आज की ताजा खबर LIVE: राहुल को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर अधीर रंजन ने स्पीकर को लिखा पत्र

आज की ताजा खबर LIVE: राहुल को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर अधीर रंजन ने स्पीकर को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत की द्विवार्षिक एयरोस्पेस प्रदर्शनी- ‘एयरो इंडिया‘ का उद्घाटन करेंगे. ‘एयरो इंडिया’ सैन्य विमानों, हेलीकाप्टरों, रक्षा उपकरणों और नये युग के एवियोनिक्स के निर्माण के लिए देश को एक उभरते हुए केंद्र के रूप में प्रदर्शित करेगा. जी-20 की भारत की अध्यक्षता के तहत इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय प्रथम डिजिटल […]

आज की ताजा खबर LIVE: राहुल को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर अधीर रंजन ने स्पीकर को लिखा पत्र

TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:

Updated on: Feb 13, 2023 | 7:28 PM

आज की ताजा खबर LIVE: राहुल को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर अधीर रंजन ने स्पीकर को लिखा पत्र
Breaking News

LIVE NEWS & UPDATES

  • 13 Feb 2023 07:28 PM (IST)

    राहुल को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर अधीर रंजन ने स्पीकर को लिखा पत्र

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विशेषाधिकार समिति द्वारा दिए गए नोटिस पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने पब्लिक इंटरेस्ट में अदानी मुद्दा उठाया और जनता द्वारा चुने हुए सांसद का दायित्व निभाया. अधीर रंजन ने अपने पत्र में दलील दी है कि, जिस नियम 353 के तहत राहुल गांधी को नोटिस दिया है वह इस मामले में लागू ही नहीं होता.

  • 13 Feb 2023 07:02 PM (IST)

    आदित्य ठाकरे को हमारा कोई भी कार्यकर्ता हरा देगा- अनुराग ठाकुर

    भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर ने कहा है कि आदित्य ठाकरे को तो हमारा कोई भी छोटा से छोटा कार्यकर्ता कहीं भी हरा देगा. उसके लिए मुझे आने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम सबका चैलेंज कहीं भी स्वीकार करते हैं. हमारा कोई भी कार्यकर्ता उन पर भारी पड़ेगा.

  • 13 Feb 2023 06:39 PM (IST)

    गोवा में गर्म पानी वाले बाथटब में गिरने से बच्ची की मौत

    ओल्ड गोवा में दिव्यांगों के लिए बने एक केंद्र में गर्म पानी वाले बाथ टब में गिरने से सात साल की एक बच्ची की जलने से मौत हो गई. जांच अधिकारी ने बताया कि सेंट जेवियर्स ट्रेनिंग कम प्रोडक्शन सेंटर फॉर चिल्ड्रेन विद डिसेबिलिटीज में शाम करीब पांच बजे बच्ची गर्म पानी वाले बाथ टब में गिर गई, जिससे देर रात दो बजे उसकी मौत हो गई.

  • 13 Feb 2023 06:28 PM (IST)

    लद्दाख में भारतीय निगरानी ड्रोन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी नागरिक उड़ानें रोकी गई

    लद्दाख में भारतीय निगरानी ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है.

    विस्तृत खबर यहां पढ़ें

  • 13 Feb 2023 06:11 PM (IST)

    महरौली में बुलडोजर चलाए जाने के मामले में कल दोपहर में कोर्ट करेगा सुनवाई

    महरौली में बुलडोजर चलाए जाने के मामले में कल दोपहर सवा दो बजे दिल्ली कोर्ट में सुनवाई होगी. DDA की तरफ से कोर्ट में कहा गया है, जिन लोगों ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की उनके घरों पर कोई करवाई नहीं की जाएगी. महरौली अतिक्रमण के मामले में कुछ लोगों द्वारा कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अतिक्रमण पर रोक लगाने की मांग की थी.

  • 13 Feb 2023 05:47 PM (IST)

    सीने में दर्द के बाद TMC नेता बाबुल सुप्रियो अस्पताल में भर्ती

    TMC नेता बाबुल सुप्रियो को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुप्रियो को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में उनकी जांच की जा रही है.

  • 13 Feb 2023 05:13 PM (IST)

    त्रिपुरा के युवाओं और महिलाओं ने चंदा और झंडा को खारिज कर दिया है : PM मोदी

    त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, त्रिपुरा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के लिए समर्थन को देखकर मेरी खुशी दोगुनी हो गई है. वाम मोर्चा सरकार के नेताओं ने खुद को राजा और जनता को सेवक मान लिया था. वाम मोर्चा सरकार के शासनकाल में त्रिपुरा में खुलेआम हत्याएं हुआ करती थीं, भाजपा सरकार ने शांति कायम की. त्रिपुरा के युवाओं और महिलाओं ने चंदा और झंडा को खारिज कर दिया है.

  • 13 Feb 2023 04:44 PM (IST)

    लोकसभा में बीजेपी सांसद ने उठाई अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग

    लोकसभा में बीजेपी सांसद ने अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग उठाई है. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने लोकसभा में सरकार से अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग की. बीजेपी सांसद ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से जुड़े बुंदेलखंड के हिस्सों को अलग कर नया बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग की. बीजेपी सांसद ने बुंदेलखंड में चलाई जा रही विकास योजनाओं को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामकाज की भी तारीफ भी की.

  • 13 Feb 2023 04:24 PM (IST)

    MCD में मेयर का चुनाव टला, AAP की याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई

    MCD में मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. आम आदमी पार्टी की ओर से पेश वकील ने पीठासीन अधिकारी द्वारा मनोनीत पार्षदों को वोटिंग का हक देने का मुद्दा उठाया और कहा कि गुरुवार को चुनाव होना है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टाल दी.

  • 13 Feb 2023 04:09 PM (IST)

    लखीमपुर खीरी हिंसा केस की सुनवाई बंद कमरे में कराए जाने की याचिका SC ने की खारिज

    लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी आशीष मिश्रा की बंद कमरे में ट्रायल (मुकदमे पर सुनवाई) कराए जाने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आशीष मिश्रा को ट्रायल का सामना करना होगा, हालांकि सुनवाई के दौरान पीड़ित पक्ष की तरफ से एक ही व्यक्ति कोर्ट में मौजूद रहेगा.

  • 13 Feb 2023 03:59 PM (IST)

    मेरठ में बोरे में मिला महिला का शव, गले पर थे चोट के निशान

    मेरठ में अज्ञात महिला का शव बोरे में मिलने के बाद हड़कंप मच गया. हत्यारे ने महिला की हत्या करने के बाद उसके शव को बोरे में बंद कर फेंका था. बोरे में शव फेंकता युवक CCTV में कैद हुआ है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. महिला के शरीर और गले पर चोट के निशान हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

    विस्तृत खबरें यहां देखें

  • 13 Feb 2023 03:41 PM (IST)

    AAP ने LG से की डेमोलिशन रोकने की मांग

    दिल्ली के महरौली इलाके में चल रहे ध्वस्तीकरण के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती और नरेश यादव ने उपराज्यपाल से मुलाकात की है.आप विधायकों ने LG से मिलकर तुरंत महरौली डेमोलिशन को रोकने की मांग की. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल से कहा कि जब दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दोबारा डीमार्केशन होने तक ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने के लिए कहा है तो अब भी डेमोलिशन क्यों किया जा रहा है? इसे तुरंत रोका जाना चाहिए.

    इनपुट- जीत भाटी

  • 13 Feb 2023 03:38 PM (IST)

    सरकार ने पिछले कुछ सालों में दूरगामी सुधार के उपाय किए- राजनाथ

    बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2023 के CEO राउंडटेबल कॉन्क्लेव में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा उद्देश्य देश में एक जीवंत और विश्व स्तरीय रक्षा निर्माण उद्योग का पोषण करना है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारी सरकार ने पिछले कुछ सालों में दूरगामी सुधार के उपाय किए हैं, जिसका उद्देश्य व्यापार के अनुकूल माहौल बनाना है.

  • 13 Feb 2023 03:37 PM (IST)

    भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था- राजनाथ सिंह

    बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2023 के CEO राउंडटेबल कॉन्क्लेव में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय रक्षा विनिर्माण उद्योग हमारी तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के प्रमुख चालकों में से एक है. भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और एक रोमांचक भविष्य की ओर अग्रसर है. हमें उम्मीद है कि अगले 5 साल में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे. ये प्रमुख सुधार हमारी रक्षा अनुसंधान, विकास, उत्पादन और खरीद नीतियों के लगभग हर पहलू पर खड़े होते हैं.

  • 13 Feb 2023 03:06 PM (IST)

    मुंबई के मलाड इलाके में स्थित झुग्गियों में आग लगने से बच्चे की मौत

    मुंबई के मलाड इलाके के कुरार गांव में सोमवार को कई झुग्गियों में आग लग गई जिससे 12 वर्ष के एक बच्चे की मौत हो गई. यह जानकारी दमकल विभाग के एक अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि आग पूर्वाह्न करीब सवा ग्यारह बजे लगी और यह आग 50 से 100 झुग्गियों तक ही सीमित थी. अधिकारी ने कहा कि बाद में एक लड़के को शताब्दी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

  • 13 Feb 2023 02:45 PM (IST)

    रामपुर उपचुनाव को रद्द करने का मामला, SC ने खारिज की याचिका

    उत्तर प्रदेश के रामपुर में उपचुनाव को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार किया. कोर्ट ने कहा कि जनहित याचिका पर हम सुनवाई नही करेंगे. आप इलेक्शन पेटिशन दाखिल करिए. सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर कहा गया था कि उपचुनाव में प्रशासन ने बड़े पैमाने पर वोटरों को वोट देने से रोका था, जिससे इस चुनाव को निष्पक्ष चुनाव नहीं माना जा सकता है.

  • 13 Feb 2023 02:29 PM (IST)

    बिना लाइसेंस के हथियारों का मामला, SC ने UP सरकार से 4 हफ्ते में मांगा जवाब

    बिना लाइसेंस वाले हथियार रखने वालों और उनका इस्तेमाल पर रोक लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस के एम जोसेफ की अध्यक्षता वाली बेंच ने यूपी सरकार से शस्त्र अधिनियम या अन्य कानून के तहत बिना लाइसेंस वाले हथियारों को रखने और उपयोग करने पर दर्ज किए गए मामलों पर 4 हफ्ते में हलाफ़नामा दाखिल जानकारी देने को कहा है.

  • 13 Feb 2023 02:05 PM (IST)

    पिछले एक साल में US के बेलून हमारे क्षेत्र में 10 से अधिक बार घुसे- चीन

    चीन का कहना है कि जनवरी 2022 से अमेरिकी गुब्बारे उसके हवाई क्षेत्र में "10 से अधिक बार" घुस चुके हैं. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी की ओर से दी गई है.

  • 13 Feb 2023 01:59 PM (IST)

    राजनाथ सिंह ने नेपाल के रक्षा मंत्री से मुलाकात की

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में बांग्लादेश के सेवानिवृत्त मेजर जनरल तारिक अहमद सिद्दीकी, नेपाल के रक्षा मंत्री हरि प्रसाद उप्रेती और श्रीलंका राज्य की रक्षा मंत्री प्रेमिथा बंडारा के साथ द्विपक्षीय बैठक की.

  • 13 Feb 2023 01:22 PM (IST)

    दिल्ली दंगों के आरोपी की याचिका पर पुलिस को नोटिस जारी

    दिल्ली दंगो में आरोपी आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एक ही मामले में दर्ज कई FIR को रद्द करने की मांग के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट मामले में अगली सुनवाई 3 मार्च को करेगी. दरअसल, ताहिर हुसैन ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि एक मामले में दो FIR दर्ज की गई है. 2 FIR का हवाला देते हुए कहा कि दोनों में एक ही शिकायतकर्ता है, एक ही जगह और एक ही हथियार की बात कही गई है. लिहाजा दूसरी FIR को ख़ारिज़ किया जाए.

  • 13 Feb 2023 01:20 PM (IST)

    परिसीमन के फैसले पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

    जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सुप्रीम कोर्ट मेंपरिसीमन के फैसले पर कहा कि यह चुनावों से पहले धांधली की एक प्रक्रिया है. हम इस आयोग को ही खारिज करते हैं. उन्होंने बहुमत को अल्पसंख्यक में और अल्पसंख्यक को बहुमत में तब्दील कर दिया है.

  • 13 Feb 2023 12:44 PM (IST)

    दुख होता है...विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'बार-बार अनुरोध करने के बावजूद विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया. विपक्ष सदन न चलने देने का फैसला कर के ही सदन में आते हैं. दुख होता है जब सदस्य बहुत ही गंभीर विषय उठाना चाहें लेकिन उन्हें मौका नहीं मिले. ये सदस्यों के अधिकारों का भी उल्लंघन है.'

  • 13 Feb 2023 12:36 PM (IST)

    'LTTE प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरन जीवित है, अफवाहों पर विराम'

    वर्ल्ड तमिल फेडरेशन के अध्यक्ष पाझा नेदुमारन ने कहा, 'मैं LTTE प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरन के बारे में कुछ सच बताना चाहूंगा. वह जीवित हैं और स्वस्थ हैं. हमें विश्वास है कि इससे उनके लिए अफवाहों पर विराम लगेगा. आपको बता दें कि वह (प्रभाकरन) जल्द ही तमिल जाति की मुक्ति के लिए एक योजना की घोषणा करने वाले हैं. दुनिया के सभी तमिल लोगों को मिलकर उनका समर्थन करना चाहिए.'

  • 13 Feb 2023 12:24 PM (IST)

    राज्यसभा में विपक्ष की भूमिका दुर्भाग्यपूर्ण- पीयूष गोयल

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'राज्यसभा में जिस तरह से विपक्ष ने भूमिका निभाई है वो दुर्भाग्यपूर्ण है. बार बार सदन की कार्यवाही नहीं चलने देना, पीएम को भाषण देने से रोकना, गैरकानूनी ढंग से वीडियो बनाना और उन्हें प्रसारित करना. उन्हें माफी मांगना चाहिए. उनके माफी मांगने के बाद ही उनके संस्पेंशन पर चेयर को कुछ करना चाहिए.'

  • 13 Feb 2023 12:13 PM (IST)

    अडानी मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा 13 मार्च तक के लिए स्थगित

    अडानी मुद्दे पर विपक्षी सांसदों द्वारा नारेबाजी के बीच राज्यसभा 13 मार्च, सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. बजट सत्र का दूसरा सत्र 13 मार्च से शुरू होगा.

  • 13 Feb 2023 12:09 PM (IST)

    मुंबई के मलाड में सिलेंडर फटा, झुग्गियों में लगी आग

    मुंबई के मलाड पूर्व में अंबेडकर नगर की झुग्गियों में आग लगी है. स्थानीय लोगों की माने तो बीते 1 घंटे से आग लगी हुई है. अंदाजन 50 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक होने की खबर है. सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

  • 13 Feb 2023 12:03 PM (IST)

    कश्मीर में लोगों के घरों पर चलाया जा रहा बुलडोजर- प्रियंका गांधी

    कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, 'लद्दाख में अपने संवैधानिक हकों की बहाली की मांग कर रहे लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है. कश्मीर में आम जनों की सुनवाई किए बिना उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. देश लोगों से बनता है. शांति व भरोसे के लिए आम लोगों की बात सुनना जरूरी है, न कि उनके अधिकारों को बुलडोजर तले कुचलना.'

  • 13 Feb 2023 11:59 AM (IST)

    भीमा कोरेगांवः आरोपी गोंजाल्विस और फरेरा की जमानत पर सुनवाई टली

    भीमा कोरेगांव के आरोपी वर्नोन गोंजाल्विस और अरुण फरेरा की जमानत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई. मामले की 21 फरवरी को अगली सुनवाई होगी. केंद्र सरकार की तरफ से मामले की सुनवाई टालने की मांग की गई थी.

  • 13 Feb 2023 11:47 AM (IST)

    जहांगीरपुरी दंगों में फरार चल रहा आरोपी सलमान गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी दंगों में फरार चल रहे सलमान उर्फ सुलेमान को गिरफ्तार किया. उत्तर पश्चिमी जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने सलमान को गिरफ्तार किया. सलमान पर 25000 का ईनाम घोषित था. पिछले साल जहांगीरपुरी दंगो में सलमान आरोपी है.

  • 13 Feb 2023 11:44 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर चुनावों का रास्ता साफ, परिसीमन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के परिसीमन को चुनौती देने वाली याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार को परिसीमन आयोग बनाने का अधिकार है. श्रीनगर के रहने वाले हाजी अब्दुल गनी खान और मोहम्मद अयूब मट्टू की याचिकाओं में कहा गया था कि परिसीमन में सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है. केंद्र सरकार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और चुनाव आयोग ने इस दलील को गलत बताया था.

  • 13 Feb 2023 11:30 AM (IST)

    राज्यसभा में विपक्षी सांसदों का भारी हंगामा

    राज्यसभा में विपक्षी सांसदों का भारी हंगामा देखने को मिल रहा है. AAP को अडानी मामले पर चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई है. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'रजनी पाटिल का निलंबन सरकार के दबाव में किया गया है. मेरे भाषण के शब्दों को बेवजह हटाया गया.' राज्यभा की कार्यवाही 11.50 तक के लिए स्थगित कर दी गई.

  • 13 Feb 2023 11:18 AM (IST)

    राज्यसभा से मंत्री प्रह्लाद पटेल गायब, खरगे बोले- शर्म की बात

    राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सभापति ने पेपर रखने के लिए मंत्री प्रह्लाद पटेल का 2 बार नाम लिया, पर वो सदन में नहीं थे. जिस पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मंत्री सदन में मौजूद नहीं रहते, ना इसके बारे में चेयर को जानकारी देते हैं. शर्म की बात है. जिस पर सभापति ने कहा कि मैने दो बार मंत्री का नाम लिया, वो मौजूद नहीं हैं. मैने इसका संज्ञान लिया है. आप (खरगे) अपने सभापति पर भरोसा रखिए.

  • 13 Feb 2023 11:14 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट के दो नए जजों को CJI ने दिलाई शपथ

    भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के दो नए न्यायाधीशों को पद की शपथ दिलाई, जिससे शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की संख्या 34 की पूर्ण स्वीकृत क्षमता के बराबर हो गई. उच्चतम न्यायालय परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान न्यायमूर्ति राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार को शपथ दिलाई गई. दो न्यायाधीशों की नियुक्ति के साथ ही शीर्ष अदालत में न्यायाधीशों की कुल संख्या बढ़कर 34 हो गई है.

  • 13 Feb 2023 11:12 AM (IST)

    ट्रांसजेंडर व्यक्ति के बच्चे को जन्म देने के दावे खोखले- IUML नेता

    इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के वरिष्ठ नेता एम.के. मुनीर ने केरल में एक ट्रांसजेंडर द्वारा बच्चे को जन्म देने की खबरों के पीछे के तर्क पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जो लोग इस तरह के दावे में विश्वास करते हैं, वे काल्पनिक दुनिया में जीते हैं.

  • 13 Feb 2023 11:00 AM (IST)

    दिल्ली पुलिस ने CM गहलोत के पूर्व OSD को पूछताछ के लिए बुलाया

    फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी को पूछताछ के लिए बुलाया है. आज सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • 13 Feb 2023 10:51 AM (IST)

    'बम ब्लास्ट होने वाला है', मुंबई पुलिस को आया कॉल- मचा हड़कंप

    मुंबई पुलिस के एक जॉइंट कमिश्नर को देर रात एक अज्ञात शख्स का कॉल आया. देर रात मोबाइल नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले शख्न ने खुद का नाम यशवंत माने बताया. कॉलर ने बताया की मिरा-भाईदर में बम ब्लास्ट होने वाला है. वहां तुरंत पुलिस भेजने को कहा गया. अधिकारी ने जब उससे और पूछताछ की तो उसने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए फोन कट कर दिया. इस बात की जानकारी जॉइंट कमिश्नर ने मुंबई पुलिस कंट्रोल को दी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत ही मीरा भाईंदर पुलिस कंट्रोल को दी. इस मामले में दोनों पुलिस जांच कर रही हैं.

  • 13 Feb 2023 10:36 AM (IST)

    सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 196.41 अंक टूटा

    शेयर बाजारों में सोमवार को शुरुआती कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. शुरुआती कारोबार में मामूली बढ़त के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी ने कुछ देर बाद अपना यह लाभ गंवा दिया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 196.61 अंक या 0.32 प्रतिशत के नुकसान से 60,486.09 अंक पर आ गया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 38.50 अंक या 0.22 प्रतिशत के नुकसान से 17,818 अंक पर कारोबार कर रहा था.

  • 13 Feb 2023 10:28 AM (IST)

    राहुल गांधी ने लोकसभा में कुछ भी असंसदीय नहीं कहा- खरगे

    राहुल गांधी को लोकसभा सचिवालय के नोटिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'राहुल गांधी ने संसद में जो कुछ भी कहा था वह पहले से पब्लिक डोमेन में है, जो सभी लोग बोलते-लिखते हैं वही बात उन्होंने कही है. इसमें कुछ भी असंसदीय नहीं है. इसलिए वह उसी हिसाब से नोटिस का जवाब देंगे.'

  • 13 Feb 2023 10:12 AM (IST)

    ग्लोबल इंवेस्टमेंट और इंडियन इनोवेशन के लिए कदम उठाए- PM

    PM मोदी ने कहा, 'देश-विदेश के एग्जिबिटर इसमें अपनी भागीदारी कर रहे हैं. इसने अब तक अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसमें भारतीय MSME भी हैं, स्वदेशी स्टार्ट अप भी है और दुनिया की जानी मानी कंपनी भी है. नीतियों में साफ नियत है. हमने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट और इंडियन इनोवेशन के लिए कदम उठाए हैं. नियमों को आसान बनाया है.'

  • 13 Feb 2023 10:09 AM (IST)

    भारत एक फाइटर पायलट के तरह बढ़ रहा आगे- PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा, 'रक्षा एक ऐसा क्षेत्र है, जिसकी टेक्नोलॉजी उसके मार्केट को सबसे ज्यादा कॉम्प्लिकेटेड माना जाता है. आने वाले समय में इसका एक्सपोर्ट डेढ़ बिलियन से बढ़ाकर 5 बिलियन तक होगा. भारत के रक्षा सेक्टर में निवेश करें. नई सम्भावना, नए अवसर सामने हैं. अमृतकाल का भारत एक फाइटर पायलट के तरह आगे बढ़ रहा है.'

  • 13 Feb 2023 10:06 AM (IST)

    आज भारत की सफलता का प्रमाण आकाश दे रहा है- PM

    उन्होंने कहा, 'आज दुनिया के डिफेंस कंपनी के लिए भारत एक मात्र मार्केट नहीं है एक पोटेंशियल पार्टनर भी है. हमारी टेक्नोलॉजी इन देशों के लिए कॉस्ट इफेक्टिव के साथ साथ क्रेडिबल भी है. आज भारत की सफलता का प्रमाण आकाश दे रहा है. आत्मनिर्भर भारत का बढ़ता सामर्थ्य है. 21वीं सदी का नया भारत न कोई मौका खोएगा, न ही मेहनत में कमी रखेगा.'

  • 13 Feb 2023 10:04 AM (IST)

    एयरो इंडिया केवल एक शो नहीं, ताकत भी है- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा, 'यह भारत के टेक्नोलॉज राज्य कर्नाटक में हो रहा है. मैं कर्नाटक के युवाओं से अपील करता हूं कि टेक्नोलॉजी में जो आपको महारत है उसको रक्षा में लगाएं. जब कोई देश नई सोच नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ता है उसकी दिशा भी नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ती है. आज एयरो इंडिया केवल एक शो नहीं है यह ताकत भी है.'

  • 13 Feb 2023 10:01 AM (IST)

    एयरो इंडिया भारत के बढ़ते सामर्थ्य का उदहारण- PM मोदी

    एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा, 'बेगलुरु का आसमान आज नए भारत का साक्षी बन रहा है. नई ऊंचाई- नई भारत की सच्चाई है. एयरो इंडिया का आयोजन भारत के बढ़ते हुए सामर्थ्य का उदहारण है.'

  • 13 Feb 2023 09:53 AM (IST)

    इस प्रदर्शनी में दिखेगी टेस्ट टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट्स- राजनाथ

    उन्होंने कहा, 'कर्नाटक की भूमि धर्म, दर्शन, अध्यात्म, शौर्य-पराक्रम और विज्ञान की भूमि रही है. यह प्रदेश औद्योगीकरण में अग्रणी रहा है और हमारे देश की इकॉनोमिक ग्रोथ में योगदान देने वाले सबसे प्रमुख राज्यों में से एक है. ऐसे में एयरो इंडिया के आयोजन के लिए यह बेहद उपयुक्त स्थान है. मुझे इस यह बताते हुए खुशी हो रही है, कि इस प्रदर्शनी में देश-विदेश से 700 से अधिक प्रदर्शकों, अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन कर रहे हैं.'

  • 13 Feb 2023 09:48 AM (IST)

    नई बुलंदियां छू रहा है भारत, दुनिया में मजबूती के सामने आया- राजनाथ सिंह

    एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'आज, Aero-India 2023 के उद्घाटन समारोह के महत्त्वपूर्ण अवसर पर, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हम सबके बीच होना, बड़ी प्रसन्नता की बात है. अपने व्यस्ततम कार्यक्रम में से समय निकालकर, आपने यहां अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान की. प्रधानमंत्री के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारा देश, हर क्षेत्र में सफलता की नित नई बुलंदियां छू रहा है. विश्व के राजनैतिक और आर्थिक मानचित्र पर हमारा देश, पिछले कुछ वर्षों में बड़ी मज़बूती के साथ उभरकर सामने आया है.'

  • 13 Feb 2023 09:40 AM (IST)

    कर्नाटक के बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो की शुरुआत, PM मोदी ने किया उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु में येलहंका के वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन किया है. इस दौरान भारत आसमान में अपनी ताकत दिखा रहा है. भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी एयरो इंडिया 2023 के उद्घाटन समारोह में फ्लाईपास्ट के दौरान गुरुकुल गठन का नेतृत्व कर रहे हैं.

  • 13 Feb 2023 09:17 AM (IST)

    CM योगी ने DEWG की बैठक से पहले प्रदर्शनी का किया निरीक्षण

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ भारत की G20 अध्यक्षता के तहत पहली डिजिटल अर्थव्यवस्था कार्यकारी समूह (DEWG) की बैठक से पहले प्रदर्शनी का निरीक्षण किया.

  • 13 Feb 2023 09:09 AM (IST)

    दिल्ली: रामारोड इंडस्ट्रियल एरिया में लगी आग अभी तक नहीं बुझी

    दिल्ली अग्निशमन सेवा के डीओ अशोक कुमार जायसवाल ने कहा, 'हमें गलत सूचना मिली थी आग करमपूरा में नहीं रामारोड इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगी है. आग को फैलने से रोका गया है, लेकिन अब तक आग बुझी नहीं है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग बुझाने का काम जारी है.'

  • 13 Feb 2023 08:49 AM (IST)

    तीन तलाक देकर भाग रहा था ब्रिटेन, दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु हवाई अड्डे से एक 40 साल के डॉक्टर को अपनी पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में गिरफ्तार किया. वह ब्रिटेन जा रहा था. उनकी पत्नी ने इसी महीने कल्याणपुरी में शिकायत दर्ज कराई थी. तीन तलाक की घटना 13 अक्टूबर 2022 को हुई.

  • 13 Feb 2023 08:44 AM (IST)

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने दिया लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया हैं. दरअसल, विपक्ष गौतम अडानी, चीन, महंगाई समते तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने में लगा हुआ है. आज भी संसद में हंगामे के आसार हैं.

  • 13 Feb 2023 08:25 AM (IST)

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप की झटके, तीव्रत 4.3 मापी गई

    अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है. भूकंप आज सुबह 6:47 मिनट पर फैजाबाद में आया है. यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी है.

  • 13 Feb 2023 08:22 AM (IST)

    दिल्ली के करमपुरा की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के करमपुरा इलाके में मोती नगर थाने के पास स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने का काम चल रहा है.

  • 13 Feb 2023 08:20 AM (IST)

    न्यूजीलैंड में चक्रवात गेब्रियल का तांडव, 58000 घरों में बिजली गुल

    न्यूजीलैंड के ऊपरी उत्तरी द्वीप में सोमवार को लगभग 58,000 घरों में बिजली गुल हो गई क्योंकि चक्रवात गेब्रियल से ऑकलैंड और उसके आस-पास के क्षेत्रों में तेज हवाएं, भारी बारिश हो रही है. गेब्रियल को तस्मान सागर में नॉरफ़ॉक द्वीप के ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र को पार कर लिया.

  • 13 Feb 2023 08:16 AM (IST)

    नकल विरोधी कानून के तहत उत्तराखंड में दर्ज हुआ पहला मुकदमा

    नकल विरोधी कानून के तहत उत्तराखंड में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है. पटवारी परीक्षा लीक होने की अफवाह के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. उत्तरकाशी में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों समेत अरुण कुमार व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • 13 Feb 2023 08:13 AM (IST)

    CJI चंद्रचूड़ दो जजों को आज दिलाएंगे शपथ

    भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ आज दो नए न्यायाधीशों न्यायमूर्ति राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार को शपथ दिलाएंगे. सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त होने से पहले न्यायमूर्ति बिंदल इलाहबाद उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश थे, जबकि न्यायमूर्ति कुमार गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे.

  • 13 Feb 2023 08:11 AM (IST)

    जजों के नाम को मंजूरी में देरी का मामला, SC में आज सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट और उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम की ओर से अनुशंसित नामों को मंजूरी देने में केंद्र की कथित देरी के मुद्दे पर दायर दो याचिकाओं पर शीर्ष अदालत में आज सुनवाई होगी. न्यायमूर्ति एस के कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने तीन फरवरी को मामले की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के तबादले की सिफारिशों को मंजूरी देने में देरी पर नाराजगी जताते हुए इसे 'बेहद गंभीर मुद्दा' बताया था.

  • 13 Feb 2023 08:10 AM (IST)

    त्रिपुरा चुनाव: बांग्लादेश से सटी सीमा समेत सीमाएं आज सील होंगी

    त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करने के प्रयास के तहत बांग्लादेश से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा और अंतरराज्यीय सीमाओं को आज से सील किया जाएगा. एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने जानकारी दी. 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव होगा. त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी गीते किरण कुमार दिनकरराव ने कहा, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बांग्लादेश से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा और असम तथा मिजोरम से लगी अंतरराज्यीय सीमाओं को सोमवार से सील किया जाएगा.

  • 13 Feb 2023 08:09 AM (IST)

    IT मंत्रालय आज DEWG की पहली बैठक लखनऊ में करेगा

    जी-20 की भारत की अध्यक्षता के तहत इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय प्रथम डिजिटल इकोनामी वर्किंग ग्रुप (डीईडब्लूजी) की बैठक आज से 15 फरवरी तक लखनऊ में आयोजित करने जा रहा है. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, तीन दिवसीय डीईडब्लूजी बैठक सोमवार को शुरू होगी जिसमें कई कार्यशालाएं, परिचर्चा आदि होंगी और उन विषयों पर कार्यक्रम होंगे जो डीईडब्लूजी के एजेंटा को पूरा करते हों.

  • 13 Feb 2023 08:07 AM (IST)

    PM मोदी करेंगे आज 'एयरो इंडिया' का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत की द्विवार्षिक एयरोस्पेस प्रदर्शनी- 'एयरो इंडिया' का उद्घाटन करेंगे. 'एयरो इंडिया' सैन्य विमानों, हेलीकाप्टरों, रक्षा उपकरणों और नये युग के एवियोनिक्स के निर्माण के लिए देश को एक उभरते हुए केंद्र के रूप में प्रदर्शित करेगा. अधिकारियों के मुताबिक बेंगलुरु के बाहरी इलाके में वायुसेना के यालहंका सैन्य अड्डे के परिसर में पांच-दिवसीय इस प्रदर्शनी में 809 रक्षा कंपनियों के अलावा 98 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत की द्विवार्षिक एयरोस्पेस प्रदर्शनी- 'एयरो इंडिया' का उद्घाटन करेंगे. 'एयरो इंडिया' सैन्य विमानों, हेलीकाप्टरों, रक्षा उपकरणों और नये युग के एवियोनिक्स के निर्माण के लिए देश को एक उभरते हुए केंद्र के रूप में प्रदर्शित करेगा. जी-20 की भारत की अध्यक्षता के तहत इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय प्रथम डिजिटल इकोनामी वर्किंग ग्रुप (DEWG) की बैठक आज से 15 फरवरी तक लखनऊ में आयोजित करने जा रहा है. त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करने के प्रयास के तहत बांग्लादेश से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा और अंतरराज्यीय सीमाओं को आज सील किया जाएगा. देश और विदेश की हर छोटी-बड़ी खबर के अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहें...

Published On - Feb 13,2023 8:06 AM