आज की ताजा खबर LIVE: जापान में आए भूकंप से अब तक 92 लोगों की मौत, 242 हैं लापता

आज की ताजा खबर LIVE: जापान में आए भूकंप से अब तक 92 लोगों की मौत, 242 हैं लापता

उत्तर भारत के ज्यादातर शहर भीषण ठंड की चपेट में हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल गुरुवार को भी जबर्दस्त सर्दी का कहर जारी रहा और अधिकतम तापमान औसत से काफी कम 7 डिग्री नीचे 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अभी जारी रहेगी. […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 05 Jan 2024 07:46 AM (IST)

    जापान में आए भूकंप से अब तक 92 लोगों की मौत, 242 हैं लापता

    मध्य जापान में विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 92 हो गई, जबकि लापता लोगों की संख्या 242 है. अधिकारियों का कहना है कि 72 घंटे से अधिक समय बाद लोगों को खोजने की आशा धूमिल होती जा रही है.

  • 05 Jan 2024 07:43 AM (IST)

    तमिलनाडु में 15 जनवरी से शुरू होगा जल्लीकट्टू ईवेंट

    तमिलनाडु के मदुरै में जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी से शुरू होकर तीन दिनों के लिए आयोजित किया जाना है. पहले दिन का जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी को अवनियापुरम में आयोजित किया जाएगा, इसके बाद 16 जनवरी को पलामेडु में और 17 जनवरी को अलंगनल्लूर में होगा. यह जानकारी मदुरै जिला कलेक्टर संगीता ने दी है.

  • 05 Jan 2024 06:56 AM (IST)

    जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

    राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस होने जा रही है. इस सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, गृह मंत्री अमित शाह भी इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. इस तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार हिस्सा ले रहे हैं, इस कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड पुलिस दो विषयों पर विचार विमर्श का अहम हिस्सा होगी. पहला विषय संसद द्वारा पारित तीन नए आपराधिक कानूनों का कार्यान्वयन है. दूसरा विषय साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा का मुद्दा है.

  • 05 Jan 2024 05:29 AM (IST)

    अभिनेत्री ग्लाइनिस जॉन्स का 100 वर्ष की उम्र में निधन

    'मैरी पोपिन्स' की अभिनेत्री ग्लाइनिस जॉन्स का 100 वर्ष की उम्र में निधन

  • 05 Jan 2024 05:27 AM (IST)

    गुजरात के अरावली में एक मोटरसाइकिल शोरूम में लगी आग

    गुजरात: अरावली जिले के मोडासा शहर में एक मोटरसाइकिल शोरूम में आग लग गई। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

  • 05 Jan 2024 05:26 AM (IST)

    शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू

    शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. शोपियां पुलिस, सेना और सीआरपीएफ काम पर हैं। आगे का विवरण निम्नानुसार होगा: कश्मीर जोन पुलिस

  • 05 Jan 2024 03:39 AM (IST)

    इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक शहर में घर-घर की तलाशी ली

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली सेना ने वेस्ट बैंक शहर में घर-घर की तलाशी ली.

  • 05 Jan 2024 02:04 AM (IST)

    PM मोदी से मुलाकात के बाद चेन्नई पहुंचे तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन

    दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे.

  • 05 Jan 2024 12:59 AM (IST)

    दिल्ली में भीषण ठंड, रैन बसेरों में शरण ले रहे बेघर लोग

    राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ती ठंड के बीच बेघर लोग रैन बसेरा घरों में शरण ले रहे हैं.

  • 05 Jan 2024 12:01 AM (IST)

    पाकिस्तानः क्रिकेट के 'बल्ले' के लिए SC में सुनवाई आज

    पाकिस्तान में चुनाव का माहौल बना हुआ है, लेकिन जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई का चुनाव चिन्ह क्रिकेट का बल्ला रद्द कर दिया गया है. चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ पार्टी ने गुरुवार को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग का उस आदेश बहाल कर दिया था, जिसमें पार्टी के संगठनात्मक चुनाव को अमान्य घोषित किया गया था और चुनाव चिह्न क्रिकेट का बल्ला रद्द कर दिया था. पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी.

उत्तर भारत के ज्यादातर शहर भीषण ठंड की चपेट में हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल गुरुवार को भी जबर्दस्त सर्दी का कहर जारी रहा और अधिकतम तापमान औसत से काफी कम 7 डिग्री नीचे 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अभी जारी रहेगी. साथ ही उसने आज शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 13 और 6 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान जताया है. वहीं वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी परिसर की सीलबंद एएसआई सर्वेक्षण रिपोर्ट को खोलने तथा हिंदू और मुस्लिम पक्षों को प्रतियां दिए जाने या फिर नहीं दिए जाने को लेकर 5 जनवरी को फैसला कर सकती है. दूसरी ओर, जेल में कई महीनों से कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने उसके चुनाव चिह्न के संबंध में लाहौर हाई कोर्ट के एक फैसले के खिलाफ गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है जिस पर आज सुनवाई होगी.

Published On - Jan 05,2024 12:00 AM