आज की ताजा खबर LIVE: कुवैत के आमिर शेख नवाफ के निधन पर भारत में एक दिन के शोक का ऐलान

आज की ताजा खबर LIVE: कुवैत के आमिर शेख नवाफ के निधन पर भारत में एक दिन के शोक का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की पांच राज्यों में सूचना-शिक्षा-संचार वैन को वर्चुअल रवाना करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देशभर में होने वाले कार्यक्रमों से वर्चुअली जुड़ेंगे. बीजेपी को तीन राज्यों में मिली भारी जीत के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल के बिलासपुर में स्वागत होगा. मध्य प्रदेश […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 16 Dec 2023 09:59 PM (IST)

    कुवैत के आमिर शेख नवाफ के निधन पर भारत में एक दिन के शोक का ऐलान

    कुवैत के आमिर शेख नवाफ अल अहमद अल जबेर अल सभा के निधन पर भारत सरकार ने पूरे देश में एक दिन के शोक का ऐलान किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वायरलेस कर कल शोक रखने को कहा है. कल देशभर के सभी सरकारी संस्थाओं में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ रखा जाएगा.

  • 16 Dec 2023 09:31 PM (IST)

    पीएम मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे. यह अंतरराष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा. यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार का एक वैश्विक केंद्र होगा, जहां एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए अत्याधुनिक ‘सीमा शुल्क निकासी गृह’, खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी.

  • 16 Dec 2023 09:12 PM (IST)

    श्रीनगर: आईटीबीपी कैंप पंथा चौक में लगी आग, बचाव अभियान शुरू

    श्रीनगर के पंथा चौक में 21 बटालियन के आईटीबीपी कैंप में आग लग गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग आज शाम लगी और अब तक धधक रही है. आग बुझाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.

  • 16 Dec 2023 08:39 PM (IST)

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में ओमान के सुल्तान का किया स्वागत

    दिल्ली में ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत किया.

  • 16 Dec 2023 07:54 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए गए जीतू पटवारी

    जीतू पटवारी को तत्काल प्रभाव से मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. उमंग सिंघार को सीएलपी लीडर और हेमंत कटारे को मध्य प्रदेश का डिप्टी लीडक बनाया गया है.

  • 16 Dec 2023 07:14 PM (IST)

    विकसित भारत संकल्प यात्रा गणतंत्र दिवस तक रहेगी जारी- जी. किशन रेड्डी

    तेलंगाना के रंगारेड्डी में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' पर केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने कहा कि देश में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' शुरू हो गई है, लेकिन यात्रा चुनाव वाले 5 राज्यों में शुरू नहीं हो पाई. आज उन 5 राज्यों में भी इसकी शुरुआत हो रही है. हम ये सुनिश्चित करेंगे कि हर घर में गैस सिलेंडर हो. यह यात्रा गणतंत्र दिवस तक जारी रहेगी.

  • 16 Dec 2023 06:46 PM (IST)

    झारखंड में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया

    झारखंड में तापमान के 10 डिग्री सेल्सियस से कम होने के कारण लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है. एक मौसम अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उत्तरी पश्चिमी हवा के कारण तापमान में यह गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन तक इस तापमान में किसी बड़े बदलाव का अनुमान नहीं है.

  • 16 Dec 2023 06:12 PM (IST)

    राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का कल दिल्ली दौरा, कैबिनेट पर हो सकता मंथन

    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कल दिल्ली आएंगे. बीजेपी के शीर्ष नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम शर्मा की राष्ट्रीय नेताओं से कैबिनेट को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

  • 16 Dec 2023 05:55 PM (IST)

    त्रिपुरा में एनएलएफटी के दो उग्रवादी गिरफ्तार

    त्रिपुरा में प्रतिबंधित संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) से जुड़े दो उग्रवादियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) ज्योतिषमान दास चौधरी ने कहा कि पुलिस के एक दल ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उत्तरी त्रिपुरा जिले के खसनाम गांव में छापा मारा और दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि इन उग्रवादियों ने बांग्लादेश से घुसपैठ करने के बाद एक घर में शरण ले रखी थी.

  • 16 Dec 2023 05:11 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा सेंध मामलाः आरोपी महेश 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया

    पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद भवन सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश में आरोपी महेश कुमावत को 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा है. पटियाला हाउस कोर्ट की एडिशनल सेशन जज डॉ हरदीप कौर की कोर्ट में सुनवाई हुई है. दिल्ली पुलिस ने महेश की 15 दिनों की रिमांड मांगी थी.

  • 16 Dec 2023 04:55 PM (IST)

    संसद सुरक्षा चूक मामलाः राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार

    संसद सुरक्षा चूक पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, लेकिन कभी ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं की गई. राहुल गांधी, जो कांग्रेस पार्टी के हमेशा युवा रहने वाले अपरिपक्व नेता हैं, ये कहते हैं कि घटना हुई तो हुई लेकिन घटना का मुख्य कारण देश में बेरोजगारी और महंगाई है. राहुल गांधी आपको क्या हो गया है? आप तीन चुनाव क्या हारे, आप ऐसी घटना पर इस प्रकार के तर्क और कुतर्क देने लगे जिसका सिर्फ एक ही मकसद था. संसद को किस तरह से आतंकित किया जाए.

  • 16 Dec 2023 04:02 PM (IST)

    पीएम मोदी और ओमान के सुल्तान के बीच हुई चर्चा

    इजराइल-हमास संघर्ष से उत्पन्न स्थिति पर विदेश सचिव क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और ओमान के सुल्तान के बीच इस पर काफी महत्वपूर्ण चर्चा हुई. साथ ही साथ प्रधानमंत्री मोदी और सुल्तान तारिक ने भारत-ओमान व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया.

  • 16 Dec 2023 03:24 PM (IST)

    संसद में हंगामा करने की आरोपी नीलम के परिजनों ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

    संसद में हंगामा करने की आरोपी नीलम के परिजनों ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर नीलम से मुलाकात करने और एफआईआर की कॉपी की मांग की. पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. सोमवार 18 दिसंबर को सुनवाई होगी.

  • 16 Dec 2023 02:28 PM (IST)

    Jobs कहां हैं? युवा हताश हैं. हमें इस मुद्दे पर फोकस करना है- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने एक्स पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, ''Jobs कहां हैं? युवा हताश हैं. हमें इस मुद्दे पर फोकस करना है, युवाओं को नौकरी देनी है. सुरक्षा चूक ज़रूर हुई है, मगर इसके पीछे का कारण है देश का सबसे बड़ा मुद्दा - बेरोज़गारी!''

  • 16 Dec 2023 02:00 PM (IST)

    भारत और ओमान के संबंधों का आज ऐतिहासिक दिन- पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. पीएम मोदी ने कहा, "आज का दिन भारत और ओमान के संबंधों में एक ऐतिहासिक दिन है. आज 26 साल बाद ओमान के सुल्तान राजकीय दौरे पर भारत आए हैं. मुझे और 140 करोड़ भारतीयों को आपका स्वागत करने का अवसर मिला है. मैं सभी देशवासियों की ओर से आपका ह्रदय से बहुत अभिनंदन करता हूं."

  • 16 Dec 2023 01:10 PM (IST)

    लोन लेकर फंडिंग जुटाना चाहता था सागर

    *संसद में घुसपैठ करने वाला लखनऊ का सागर शर्माघटना से पहले लोन लेकर फंडिंग जुटाना चाहता था.सागर शर्मा जिनका ई रिक्शा चलाता था, उनके नाम से लोन के लिए अप्लाई किया था.घटना वाले दिन यानी 13 दिसंबर को लोन कंपनी के लोग उसके घर पहुंचे और सागर शर्मा की इंक्वारी करने लगे. उन्होंने पूछा कि कैसा लड़का है? क्या करता है? कितना पैसा कमा लेता है? क्या समय पर पैसा देता है या नहीं?

  • 16 Dec 2023 11:48 AM (IST)

    संसद मामले में प्रताप सिन्हा का दर्ज होगा बयान, PA से भी होगी पूछताछ

    सूत्रों के मुताबिक संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में जल्द सांसद प्रताप सिन्हा का बयान दर्ज हो सकता है. सांसद प्रताप सिन्हा से पूछताछ के लिए भी स्पेशल सेल ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी है. प्रताप सिन्हा के नाम पर आरोपियों के विजिटर पास जारी हुए थे. प्रताप सिन्हा मैसूर से सांसद हैं. साथ ही प्रताप सिन्हा के PA से भी होगी पूछताछ.

  • 16 Dec 2023 11:03 AM (IST)

    कांग्रेस ने लॉन्च किया ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान 'डोनेट फॉर देश'

    कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, 'डोनेट फॉर देश' के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है. यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज कोष से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है. अभियान की आधिकारिक शुरुआत पार्टी अध्यक्ष 18 दिसंबर को दिल्ली में करेंगे. हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं."

  • 16 Dec 2023 10:35 AM (IST)

    नागपुर में आज बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक

    नागपुर में आज बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. इस बैठक में राज्य के हालात पर चर्चा होगी और आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारियां तय की जाएगी.इस बैठक में प्रदेश के अध्यक्ष चंद्रशेखर भवन काले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय सचिव पंकज मुंडे और महाराष्ट्र भर के सभी प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे.

  • 16 Dec 2023 10:09 AM (IST)

    बेलगावी केस में पुलिस इंस्पेक्टर निलंबितः IG सिद्धारमप्पा

    कर्नाटक की बेलगावी घटना के बारे में बेलगावी सिटी के आईजी और सीपी एसएन सिद्धारमप्पा ने बताया कि काकती पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर विजयकुमार सिन्नूर को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. 11 दिसंबर को बेलगावी जिले के वंटामुरी गांव में एक महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई. फिर उसे नग्न घुमाया गया और बिजली के खंभे से बांध दिया गया, क्योंकि उसका बेटा एक लड़की के साथ भाग गया था.

  • 16 Dec 2023 09:35 AM (IST)

    नागपुर में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में नागपुर के काटोल में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां ट्रक और कार की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

  • 16 Dec 2023 09:15 AM (IST)

    साहस को सलाम- विजय दिवस पर पीएम मोदी

    विजय दिवस पर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है, ''आज विजय दिवस पर हम उन सभी बहादुर नायकों को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिन्होंने 1971 में निर्णायक जीत सुनिश्चित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा से भारत की सेवा की. उनकी वीरता और समर्पण राष्ट्र के लिए अत्यंत गौरव का स्रोत है. उनका बलिदान और अटूट भावना हमेशा लोगों के दिलों और हमारे देश के इतिहास में अंकित रहेगी. भारत उनके साहस को सलाम करता है और उनकी अदम्य भावना को याद करता है.''

  • 16 Dec 2023 08:44 AM (IST)

    आज पीएम मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे

    मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आज से शुरू होगी. राज्य स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा का वर्चुअल शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 4 बजे करेंगे. केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने के मकसद से इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है.

  • 16 Dec 2023 07:08 AM (IST)

    INDIA गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे अखिलेश यादव

    19 दिसंबर को दिल्ली में INDIA गठबंधन की होने वाली बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ़ से खुद अखिलेश यादव शामिल होंगे.

  • 16 Dec 2023 07:08 AM (IST)

    मीट,अंडा,मछली का कारोबार करने वालों को प्रताड़ित करती है BJP- आकाश आनंद

    बीएसपी के उत्तराधारी आकाश आनंद ने एक्स पर लिखा है, ''रोजगार के अभाव में मीट,अंडा,मछली लगाने का रोजगार करने वाले ज्यादातर लोग अल्पसंख्यक समाज से आते हैं. भाजपा सरकार इन लोगों को जानबूझकर प्रताड़ित करती है. एमपी, यूपी, राजस्थान सहित पूरे देश में भाजपा सुनियोजित तरीके से दलितों और अल्पसंख्यकों के रोजगार के अवसर खत्म कर रही है और एक खास वर्ग की तुष्टीकरण की नीति पर चल रही है. जिसका मैं कड़ा विरोध करता हूं.''

  • 16 Dec 2023 06:23 AM (IST)

    पाकिस्तान में 19 दिसंबर से शुरू होगी चुनाव प्रक्रिया, शेड्यूल जारी

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान में आम चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 19 दिसंबर से शुरू होगी चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी. इसके बाद लगभग साफ हो गया है कि पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव होंगे.

  • 16 Dec 2023 05:45 AM (IST)

    UNSC ने तालिबान पर लगे प्रतिबंधों को एक साल के लिए और बढ़ाया

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने तालिबान पर लगे प्रतिबंधों को एक साल के लिए और बढ़ा दिया है.

  • 16 Dec 2023 04:00 AM (IST)

    इजराइली सेना से हुई बड़ी गलती, गाजा में अपने ही बंधकों को मार डाला

    इजराइली सेना से एक बड़ी गलती हो गई. उसने गाजा में अपने तीन बंधकों को मौत के घाट उतार दिया. इजराइली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने बताया कि इजराइली सैनिकों ने गलती से बंधकों को फायरिंग कर दी. आईडीएफ इस दुखद घटना की जिम्मेदारी लेता है.

  • 16 Dec 2023 02:35 AM (IST)

    PM मोदी 17 दिसंबर को 'सूरत डायमंड बोर्स' का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेट ऑफिस 'सूरत डायमंड बोर्स' (SBD)का उद्घाटन करेंगे. एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र वाला दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है. यह सूरत शहर के पास खजोद गांव में स्थित है.

    Surat Diamond Bourse

    Surat Diamond Bourse

  • 16 Dec 2023 02:00 AM (IST)

    केरल में सबरीमाला तीर्थयात्रियों की बस और ऑटो में टक्कर, 5 लोगों की मौत

    केरल के मलप्पुरम में एक बड़ा हादसा हो गया. सबरीमाला तीर्थयात्रियों की बस और ऑटो में जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में ऑटो ड्राइवर सहित पांच लोगों की मौत हो गई.

  • 16 Dec 2023 01:15 AM (IST)

    टला बड़ा हादसा, हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन के दो डिब्बे हुए अलग

    बंगाल के उलुबेरिया के पास एक बड़ा हादसा टल गया. हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन के दो डिब्बे अलग हो गए. सबसे खास बात ये है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है.

  • 16 Dec 2023 12:36 AM (IST)

    कर्नाटक में बीजेपी आज करेगी राज्यव्यापी आंदोलन

    कर्नाटक के बेलगावी की घटना को लेकर कर्नाटक भाजपा आज राज्यव्यापी आंदोलन करेगी. बेलगावी की घटना को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है. बता दें कि कर्नाटक में बीते दिनों एक दलित महिला के साथ मारपीट और उसे नग्न घुमाने का मामला सामने आया था.

  • 16 Dec 2023 12:08 AM (IST)

    एस जयशंकर ने ओमान के सुल्तान से की मुलाकात

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

  • 16 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    पीएम मोदी आज पांच राज्यों में सूचना-शिक्षा-संचार वैन को करेंगे रवाना

    पीएम मोदी आज 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' की पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिजोरम में सूचना-शिक्षा-संचार वैन को वर्चुअल रवाना करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' की पांच राज्यों में सूचना-शिक्षा-संचार वैन को वर्चुअल रवाना करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देशभर में होने वाले कार्यक्रमों से वर्चुअली जुड़ेंगे. बीजेपी को तीन राज्यों में मिली भारी जीत के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल के बिलासपुर में स्वागत होगा. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंचेंगे और उनके स्वागत में एक बड़ी रैली निकलेगी. गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी मामले की आज सुनवाई होगी. कोर्ट ने मामले में राहुल गांधी को तलब किया है. भारत दौरे पर आए ओमान के सुल्तान आज प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. उत्तर प्रदेश में आज कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. कर्नाटक बीजेपी 16 दिसंबर को राज्यव्यापी आंदोलन करेगी. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 16,2023 12:00 AM