रचार समिति का ऐलान

    कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार समिति का ऐलान कर दिया है. इस समिति में अजय माकन, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पवन खेड़ा, गुरदीप सप्पल और सुप्रिया श्रीनेत का नाम शामिल है.

  • 06 Jan 2024 04:58 PM (IST)

    जयपुर में शुरू हुआ DG-IG कॉन्फ्रेंस, पीएम भी मौजूद

    जयपुर में 58वीं DG-IG कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हुए हैं. इसके साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी कॉन्फ्रेंस में मौजूद हैं. कॉन्फ्रेंस में भारत की आंतरिक सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी.

  • 06 Jan 2024 04:22 PM (IST)

    हमने सूर्य को नमस्कार कर दिया है: ISRO

    इसरो ने आज आदित्य एल1 को सफलतापूर्वक हेलो ऑर्बिट में स्थापित कर दिया है. इसरो की ओर से कहा गया है कि हमने सूर्य को नमस्कार कर दिया है.

  • 06 Jan 2024 03:49 PM (IST)

    आदित्य एल-1 बिल्कुल ठीक, अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा

    इसरो ने कहा है कि आदित्य एल-1 बिल्कुल ठीक अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है. L1 कक्षा में स्थापित होने कि दिशा में बढ़ता जा रहा है. सभी तकनीकी मापदंड पर सही, निगरानी जारी है.

  • 06 Jan 2024 03:47 PM (IST)

    नोएडा में ड्रग्स तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

    नोएडा के सेक्टर 126 थाना पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंग का किया खुलासा किया है. पुलिस ने एक नामी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. यह गिरोह यूनिवर्सिटी में छात्रों को महंगे विदेशी ड्रग्स की सप्लाई करता था.

  • 06 Jan 2024 03:13 PM (IST)

    ज्ञानवापी मामले की सुनवाई फिर टली

    ज्ञानवापी मामले में एएसआई की सर्वे रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के मामले की सुनवाई आज फिर टल गई है. कोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख तय की है.

  • 06 Jan 2024 02:48 PM (IST)

    बंगाल अराजकता की आग में धू-धू कर जल रहा है- केशव प्रसाद मौर्य

    पश्चिम बंगाल में ईडी टीम पर हुए हमले पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि TMC की सरकार में पश्चिम बंगाल अराजकता की आग में धू-धू कर जल रहा है. वहां इतनी लूट मची है कि जांच के काम में भी बाधा डाल रहे हैं. जांच एजेंसियों पर हमला करावाना, ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का एक मिनट भी अधिकार नहीं है.

  • 06 Jan 2024 01:58 PM (IST)

    जब एक महिला को मजबूत करते हैं तब पूरे समाज को मजबूत करते हैं- जगदीप धनखड़

    हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि पहले महिलाएं चूल्हे के अंदर आंसू बहाती थीं. 10 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया. मैं इसे दूसरी दृष्टि से देखता हूं. जब आप एक महिला को मजबूत करते हैं तब आप पूरे समाज को मजबूत करते हैं और अगली पीढ़ी को तैयार करते हैं. देश के भविष्य का निर्माण करते हैं.

  • 06 Jan 2024 01:56 PM (IST)

    UP: अमित शाह पर राहुल गांधी की अभद्र टिप्पणी के मामले की सुनवाई टली

    उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने शनिवार को अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार के कारण गृह मंत्री अमित शाह पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी के लिए निर्धारित कर दी. सुलतानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने शाह पर पांच वर्ष पूर्व अभद्र टिप्पणी करने के मामले में राहुल को छह जनवरी को तलब होने का समन जारी किया था. आज इस मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार करने के कारण अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी.

  • 06 Jan 2024 01:53 PM (IST)

    बंगालः टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

    पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, कल ED की रेड के दौरान शाहजहां शेख अपने घर पर ही मौजूद था, लेकिन ED अधिकारियों पर हुए हमले के बाद परिवार समेत गायब है.

  • 06 Jan 2024 12:06 PM (IST)

    बिहार में अपनी 16 सीटों पर नहीं करेंगे कोई समझौता- जेडीयू

    इंडिया गठबंधन के घटक दल जेडीयू ने कहा है कि बिहार में वह अपनी 16 सीटों पर कोई समझौता नहीं करेगी. वहीं, आरजेडी ने जेडीयू को जवाब दिया है और कहा है कि बिहार में वह एक बड़ी पार्टी है और बड़े भाई की भूमिका में है. उसकी विधानसभा में जेडीयू की तुलना में ज्यादा सीटें हैं.

  • 06 Jan 2024 11:12 AM (IST)

    अविनाश पांडे ने पार्टी के सांसदों, विधायकों की बैठक बुलाई

    कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक बुलाई हैं. मीटिंग में पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी शामिल होंगे.

  • 06 Jan 2024 10:33 AM (IST)

    कांग्रेस की जहां पर भी सरकारें रहीं वहां लूट मचाई- शहजाद पूनावाला

    महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक आरोपी द्वारा छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम लिए जाने और ईडी द्वारा पूरक आरोपपत्र में कांग्रेस नेता का नाम लिए जाने पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस की जहां पर भी सरकारें रहीं वहां पर उन लोगों ने केवल लूट मचाने का काम किया. कांग्रेस के सीएम किस तरह का लूट मचा रहे थे आज ये समाने आया है.

  • 06 Jan 2024 09:34 AM (IST)

    दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के शार्पशूटर प्रदीप को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के शार्पशूटर प्रदीप सिंह को दिल्ली के रोहिणी इलाके से पकड़ा है. स्पेशल सेल ने उसके पास से अत्याधुनिक हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

  • 06 Jan 2024 09:14 AM (IST)

    भगवान राम सबका ख्याल रखेंगे, 22 जनवरी को होगा उद्घाटन- सीएम शिंदे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि भगवान राम सबका ख्याल रखेंगे. 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन है, पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि उन्होंने करोड़ों भारतीयों का सपना पूरा किया है.

  • 06 Jan 2024 09:12 AM (IST)

    सिंगापुर में बढ़े कोरोना के मामले, सताने लगा लोगों को डर

    सिंगापुर में चिकित्सकों का मानना है कि देश में कोविड-19 संक्रमण अपने चरम पर है और कुछ अस्पतालों में सामान्य से अधिक मरीज आ रहे हैं. वहीं, चिकित्सक आने वाले महीनों में संक्रमण के मामलों में संभावित वृद्धि पर नजर बनाए हुए हैं. चिकित्सकों ने दिसंबर के अंत में संक्रमण के मामलों में स्थिरता देखी थी और लगभग 20 प्रतिशत की कमी दर्ज की थी.

  • 06 Jan 2024 08:16 AM (IST)

    राजस्थान में 72 IAS और 121 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

    राजस्थान के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद भजनलाल शर्मा ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. वहीं, 121 आरएएस अधिकारियों पर गाज गिरी है. उनका भी ट्रांसफर कर दिया गया है.

  • 06 Jan 2024 07:38 AM (IST)

    राशन घोटाले में पश्चिम बंगाल से ईडी ने गिरफ्तार किया टीएमसी नेता

    पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में प्रवर्तन निदेशालय ने राशन घोटाला मामले में बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को गिरफ्तार किया. बीते दिन ईडी की टीम पर हमला किया गया था.

  • 06 Jan 2024 06:13 AM (IST)

    राजस्थान: करनपुर उपचुनाव में 80.50 फीसदी मतदान

    राजस्थान के करनपुर में शुक्रवार को हुए उपचुनाव में 80.50 फीसदी मतदान हुआ. राजस्थान में पिछले साल 25 नवंबर को 200 में से 199 सीटों पर वोटिंग हुई थी. करनपुर सीट पर मतदान नहीं हुआ था क्योंकि पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह का निधन हो गया था.

  • 06 Jan 2024 05:48 AM (IST)

    मुंबई के प्रमुख म्यूजियमों को बम से उड़ाने की धमकी

    मुंबई के कई प्रमुख म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इनमें कोलाबा में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज म्यूजियम, वर्ली में नेहरू विज्ञान केंद्र समेत कई प्रमुख म्यूजियम शामिल हैं. सभी म्यूजियम में विस्फोट की धमकी वाले ईमेल मिले हैं.

  • 06 Jan 2024 05:40 AM (IST)

    MP: शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे सीएम मोहन यादव- कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी

    मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जितेंद्र पटवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं. पूर्व सीएम द्वारा नियुक्त कलेक्टरों और अधिकारियों को हटा रहे हैं. बीजेपी की यह इंटरनल पॉलिटिक्स है. पटवारी ने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर चुनाव जीती है.

  • 06 Jan 2024 04:14 AM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर दौरा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज और कल जयपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जयपुर में होने वाली डीआईजी और डीजी पुलिस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. वह शुक्रवार की रात जयपुर पहुंच चुके थे.

  • 06 Jan 2024 03:45 AM (IST)

    L1 प्वाइंट पर पहुंच जाएगा इसरो का Aditya L1 मिशन

    आज शाम करीब 4 बजे इसरो का Aditya अपने L1 प्वाइंट पर पहुंच जाएगा. इसरो ने सूरज की स्टडी के लिए Aditya सोलर ऑब्जरवेटरी को भेजा था.

  • 06 Jan 2024 02:32 AM (IST)

    15000 करोड़ के महादेव बेटिंग ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी

    मुंबई क्राइम ब्रांच की एसआईटी को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 15 हजार करोड़ रुपये के महादेव बेटिंग ऐप मामले में एसआईटी ने पहली गिरफ्तारी की है. पिछले साल कोर्ट के आदेश के बाद माटुंगा पुलिस ने मामला दर्ज किया था और एसआईटी का गठन किया गया था. मुंबई पुलिस ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम दीक्षित कोठारी है.

  • 06 Jan 2024 02:24 AM (IST)

    गैंगस्टर शरद मोहोल की हत्या मामले में 8 गिरफ्तार

    पुणे सिटी पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर शरद मोहोल की हत्या के मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 पिस्टल, 3 मैगजीन और 5 राउंड गोली भी जब्त किए हैं. आगे की जांच जारी है.

  • 06 Jan 2024 01:19 AM (IST)

    अमित शाह पर टिप्पणी मामले में आज राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करने के मामले में आज राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी है. कोर्ट ने कांग्रेस नेता को 6 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था. बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 2018 में राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

  • 06 Jan 2024 12:46 AM (IST)

    जेपी नड्डा आज हरियाणा दौरे पर रहेंगे, पंचकूला में करेंगे रोड शो

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 जनवरी को हरियाणा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पंचकूला में एक बड़ा रोड़ शो करेंगे.

  • 06 Jan 2024 12:29 AM (IST)

    ग्रेटर नोएडा: कोंडली गांव के पास जंगल में मिली युवक की लाश

    ग्रेटर नोएडा के कोंडली गांव के पास जंगल में एक युवक की लाश मिली. गांव के ही रहने वाले रविन्द्र चौहान ने थाना आकर तहरीर में अपने भाई विक्रम चौहान को कोंडली के जंगल में हत्या कर देने के संबंध में तहरीर दी. मामला नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र का है.

  • 06 Jan 2024 12:24 AM (IST)

    असम में हिली धरती, महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

    असम के मोरीगंव में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई है.

  • 06 Jan 2024 12:01 AM (IST)

    जोधपुर भोपाल पैसेंजर ट्रेन को दो डिब्बे पटरी से उतरे

    राजस्थान के कोटा रेलवे स्टेशन के पास जोधपुर भोपाल पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. घटना में कोई हताहत नहीं है. सभी यात्रियों को बोगी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए आज जयपुर पहुंचेंगे. इस दौरान वो जयपुर में होने वाली डीआईजी और डीजी पुलिस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत और भी कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को फिर से समन जारी करते हुए आज पेश होने का निर्देश दिया है. शाम करीब 4 बजे के आसपास इसरो का आदित्य अपने L1 प्वाइंट पर पहुंच जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे स्पेशल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. ASI की ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होगी या नहीं, कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. पढ़ें देश-दुनिया की हर बड़ी खबरें-

Published On - Jan 06,2024 12:01 AM