आज की ताजा खबर: उन्नाव में कानपुर-लखनऊ हाईवे पर बड़ा हादसा, डीसीएम-पिकअप और बस के बीच टक्कर

आज की ताजा खबर: उन्नाव में कानपुर-लखनऊ हाईवे पर बड़ा हादसा, डीसीएम-पिकअप और बस के बीच टक्कर

संसद की सुरक्षा में चूक पर सीआरपीएफ डीजी अनीश दयाल की अध्यक्षता में बनी कमेटी, कई एक्सपर्ट शामिल होंगे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीमें जांच में लगीं, कई जगहों पर छापेमारी की. बीजेपी का डेलिगेशन आज सबरीमाला जाएगा. संसद की सुरक्षा में सेंध मामले की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी जांच. आज […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 14 Dec 2023 09:15 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को कमेटी ऑफ मैनेजमेंट ट्रस्ट शाही मस्जिद ईदगाह की याचिका पर करेगा सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के 26 मई के आदेश को चुनौती देने वाली कमेटी ऑफ मैनेजमेंट ट्रस्ट शाही मस्जिद ईदगाह द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट ने कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद से जुड़े सभी मामले अपने पास ट्रांसफर का आदेश 26 मई को दिया था.

  • 14 Dec 2023 08:29 PM (IST)

    उन्नाव में दर्दनाक सड़क हादसा, डीसीएम, पिकअप और बस के बीच टक्कर

    यूपी के उन्नाव में कानपुर लखनऊ हाइवे पर बड़ा हादसा हुआ है. हाईवे पर बने ओवरब्रिज पर एक डीसीएम, पिकअप और बस में जबरदस्त भिड़ंत हुई है. भिड़ंत इतनी तेज थी कि डीसीएम और पिकअप पलट गई जबकि बस पुल से लटकी हुई है. घटना में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं.

  • 14 Dec 2023 07:50 PM (IST)

    पीएम के दौरे से पहले वाराणसी में सीएम योगी की समीक्षा बैठक

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की. पीएम मोदी 17 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे के लिए बनारस पहुंचेंगे. इस दौरान कई परियोजनाओं को शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे.

  • 14 Dec 2023 07:26 PM (IST)

    डीएमके सांसद एस आर पार्थिबन के निलंबन पर विपक्ष हुआ हमलावर

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तमिलनाडु के सांसद एस आर पार्थिबन के निलंबन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से एक सांसद सदन में मौजूद नहीं थे फिर भी कार्यवाही में बाधा डालने के लिए उनको निलंबित कर दिया गया.

  • 14 Dec 2023 06:55 PM (IST)

    दिल्ली दंगा मामले में आरोपी शाहरुख की जमानत याचिका खारिज

    दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगा मामले में आरोपी शाहरुख की जमानत याचिका खारिज कर दी है. दिल्ली पुलिस ने शाहरुख पठान की जमानत अर्जी का विरोध किया था. दिल्ली पुलिस ने कहा था कि जेल में शाहरुख पठान का आचरण अच्छा नहीं है.

  • 14 Dec 2023 06:29 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा में सेंधमारी करने वाले आरोपी 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर

    संसद की सुरक्षा में सेंधमारी करने वाले पांच आरोपियों को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. जहां, से कोर्ट ने सभी को 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट 15 दिनों की रिमांड की मांग की थी. वकील ने कहा कि आरोपियों से बहुत कुछ पता करना है ऐसे में पांच दिन की रिमांड बहुत कम होगी.

  • 14 Dec 2023 06:13 PM (IST)

    फिल्म 'डंकी' की सफलता के लिए साईं दरबार पहुंचे शाहरुख खान

    बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान फिल्म डंकी की सफलता के लिए गुरुवार को साईं दरबार पहुंचे थे. उनके साथ उनकी बेटी सुहाना भी थीं. शाहरुख खान की एक झलक पाने के लिए फैन्स की भारी भीड़ उमड़ी थी. इससे पहले शाहरुख वैष्णव देवी का भी दर्शन किए थे. फिल्म डंकी 22 तारीख को रिलीज हो रही है.

  • 14 Dec 2023 05:51 PM (IST)

    भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

    भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार किसी के घर पर बुलडोर की कार्रवाई हुई है. आरोपी फारूक राइन पर बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काटने का आरोप है.

  • 14 Dec 2023 05:14 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया विस्फोट, बीएसएफ का एक जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में गुरुवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया. पिछले दो दिन में इस तरह की यह दूसरी घटना है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • 14 Dec 2023 04:53 PM (IST)

    वाराणसी में नीतीश कुमार की रैली पर संकट के बादल

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वाराणसी में 24 दिसंबर की प्रस्तावित रैली के लिए अभी तक जगह फाइनल नहीं पाई है. रैली के लिए जेडीयू ने जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान का चयन किया था. बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने आरोप लगाया है कि यूपी सरकार के दबाव में कॉलेज प्रबंधन ने ग्राउंड देने से इनकार कर दिया है. जेडीयू अब दूसरे विकल्प पर विचार कर रही है.

  • 14 Dec 2023 04:23 PM (IST)

    प्रिविलेज कमिटी के पास भेजा गया सांसद डेरेक ओ ब्रायन के निलंबन का मामला

    सांसद डेरेक ओ ब्रायन का मामला राज्यसभा प्रिविलेज कमिटी के पास भेज दिया गया है. जांच के बाद कमिटी तीन महीने में रिपोर्ट देगी. डेरेक सस्पेंड होने के बाद भी राज्यसभा से बाहर नहीं जा रहे थे, चेयर की बात नहीं मान रहे थे. चेयर ने कई बार डेरेक से रिक्वेस्ट किया कि सस्पेंड होने के बाद आप सदन के बाहर चले जाईए ताकि सदन की कार्यवाही चल सके. इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई.

  • 14 Dec 2023 04:02 PM (IST)

    मथुरा विवाद दशकों पहले ही सुलझा लिया गया था: ओवैसी

    मथुरा की शाही ईदगाह का सर्वे कराने के हाई कोर्ट के फैसले पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है. ओवैसी ने कहा कि मथुरा में विवाद को लेकर मस्जिद समिति और मंदिर के ट्रस्ट के बीच दशकों पहले आपसी सहमति से सुलझा लिया गया था. एक नया ग्रुप है जो इन विवादों को फिर से उछाल रहा है.

  • 14 Dec 2023 03:44 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों की थोड़ी देर में पेशी

    संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों की आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होगी. आरोपियों को एडिशनल सेशन जज डॉ हरदीप कौर की कोर्ट में पेश किया जाएगा. पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस आरोपियों की रिमांग की मांग करेगी. कोर्ट शाम 4 बजे के आसपास मामले पर सुनवाई करेगा.

  • 14 Dec 2023 03:26 PM (IST)

    लोकसभा से 9 और सांसद निलंबित

    लोकसभा से 9 और सांसदों को सस्पेंड किया गया है. इसी के साथ निलंबित किए गए कुल सांसदों की संख्या अब 14 पहुंच गई है. पांच सांसदों को पहले निलंबित किया गया था. निलंबित किए गए 9 और सांसदों में वीके वी के श्रीकांतम, बेनी बहन, पीआर नटराजन, मोहम्मद जावेद, कनिमोझी, के सुब्रमण्यम, एसआर प्रतिबान, मणिकम टैगोर, एस वेंकटेशन शामिल हैं. इनमें 9 सांसद कांग्रेस पार्टी के हैं.

  • 14 Dec 2023 02:35 PM (IST)

    कांग्रेस के 5 लोकसभा सांसद निलंबित किए गए

    कांग्रेस के 5 लोकसभा सांसदों को अपमानजनक व्यवहार के लिए शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है.

  • 14 Dec 2023 02:27 PM (IST)

    संसद में कल की घटना सुरक्षा में गंभीर चूक थी: प्रह्लाद जोशी

    संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कहा कि हम सब सहमत हैं कि कल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना लोकसभा सदस्यों की सुरक्षा में गंभीर चूक थी और इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश पर उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है.

  • 14 Dec 2023 02:14 PM (IST)

    मथुरा: शाही ईदगाह में सर्वे की मंजूरी दी गई

    मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला. शाही ईदगाह में सर्वे की मंजूरी दी गई.

  • 14 Dec 2023 02:05 PM (IST)

    मणिपुर हिंसा: 64 लोगों के शव परिजनों को सौंपे गए

    मणिपुर में जातीय हिंसा के दौरान मारे गए 64 लोगों के शव उनके परिजनों को सौंपे गए.

  • 14 Dec 2023 01:57 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा को लेकर संयुक्त सचिव कर रहे बैठक

    संसद भवन के संयुक्त सचिव (सुरक्षा) संसद की सुरक्षा में तैनात पार्लियामेंट सिक्योरिटी सर्विस के अधिकारियों और स्टाफ के साथ बैठक कर रहे हैं. कल की घटना की चूक और सुरक्षा को लेकर आगे क्या और कर सकते हैं, इस पर चर्चा चल रही है.

  • 14 Dec 2023 01:35 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल: पूर्व TMC विधायक सोहराब अली के यहां IT की छापेमारी

    पश्चिम बंगाल के आसनसोल में पूर्व TMC विधायक सोहराब अली और छह अन्य के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है.

  • 14 Dec 2023 01:05 PM (IST)

    राजस्थान: करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित

    राजस्थान में कांग्रेस ने करणपुर विधानसभा सीट से गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर को उम्मीदवार बनाया है. गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद यहां चुनाव स्थगित हो गया था.

  • 14 Dec 2023 12:38 PM (IST)

    तेलंगाना: कांग्रेस नेता गद्दाम प्रसाद कुमार बने स्पीकर

    कांग्रेस नेता गद्दाम प्रसाद कुमार को सर्वसम्मति से तेलंगाना विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है.

  • 14 Dec 2023 12:06 PM (IST)

    TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र से निलंबित

    टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है. उन पर सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप है.

  • 14 Dec 2023 11:50 AM (IST)

    भोपाल: कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी, चुना जाएगा नेता प्रतिपक्ष

    भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक चल रही है. कमलनाथ विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे हैं. नेता प्रतिपक्ष चुनने को लेकर बैठक हो रही है. दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला बैठक में पहुंचे हैं.

  • 14 Dec 2023 11:35 AM (IST)

    अफजाल अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, दोषसिद्धी पर लगी रोक

    गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा के बाद संसद सदस्यता गंवा चुके BSP के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. अफजाल की दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है. हाई कोर्ट को 30 जून 2024 तक मामले की सुनवाई पूरी करने को कहा है.

  • 14 Dec 2023 11:01 AM (IST)

    संसद की सुरक्षा में चूक: 8 लोगों को किया गया सस्पेंड

    संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर लोकसभा सचिवालय ने 8 कर्मियों को निलंबित कर दिया है. ये संसद भवन के सुरक्षा स्टाफ से जुड़े हुए लोग हैं.

  • 14 Dec 2023 10:43 AM (IST)

    संसद हमले पर पीएम मोदी-अमित शाह का कोई बयान नहीं आया: अधीर रंजन चौधरी

    संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई और अभी तक प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कोई बयान नहीं आया है. इस घटना पर गहन चर्चा होनी चाहिए.

  • 14 Dec 2023 10:06 AM (IST)

    देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है और यह कोई बर्दाश्त नहीं करेगा: संजय राउत

    संसद सुरक्षा चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार तो मुंह बंद करके बैठी है. 22 साल पहले इससे भी भयंकर हादसा हुआ था और हमको कहा गया था कि ये नया सदन फुल प्रूफ सिक्योरिटी से लैस है. कल हमने क्या देखा. 2-4 लड़के अंदर घुस गए. महंगाई और बेरोजगारी के बारे में नारे लगाते हुए अंदर चले गए. यह ठीक नहीं है. देश के युवाओं की दिशा बदल रही है, वो निराश हैं. इसके लिए सरकार जिम्मेदार है. लेकिन सरकार सभी राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त है. देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है और यह कोई बर्दाश्त नहीं करेगा.

  • 14 Dec 2023 09:15 AM (IST)

    संसद में स्मोक अटैक: आरोपियों को लेकर पुलिस के सामने ये है बड़ा सवाल

    संसद में स्मोक अटैक की जांच में पुलिस के लिए सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर अलग-अलग राज्यों के रहने वाले और अलग-अलग तरह का काम करने वाले ये चारों लोग आपस में एक-दूसरे को कैसे जानते हैं और इनका मकसद क्या था?

  • 14 Dec 2023 08:36 AM (IST)

    दिल्ली की हवा में सुधार नहीं, AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में

    दिल्ली की हवा में कोई सुधार नहीं है. दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है.

  • 14 Dec 2023 07:31 AM (IST)

    मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे कराने की मांग, आज HC का फैसला

    मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद का सर्वेक्षण कराने की मांग वाली याचिका पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला आएगा. याचिका में दावा किया गया है कि मस्जिद के नीचे श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मौजूद है.

  • 14 Dec 2023 06:46 AM (IST)

    अमेरिकी सदन ने बाइडेन के खिलाफ दी महाभियोग जांच की मंजूरी

    अमेरिकी सदन ने बिडेन के खिलाफ महाभियोग जांच को मंजूरी दी. राष्ट्रपति ने इसे निराधार राजनीतिक स्टंट बताया.

  • 14 Dec 2023 06:30 AM (IST)

    अमेरिका ने हमास के अधिकारियों और मददगारों पर लगाया प्रतिबंध

    अमेरिका ने प्रतिबंधों के चौथे दौर में हमास के अधिकारियों, मददगारों को निशाना बनाया.

  • 14 Dec 2023 05:25 AM (IST)

    भारत में अवैध रूप से रह रहे 9 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

    महाराष्ट्र: मुंबई क्राइम ब्रांच ने भारत में अवैध रूप से रह रहे 9 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

  • 14 Dec 2023 03:01 AM (IST)

    भारत में इजराइल दूतावास ने हनुक्का उत्सव का किया आयोजन

    भारत में इज़राइल दूतावास ने हनुक्का उत्सव का आयोजन किया, बंधकों की सुरक्षित वापसी की उम्मीद की.

  • 14 Dec 2023 03:00 AM (IST)

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम संसद मार्ग थाने से रवाना

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम और अन्य अधिकारी संसद मार्ग थाने से रवाना.

  • 14 Dec 2023 12:04 AM (IST)

    सिलक्यारा सुरंग के ढहने के कारणों की जांच करेगी विशेषज्ञ समिति: गडकरी

    केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग के ढहने के कारणों की जांच करने और सुरंग ढहने या सुरंग निर्माण के मामले में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करने के मकसद से एसओपी संबंधी सिफारिशें देने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है. बुधवार को राज्यसभा को यह जानकारी दी गई.

  • 14 Dec 2023 12:03 AM (IST)

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटा, एक छात्र गंभीर रूप से घायल

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटने की जानकारी मिली है. पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में बम फटने की ये घटना हुई है. पुलिस की जांच के मुताबिक छात्र प्रभात यादव कमरे में देशी बम बना रहा था. इसी दौरान बम फट गया और वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल छात्र को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है.

  • 14 Dec 2023 12:01 AM (IST)

    दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग

    दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके में एक गोदाम में भीषण आग लग गई. दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

संसद की सुरक्षा में चूक पर सीआरपीएफ डीजी अनीश दयाल की अध्यक्षता में बनी कमेटी, कई एक्सपर्ट शामिल होंगे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीमें जांच में लगीं, कई जगहों पर छापेमारी की. बीजेपी का डेलिगेशन आज सबरीमाला जाएगा. संसद की सुरक्षा में सेंध मामले की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी जांच. आज कृष्ण जन्मभूमि में एडवोकेट सर्वे को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आ गया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटने की जानकारी मिली है. पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में बम फटने की ये घटना हुई है. पुलिस की जांच के मुताबिक छात्र प्रभात यादव कमरे में देशी बम बना रहा था.देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Dec 14,2023 12:01 AM