आज की ताजा खबर: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटा, एक छात्र गंभीर रूप से घायल

आज की ताजा खबर: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटा, एक छात्र गंभीर रूप से घायल

मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में सीएम पद की शपथ लेंगे. मुंबई पुलिस ने एक्टर सुशांत राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच के लिए एसआईटी बनाई. इजराइली सेना का कहना है कि गाजा ऑपरेशन में दो बंधकों के शव बरामद हुए. बीजेपी विधायक वी सोमन्ना को हाईकमान ने […]

मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में सीएम पद की शपथ लेंगे. मुंबई पुलिस ने एक्टर सुशांत राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच के लिए एसआईटी बनाई. इजराइली सेना का कहना है कि गाजा ऑपरेशन में दो बंधकों के शव बरामद हुए. बीजेपी विधायक वी सोमन्ना को हाईकमान ने दिल्ली बुलाया, प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर पार्टी विरोधी बयान दिया था. ओडिशा के संबलपुर में बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकाला गया. सामान्य पार्टी कार्यकर्ता को ऐसी जिम्मेदारी सिर्फ भाजपा में ही मिल सकती है, डिप्टी सीएम बनने के बाद प्रेमचंद बैरवा बोले. मनीष सिसोदिया की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. राम मंदिर के लिए 400 किलो का ताला बना रहे सत्यप्रकाश शर्मा का हृदय गति रुकने से निधन हो गया. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 13 Dec 2023 11:13 PM (IST)

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटा, एक छात्र गंभीर रूप से घायल

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटने की जानकारी मिली है. पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में बम फटने की ये घटना हुई है. पुलिस की जांच के मुताबिक छात्र प्रभात यादव कमरे में देशी बम बना रहा था. इसी दौरान बम फट गया और वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल छात्र को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है.

  • 13 Dec 2023 10:10 PM (IST)

    विशेषज्ञ समिति करेंगी सिलक्यारा सुरंग के ढहने के कारणों की जांच- गडकरी

    केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग के ढहने के कारणों की जांच करने और सुरंग ढहने या सुरंग निर्माण के मामले में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करने के मकसद से एसओपी संबंधी सिफारिशें देने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है. बुधवार को राज्यसभा को यह जानकारी दी गई.

  • 13 Dec 2023 09:44 PM (IST)

    हरियाणा का 3 दिन का शीतकालीन सत्र शुक्रवार 15 दिसंबर से शुरू होगा

    हरियाणा का 3 दिन का शीतकालीन सत्र शुक्रवार 15 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. ये सत्र 15 दिसंबर शुक्रवार, 18 दिसंबर सोमवार और 19 दिसंबर मंगलवार तक चलेगा. सत्र के दौरान कई मुद्दों पर बेहद ही हंगामा होने के आसार हैं. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और सीएमओ में हुए टकराव की वजह से स्वास्थ्य विभाग के प्रभावित हुए कामकाज, हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति, सार्वजनिक जगहों और सड़क-हाईवे पर शव रखकर प्रदर्शन करने के मामले को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा लाए जा रहे कानून समेत कई मुद्दों को लेकर भारी हंगामा होने के आसार हैं.

  • 13 Dec 2023 08:52 PM (IST)

    लुधियाना में पंजाब पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक ढेर

    लुधियाना में पिछले दिनों मनी एक्सचेंजर से लाखों रुपए की लूट की एक वारदात हुई थी, इस वारदात को अंजाम देने वाले दो लुटेरे पुलिस की राडार पर थे. आज इनका पीछा करते हुए सीआईए-3 की टीम ने इन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन लुधियाना माछीवाड़ा रोड पर पंजेटा गांव के पास इन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें 1 लुटेरे की मौत हो गई, जबकि दूसरा फरार हो गया. फरार लुटेरे को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे गांव को घेर लिया है.

  • 13 Dec 2023 07:20 PM (IST)

    MP में धार्मिक स्थल में तेज आवाज में लाउड स्पीकर पर लगा बैन

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन यादव का पहला और बड़ा फैसला ले लिया है. मध्य प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थलों और अन्य जगह पर ज्यादा शोर करने वाले और अनियमित लाउड स्पीकर पर बैन लगा दिया है.

  • 13 Dec 2023 07:07 PM (IST)

    गुजरात में पानी के गड्ढे में गिरी कार, चार की मौत

    गुजरात के पाटन जिले में एक कार सड़क पार कर रहे एक जंगली सूअर से टकराने के बाद पानी से भरे गड्ढे में गिर गई, जिससे गाड़ी में सवार दंपति और उनकी नाबालिग बेटी तथा भतीजी डूब गई. हादसा पाटन के संतालपुर तालुका में फंगली गांव के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे हुआ. मृतक भी इसी गांव के रहने वाले थे.

  • 13 Dec 2023 06:31 PM (IST)

    अभिनेता साहिल खान को झटका, अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

    महादेव बेटिंग एप मामले में अभिनेता साहिल खान को बड़ा झटका लगा है. मुंबई सेशन कोर्ट ने अभिनेता साहिल खान की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है. माटुंगा में दर्ज हुई FIR के बाद मुंबई पुलिस ने FIR दाखिल की थी और 15 हजार करोड़ के इस घोटाले की जांच के लिए SIT बनाई थी.

  • 13 Dec 2023 05:55 PM (IST)

    गुरुग्राम में ललित झा नाम के शख्स के यहां रुके थे पांचों आरोपी

    संसद भवन के अंदर आज दो शख्स दर्शक दीर्घा से सदन के अंदर कूद गए. इनमें से एक युवक एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगा तो दूसरे ने जूते से कुछ निकाल कर स्प्रे कर दिया. यही नहीं संसद के बाहर भी दो लोगों ने कलर स्मोक स्टिक के जरिए गैस स्प्रे किया था. इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. संसद के अंदर और बाहर से पकड़े गए चार आरोपी गुरुग्राम के ललित झा नाम के शख्स के यहां रुके थे. इस मामले में अभी भी एक आरोपी फरार बताया जा रहा है.

  • 13 Dec 2023 05:09 PM (IST)

    संसद भवन की सुरक्षा में चूक मामले में कुल 6 लोग थे शामिल, दो हैं फरार

    संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के अंदर घुसकर स्मोक बम चलाने के मामले में नया अपडेट सामने आया है. इस पूरी घटना में चार नहीं 6 लोग शामिल थे. इस पूरी घटना के बाद 2 शख्स फरार हो गए. पुलिस दोनों की तलाश में जुटी हुई है.

  • 13 Dec 2023 04:24 PM (IST)

    मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन के बुकिंग और वेटिंग हॉल में लगी आग

    मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन के बुकिंग और वेटिंग हॉल में आग लगने का मामला सामने आया है. यात्रियों को स्टेशन से बाहर निकाला गया और फायर ब्रिगेड टीम को इसकी जानकारी दी जा चुकी है. आग मुंबई के कुर्ला इलाके में स्थित LTT स्टेशन पर कैंटीन में लगी है. आग इतनी भयानक है कि उसने वेटिंग हाल को भी अपनी चपेट में ले लिया है.

  • 13 Dec 2023 03:34 PM (IST)

    सुरक्षा में चूक का मामला बेहद गंभीर, गृहमंत्री अमित शाह दें जवाब- खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि संसद में आज जिस तरह से सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है वो बेहद गंभीर है. हम मांग करते हैं कि गृह मंत्री अमित शाह दोनों सदनों में आ कर इस पर जवाब दें. ये प्रश्न है कि इतनी सुरक्षा के बीच कैसे दो लोग अंदर आ कर Cannister से गैस वहाँ पर छोड़े हैं? आज ही हमने 22 साल पहले हुए संसद पर हमले को यादकर जाबांज़ सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेगी और हम पूरी घटना की गहन जांच की मांग करते हैं.

  • 13 Dec 2023 03:00 PM (IST)

    लोकसभा की सुरक्षा में चूक: स्पीकर ने 4 बजे बुलाई बैठक

    लोकसभा की सुरक्षा में चूक के बाद 4 बजे लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों की मीटिंग बुलाई है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अमोल और नीलम से कलर स्टिक के अलावा अन्य कोई आपत्तिजनक समान बरामद नहीं हुआ है, जिससे किसी को नुकसान पहुंचाया जा सके.

  • 13 Dec 2023 02:53 PM (IST)

    370 हटने से जम्मू-कश्मीर में विकास की नदियां बह रहीं: अजय भट्ट

    केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाई गई, वहां आज विकास की नदियां बह रही हैं. मैं खुद वहां जाकर आया हूं. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि धारा 370 हटाने का फैसला सही है. इसने ये साबित कर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोई निर्णय कभी गलत होता ही नहीं है.

  • 13 Dec 2023 02:18 PM (IST)

    सदन में सुरक्षा चूक की जांच हो रही, धुआं चिंता का विषय नहीं: ओम बिरला

    सदन में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि शून्यकाल के दौरान हुई घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही है. इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं. प्राथमिक जांच के अनुसार यह सिर्फ साधारण धुआं था इसलिए यह धुआं चिंता का विषय नहीं है.

  • 13 Dec 2023 01:59 PM (IST)

    संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे 2 लोगों को हिरासत में लिया: दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस ने कहा कि ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगा धुआं छोड़ने वाली सामग्री के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. घटना संसद के बाहर हुई.

  • 13 Dec 2023 01:29 PM (IST)

    दोनों लोगों ने सदन में कुछ फेंका, जिससे धुंआ निकल रहा: सांसद

    लोकसभा में कार्यवाही के दौरान 2 शख्स दर्शक दीर्घा से कूदे. दोनों का पकड़ लिया गया. सांसदों ने कहा कि उन्होंने कुछ फेंका भी था, जिससे धुंआ निकल रहा था.

  • 13 Dec 2023 01:15 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा में चूक, कार्यवाही के दौरान कूदे 2 शख्स

    लोकसभा से सांसद भागते हुए बाहर आ रहे हैं. गैलरी में बैठा कोई आदमी सदन के अंदर कूड़ा और कुछ गैस सरीखे चीज स्प्रे कर रहा है. सदन की कार्यवाही के दौरान 2 शख्स कूदे हैं.

  • 13 Dec 2023 12:51 PM (IST)

    जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को दिल्ली में

    जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को दिल्ली में होगी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल होंगे.

  • 13 Dec 2023 12:18 PM (IST)

    छत्तीसगढ़: नारायणपुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया.

  • 13 Dec 2023 12:13 PM (IST)

    पंजाब: आतंकी हरविंद्र रिंदा के गुर्गे को लगी गोली

    पंजाब के मोहाली जिले के जीरकपुर में एनकाउंटर हुआ है. पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंद्र रिंदा के गुर्गे को गोली लगी है. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने एनकाउंटर किया है. 2 गोलियां गैंगस्टर तरनजीत सिंह को लगी हैं. तरनजीत पर 6 मर्डर और फिरौती लेने के मामले दर्ज हैं.

  • 13 Dec 2023 11:25 AM (IST)

    लोकसभा चुनाव को लेकर 22-23 दिसंबर को बीजेपी की बैठक

    लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पदाधिकारियों की अहम बैठक 22 और 23 दिसंबर को दिल्ली में होगी. बैठक में देशभर के सभी बीजेपी प्रदेश अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों बुलाया गया है.

  • 13 Dec 2023 10:57 AM (IST)

    आज चुनाव आयोग सरकार के नियंत्रण में है: फारुख अब्दुल्ला

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव आयोग पूरी तरह स्वायत्त होना चाहिए, आज चुनाव आयोग सरकार के नियंत्रण में हैं. हम भारत का हिस्सा हैं, हमारे साथ इंसाफ कीजिए. जब बाकी राज्यों में चुनाव करा सकते हैं तो हमारे यहां चुनाव क्यों नहीं कर सकते.

  • 13 Dec 2023 10:40 AM (IST)

    मित्रों अब विदा, जस की तस धर दीनी चदरिया: शिवराज सिंह चौहान

  • 13 Dec 2023 10:21 AM (IST)

    शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे गडकरी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.

  • 13 Dec 2023 09:40 AM (IST)

    शिवराज सिंह चौहान के कामों को आगे बढ़ाने के लिए मैं CM पद की शपथ लूंगा: मोहन यादव

    मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि मैं शिवराज सिंह चौहान के विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए आज मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लूंगा.

  • 13 Dec 2023 09:18 AM (IST)

    अनंतनाग और कुलगाम समेत कई जगह SIA की छापेमारी

    CRPF और स्थानीय पुलिस की मदद से SIA अनंतनाग और कुलगाम समेत दक्षिण-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है.

  • 13 Dec 2023 09:05 AM (IST)

    सिसोदिया की पुनर्विचार याचिका पर आज SC में सुनवाई

    मनीष सिसोदिया की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. जमानत याचिका खारिज किए जाने के फैसले पर पुनर्विचार की मांग की गई थी. सिसोदिया दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं.

  • 13 Dec 2023 08:21 AM (IST)

    मध्य प्रदेश में आज शपथ ग्रहण, मंत्रियों के लिए 20 कारें तैयार

    मध्य प्रदेश में आज शपथ ग्रहण समारोह होना है. उससे पहले मंत्रियों के लिए 20 नई कारें तैयार हो गई हैं. 14 और गाड़ियां खरीदने का प्रस्ताव है.

  • 13 Dec 2023 07:46 AM (IST)

    महादेव गेमिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया

    महादेव गेमिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया गया है. उसके साथ 2 और लोगों को हिरासत में लिया गया है. रवि उप्पल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हुआ था.

  • 13 Dec 2023 06:42 AM (IST)

    उत्तराखंड के चमोली में भारी बर्फबारी

    उत्तराखंड के चमोली में प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थल औली में भारी बर्फबारी हुई है.

  • 13 Dec 2023 05:28 AM (IST)

    राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा को मेरी शुभकामनाएं: जयवीर सिंह

    लखनऊ: राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा पर यूपी के मंत्री जयवीर सिंह का कहना है, "राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा को मेरी शुभकामनाएं। हमें उम्मीद है कि वह राजस्थान के विकास और प्रगति के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे...।

  • 13 Dec 2023 02:26 AM (IST)

    पाकिस्तानी सैन्य शिविर में विस्फोटक से भरा ट्रक घुसा, 23 सैनिकों का मौत

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों पर नवीनतम हमले में, छह सदस्यीय आत्मघाती दस्ते ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक सैन्य शिविर में विस्फोटक से भरा ट्रक घुसा दिया, जिसमें कम से कम 23 सैनिक मारे गए.

  • 13 Dec 2023 01:29 AM (IST)

    रांची के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक

    रांची के सब्जी बाजार में मंगलवार की रात भीषण आग लगने से कई सब्जी दुकानें जलकर खाक हो गईं. दमकल की चार से ज्यादा गाड़ियां मौके पर हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

  • 13 Dec 2023 12:23 AM (IST)

    भारत-अर्जेंटीना संबंध हुए मजबूत: राजदूत ह्यूगो जेवियर

    दिल्ली: भारत-अर्जेंटीना संबंधों पर भारत में अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने कहा कि हम इस बात से बहुत संतुष्ट हैं कि पिछले कुछ वर्षों में सांस्कृतिक, आर्थिक, व्यापार, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, रक्षा सभी क्षेत्रों में संबंध बढ़े हैं और विकसित हुए हैं. हमें इस बात पर बहुत गर्व है कि यह स्थिति कैसे बन रही है और यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो कई साल पहले शुरू हुई थी, लेकिन यह पिछले पांच वर्षों में फली-फूली है. मैं उस प्रक्रिया का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. जो काम किया गया है उस पर मुझे बहुत गर्व है.

  • 13 Dec 2023 12:21 AM (IST)

    दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक घर में लगी भीषण आग

    दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक घर में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की चार गाड़ियां मौजूद हैं. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

  • 13 Dec 2023 12:01 AM (IST)

    मोहन यादव आज लेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में सीएम पद की शपथ लेंगे. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य नेता भी शामिल होंगे. भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई के प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा और निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समारोह की तैयारियों की समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा कि लाल परेड ग्राउंड में सुबह 11.30 बजे आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए विस्तृत व्यवस्था की जा रही है.

Published On - Dec 13,2023 12:00 AM