आज की ताजा खबर: ईरान पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने किया ट्वीट

आज की ताजा खबर: ईरान पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने किया ट्वीट

इंद्रसेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा का गर्वनर नियुक्त किया गया. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाया गया. अमेरिका के वीटो के बाद इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर UNSC प्रस्ताव लाने में विफल रहा. प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र शुरू करेंगे. अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 19 Oct 2023 08:04 AM (IST)

    आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे. अमित शाह जगदलपुर और कोंडागांव में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, तेलंगाना चुनाव पर आज दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी रणनीति बनाएगी.

  • 19 Oct 2023 06:39 AM (IST)

    ईरान पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका: विदेश मंत्री ब्लिंकन

    अमेरिका ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी कार्यक्रमों का मुकाबला करने के लिए नए प्रतिबंध लगा रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने किया ट्वीट

  • 19 Oct 2023 06:19 AM (IST)

    फिलिस्तीनियों को मारने से इजराइल कभी भी सुरक्षित नहीं होगा: फिलिस्तीन के राजदूत

    अधिक फ़िलिस्तीनियों को मारने से इज़राइल कभी भी अधिक सुरक्षित नहीं होगा': फ़िलिस्तीन के संयुक्त राष्ट्र राजदूत

  • 19 Oct 2023 04:45 AM (IST)

    ब्रिटेन के PM सुनक आज पहुंचेंगे इजरायल, नेतन्याहू से करेंगे बातचीत

    यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इज़राइल की यात्रा करेंगे और अन्य क्षेत्रीय राजधानियों की यात्रा से पहले प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मिलेंगे, रॉयटर्स ने यूके प्रधान मंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी है.

  • 19 Oct 2023 04:43 AM (IST)

    अमेरिका के शिकागो में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन

    शिकागो, इलिनोइस: शिकागो गठबंधन फॉर जस्टिस इन फिलिस्तीन (सीजेपी) और अन्य फिलिस्तीन समर्थक समूहों ने गाजा में एक फिलिस्तीनी अस्पताल पर इजरायली बमबारी की निंदा करने के लिए एक आपातकालीन विरोध प्रदर्शन किया.

  • 19 Oct 2023 04:35 AM (IST)

    अमेरिकी सेना के आईडीएफ में शामिल होने की बात गलत: बाइडन

    बाइडन के अधिकारियों ने हाल के दिनों में इज़राइल को संकेत दिया है कि यदि हिजबुल्लाह ने इज़राइल के खिलाफ युद्ध शुरू किया, तो अमेरिकी सेना आतंकवादी समूह से लड़ने में आईडीएफ में शामिल हो जाएगी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यह सच नहीं है, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा.

  • 19 Oct 2023 04:33 AM (IST)

    20 ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने की अनुमति मिली: बाइडन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने मानवीय सहायता ले जाने वाले लगभग 20 ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए राफा सीमा को खोलने पर सहमति व्यक्त की है.

  • 19 Oct 2023 03:04 AM (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह से की बात

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की. दोनों नेताओं ने गाजा को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए चल रहे समन्वय और नागरिक आबादी के लाभ के लिए सहायता वितरित करना सुनिश्चित करने के तंत्र पर चर्चा की. दोनों नेता संयुक्त राष्ट्र की मानवीय अपील पर तत्काल और मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए: व्हाइट हाउस

  • 19 Oct 2023 02:51 AM (IST)

    हर इजरायली के दिमाग में नरसंहार की तस्वीरें: यूएन में बोले इजरायली राजदूत

    संयुक्त राष्ट्र में इज़राइल के राजदूत गिलाद एर्दान ने कहा कि दशकों में सबसे बर्बर और व्यापक पैमाने पर आतंकवादी हमला, 9/11 से भी बड़ा, 11 दिन पहले किया गया था और ऐसा लगता है कि यह परिषद पहले ही भूल चुकी है. 7 अक्टूबर के नरसंहार की तस्वीरें और फुटेज मेरे दिमाग और हर इजरायली के दिमाग में हमेशा के लिए लिख दिया गया है. हजारों बर्बर हमास नाजियों ने इजरायल पर हमला किया और 1,400 निर्दोष इजरायलियों की बेरहमी से हत्या कर दी. कुछ के साथ बलात्कार किया गया, दूसरों के सिर काट दिए गए, और कुछ को जिंदा जला दिया गया. इसमें बच्चे थे मां अपने बच्चों को कत्ल होते हुए देख रही थीं. गाजा पर शासन करने वाले आतंकवादियों द्वारा जानबूझकर इसकी योजना बनाई गई थी और इसे अंजाम दिया गया था.

  • 19 Oct 2023 02:47 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को बदलने की मांग

    आप के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को 17 से 25 नवंबर तक बदलने का अनुरोध किया है क्योंकि उस दौरान मतदान में भागीदारी कम होगी.

  • 19 Oct 2023 01:55 AM (IST)

    अंतर्राष्ट्रीय कानून में नरसंहार करने का कोई अधिकार नहीं

    संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीनी राजदूत रियाद मंसूर का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय कानून में नरसंहार करने का कोई अधिकार नहीं है. इजराइल हर दिन गाजा में नरसंहार कर रहा है. अब 10 दिनों से अधिक समय से आपने इसे पूरे परिवारों, बम आश्रयों, स्कूलों को मारते हुए देखा है. आप सभी कहेंगे कि नागरिक जीवन की रक्षा की जानी चाहिए और फिर भी आप में से कुछ, अब तक, हमले को रोकने, तत्काल युद्धविराम का आह्वान करने में असमर्थ हैं. इस परिषद ने दो दिन पहले युद्धविराम का आह्वान किया और उसके अनुसार कार्य किया, इससे सैकड़ों लोगों की जान बच सकती थी. हो सकता है कि कुछ लोगों के लिए, सैकड़ों फिलिस्तीनी लोगों की जान बचाना इतना महत्वपूर्ण उद्देश्य नहीं है. लेकिन क्या आप आश्वस्त हैं कि फिलिस्तीनी जीवन ही एकमात्र उद्देश्य है यदि आप कार्रवाई करते तो आप बच जाते? हमने महीनों पहले इन काउंसिल से कहा था, जीवन, सभी जिंदगियों को बचाने के लिए कार्य करें. आपने तब हमारी बात नहीं सुनी. अब वही गलती न करें. यह उस तरह का युद्ध है जहां आप जानते हैं यह कैसे शुरू होता है और इसका अंत कैसे होगा इसका अभी तक कोई पता नहीं है. इसे रोका जा सकता है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए. अब और देरी एक जोखिम है जिसे किसी को नहीं उठाना चाहिए.

  • 19 Oct 2023 01:50 AM (IST)

    यहूदी समूहों ने गाजा में युद्धविराम के लिए यूएस कैपिटल पर किया विरोध प्रदर्शन

    वाशिंगटन, डीसी: यहूदी समूहों ने गाजा में युद्धविराम का आह्वान करने के लिए यूएस कैपिटल पर विरोध प्रदर्शन किया.

  • 19 Oct 2023 01:08 AM (IST)

    सूरत में नवरात्रि आरती में शामिल हुईं केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश

    सूरत, गुजरात: केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश सूरत जिमखाना में नवरात्रि आरती में शामिल हुईं.

  • 19 Oct 2023 12:09 AM (IST)

    गाजा, वेस्ट बैंक को 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद

    अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने गाजा, वेस्ट बैंक के लिए मानवीय सहायता में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर की घोषणा की.

  • 19 Oct 2023 12:08 AM (IST)

    मुख्यमंत्री बघेल ने अडानी पर राहुल गांधी के बयान का किया समर्थन

    छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि 'खदान, हवाई अड्डे, रेलवे, सब कुछ अडानी के पास जा रहा है. ऐसा क्या है कि ये सब चीजें अडानी के हाथों में दी जा रही हैं? राहुल गांधी सही कह रहे हैं. आज अगर बिजली का बिल बढ़ा है तो अडानी द्वारा महंगा कोयला खरीदने के कारण बढ़ा है.

  • 19 Oct 2023 12:05 AM (IST)

    तेलंगाना में राहुल गांधी का प्रचार

    राहुल गांधी तेलंगाना में सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कर्मचारियों से मिलेंगे और फिर पेद्दापल्ली तथा करीमनगर में जनसभाओं में भाग लेंगे.

  • 19 Oct 2023 12:03 AM (IST)

    अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्र में जनसभाओं को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार को गति देने के लिए आदिवासी बहुल बस्तर क्षेत्र के जगदलपुर और कोंडागांव में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे. इस क्षेत्र में राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं, जिन पर सात नवंबर को मतदान होगा. वहीं अन्य बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है. छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं.

  • 19 Oct 2023 12:01 AM (IST)

    प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र करेंगे शुरू

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम लगभग 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्रों का शुभारंभ करेंगे. ये केन्द्र महाराष्ट्र के 34 ग्रामीण जिलों में स्थापित किए जा रहे हैं.

इंद्रसेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा का गर्वनर नियुक्त किया गया. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाया गया. अमेरिका के वीटो के बाद इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर UNSC प्रस्ताव लाने में विफल रहा. प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र में 511 प्रमोद महाजन ग्रामीण कौशल्य विकास केन्द्र शुरू करेंगे. अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. तेलंगाना चुनाव को लेकर तेलंगाना बीजेपी कोर ग्रुप कि बैठक आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर होगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज आएंगे शाहजहांपुर. न्यूज़क्लिक के संस्थापक और एचआर प्रमुख की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Oct 19,2023 12:00 AM