आज की ताजा खबर Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान का दौरा करेंगे

आज की ताजा खबर Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान का दौरा करेंगे

पाकिस्तान में राजनीति आज फिर गरमा गई है. रेंजर्स ने आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया है.अफ्रीकी देश कांगो में बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है. बाढ़ की वजह से कांगो में 600 लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी ओर कर्नाटक में चुनाव प्रचार अब थम […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 09 May 2023 03:52 PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान का दौरा करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री 5,500 करोड़ रुपए से अधिक की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही वे उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी आबू रोड में ब्रह्मा कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे और सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे.

  • 09 May 2023 03:02 PM (IST)

    पाकिस्तानः इमरान खान गिरफ्तार

    पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर गिरफ्तार कर लिया.

  • 09 May 2023 03:01 PM (IST)

    MP में मिली शाइस्ता की लोकेशन

    सूत्रों का कहना है कि बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की नई लोकेशन मध्य प्रदेश मिली है. शाइस्ता के एमपी से ट्रक के जरिए मुंबई जाने की खबर है.

  • 09 May 2023 02:53 PM (IST)

    मुंबईः राखी सावंत के भाई राकेश गिरफ्तार

    लगातार चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री राखी सावंत के भाई राकेश सावंत को मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने चेक बाउंस होने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. करीब 3 साल पहले बीघा संरक्षण को लेकर राकेश पर चेक बाउंस का मामला एक बिजनेसमैन ने दर्ज कराया था.

  • 09 May 2023 02:37 PM (IST)

    लखनऊः सिंचाई विभाग के इंजीनियर ने की खुदकुशी

    लखनऊ में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता पवन कुमार सत्संगी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. पवन कुमार का शव कमरे में फंदे से लटकता मिला. परिवार ने विभागीय अफसर पर आरोप लगाए हैं. पवन विभागीय अधिकारी की प्रताड़ना से अवसाद में चले गए थे. उनकी तैनाती स्टेट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट में थी. यह मामला आशियाना के सिंचाई विभाग आवासीय परिसर का है.

  • 09 May 2023 02:19 PM (IST)

    हमारी सीमा सुरक्षा नीति स्पष्ट- अमित शाह

    कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी सीमा सुरक्षा नीति स्पष्ट है. हम सीमावर्ती क्षेत्रों में अपना मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर चाहते हैं. सीमा से सटे क्षेत्रों के गांवों में देश के अन्य गांवों की तरह कल्याणकारी योजना की सुविधाएं पहुंचे. साथ ही गांवों की कनेक्टिविटी भी अच्छी करने की दिशा में करने की कोशिश कर रहे हैं.

  • 09 May 2023 02:00 PM (IST)

    MP: एनआईए और एटीएस का ज्वॉइंट ऑपरेशन, कई संदिग्ध पकड़े गए

    मध्य प्रदेश में NIA और ATS का ज्वॉइंट ऑपरेशन चल रहा है. राजधानी भोपाल के ऐशबाग और छिंदवाड़ा से आधा दर्जन संदिग्ध पकड़े गए हैं. भोपाल के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहतअफजा से कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं. HUT (हिज्ब उत तहरीर) संगठन से जुड़े सभी संदिग्ध पकड़े गए. इससे पहले JMB, PFI, अलसुफा के संदिग्ध पकड़े गए थे.

  • 09 May 2023 01:20 PM (IST)

    समलैंगिक विवाह को मान्यता की मांग: SC में 8वें दिन चल रही सुनवाई

    समलैंगिक विवाह को मान्यता देने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में 8वें दिन सुनवाई चल रही है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि ये पूरा मसला ही काफी पेचीदा है. ये मंथन करने वाला मामला है. जस्टिस हिमा कोहली ने भी कहा कि वाकई ये दिमाग को मथने वाला मसला है.

  • 09 May 2023 12:58 PM (IST)

    कालाहांडी में 3 नक्सली ढेर

    ओडिशा का कालाहांडी जिले के नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं.

  • 09 May 2023 12:21 PM (IST)

    11 मई से अजमेर से यात्रा शुरू करूंगाः पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मुझे बहुत कुछ कहा गया. मुझे गद्दार और निकम्मा तक कहा गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार के विधायकों को बदनाम करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने ऐसे विधायकों पर आरोप लगाये जिनका अनुभव 50 साल का है. मैं मुख्यमंत्री के आरोपों को सिरे से नकारता हूं. मैं 11 मई से अजमेर से यात्रा निकालूंगा.

  • 09 May 2023 11:53 AM (IST)

    हनुमान चालीसा का पाठ बंद करे VHP- चुनाव आयोग

    चुनाव आयोग के अधिकारियों ने विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों से बेंगलुरू के विजय नगर में एक मंदिर के बाहर 'हनुमान चालीसा' का पाठ रोकने को कहा है, वोटिंग को देखते हुए एक जगह पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपना कार्यक्रम जारी रखा तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

  • 09 May 2023 11:42 AM (IST)

    बाराबंकी में स्कूली वैन पलटी, हादसे में 3 बच्चे घायल

    बाराबंकी के कोतवाली बदोसराय के पुरनिया गांव में तेज रफ्तार स्कूली वैन अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई. हालांकि वैन पलटने के बाद उसके सीधी होने से बच्चे बाल-बाल बच गए. लेकिन हादसे में 3 बच्चे घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वैन में करीब एक दर्जन स्कूली बच्चे सवार थे.

  • 09 May 2023 11:12 AM (IST)

    फिल्म साजिश का खुलासाः केशव प्रसाद मौर्य

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर कहा, "मैं निर्माताओं का बहुत सम्मान करता हूं. ये फिल्म नहीं समाज के विरुद्ध जो साजिश रचा जा रहा है यह उसका खुलासा है. मैं चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद फिल्म जरूर देखूंगा." उन्होंने कहा कि देश इस फिल्म को जरूर देखेगा.

  • 09 May 2023 10:56 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः आरोपी आफताब पर आरोप तय

    श्रद्धा वाकर मर्डर केस में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ हत्या और सबूत गायब करने के आरोप तय किए हैं. कोर्ट ने आफताब के खिलाफ हत्या IPC की 302 और सबूत नष्ट करने धारा 201 के मामले में आरोपी पाया. कोर्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टया आफताब के खिलाफ हत्या (302) और सबूत नष्ट करने का मामला बनता है.

  • 09 May 2023 10:21 AM (IST)

    दिल्लीः कैंट एरिया के बेस हॉस्पिटल में लगी आग

    दिल्ली के कैंट एरिया में स्थित बेस हॉस्पिटल में आग लग गई है. आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है. आग से अभी किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है.

  • 09 May 2023 09:55 AM (IST)

    कोरोना के 1,331 नए मामले दर्ज

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,331 नए मामले सामने आए हैं. जबकि देश में इस समय 22,742 एक्टिव केस हैं.

  • 09 May 2023 09:45 AM (IST)

    MP: खरगोन में बड़ा हादसा, पुलिया से नीचे गिरी बस

    मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा हादसा हुआ है. खरगोन जिले के दसंगा में बस पुलिया से नीचे गिर गई है. इंदौर जाने वाली बस डोंगरगांव पुल से नीचे गिरी है. बस से 70 से 80 आदमी मौजूद थे.

  • 09 May 2023 09:23 AM (IST)

    मुरैना एनकाउंटर में 2 बदमाश गिरफ्तार

    मुरैना में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. एक आरोपी के पैर में गोली लगी है. दोनों बदमाश लेपा हत्याकांड के मुख्य आरोपी हैं. बदमाशों पर चंबल आईजी ने 30-30 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है.

  • 09 May 2023 08:49 AM (IST)

    अब UP में भी टैक्स फ्री होगी 'The Kerala Story'

    मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी 'द केरल फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग के जरिए यह फिल्म देख सकते हैं. एमपी में यह फिल्म पहले ही टैक्स फ्री हो चुकी है जबकि पश्चिम बंगाल में फिल्म पर रोक लगा दी गई है.

  • 09 May 2023 08:34 AM (IST)

    पंजाबः कांग्रेस नेता गुरसिमरन की सुरक्षा बढ़ी

    पंजाब में खालिस्तानियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेस के नेता गुरसिमरन सिंह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गुरसिमरन सिंह को Y+ सिक्योरिटी की सुरक्षा दी गई है.

  • 09 May 2023 07:42 AM (IST)

    तमिलनाडु में भी NIA की ओर से छापेमारी

    जम्मू-कश्मीर के अलावा तमिलनाडु में भी NIA की ओर से छापेमारी की जा रही है. तमिलनाडु में 10 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी जारी है. प्रतिंबधित PFI से जुड़े कुछ लोगों और उसके लीडर्स के ठिकानों पर रेड हुई है. ये रेड इस मामले में पहले से दर्ज FIR की जांच के दौरान की जा रही है.

  • 09 May 2023 07:29 AM (IST)

    J&K: शोपियां में कई जगहों पर NIA की छापेमारी

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए की ओर से छापेमारी की जा रही है. यह छापेमारी टेरर फंडिंग और जमात ए इस्लामी से जुड़ा हुआ है.

  • 09 May 2023 07:20 AM (IST)

    दिल्ली में मारपीट और फायरिंग के आरोप में 3 गिरफ्तार

    दिल्ली के सीलमपुर इलाके में बीती रात मामूली बात को लेकर झगड़ा करने, फिर मारपीट और हवा में फायरिंग करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि 2 हथियार भी बरामद किए गए हैं.

  • 09 May 2023 07:10 AM (IST)

    अफगानिस्तान में फिर भूकंप के झटके

    अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप के झटके लगे हैं. यह भूकंप अफगानिस्तान के फैजाबाद इलाके में आया है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना है कि भूकंप की तीव्रता 4.3 रही है. हालांकि फैजाबाद में भूकंप का आना कोई बड़ी बात नहीं है, यहां अक्सर भूकंप के झटके लगते रहते हैं.

  • 09 May 2023 06:28 AM (IST)

    कांगो में भीषण बाढ़ से अब तक 400 लोगों की मौत

    अफ्रीकी देश कांगो में बाढ़ की वीभिषिका जारी है. बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है. बाढ़ की वजह से कांगो में अब तक 600 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स का कहना है कि कांगो अब तक के अपने सबसे घातक प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा है. अभी भी वहां पर शवों का मिलना जारी है.

पाकिस्तान में राजनीति आज फिर गरमा गई है. रेंजर्स ने आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया है.अफ्रीकी देश कांगो में बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है. बाढ़ की वजह से कांगो में 600 लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी ओर कर्नाटक में चुनाव प्रचार अब थम चुका है और कल बुधवार को वोटिंग कराई जाएगी.

Published On - May 09,2023 6:27 AM