आज की ताजा खबर LIVE: अध्यादेश दिल्ली और देश के हित में, अब नई व्यवस्था लागू होगी- BJP

आज की ताजा खबर LIVE: अध्यादेश दिल्ली और देश के हित में, अब नई व्यवस्था लागू होगी- BJP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिनों के विदेश दौरे पर हैं. सबसे पहले जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा में हैं. इस दौरान उन्होंने हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिजा से मुलाकात की. इसके बाद महात्मा गांधी का अनावरण भी किया. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों के साथ जलवायु […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 20 May 2023 12:02 PM (IST)

    केंद्र ने SC में दाखिल की पुनर्विचार याचिका

    दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है.

  • 20 May 2023 11:54 AM (IST)

    दिल्ली और देश के हित में अध्यादेशः BJP

    दिल्ली में ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकार को लेकर केंद्र की ओर से जारी अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी की आलोचना किए जाने के बाद बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि अध्यादेश दिल्ली और देश के हित में है. इस अध्यादेश से नई व्यवस्था लागू होगी. साथ ही अरविंद केजरीवाल अफसरों पर लगातार दबाव डाल रहे थे.

  • 20 May 2023 11:45 AM (IST)

    मुख्तार अंसारी केसः 13 जून को होगी सुनवाई

    गाजीपुर में स्पेशल कोर्ट में चल रहे गैंगस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार अंसारी के मामले में अगली सुनवाई 13 जून को होगी.

  • 20 May 2023 11:43 AM (IST)

    J&K: पुंछ में मारा गया घुसपैठिया

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ के मेंढर सेक्टर में सीमा पार करते हुए एक घुसपैठिए को सेना ने मार गिराया, जिससे आईईडी और नशीला पदार्थ बरामद हुए हैं.

  • 20 May 2023 11:29 AM (IST)

    हिरोशिमाः G7 के छठे सत्र में PM मोदी भी शामिल

    हिरोशिमा में चल रहे G7 का छठा सत्र चल रहा है. PM मोदी भी सेशन में शामिल हैं.

  • 20 May 2023 11:06 AM (IST)

    केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ SC जाएगी AAP सरकार

    सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार सर्विसेज पर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी. दिल्ली सरकार फिलहाल कानूनी सलाह ले रही है.

  • 20 May 2023 10:39 AM (IST)

    हिरोशिमाः G7 के छठे सत्र में शामिल होंगे PM मोदी

    हिरोशिमा में चल रहे जी-7 के 5 सत्र पूरे हो चुके हैं. थोड़ी देर में शुरू होने वाले छठे सेशन में PM नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

  • 20 May 2023 10:17 AM (IST)

    तोमियो ने भारतीय संस्कृति को लोकप्रिय बनायाः PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी लेखक तोमियो मिजोकामी से मुलाकात पर कहा, "हिरोशिमा में मुझे प्रोफेसर तोमियो के साथ बातचीत करके खुशी हुई. पद्म पुरस्कार विजेता तोमियो एक प्रतिष्ठित हिंदी और पंजाबी भाषाविद् हैं. तोमियो ने जापान के लोगों के बीच भारतीय संस्कृति और साहित्य को लोकप्रिय बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं.

  • 20 May 2023 10:13 AM (IST)

    PM मोदी हिंदी और पंजाबी भाषाविद् तोमियो से मिले

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जापान में हैं. हिरोशिमा में पीएम ने प्रसिद्ध जापानी लेखक, हिंदी और पंजाबी भाषाविद्, पद्म श्री डॉक्टर तोमियो मिजोकामी और प्रमुख जापानी चित्रकार हिरोको ताकायामा से मुलाकात की.

  • 20 May 2023 08:50 AM (IST)

    PAK के पूर्व PM इमरान की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती

    पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिति संकटपूर्ण बनी हुई है. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की तबीयत बिगड़ गई है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय मीडिया GeoJews के मुताबिक इमरान के पेट में पिछले दिन से ही दर्द हो रहा था, जिसके चलते उन्हें शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके कई टेस्ट कराए जा रहे हैं.

  • 20 May 2023 08:39 AM (IST)

    NIA की J&K में 15 जगहों पर रेड

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों में 15 जगहों पर छापेमारी कर रही है. एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के 7 जिलों में करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. पुलवामा, अवंतीपोरा, अनंतनाग, कुपवाड़ा और जम्मू क्षेत्र के पुंछ में भी छापेमारी की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि ये रेड जमात ए इस्लामी और टेरर फंडिंग मामले में की गई है.

  • 20 May 2023 08:29 AM (IST)

    यूक्रेन के पायलट चलाएंगे F-16 लड़ाकू विमान

    जापान के हिरोशिमा में जारी G7 समिट से बड़ी खबर आ रही है. अमेरिका ने यूक्रेन के पायलटों को एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देने का ऐलान किया है. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कल शुक्रवार को जी7 के नेताओं से कहा कि वह अमेरिका में तैयार F-16 लड़ाकू विमानों पर यूक्रेन के पायलटों के प्रशिक्षित किए जाने को मंजूरी देते हैं.

  • 20 May 2023 08:08 AM (IST)

    भारतीय सीमा में ड्रोन की घुसपैठ की कोशिश

    पंजाब के अमृतसर में बीती रात पाकिस्तान की सीमा से सटे दो गांवों में अलग-अलग घटनाओं में भारतीय सीमा में ड्रोन की घुसपैठ का प्रयास किया गया. अलर्ट बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों घटनाओं में इस्तेमाल किए गए ड्रोन और नारकोटिक्स की बड़ी खेप पंजाब पुलिस और बीएसएफ द्वारा बरामद की गई.

  • 20 May 2023 08:08 AM (IST)

    हिरोशिमाः दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से मिले PM मोदी

    हिरोशिमा में PM नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल से मुलाकात की.

  • 20 May 2023 07:37 AM (IST)

    22 पाकिस्तानी कैदी रिहा

    पंजाब के अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारत सरकार ने 22 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया. कल वे पाकिस्तान चले गए.

  • 20 May 2023 06:43 AM (IST)

    पुलवामा में NIA की छापेमारी

    जम्मू-कश्मीर में एनआईए की कार्रवाई जारी है. एक बार फिर एनआईए छापेमारी कर रही है. इस बार ये छापेमारी पुलवामा में हो रही है.

  • 20 May 2023 06:42 AM (IST)

    हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

    पीएम मोदी जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि ये प्रतिमा अहिंसा के उनके विचारों को आगे बढ़ाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिनों के विदेश दौरे पर हैं. सबसे पहले जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा में हैं. इस दौरान उन्होंने हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिजा से मुलाकात की. इसके बाद महात्मा गांधी का अनावरण भी किया. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों के साथ जलवायु परिवर्तन की लड़ाई को उसे जीतने का उत्तम मार्ग बताया.

Published On - May 20,2023 6:40 AM