आज की ताजा खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

आज की ताजा खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

देश की पहली रैपिड ट्रांजिट रेल बनने की शुरुआत के 4 साल बाद जनता को मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह लगभग 11:15 बजे उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. राहुल गांधी जगतियाल में किसानों के साथ बैठक करेंगे और आर्मूर […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 20 Oct 2023 09:38 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी है. 37 स्टार प्रचारकों की सूची में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान और AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक का नाम है. स्टार प्रचारकों की सूची में तीसरे और पांचवें नंबर पर मनीष सिसोदिया और संजय सिंह का नाम है, जो अभी कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं.

  • 20 Oct 2023 09:04 PM (IST)

    सीएम नीतीश कुमार अपनी विश्वसनीयता पूरी तरह से खो चुके हैं- चिराग पासवान

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि इतना उलझा हुआ मुख्यमंत्री शायद ही भारत के इतिहास में कोई रहा हो. मुख्यमंत्री अपनी विश्वसनीयता पूरी तरह से खो चुके हैं. बिहार की जनता क्यों विश्वास करेगी उस मुख्यमंत्री पर जो दो बार जनादेश का अपमान कर चुका हो? ये जनादेश NDA के लिए था और ये महागठबंधन के साथ सरकार चला रहे हैं.

  • 20 Oct 2023 08:04 PM (IST)

    हमास के कब्जे से बंधकों की रिहाई के लिए इजराइल ने मांगी रूस से मदद

    हमास के कब्जे से बंधकों की रिहाई के मामले में नया मोड़ आया है. इजराइल ने रूस की मदद मांगी है. बंधकों की रिहाई के लिए रूस बातचीत कर रहा है. हमास के कब्जे में इस वक्त 203 बंधक हैं. ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी के साथ ही पर्दे के पीछे रिहाई की बातचीत चल रही है.

  • 20 Oct 2023 07:33 PM (IST)

    इजराइल और हमास जंग के बीच चीन ने पश्चिम एशिया भेजा अपना दूत

    चीन ने इजराइल और हमास के बीच संघर्ष विराम पर जोर डालने के लिए अपना एक दूत पश्चिम एशिया भेजा है और इसके साथ ही उसने इस क्षेत्र में बड़ी भूमिका निभाने के संकेत दिए हैं. चीन के विशेष दूत झाई जुन ने अपनी प्रारंभिक बैठकों में कतर में रूस के अपने समकक्ष के साथ मुलाकात की. चीन और रूस ने पश्चिम एशिया की वर्तमान स्थिति पर अपने रूख स्पष्ट किए हैं जो अमेरिकी रूख से भिन्न है.

  • 20 Oct 2023 07:11 PM (IST)

    बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में होगी शुरू

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं. वहीं, जेपी नड्डा और अमित शाह पहले ही पहुंच गए.

  • 20 Oct 2023 06:55 PM (IST)

    ईपीएफओ ने अगस्त में शुद्ध रूप से 16.99 लाख सदस्य जोड़े

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अगस्त, 2023 में शुद्ध रूप से 16.99 लाख सदस्य जोड़े. नियमित वेतन पर नौकरी पाने वालों के बारे में शुक्रवार को जारी आंकड़ों (पेरोल आंकड़ा) में यह जानकारी दी गई. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आंकड़ों की सालाना आधार पर तुलना करने पर अगस्त, 2022 के मुकाबले इस साल शुद्ध रूप से सदस्यों की संख्या में मामूली वृद्धि दिखती है.

  • 20 Oct 2023 06:23 PM (IST)

    उद्धव ठाकरे ग्रुप के नेता रविन्द्र वायकर की बढ़ी मुश्किलें

    उद्धव ठाकरे ग्रुप के नेता और पूर्व मंत्री रविन्द्र वायकर की मुश्किल बढ़ गई हैं. 500 करोड़ के 5 सितारा होटल घोटाला मामले में पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सम्मन जारी किया है. उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने स्पोर्ट्स ग्राउंड की जमीन कब्जा कर 5 स्टार होटल बनाया है.

  • 20 Oct 2023 05:36 PM (IST)

    प्रियंका गांधी ने मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में की पूजा

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने दौसा में मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में पूजा की. उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित रहे. प्रियंका गांधी ने कहा, "मेरी इच्छा थी यहां आने की, नवरात्रि का समय भी है तो यहां आकर अच्छा लगा."

  • 20 Oct 2023 05:14 PM (IST)

    मिजोरम के लिए बीजेपी ने जारी की 40 प्रचारकों की सूची

    बीजेपी ने 40 प्रचारकों की सूची जारी की, जो मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य लोग प्रचार करेंगे.

  • 20 Oct 2023 04:35 PM (IST)

    दिल्ली हाईकोर्ट से संजय सिंह को झटका, याचिका हुई खारिज

    दिल्ली हाईकोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है. संजय सिंह ने ED द्वारा आबकारी मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी. जस्टिस स्वर्णा कांता शर्मा की कोर्ट ने गुरुवार को संजय सिंह की याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था.

  • 20 Oct 2023 04:25 PM (IST)

    दिल्ली हाईकोर्ट थोड़ी देर में सुनाएगा संजय सिंह की याचिका पर फैसला

    थोड़ी देर में दिल्ली हाईकोर्ट AAP सांसद संजय सिंह की याचिका पर फैसला सुनाएगा. संजय सिंह ने ED द्वारा आबकारी मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. जस्टिस स्वर्णा कांता शर्मा की कोर्ट ने गुरुवार को संजय सिंह की याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था.

  • 20 Oct 2023 03:52 PM (IST)

    राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी पंजाब सरकार

    गवर्नर के खिलाफ पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी. दरअसल, पंजाब सरकार की ओर से बुलाए गए विधानसभा सत्र को गैरकानूनी बताने और बिलों को पास ना करने को लेकर 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार केस दाखिल करेगी. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने विधानसभा सदन में ऐलान किया है.

  • 20 Oct 2023 03:38 PM (IST)

    बीजेपी के नेता अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं- प्रियंका गांधी

    राजस्थान में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि जो नेता सचमुच जनता का भला चाहते हैं वो सिर्फ अपने मान-सम्मान और घमंड को नहीं देखते. 20,000 करोड़ का नया संसद बनाना, 27,000 करोड़ का कॉन्फ्रेंस हॉल बनाना, अपने लिए 16,000 करोड़ का हवाई जहाज खरीदना, बीजेपी के नेता अपने अहंकार को बढ़ाने और अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं. आप सोचिए देश के प्रधानमंत्री 8,000 करोड़ के विमान खरीद रहे हैं. वहीं, प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं. वहीं कहते हैं कि OPS और पेंशन के पैसे नहीं हैं.

  • 20 Oct 2023 02:07 PM (IST)

    मिले हुए हैं BRS, BJP और AIMIM- तेलंगाना में बोले राहुल

    तेलंगाना के जगतियाल में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "जहां भी हम चुनाव लड़ते हैं महाराष्ट्र हो, राजस्थान हो या असम हो, वहां पर भाजपा की मदद करने के लिए AIMIM अपने उम्मीदवार खड़े कर देती है. भाईयों और बहनों ये तीनों (BRS, BJP और AIMIM) मिले हुए हैं. "

  • 20 Oct 2023 02:06 PM (IST)

    निठारी हत्याकांड का आरोपी मोनिंदर सिंह पंढेर जेल से रिहा

    नोएडा के निठारी हत्याकांड का आरोपी मोनिंदर सिंह पंढेर जेल की सलाखों से बाहर निकल गया है.टीवी9 भारतवर्ष ने उससे कई सवाल किए, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. गाड़ी में बैठने के बाद हाथ जोड़कर चला गया.

  • 20 Oct 2023 01:49 PM (IST)

    बंबीहा गैंग के 4 गुर्गे गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस ने बंबीहा गैंग के 4 गुर्गों की गिरफ्तार किया है. AGTF ने मोहाली पुलिस के साथ मिलकर इन लोगों को पकड़ा है. गिरफ्तार अपराधियों को विदेश में बैठा गैंगस्टर गौरव कुमार उर्फ लकी पटयाल चला रहा था. इनसे 4 पिस्टल और 2 Sophisticated automatic and semi-automatic विदेशी पिस्टल (Beretta & Zigana) और 2 देसी पिस्टल बरामद किए हैं.

  • 20 Oct 2023 01:26 PM (IST)

    महुआ मोइत्रा मानहानि केस में सुनवाई स्थगित

    TMC सांसद महुआ मोइत्रा मानहानि केस मेंदिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई 31 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी है. बता दें कि महुआ ने मानहानि का मुकदमा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई के खिलाफ दायर किया गया था, जिन्होंने उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे.

  • 20 Oct 2023 01:19 PM (IST)

    पीएम मोदी ने किया बेंगलुरु मेट्रो के पूर्व-पश्चिम के दो चरणों का लोकार्पण

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो के पूर्व-पश्चिम के दो मेट्रो खंडों ( बैयप्पनहल्ली को कृष्णराजपुरा और केंगेरी को चैल्लाघट्टा से जोड़ने वाले खंड) का लोकापर्ण किया.

  • 20 Oct 2023 01:01 PM (IST)

    जिसका शिलान्यास करते हैंस उसका उद्घाटन भी हम करते हैं-PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजदेश को पहली रैपिड रेल रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) की सौगात दी. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है. आज भारत की पहली रैपिड रेल सेवा नमो भारत ट्रेन राष्ट्र को समर्पित हुई है. आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत का संचालन शुरू हो गया है, जिसका हम शिलान्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी हम करते हैं.

  • 20 Oct 2023 12:58 PM (IST)

    सीवर में होने वाली मौतों पर मिलेगा 30 लाख का मुआवजा

    सुप्रीम कोर्ट ने सीवर में होने वाली मौतों के लिए मुआवज़ा बढ़ाकर 30 लाख रुपए किया और स्थायी विकलांगता के लिए 20 लाख रुपए और अन्य विकलांगता के लिए 10 लाख रुपये किया.जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस अरविंद कुमार की बेंच ने हाथ से मैला ढोने की प्रथा को रोकने के लिए 14 निर्देश जारी किए हैं.

  • 20 Oct 2023 12:54 PM (IST)

    पंजाब विधानसभा के सत्र पर अकाली दल का बड़ा हंगामा

    पंजाब विधानसभा सत्र शुरू होने के साथ ही यूथ अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा का घेराव करने का प्रयास किया. इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने विधानसभा का घेराव करने के लिए पहुंचे अकाली दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और बसों में डालकर विधानसभा के पास से हटा दिया गया. यूथ अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि SYL के मुद्दे पर पंजाब सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर महज ड्रामा कर रही है और आम आदमी पार्टी की SYL के पानी को लेकर पंजाब के लिए दोहरी नीति है.

  • 20 Oct 2023 11:59 AM (IST)

    दिल्ली के हर वार्ड में छठ पूजा की तैयारियों के लिए मिलेंगे 40 हजार रुपए

    दिल्ली नगर निगम ने बड़ा फैसला किया है. अब हर वार्ड में छठ पूजा की तैयारियों के लिए 40 हजार रुपए मिलेंगे. अप्रोच रोड से छठ घाट तक स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी. हर वार्ड में दो घाट तैयार करने के लिए हेड अकाउंट से फंड दिया जाएगा.

  • 20 Oct 2023 11:54 AM (IST)

    Delhi-NCR में प्रदूषण को लेकर NGT सख्त, नोटिस जारी

    दीवाली से पहले राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण पर एनजीटी सख्त हो गया है. बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए और खराब हवा के कारण नवजात शिशुओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य संबंधी खतरे के मद्देनजर एनजीटी ने खुद संज्ञान लिया है.एनजीटी ने एमओईएफ, सीपीसीबी, वायु गुणवत्ता आयोग, डीपीसीसी को नोटिस जारी किया है.

  • 20 Oct 2023 11:15 AM (IST)

    पालघर में अवैध तरीके से रह रहे 17 बांग्लादेशी नागरिक अरेस्ट

    पालघर जिला के नालासोपारा इलाके में अवैध तरीके से रह रहे 17 बांग्लादेशी नागरिकों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है.मुंबई पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद बोरीवली पुलिस ने नालासोपारा इलाके में एक जगह पर छापेमारी कर अवैध तरीके से रह रहे 17 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया. इस मामले में एजेंट को भी फेक पासपोर्ट बनाने के आरोप में अरेस्ट किया गया है.

  • 20 Oct 2023 10:54 AM (IST)

    शिंदे की शिवसेना ने जारी किया दशहरा रैली का टीजर

    मुखमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने दशहरा रैली का टीजर जारी किया है.टीजर में बाला साहब ठाकरे के साथ अयोध्या राम मंदिर का भी उल्लेख किया गया है.वहीं इस टीजर में सीएम शिंदे खुद को बाला साहब ठाकरे के विचारों वाली पार्टी बताया गया है.बता दें की शिंदे की पार्टी शिव सेना की दशहरा रैली 24 अक्टूबर शाम 5 बजे आजाद मैदान में होगी.

  • 20 Oct 2023 10:52 AM (IST)

    मुंबई में अब गरबा-डांडिया को रात 12 बजे तक मिली मंजूरी

    नवरात्रि उत्सव के दौरान मुंबई में अब गरबा/डांडिया उत्सव को रात 12 बजे तक की मंजूरी मिल गई है.शनिवार, रविवार और सोमवार तीनों दिन रात 12 बजे तक गरबा आयोजित करने को अनुमति होगी. बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने पत्र लिखकर राज्य सरकार से यह मांग की थी. राज्य सरकार ने मांग को स्वीकार करते हुए समय सीमा को 10 बजे से बढ़ाकर 12 बजे तक करने का फैसला किया है.

  • 20 Oct 2023 10:50 AM (IST)

    श्रीनगर से राजस्थान जा रहा ट्रक खाई में गिरा, 4 की मौत

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर से राजस्थान जा रहे एक ट्रक के झज्जर कोटली इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाई में गिर जाने से चार लोगों की मौत हो गई हैं.

  • 20 Oct 2023 09:07 AM (IST)

    राजस्थान बीजेपी की दूसरी सूची को लेकर कवायद जारी

    राजस्थान बीजेपी की दूसरी सूची को लेकर कवायद जारी है. राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की एक बार फिर से बैठक होगी. सुबह 10 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर ये बैठक होगी. कल राज्य के कोर ग्रुप की बैठक में जिन नामों पर सहमति बनी है उनको फाइनल किया जाएगा. वहीं,आज शाम 6 बजे बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी.

    इनपुट- अमोद राय

  • 20 Oct 2023 08:53 AM (IST)

    ड्रग्स माफिया ललित पाटिल मामले में एक और गिरफ्तारी

    मुंबई की साकीनाका पुलिस ने ड्रग्स माफिया ललित पाटिल मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल 16 लोगों को साकीनाका पुलिस ने गिरफ्तार किया है.पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 30 साल के सचिन वाघ नामक शख्स को साकीनाका पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सचिन वाघ ललित पाटिल का ड्राइवर है.

  • 20 Oct 2023 08:27 AM (IST)

    पंजाब में आज रखी जाएगी दूसरे सबसे बड़े स्टील प्लांट की नींव

    पंजाब में TATA के देश के दूसरे सबसे बड़े स्टील प्लांट की नींव आज रखी जाएगी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इस प्लांट का शिलान्यास करेंगे. यह प्लांट लुधियाना में लग रहा है. प्लांट 2400 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. सरकार का दावा है कि इससे 2500 लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • 20 Oct 2023 07:57 AM (IST)

    दिल्ली का AQI 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज

    सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 108 'मध्यम' श्रेणी में है. वीडियो लोधी रोड क्षेत्र से है जहां एयर क्वालिटी इंडेक्स 96 'संतोषजनक' श्रेणी में है.

  • 20 Oct 2023 06:55 AM (IST)

    MP में कांग्रेस ने तीन सीटों पर बदले अपने उम्मीदवार

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जिन 88 नामों की नई लिस्ट जारी की है, उनमेंतीन सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं.दतिया से अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती,पिछोड़ से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी औरगोटेगांव से शेखर चौधरी की जगह नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • 20 Oct 2023 06:05 AM (IST)

    अमेरिकियों की सुरक्षा से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं- जो बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिकियों की सुरक्षा से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं है. जो अमेरिकी बंधक बने हैं, राष्ट्रपति के रूप में उनकी सुरक्षा करना मेरी प्राथमिकता है. इजराइल हमास की जंग में हुए नुकसान से अन्य लोगों की तरह मैं भी दुखी हूं. बाइडेन ने कहा कि गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से मैं काफी दुखी हूं. मगर यह हमला इजराइलियों ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि हम निर्दोष फिलिस्तीनियों की मानवता को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं जो केवल शांति से रहना चाहते हैं.

  • 20 Oct 2023 04:52 AM (IST)

    गुजरात: अहमदावाद से बेलगाम जा रही बस में लगी भीषण आग

    गुजरात में अहमदावाद से बेलगाम जा रही बस में भीषण आग लग गई. बस में 16 यात्री सवार थे और सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया. आग के कारण मुंबई-अहमदाबाद हाईवे 2 घंटे तक बंद रहा. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

  • 20 Oct 2023 03:30 AM (IST)

    प्रज्ञान रोवर फिर से हो सकता एक्टिव-ISRO चीफ

    चंद्रयान 3 के प्रज्ञान रोवर को लेकर इसरो चीफ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि चांद की सतह पर रोवर फिर से एक्टिव हो सकता है.

  • 20 Oct 2023 03:12 AM (IST)

    राहुल गांधी आज तेलगाना के जगतियाल में करेंगे किसानों के साथ बैठक

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज तेलगाना के जगतियाल में किसानों के साथ बैठक करेंगे और आर्मूर और निजामाबाद सहित अन्य जगहों पर कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

  • 20 Oct 2023 02:12 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ में भाजपा पूर्ण बहुमत से जीतेगी- केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कांकेर में कहा है कि पिछले 5 सालों में जिस प्रकार की दुर्गति इस प्रदेश में हुई उसको लेकर जनता दुखी है. इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत से जीतेगी.

  • 20 Oct 2023 01:27 AM (IST)

    प्रियंका गांधी का राजस्थान दौरा, आज दौसा में करेंगी विशाल जनसभा

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगी. वह दौसा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग होगी और तीन दिसंबर को नतीज घोषित किए जाएंगे.

  • 20 Oct 2023 01:09 AM (IST)

    पुणे में हादसे का शिकार हुआ ट्रेनिंग विमान, पायलट घायल

    महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार को एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक पायलट घायल हो गया. विमान में पायलट के अलावा एक और व्यक्ति सवार था. हादसे के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल दुर्घटना क्यों और किस वजह से हुई, इसका पता नहीं चल पाया है.

  • 20 Oct 2023 12:14 AM (IST)

    आज शाम 6 बजे होगी बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

    बीजेपी चुनाव समिति की बैठक आज 6 बजे शाम में होगी. सीईसी में राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.

  • 20 Oct 2023 12:02 AM (IST)

    देश की पहली रैपिड रेल का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

    देश की पहली रैपिड ट्रांजिट रेल बनने की शुरुआत के 4 साल बाद जनता को मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह लगभग 11:15 बजे उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा, वह बेंगलुरु मेट्रो के पूर्व-पश्चिम गलियारे के दो हिस्सों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

देश की पहली रैपिड ट्रांजिट रेल बनने की शुरुआत के 4 साल बाद जनता को मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह लगभग 11:15 बजे उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. राहुल गांधी जगतियाल में किसानों के साथ बैठक करेंगे और आर्मूर तथा निजामाबाद सहित अन्य स्थानों पर कार्यक्रमों में भाग लेंगे. राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही ERCP एक राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है. शारदीय नवरात्रि की षष्ठी तिथि से बंगाली समुदाय की दुर्गा पूजा शुरू हो जाती है. इस साल दुर्गा पूजा 20 अक्टूबर से आरंभ हो रही है. दुर्गा पूजा का पहला दिन कल्पारंभ के नाम से जाना जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के संविधान को अंतिम रूप देने से संबंधित याचिकाओं के अंतिम निपटान के लिए आज तारीख तय की. पाकिस्तान का मैच बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Oct 20,2023 12:01 AM