आज की ताजा खबर Live: पंजाब कांग्रेस के विधायक को धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

आज की ताजा खबर Live: पंजाब कांग्रेस के विधायक को धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को आवेदकों को सलाह दी कि वे सीयूईटी यूजी-2023 के माध्यम से दाखिले के लिए अपनी प्राथमिकताएं चुनने से पहले सभी पाठ्यक्रमों को अच्छी तरह समझ लें. वहीं हरियाणा पुलिस के एक उपनिरीक्षक को यमुनानगर जिले में खनन सामग्री ले जा रहे ट्रकों की सुरक्षित आवाजाही के लिए 50 हजार […]

आज की ताजा खबर Live: पंजाब कांग्रेस के विधायक को धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

TV9 Bharatvarsh

Updated on: Mar 11, 2023 | 11:29 PM

आज की ताजा खबर Live: पंजाब कांग्रेस के विधायक को धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार
आज की ताजा खबर

LIVE NEWS & UPDATES

  • 11 Mar 2023 11:29 PM (IST)

    पंजाब कांग्रेस के विधायक को धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं भोलाठ से विधायक सुखपाल सिंह खैरा को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में शनिवार को यहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. खैरा ने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्हें उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर धमकी मिली है कि उनके विभिन्न बयानों को लेकर उन्हें गोली मार दी जाएगी. पुलिस की एक आईटी टीम की मदद से राजा के रूप में पहचाने गए आरोपी का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

  • 11 Mar 2023 10:53 PM (IST)

    सिक्किम में भारी बर्फबारी के कारण करीब 900 पर्यटक फंसे

    नाथूला और सोमगो झील से शनिवार शाम सिक्किम की राजधानी की ओर लौटते हुए करीब 900 पर्यटक भारी बर्फबारी के कारण रास्ते में फंस गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया जा रहा है और अब तक कुल 89 वाहनों में से 15 वाहनों को निकाल लिया गया है. उन्होंने कहा कि बर्फ को धीरे-धीरे रास्तों से हटाया जा रहा है और निकाली गई गाड़ियों को 46 किलोमीटर दूर गंगटोक के लिए रवाना कर दिया गया है.

  • 11 Mar 2023 10:20 PM (IST)

    पश्चिमी कमान के कमांडर ने वायु सेना केंद्र जम्मू का दौरा किया

    वायु सेना की पश्चिमी कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल पी एम सिन्हा ने शनिवार को जम्मू वायु सेना केंद्र का दौरा किया. उन्होंने कहा कि अधिकारी को केंद्र की परिचालन संबंधी तैयारियों की जानकारी दी और उन्होंने सभी इकाइयों का निरीक्षण किया. सिन्हा ने सभी स्टेशन कर्मियों के परिचालन और सुरक्षा उन्मुखीकरण की सराहना की और उन्हें हर समय उच्च स्तर की तैयारी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया.

  • 11 Mar 2023 09:38 PM (IST)

    जम्मू के गांव में मिले ज़ंग लगे पांच ग्रेनेड, नष्ट किए गए

    जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित एक गांव में ज़ंग लगे पांच ग्रेनेड मिले, जिन्हें शनिवार को बम निरोधक दस्ते ने नियंत्रित विस्फोट के जरिए नष्ट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि घरोटा क्षेत्र के चारंगल गांव में एक व्यक्ति दुकान का निर्माण कराने के लिए खुदाई करा रहा था तभी ये ग्रेनेड मिले. पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और पांच ग्रेनेड को नियंत्रित विस्फोट के जरिए नष्ट कर दिया.

  • 11 Mar 2023 08:53 PM (IST)

    ओडिशा में दो महीनों में H3N2 इंफ्लूएंजा के 59 मामले सामने आए

    ओडिशा में जनवरी और फरवरी में एकत्र किए गए 225 नमूनों में से 59 में इंफ्लूएंजा H3N2 का संक्रमण पाया गया है. अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, H3N2 एक ऐसा इंफ्लूएंजा वायरस है जो आमतौर पर सूअरों से मनुष्यों में फैलता है. इसके लक्षण मौसमी फ्लू वायरस के समान होते हैं. इसमें बुखार और खांसी एवं बलगम समेत श्वसन संबंधी समस्या के लक्षण दिखाई देते हैं. इसके अलावा कुछ मरीजों को शरीर में दर्द, मतली, उल्टी या दस्त सहित अन्य समस्याएं भी होती हैं.

  • 11 Mar 2023 08:28 PM (IST)

    चांदमारी इलाके में एक ट्रेन के 2 खाली डिब्बों में आग लग गई

    गुवाहाटी में चांदमारी इलाके में एक ट्रेन के 2 खाली डिब्बों में आग लग गई. आग लगने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर कई दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है.

  • 11 Mar 2023 08:24 PM (IST)

    आबकारी घोटाला मामले में चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से ED की पूछताछ खत्म

    दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से ईडी की पूछताछ खत्म हो गई है. ईडी ने करीब 8 घंटे तक कविता से पूछताछ की. ईडी के सूत्रों के मुताबिक कविता को 16 मार्च को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

  • 11 Mar 2023 07:55 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश में हज फॉर्म भरने की तारीख 10 दिन और बढ़ाई गई

    उत्तर प्रदेश में हज फॉर्म भरने की तारीख को 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. हज की यात्रा पर जाने वाले अब 20 मार्च तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकेंगे. पहले हज कमेटी ऑफ इंडिया ने 10 फरवरी से 10 मार्च तक आवेदन की तारीख तय की थी.

  • 11 Mar 2023 07:41 PM (IST)

    ईडी के विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा ने इस्तीफा दिया

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है. साल 2015 से विशेष लोक अभियोजक रहे राणा ने कई चर्चित मामलों में एजेंसी का प्रतिनिधित्व किया. इनमें पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, कांग्रेस के नेता डी. के. शिवकुमार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद तथा उनके परिवार, तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी और कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाद्रा से संबंधित मामले शामिल हैं.

  • 11 Mar 2023 07:22 PM (IST)

    कांग्रेस ने राज्यसभा में प्रमोद तिवारी को पार्टी का उपनेता, रजनी पाटिल को सचेतक बनाया

    कांग्रेस ने शनिवार को राज्यसभा में प्रमोद तिवारी को पार्टी का उपनेता जबकि रजनी पाटिल को सचेतक नियुक्त करने को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने कहा कि आनंद शर्मा की सेवानिवृत्ति और राजीव सातव के निधन के बाद रिक्त पदों को भरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा ये नियुक्तियां की गई हैं. उन्होंने कहा कि इन नियुक्तियों के संबंध में एक पत्र राज्यसभा के सभापति को भेजा गया है.

  • 11 Mar 2023 06:06 PM (IST)

    राकेश टिकैत व उनके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

    किसान आंदोलन से खुद को अलग न करने पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत और उनके परिवार के सदस्यों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. फोन करने वाले की पहचान विशाल के रूप में हुई है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. उन्होंने ने कहा कि फोन करने वाले दिल्ली में रहता है और मुजफ्फरनगर पुलिस ने उसे वहीं से गिरफ्तार किया है.

  • 11 Mar 2023 05:45 PM (IST)

    पंजाब के अमृतसर में जी 20 की बैठक को लेकर पूरे राज्य में रेड अलर्ट

    पंजाब के अमृतसर में होने वाले जी 20 की बैठक को लेकर पूरे राज्य में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने शहर के प्रमुख बाजारों में फ्लैग मार्च भी किया है. बता दें कि पुलिस के सभी स्तर के अधिकारियों को एरिया डोमिनेशन प्रोग्राम के तहत आगामी10 दिनों तकफील्ड के ही काम पर लगाया गया है.

  • 11 Mar 2023 05:24 PM (IST)

    पटना के बेऊर इलाके में प्लास्टिक कारखाने में लगी भीषण आग

    पटना के बेऊर इलाके में एक प्लास्टिक कारखाने में भीषण आग लग गई. बताया जाता है कि यह गोदाम न्यू बाईपास पर होटल अमित के पास है. एलएनटी के गोदाम के बगल में यह पीवीसी पाइप बनाने की प्लास्टिक की फैक्ट्री है. पाइप कारखाने के आग की चपेट में आ जाने से आसमान में काला धुआं छा गया है. कारखाने में आग लगने की सूचना पाकर बेउर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है. दमकल की चार गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंची हैं. आग बुझाने का काम जारी है.

  • 11 Mar 2023 04:20 PM (IST)

    कार्डियक अरेस्ट से हुई सतीश कौशिक की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सतीश कौशिक की मौत कार्डियक अरेस्ट से ही हुई थी. बता दें कि सतीश कौशिक की हाइपरटेंशन और शुगर की मेडिकल हिस्ट्री रही है. अभी तक की जांच में संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के कोई सुबूत नहीं मिले हैं.

  • 11 Mar 2023 03:58 PM (IST)

    नोएडा के सेक्टर 58 में लाल बत्ती पर स्कूटर से गिरा शख्स, मौके पर मौत

    नोएडा में सेक्टर 58 थानाक्षेत्र के सेक्टर 57 की लाल बत्ती पर स्कूटर पर सवार एक दुकानदार स्कूटी से अचानक बेहोश होकर गिर गए और उनकी मौत हो गई. थाना प्रभारी विवेक त्रिवेदी ने बताया कि सेक्टर 55 में रहने वाले सुभाष शनिवार सुबह अपने भाई अजब सिंह के साथ स्कूटी से सेक्टर 21 स्थित अपनी दुकान जा रहे थे. उन्होंने बताया कि सेक्टर 57 की लाल बत्ती पर स्कूटी खड़ी हुई, पीछे बैठे सुभाष अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गए.

  • 11 Mar 2023 03:39 PM (IST)

    ये रिश्ता क्या कहलाता है... केजरीवाल और विजय नायर के संबंधों पर अनुराग ठाकुर का तंज

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में कुछ गंभीर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि, मेरा सवाल किंगपिन से है. यह 'V' कौन है? यह मैसेज किसके पास आता है कि V को पैसों की जरुरत है. विजय नायर कौन है और क्या वह मौजूद था जिस वक्त आबकारी नीति का ड्राफ्ट दिया गया.

  • 11 Mar 2023 03:21 PM (IST)

    AAP का केंद्र पर निशाना- अपराधियों के लिए वाशिंग मशीन बन गई है BJP

    आम आदमी पार्टी ने फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी विधायक के घर करोड़ों रुपये मिले इसके बाद भी उन्हें जमानत मिल गई. बीजेपी भ्रष्टाचारियों के लिए एक वाशिंग मशीन बन गई है. वहीं मनीष सिसोदिया के घर एक भी रुपये नहीं मिला तब भी उन्हें जेल के अंदर ही रखा हुआ है. पार्टी ने कहा कि बच्चों का भविष्य सुधारना ही मनीष सिसोदिया का अपराध है.

  • 11 Mar 2023 03:04 PM (IST)

    अमित शाह कल तेलंगाना और केरल का दौरा करेंगे

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल रविवार को तेलंगाना और केरल का दौरा करेंगे. अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान अमित शाह हैदराबाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे जबकि त्रिशूर में एक रैली को संबोधित करने के अलावा अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी में सीआईएसएफ की 54वीं स्थापना दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे.

    उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब सीआईएसएफ दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के बाहर अपना स्थापना दिवस समारोह आयोजित कर रहा है। दरअसल, सरकार ने इस तरह के कार्यक्रम देश भर में विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जाने की सलाह दी है. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 02:39 PM (IST)

    प्रयागराजः लगातार दूसरे दिन अतीक अहमद के पालतू कुत्ते की मौत

    प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद के दूसरे पालतू कुत्ते ने भी दम तोड़ दिया है. कल ब्रूनो की मौत के बाद आज दूसरे डॉग टाइगर की भी भूख प्यास से मौत हो गई है. कुत्ते की मौत के बाद मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम जानवरों के लिए काम करने वाले एनजीओ भी पहुंच गए.

    बाकी बचे 3 कुत्तों को बचाने के लिए कुत्तों के इलाज और उनको अडॉप्शन सेंटर में भेजने की तैयारी चल रही है. अतीक अहमद पर कार्रवाई के बाद अतीक के कुत्तों को दाना-पानी देने को कोई तैयार नहीं है. ग्रेट डेन नस्ल के विदेशी कुत्तों की देखभाल और उनके खाना देने को कोई तैयार नहीं है.

  • 11 Mar 2023 02:31 PM (IST)

    HP: जहरीला फल खाने से 12 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

    हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में प्रवासी मजदूरों के 12 बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत के बाद क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने घटना के बारे में बताया कि लालसिंघी गांव में बच्चों ने कल शाम अपने माता-पिता के काम पर जाने के दौरान पास के जंगल से कुछ जहरीले फल खा लिए. अधिकारियों का कहना है कि इन बच्चों की उम्र 3 से 9 साल के बीच की है.

    अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विकास चौहान ने कहा कि जब बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र लाया गया तो उनकी हालत गंभीर थी. लेकिन उचित दवा के बाद अब वे स्थिर हैं.

  • 11 Mar 2023 02:18 PM (IST)

    नीति आयोग की राज्यों को अहम निर्देश

    देश में बढ़ते इफ्लूएंजा के मामलों के बीच नीति आयोग की आज अहम बैठक में राज्यों को वायरस से निपटने के लिए अस्पतालों में तैयारी, मैन पावर, मेडिसिन, मेडिकल ऑक्सीजन और इक्विपमेंट्स की उपलब्धता सुनिश्चित सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

  • 11 Mar 2023 02:11 PM (IST)

    मुंबई-आगरा हाईवे पर हादसाः ट्रक ड्राइवर की मौत

    मुंबई-आगरा हाईवे बड़ा हादसा हो गया है. ट्रक और सवारी बस में टक्कर से ट्रक में आग लग गई जिससे ड्राइवर की जल कर मौत हो गई. इंदौर के पास भैरू घाट में यह दुर्घटना हुई है.

  • 11 Mar 2023 02:05 PM (IST)

    BJP भी कांग्रेस की राह परः अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी भी कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है. जब कांग्रेस सरकार में थी तो वो भी ED का इस्तेमाल करते थे और अब वही बीजेपी कर रही है.

  • 11 Mar 2023 01:41 PM (IST)

    Land for Job Scam: तेजस्वा के घर पहुंचे 2 अधिकारी

    सूत्र बताते हैं कि Land for Job Scam मामले में सीबीआई के दो अधिकारी कुछ देर पहले तेजस्वी यादव के दिल्ली के NFC वाले घर पर पहुंचे थे. लेकिन वहां उन्होंने तेजस्वी यादव के बारे में गार्ड से पूछा, जिस पर गार्ड ने कहा कि वो घर में नहीं हैं. कुछ देर रुककर दोनों अधिकारी वापस चले गए.

  • 11 Mar 2023 01:33 PM (IST)

    शराब घोटालाः ED पिल्लई से हो करवा सकता है कविता का सामना

    दिल्ली शराब घोटाले में ईडी से पूछताछ का सामना कर रही के कविता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक ED आज कविता का अरुण रामचंद्रन पिल्लई से आमना-सामना करवा सकती है. कल मनीष सिसोदिया की रिमांड लेते मांगते वक्त कोर्ट में ईडी ने कहा था कि सिसोदिया को 7 लोगों से कंफ्रंट करवाना है, रामचंद्रन जोकि कविता का फ्रंट मैन है, वो पहले से ED की रिमांड पर हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि कविता का सामना इनसे कराया जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

  • 11 Mar 2023 01:29 PM (IST)

    संभलः दो समुदाय के बीच विवाद, 6 घायल, 22 हिरासत में

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बहजोई थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार सुबह भैंस को लाठी मारने के चलते उत्पन्न विवाद के बाद दो समुदायों के बीच पथराव हुआ जिसमें छह लोग घायल हो गए. उक्त मामले में पुलिस ने 22 लोगो को हिरासत में लिया है. पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि बहजोई थाना क्षेत्र के कमाल पुर गांव में शनिवार सुबह दो पक्षों में झगड़ा और पथराव सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने दोनों पक्षों के बीच झड़प होते हुए देखा जिसकी वजह भैंस को लाठी से मारना था. उन्होंने बताया कि जो लोग आपस में झगड़ रहे थे, वे नशे में थे. उन्होंने बताया कि इस घटना में छह लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 01:08 PM (IST)

    20 मार्च को भारत की यात्रा पर आयेंगे जापानी पीएम

    जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20 मार्च को दो-दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं. इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो 20-21 मार्च को भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं. बयान में कहा गया है कि अपनी यात्रा के दौरान फुमियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

  • 11 Mar 2023 12:45 PM (IST)

    पंजाबः फिर से पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ की कोशिश

    पंजाब में आज फिर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भेजने की कोशिश की गई. आज तड़के करीब 3:12 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर के धनो कलां के पास के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन के घुसने की आवाज सुनी. इस पर जवान अलर्ट हो गए. जवानों ने फायरिंग कर इसे रोकने की कोशिश की. आसपास के इलाके में तलाशी के दौरान, उन्हें खेत से 3 पैकेट में हेरोइन (3.055 किलोग्राम) जब्त किए हैं.

  • 11 Mar 2023 12:35 PM (IST)

    त्रिपुराः सांसदों पर हमले के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

    त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में वाम दलों और कांग्रेस के संसदीय प्रतिनिधिमंडल पर हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और हमले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. त्रिपुरा में बिशालगढ़ उपमंडल के एक सीमावर्ती गांव नेहलचंद्रनगर में वाम दलों और कांग्रेस के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल पर शुक्रवार को उस समय हमला हुआ था, जब वह चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर था.

  • 11 Mar 2023 12:21 PM (IST)

    मोहित जोशी होंगे टेक महिंद्रा के नए एमडी-सीईओ

    आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने शनिवार को घोषणा की कि इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष मोहित जोशी उसके प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह सीपी गुरनानी के इस साल 19 दिसंबर को रिटायर होने के बाद यह पदभार संभालेंगे. इससे पहले, जोशी ने इंफोसिस से इस्तीफे की घोषणा की थी. जोशी इंफोसिस में वैश्विक वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा एवं सॉफ्टवेयर व्यवसायों के प्रमुख थे. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 12:15 PM (IST)

    मुख्तार अंसारी गैंग देश का सबसे दुर्दांत गैंग: HC

    मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य और दुर्दांत अपराधी रामू मल्लाह की जमानत अर्जी खारिज करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस गिरोह को देश का सबसे दुर्दांत गिरोह करार दिया है. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह ने कहा, "आरोपी याचिकाकर्ता एक दुर्दांत अपराधी और भारत के सबसे दुर्दांत अपराधी गिरोह मुख्तार अंसारी गिरोह का सदस्य है. उस पर कई जघन्य अपराध के मुकदमे चल रहे हैं." आरोपी याचिकाकर्ता की जमानत की अर्जी का विरोध करते हुए अपर शासकीय अधिवक्ता रतेंदु कुमार सिंह ने अदालत को बताया कि गवाहों के मुकरने की वजह से आरोपी याचिकाकर्ता बरी हो सका. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 11:52 AM (IST)

    आज ED के सामने नहीं पेश होंगे तेजस्वी- सूत्र

    Land for Job Scam मामले में सीबीआई की ओर से तेजस्वी यादव को आज पेश होने का समन जारी किया गया है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी के छापे के बाद उन्हें कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह गर्भवती है और 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गई थीं.

  • 11 Mar 2023 11:38 AM (IST)

    India vs Australia Live Match: लंच तक भारत का स्कोर 129/1

    पहले सेशन का खेल खत्म हो चुका है. इस सेशन में 27 ओवर का खेल हुआ जिसमें भारत ने 93 रन बनाए और एक विकेट गंवाया. रोहित शर्मा 35 रन बनाकर लौट गए. शुभमन गिल 65 और चेतेश्वर पुजारा 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

  • 11 Mar 2023 11:07 AM (IST)

    दिल्ली शराब घोटालाः थोड़ी देर में कविता से पूछताछ करेगी ED

    दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से समन दिए जाने के बाद भारकत राष्ट्र समिति की नेता के कविता ऑफिस पहुंच गई हैं. थोड़ी देर में उनसे पूछताछ की जाएगी.

  • 11 Mar 2023 10:49 AM (IST)

    मेघालय में पिछले साल 50 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त: DGP

    मेघालय में 50 साल के इतिहास में 2022 में सबसे अधिक 50 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए गए. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एल आर बिश्नोई ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पिछले साल मादक पदाथों के तस्कर समेत कुल 234 लोग गिरफ्तार किए गए. कुल 116 मामले दर्ज किए गए और गिरफ्तार लोगों में 20 महिलाएं भी थीं. डीजीपी ने कहा, वर्ष 2022 में जब्त मादक पदार्थ ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

  • 11 Mar 2023 10:32 AM (IST)

    हम उन्हें ऐसे नहीं छोड़ सकतेः PM मोदी

    बजट बाद वेबिनार के तहत विश्वकर्मा कौशल सम्मान (विकास) योजना पर हितधारकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद हमारे कारीगरों को सरकार से जो सहयोग की आवश्यकता थी... बहुत ही सुगढ़ तरीके से सहयोग की आवश्यकता थी वो नहीं मिल पाई. आज कई लोग अपना पुश्तैनी और पारंपरिक व्यवसाय छोड़ रहे हैं. हम इस वर्ग को ऐसे ही अपने हाल पर नहीं छोड़ सकते.

  • 11 Mar 2023 10:26 AM (IST)

    तेजस्वी यादव को समन

    सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को आज पेश होने का समन जारी किया है. नौकरी के लिए जमीन मामले में तेजस्वी यादव को आज यानी शनिवार को पेश होना है. उन्हें इससे पहले भी 4 फरवरी को तलब किया गया था.

  • 11 Mar 2023 10:23 AM (IST)

    मोल्दोवा में सरकार गिराने की कोशिश कर रहा रूस: व्हाइट हाउस

    अमेरिका के खुफिया अधिकारियों ने कहा है कि रूसी खुफिया एजेंसी से ताल्लुक रखने वाले लोग मोल्दोवा सरकार को गिराने की मंशा के साथ प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं. व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि खुफिया जानकारी से पता चलता है कि रूस के खुफिया तंत्र से जुड़े कुछ लोग मोल्दोवा की नयी पश्चिम समर्थक सरकार के खिलाफ विद्रोह भड़काने के लिए देश में प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं. मोल्दोवा को पिछले साल जून में यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का दर्जा दिया गया था. उसी दिन युद्धग्रस्त यूक्रेन को भी यह दर्जा दिया गया था. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 10:14 AM (IST)

    इस साल छठी बार कर्नाटक जाएंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर कर्नाटक के दौरे पर जाने वाले हैं. वह कल वहां जाएंगे. पीएम मोदी इस साल छठी बार कर्नाटक जाएंगे. पीएम कल रविवार को मांड्या का दौरा करेंगे. मांड्या में वह दोपहर 12 बजे कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम धारवाड़ भी जाएंगे जहां वह दोपहर साढ़े तीन बजे IIT Dharwad का दौरा करेंगे

  • 11 Mar 2023 10:05 AM (IST)

    होली पर 14 करोड़ की शराब गटक गए नोएडा वासी

    होली के त्यौहार पर गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में रहने वाले लोग 14 करोड़ रुपये की शराब गटक गए. गौतमबुद्ध नगर के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि इस बार होली से दो दिन पहले जिले में करीब 14 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई. आबकारी विभाग ने बताया कि पिछले साल होली से पहले शराब की बिक्री करीब 11.5 करोड़ रुपये की हुई थी, जबकि 2022 के 30 और 31 दिसंबर को लगभग नौ करोड़ रुपये की शराब बिकी थी. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 10:02 AM (IST)

    मुझे कष्ट दे सकते हो, हौसले नहीं तोड़ सकते- सिसोदिया

    जेल में बंद AAP नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "साहेब जेल में डालकर मुझे कष्ट पहुंचा सकते हो, मगर मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते. कष्ट अंग्रेजों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों को दिए, मगर उनके हौसले नहीं टूटे."

  • 11 Mar 2023 09:49 AM (IST)

    झूठ बोल रही AAP- सुकेश की LG को चिट्ठी

    तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के LG को फिर से चिट्ठी लिखी है. ठगी के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि आम आदमी पार्टी मनीष सिसोदिया को जेल में खूंखार अपराधियों के साथ रखने के बारे में झूठी खबर फैला रही है. सुकेश ने दावा किया कि सिसोदिया को जेल में भी VIP ट्रीटमेंट दिया गया. उसने वार्ड नंबर 9 जेल 1 में सिसोदिया के VVIP ट्रीटमेंट दी जा रही है और LG से हस्तक्षेप की मांग की है.

  • 11 Mar 2023 09:40 AM (IST)

    China: राष्ट्रपति जिनपिंग के करीबी ली होंगे नए PM

    चीन की संसद ने राष्ट्रपति शी चिनपिंग के करीबी सहयोगी ली किआंग की देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्ति की शनिवार को पुष्टि कर दी. वह ली खछ्यांग का स्थान लेंगे, जो पिछले 10 साल से दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के प्रधानमंत्री पद पर काबिज रहे. नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) के वार्षिक सत्र में ली किआंग की उम्मीदवारी पर मुहर लगा दी गई. राष्ट्रपति जिनपिंह ने खुद उनके नाम का प्रस्ताव दिया था. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 09:14 AM (IST)

    कर्नाटकः कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का निधन

    कर्नाटक में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का निधन हो गया है. डीआरएमएस अस्पताल के डॉक्टर मंजूनाथ ने उनके निधन की पुष्टि की. उन्हें सीने में दर्द हुआ फिर उनका ड्राइवर सुबह 6:40 बजे लेकर निकला, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

  • 11 Mar 2023 09:02 AM (IST)

    बलरामपुरः दो बाइक की टक्कर, दो की मौत, दो घायल

    बलरामपुर जिले में तुलसीपुर-बलरामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो मोटरसाइकिल के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि बलरामपुर नगर के पहलवारा का रहने वाला अन्नू कश्यप (28) अपने मित्र रोहित शिल्पकार के साथ शुक्रवार को मोटरसाइकिल से तुलसीपुर में अपने किसी रिश्तेदार के घर जा रहा था, तभी उसका वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवा नगर मोड़ के पास सामने से आ रही एक अन्य मोटरसाइकिल से टकरा गया. उसने बताया कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल से प्रमोद कुमार (30) नाम का व्यक्ति अपनी सास भूरा के साथ बलरामपुर आ रहा था. (भाषा)

  • 11 Mar 2023 08:58 AM (IST)

    सतीश कौशिक डेथ केसः एक्टर से दोस्त की पड़ताल कर रही पुलिस

    एक्टर सतीश कौशिक की मौत के मामले में पुलिस अभी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. वहीं सतीश कौशिक ने जिस दोस्त के फॉर्महाउस में होली की पार्टी की थी वहां से जांच के दौरान कुछ आपत्तिजनक दवाओं के पैकेट मिले हैं. एक बात यह भी सामने आई है कि सतीश कौशिक का दोस्त विकास मालू जिसका बिजवासन में मालू फॉर्म हाउस है. इस पर एक रेप केस दर्ज था और वो कहां का मामला है पुलिस जांच कर रही है. फॉर्म हाउस में जो 10 से 12 लोग आए थे उन गेस्ट की लिस्ट भी तैयार की जा रही है.

  • 11 Mar 2023 08:39 AM (IST)

    UP: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लल्लू के खिलाफ वारंट

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू के खिलाफ वारंट जारी किया गया है. मारपीट और तोड़फोड़ के एक मामले में कोर्ट में हाजिर ना होने पर अजय लल्लू तथा संदीप सिंह के खिलाफ वारंट जारी हुआ है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर लगाए गए होर्डिंग में तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष की फोटो नहीं लगाने पर हंगामा हुआ था. एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने वारंट जारी किया.

  • 11 Mar 2023 07:51 AM (IST)

    म्यांमार के हालात पर PM मोदी और अल्बनीज ने जताई चिंता

    PM नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि PM मोदी के निमंत्रण पर ऑस्ट्रेलिया के PM अल्बनीज ने 8-11 मार्च तक भारत का राजकीय दौरा किया. प्रधानमंत्री ने म्यांमार में बिगड़ती स्थिति पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की और हिंसा को तत्काल बंद करने का आह्वान किया.

  • 11 Mar 2023 07:38 AM (IST)

    तमिलनाडुः यात्री के पास से मिली 27 लाख की सोने की छड़ें

    तमिलनाडु में कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. AIU त्रिची ने 9 मार्च को सिंगापुर से आए एक पुरुष यात्री से 24 कैरेट के 494 ग्राम वजन के छोटे बेलनाकार आकार की सोने की छड़ें जब्त कीं, जिनकी कीमत 27,42,688 रुपये बताई जा रही है.

  • 11 Mar 2023 07:38 AM (IST)

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज आएंगे मेरठ

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को मेरठ का दौरा करेंगे और इस मौके पर तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व व एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. शुक्रवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मेरठ में शनिवार को तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व एवं ओडीओपी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. उपराष्ट्रपति प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कोतवाल धनसिंह गुर्जर पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. (भाषा)

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को आवेदकों को सलाह दी कि वे सीयूईटी यूजी-2023 के माध्यम से दाखिले के लिए अपनी प्राथमिकताएं चुनने से पहले सभी पाठ्यक्रमों को अच्छी तरह समझ लें. वहीं हरियाणा पुलिस के एक उपनिरीक्षक को यमुनानगर जिले में खनन सामग्री ले जा रहे ट्रकों की सुरक्षित आवाजाही के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास कर रही है. उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के कई परिसर पर ईडी की छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह बात कही. देश-दुनिया की खबरों के लिए पेज पर लगातार बने रहें...

Published On - Mar 11,2023 7:36 AM