आज की ताजा खबर Live: बंगाल में पंचायत चुनाव पर EC ने 13 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

आज की ताजा खबर Live: बंगाल में पंचायत चुनाव पर EC ने 13 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक बैटरी गोदाम में आग लगने की खबर सामने आई है. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाय गया. वहीं कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने धार में भगवान राम और हनुमान को आदिवासी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 10 Jun 2023 09:35 PM (IST)

    बंगाल पंचायत चुनाव पर EC ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

    पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव पर चर्चा के लिए 13 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

  • 10 Jun 2023 08:09 PM (IST)

    भिंड के गोरमी में घर में आग लगने से 3 बच्चों की मौत

    मध्य प्रदेश में भिंड के गोरमी इलाके के एक घर में आग लगने के कारण तीन बच्चों की मौत हो गई है और 4 लोग घायल हैं जिनका इलाज जारी है. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि आग गैस रिसाव के कारण आग लगी है. जांच जारी है.

  • 10 Jun 2023 07:46 PM (IST)

    मणिपुर में शांति और स्थिरता बहुत जरूरी- सीएम सरमा

    मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के साथ अपनी बैठक के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हमारे लिए मणिपुर में शांति और स्थिरता बहुत महत्वपूर्ण है. आज चर्चा के दौरान मैंने जो भी जाना उसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को रिपोर्ट करूंगा. मैं आज कुकी नेताओं से नहीं मिल सका.

  • 10 Jun 2023 07:20 PM (IST)

    11 जून को रामलीला मैदान में AAP की महारैली

    आम आदमी पार्टी केन्द्र सरकार अध्यादेश के खिलाफ़ 11 जून रविवार को राम लीला मैदान में महारैली करेगी. आप का दावा है कि यह लड़ाई दिल्ली के लोग अपने दम पर सड़क पर कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी सड़क पर भी और संसद में भी लड़ाई की तैयारी कर रही है.

  • 10 Jun 2023 06:36 PM (IST)

    बीजापुर में CRPF ने बरामद किया 3 किलो IED

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में अवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग पर माओवादियों की ओर से लगाया गया 3 किलो IED बरामद किया गया है. एरिया डोमिनेशन के दौरान सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के जवानों ने मौके पर ही आईईडी को डिफ्यूज कर दिया.

  • 10 Jun 2023 06:27 PM (IST)

    हिजबुल के आतंकी के घर पुलिस-SOG की छापेमारी

    जम्मू और कश्मीर में किश्तवाड़ के एसएसपी खलील अहमद पोसवाल ने बताया कि पुलिस ने एसओजी के साथ आज हिजबुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी मुदस्सिर अहमद के दारचन इलाके के रहने वाले घर में छापेमारी की. वह 'ए++' श्रेणी का आतंकवादी है. वह 2018 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. इस आतंकी के खिलाफ यूएपीए के तहत पांच मामले दर्ज हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आज एकत्र किए गए सबूतों की पेशेवर जांच की जाए.

  • 10 Jun 2023 05:27 PM (IST)

    दिल्ली की कमला मार्केट में लगी भीषण आग

    राजधानी दिल्ली में कमला मार्केट में भीषण आग लग गई है. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं. फिलहाल आग कैसे लगी, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

  • 10 Jun 2023 04:43 PM (IST)

    हावड़ा के डोमजूर में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

    पश्चिम बंगाल के हावड़ा में डोमजूर के पास एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई हैं. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • 10 Jun 2023 04:13 PM (IST)

    यूक्रेन को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और हथियार वाले टैंक नहीं देगा नाटो

    यूक्रेन को भविष्य में दिये जाने वाले टैंकों को लेकर नाटो ने बड़ा फ़ैसला किया है. यूक्रेन को दिये जाने वाले टैंकों में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और हथियार नहीं होंगे.नाटो को रुस के पास इस टेक्नोलॉजी के पहुंचने का डर है.नाटो चीफ ने कहा है कि यह मुश्किल भरा फ़ैसला था, लेकिन पश्चिमी देशों की टेक्नोलॉजी को रूसी हाथ में जाने से रोकने के लिए यह फैसला ज़रूरी है.

  • 10 Jun 2023 03:31 PM (IST)

    370 हटी तब कहां थे केजरीवाल, आज मांग रहे समर्थन- उमर अब्दुल्ला

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है. उन्होंने पूछा कि जब घाटी से धारा 370 हटाई गई तो अरविंद केजरीवाल कहां थे? उन्होंने उस समय सरकार का समर्थन किया था और आज वह अध्यादेश पर अन्य दलों से समर्थन मांग रहे हैं.

  • 10 Jun 2023 03:20 PM (IST)

    पार्टी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल मेंमुर्शिदाबाद के खरग्राम में एक पार्टी कार्यकर्ता की कथित हत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

  • 10 Jun 2023 03:04 PM (IST)

    अजित पवार ने नए पदाधिकारियों को दी बधाई

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने पार्टी में 2 कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अपने ट्वीट में कहा कि शरद पवार साहब की अगुवाई और मार्गदर्शन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), जो अपनी रजत जयंती वर्ष मना रही है, वो देश और प्रदेश के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देगा. उम्मीद है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी इस ओर काम करेगा. सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को एक बार फिर से बधाई.

  • 10 Jun 2023 02:58 PM (IST)

    शरद पवार की 5 बजे PC

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार आज शाम 5 बजे पीसी करने वाले हैं.

  • 10 Jun 2023 02:36 PM (IST)

    गुजरातः ATS को पांचवें संदिग्ध का इंतजार

    गुजरात ATS की टीम ने सुमेराबानो समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए संदिग्धों में चार कश्मीरी युवक हनान हयात शाल, उबैद नासिर मीर, मोहम्मद हाजिम शाह और जुबैर अहमद मुंशी शामिल हैं. पांचवें संदिग्ध जुबैर अहमद मुंशी की तलाश की जा रही है. ये सभी कश्मीर में मौजूद ISKP के अबू हमजा के संपर्क में थे और यही इनका हैंडलर था. इन सभी को ट्रेनिंग के लिए अफगानिस्तान जाना था.

  • 10 Jun 2023 01:50 PM (IST)

    मणिपुर शांति समिति का गठन

    केंद्र सरकार ने मणिपुर के राज्यपाल की अगुवाई में मणिपुर में शांति समिति का गठन कर दिया है. शांति समिति के सदस्यों के रूप में मुख्यमंत्री, राज्य सरकार के कुछ मंत्री, सांसद, विधायक और कई राजनीतिक दलों के नेताओं को रखा गया है. इस समिति में रिटायर्ड ब्यूराक्रेट, शिक्षाविद्, साहित्यकार, कलाकार, सामाजिक कार्यकर्ता और विभिन्न जातीय समूहों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.

  • 10 Jun 2023 01:21 PM (IST)

    14 साल के लड़के के खिलाफ एफआईआर

    औरंगजेब को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले 14 साल के लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इस पोस्ट में औरंगजेब का महिमामंडन किया गया था. हालांकि लड़के ने अब पोस्ट डिलीट कर माफी मांग ली है.

  • 10 Jun 2023 01:14 PM (IST)

    NCP में दो कार्यकारी अध्यक्ष

    सुप्रिया सुले को एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. इसके अलावा प्रफुल्ल पटेल को भी एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

  • 10 Jun 2023 12:37 PM (IST)

    J&K: सांबा सेक्टर से पुरानी एंटी टैंक बरामद

    जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कृषि क्षेत्र से एक पुरानी और जंग लगी एंटी टैंक माइन बरामद की गई है. सुरक्षा बल वहां पर सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. बम निरोधक दस्ते की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है.

  • 10 Jun 2023 12:31 PM (IST)

    हम महापंचायत में रखेंगे बातः बजरंग पुनिया

    सोनीपत में आज होने वाली महापंचायत पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं, उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे. जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे.

  • 10 Jun 2023 12:24 PM (IST)

    लुधियानाः लुटेरे लूट ले गए 7 करोड़

    लुधियाना में करोड़ों की लूट के मामले पर पुलिस कमिश्नर लुधियाना मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि करीब 7 करोड़ रुपए की लूटकर लुटेरे भाग गए हैं. लुटने वालों में नौ लोग शामिल थे और शायद एक महिला भी उनके साथ थी. पुलिस ने खाली वैन को लुधियाना से 20 किलोमीटर दूर गांव मुल्लांपुर में बरामद कर ली है. वैन में से तेजधार हथियार और दो पिस्टल भी बरामद हुए हैं.

  • 10 Jun 2023 12:16 PM (IST)

    दिल्लीः IAS राजशेखर पर भ्रष्टाचार के आरोप

    दिल्ली में IAS अफसर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. IAS अधिकारी राजशेखर के खिलाफ कांग्रेस और भीम आर्मी ने CBI जांच की मांग की है. राजशेखर पर नौकरी के नाम पर 15 करोड़ की उगाही समेत कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

  • 10 Jun 2023 11:46 AM (IST)

    कांग्रेस की तरह BJP भी हमारी नकल कर रही- CM केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी भी AAP के बताए रास्ते पर चलने लगी है. कर्नाटक में कांग्रेस की गारंटी AAP के मैनिफेस्टो की नकल थीं. अब MP में बीजेपी ने AAP की राह पकड़ ली. अच्छी बात है. जनता का भला होना चाहिए. चाहे ये पार्टी करे या वो पार्टी. इस से फर्क नहीं पड़ता."

  • 10 Jun 2023 11:28 AM (IST)

    15 जून को सभी सांसदों के साथ बैठक करेंगे नड्डा

    सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 जून को सभी सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे.

  • 10 Jun 2023 10:42 AM (IST)

    महाराष्ट्रः जलगांव में बवाल, झड़प में कुल लोग घायल

    महाराष्ट्र के जलगांव में बवाल हो गया है. बीती रात 2 समुदाय विशेष के लोगों के बीच झड़प हो गई. झड़प के दौरान दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को नियंत्रित किया. झड़प में कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं. सूत्र के मुताबिक, कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. बच्चों के खेल से यह झगड़ा शुरू हुआ और फिर आपस में झड़प हो गई. पुलिस ने सेक्शन 144 लगा दिया है.

  • 10 Jun 2023 10:37 AM (IST)

    ओडिशा में फिर हादसा, मालगाड़ी में लगी आग

    ट्रेन के साथ हादसे खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ओडिशा के बालासोर में रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी में आग लग गई है. हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन आग पर नियंत्रण पा लिया गया है.

  • 10 Jun 2023 10:23 AM (IST)

    महाराष्ट्रः पालघर में एक फैक्टरी में लगी आग

    महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक फैक्टरी में भीषण आग लगी है. पालघर के वाडा इलाके की एक धागा तैयार करने वाली फैक्टरी में आग लगी है. आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की कई टीमें लगाई गई हैं.

  • 10 Jun 2023 09:54 AM (IST)

    गुजरातः ATS ने सूरत से महिला को किया गिरफ्तार

    गुजरात के पोरबंदर में एटीएस ने एक संग्दिध को गिरफ्तार किया है. कल से ही एटीएस के अधिकारियों का पोरबंदर में ऑपरेशन चल रहा था. एटीएस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देंगे. सूरत से आतंकी संगठन आईएसकेपी से जुड़ी एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. एटीएस ने पुलिस की मदद से सुमेरा को लालगेट इलाके से हिरासत में लिया है. महिला को पोरबंदर ले जाया गया है. महिला की शादी दक्षिण भारत में हुई है.

  • 10 Jun 2023 09:28 AM (IST)

    बाराबंकीः DJ पर डांस के लिए भिड़े दो बाराती गुट

    बाराबंकी में डीजे पर डांस करने को लेकर आपस में दो बारातों के लोग भिड़ गए. दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमकर ईंट-गुम्मे और लाठी-डंडे चले. बाराबंकी में बदोसराय कोतवाली क्षेत्र के हसनापुर गांव का पूरा मामला है. एक ही घर की दो लड़कियों की शादी के लिए अलग-अलग जगहों से दो बारात आई थी. लेकिन डांस करने को लेकर दोनों बारात के लोगों के बीच बवाल हो गई और फिर दोनों में मारपीट शुरू हो गई. मौके पर पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया.

  • 10 Jun 2023 08:47 AM (IST)

    Cyclone Biparjoy: तूफान से गुजरात के वलसाड में ऊंची लहरें

    चक्रवाती तूफान बिपोजॉय के आने से पहले गुजरात के वलसाड के तीथल समुद्र तट पर ऊंची लहरें देखी गई है. चक्रवात बिपोजॉय को लेकर अलर्ट जारी करने के बाद वलसाड प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर तीथल बीच को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था.

  • 10 Jun 2023 08:06 AM (IST)

    दिल्लीः फ्लैट में लगी आग, बुजुर्ग की मौत

    दिल्ली के द्वारका के एक फ्लैट में आग लग गई जिसकी चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. हादसे में मरने वाले शख्स 85 साल के सदन चंद्रा की मौत हो गई. आग बुझाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां भेजी गई हैं.

  • 10 Jun 2023 08:03 AM (IST)

    अमृतसर में पाक ड्रोन, 5.5 kg हेरोइन पकड़ाया

    पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान की ओर से भेजा गया ड्रोन बरामद किया गया है. बीएसएफ जवान ने पाक ड्रोन के गिरने की आवाज सुनी. वहां पर सर्च ऑपरेशन के दौरान एक बड़ा पैकेट मिला जिसमें 5.5 किलोग्राम हेरोइन होने का शक जताया जा रहा है. अमृतसर के राइ जिले में ड्रोन को बरामद किया गया है.

  • 10 Jun 2023 07:09 AM (IST)

    गोडसे भारत के सपूत- गिरिराज सिंह

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया है. उन्होंने कहा गोडसे अगर महात्मा गांधी के हत्यारे हैं तो भारत के सपूत भी हैं.

  • 10 Jun 2023 06:56 AM (IST)

    मुरली श्रीशंकर को पेरिस डायमंड लीग में लंबी कूद में तीसरा स्थान

    एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि मुरली श्रीशंकर को पेरिस डायमंड लीग में लंबी कूद में तीसरा स्थान मिला है.

  • 10 Jun 2023 06:54 AM (IST)

    चक्रवाती तूफान बिपोर्जॉय उत्तर पूर्व की ओर तेजी से बढ़ेगा

    मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान बिपोर्जॉय के अगले 24 घंटों में और गंभीर होने की चेतावनी जारी की है. आईएमडी ने कहा कि ये तूफान अगले कुछ घंटो में उत्तर-पूर्व की ओर तेजी से बढ़ सकता है.

  • 10 Jun 2023 06:50 AM (IST)

    नीदरलैंड के इंडस्ट्रियल पार्क में आग

    नीदरलैंड के टेर आर शहर के इंडस्ट्रियल पार्क में भीषण आग लगी है. बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले प्लास्ट्रिक की एक फैक्ट्री में लगी थी. इसके बाद कई इमारते इसकी चपेट में आईं.

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक बैटरी गोदाम में आग लगने की खबर सामने आई है. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाय गया. वहीं कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने धार में भगवान राम और हनुमान को आदिवासी बताया है. उन्होंने कहा, भगवान राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे... मैं तो कहता हूं कि हनुमान भी आदिवासी थे। गर्व से कहो कि हम आदिवासी हैं

Published On - Jun 10,2023 6:47 AM