आज की ताजा खबर Live: होशियारपुर में शिवसेना कार्यकर्ताओं पर चली गोली, दोनों बाल-बाल बचे

आज की ताजा खबर Live: होशियारपुर में शिवसेना कार्यकर्ताओं पर चली गोली, दोनों बाल-बाल बचे

कर्नाटक में अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस नेताओं के बीच मुख्यमंत्री के नाम को लेकर दिल्ली में बैठक भी हो चुकी है. मगर अभी तक नाम का ऐलान नहीं किया गया है. इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम के नाम का ऐलान आज यानी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 17 May 2023 09:49 PM (IST)

    दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 34 केस, दो मरीजों ने तोड़ा दम

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगभग खत्म होने के कगार पर हैं लेकिन मौत के आंकड़े हर दिन आने से चिंता बनी हुई है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिल्ली में कोरोना के 34 नए मामले सामने आए है जबकि 2 मरीजों की मौत हुई है. नए मामले आने के बाद संक्रमण दर 2.01% हो गई है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के कुल 294 एक्टिव मामले में हैं.

  • 17 May 2023 08:58 PM (IST)

    होशियारपुर में शिवसेना के दो कार्यकर्ताओं पर चली गोली, पुलिस ने शुरू की जांच

    पंजाब के होशियारपुर में मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने शिवसेना के दो कार्यकर्ताओं पर गोली मारी. इस घटना में दोनों कार्यकर्ता बाल-बाल बच गए. बता दें कि विक्रम सिंह और ऋतिक कुमार बाइक से रेतपुर गांव जा रहे थे. अभी वो तलवाड़ा में एक गैस एजेंसी के पास ही पहुंचे थे कि उन पर बदमाशों ने गोली चला दी.

  • 17 May 2023 08:18 PM (IST)

    आशीष मोरे की जगह AK सिंह होंगे नए दिल्ली के सर्विसेज सेक्रेटरी

    दिल्ली सरकार ने सर्विसेज सेक्रेटरी बदलने का प्रस्ताव LG को भेज दिया है. दिल्ली सरकार के प्रस्ताव में आशीष मोरे की जगह AK सिंह को नया सर्विसेज सेक्रेटरी बनाने की बात कही गई है. सुप्रीम कोर्ट के 11 मई के आदेश के मुताबिक़ दिल्ली सरकार का निर्णय LG के लिए बाध्य है.

  • 17 May 2023 07:07 PM (IST)

    अगर मैं प्रधानमंत्री बना तो आर्मी चीफ को नहीं हटाऊंगा- इमरान खान

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि बिना जांच के हमें आतंकवादी मान लिया गया. मुल्क अब तबाही के रास्ते पर चल पड़ा है. पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है. वह मेरा रास्ता बंद करना चाहते हैं. गिरफ्तारी से पहले यह मेरा आखिरी भाषण है. मैं एक आजाद आदमी हूं. अगर मैं प्रधानमंत्री बना तो सेनाध्यक्ष को नहीं हटाऊंगा.

  • 17 May 2023 07:01 PM (IST)

    CBI ने समीर वानखेड़े को पूछताछ के लिए बुलाया

    CBI ने NCB मुंबई के पूर्व ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को कल सुबह 11 बजे मुंबई में पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई ने समीर वानखेड़े समेत 5 आरोपियों के खिलाफ ऑर्यन खान को झूठे मामले में फंसाकर ₹25 करोड़ की उगाही की कोशिश का मामला दर्ज किया था.

  • 17 May 2023 06:51 PM (IST)

    विस्थापित परिवारों को 7 दिन में मिलेगी जगह- टीना डाबी

    पाकिस्तानी विस्थापितों के आशियाना तोड़ने के बाद कलेक्टर टीना डाबी और पाक विस्थापितों की सकारात्मक वार्ता हुई. बातचीत के बाद विस्थापितों को दूसरी जगह देने पर सहमति बन गई है. सहमति बनने के बाद पाक विस्थापितों ने धरना खत्म कर दिया है. टीना डाबी ने कहा पीड़ित परिवारों को 7 दिन में जगह दे दी जाएगी. तब तक सरकार के रैन बसेरों में निशुल्क होगा रहने खाने पीने की व्यवस्था की जाएगी.

  • 17 May 2023 06:46 PM (IST)

    आज दुनिया मान गई है कि भारत ऊपर जा रहा है- नड्डा

    कांदिवली पश्चिम में पन्ना प्रमुखों की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि साल 2014 के पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई भी भारत का नाम लेता था तो कहता था भारत और पाकिस्तान, अगर भारत का नाम लिया जाएगा तो पाकिस्तान का भी नाम आएगा. साल 2014 के बाद अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत भारत है और पाकिस्तान कहां है ये सबको मालूम है. आज दुनिया मान गई है कि भारत ऊपर जा रहा है.

  • 17 May 2023 06:15 PM (IST)

    NAB ने इमरान खान को 18 मई को बुलाया

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस में NAB ने समन भेजा है और 18 मई को बुलाया है. NAB 190 मिलियन डॉलर के घोटाले की जांच कर रही है. इस मामले में इमरान खान को सवालों की एक लिस्ट भी भेजी गई है.

  • 17 May 2023 05:25 PM (IST)

    दिल्ली के राजौरी गार्डन में महिला की चाकू मारकर हत्या

    दिल्ली के राजौरी गार्डन में महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. महिला की उम्र 35 साल बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

  • 17 May 2023 04:56 PM (IST)

    तमिलनाडु सरकार ने डीए में चार प्रतिशत बढ़ोतरी को दी मंजूरी

    तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. सरकार के इस कदम से राजकोष में हर साल 2,366.82 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

  • 17 May 2023 03:07 PM (IST)

    UP: लखीमपुर में किसान गुरनाम सिंह के घर NIA की छापेमारी

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में NIA की छापेमारी से हड़कंप मच गया है. किसान गुरनाम सिंह के घर छापेमारी हुई है. खालिस्तानी मामले को लेकर छापेमारी की जा रही है. किसान के 2 बेटे विदेश में रहकर पढ़ाई करते है. 5 सदस्यीय टीम सुबह से पूछताछ कर रही.

  • 17 May 2023 02:57 PM (IST)

    MP: सिमी नेटवर्क खत्म होने के बाद आतंकी ISIS से जुड़े

    टीवी9 भारतवर्ष ने SIMI आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सिमी नेटवर्क खत्म होने के बाद आतंकी ISIS से जुड़े. NIA कोलकाता की टीम खंडवा पहुंची. सिमी और ISIS के तार जुड़े हैं. जनवरी में कोलकाता NIA की टीम ने अब्दुल रकीब कुरैशी को गिरफ्तार किया था.

  • 17 May 2023 02:16 PM (IST)

    आंध्र प्रदेश: लॉरी ने ऑटो-रिक्शा को मारी टक्कर, 5 की मौत-7 घायल

    आंध्र प्रदेश के पालनाडु जिले के दाचेपल्ले मंडल में एक तेज रफ्तार लॉरी ऑटोरिक्शा से टकरा गया. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हो गए. मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

  • 17 May 2023 01:41 PM (IST)

    MCD में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती: SC ने फैसला सुरक्षित रखा

    एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और एलजी दफ्तर से लिखित दलील जमा करने को कहा. दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल द्वारा 10 एल्डरमैन की नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी.

  • 17 May 2023 01:31 PM (IST)

    दिल्ली: शास्त्री पार्क इलाके में सिलेंडर फटने से लगी आग

    दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सिलेंडर फटने से आग लग गई है. दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

  • 17 May 2023 01:17 PM (IST)

    द केरल स्टोरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

    द केरल स्टोरी फिल्म मामले में दायर सभी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा.

  • 17 May 2023 12:33 PM (IST)

    गाजीपुर: हत्या के प्रयास का मामले में मुख्तार अंसारी बरी

    मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने हत्या के प्रयास के मुकदमे में दोष मुक्त करार दे दिया है. मुख्तार अंसारी पर मोहम्मदाबाद में दर्ज 307 के मामले में फैसला आ गया है. 2009 में मीर हसन नाम के शख्स ने हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कराया था. हत्या के प्रयास में मुख्तार अंसारी 120 बी के तहत आरोपी था.

  • 17 May 2023 12:10 PM (IST)

    आय से अधिक संपत्ति का मामला: डीके शिवकुमार के खिलाफ SC में सुनवाई टली

    कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की याचिका पर सुनवाई टल गई है. शिवकुमार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी के आग्रह पर सुनवाई टाली गई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा हाई कोर्ट मामले की सुनवाई कर रहा है. अगर सीबीआई चाहे तो सुप्रीम कोर्ट वेकेशन बेंच में आ सकती है.

  • 17 May 2023 11:43 AM (IST)

    युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास को सुप्रीम कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

    युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानतप्रदान की है. श्रीनिवास की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जो आरोप लगे हैं , वो 24 से 26 फरवरी के बीच कांग्रेस के प्लेसनरी सेशन के दौरान के हैं. सिंघवी ने कहा कि ऐसा बहुत कम ही होता है कि किसी अग्रिम जमानत के विरोध में किसी राज्य (असम) की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पेश हो रहे हैं. ये पूरी तरह राजनीतिक मामला है. सिंघवी ने कहा आरोप लगानी वाली महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से एक दिन पहले मीडिया में इंटरव्यू दिया.

  • 17 May 2023 10:58 AM (IST)

    देश में कोरोना के 1021 नए मामले, एक्टिव केस 11393 हुए

    देश में कोरोना वायरस के 1021 नए मामले सामने आए हैं. वर्तमान में एक्टिव केस 11,393 हैं.

  • 17 May 2023 10:37 AM (IST)

    UP: बाराबंकी में तेज वाहन ने बाइक को रौंदा, 3 की मौके पर ही मौत

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर दिखा है. यहां बाइक सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. तीनों बाइक सवार लखनऊ से अमेठी जा रहे थे. तीनों बाइक सवारों को तेज रफ्तार वाहन ने रौंद दिया.

  • 17 May 2023 10:11 AM (IST)

    कर्नाटक CM पर सस्पेंस, कांग्रेस में आज भी चलेगा बैठकों का दौर

    दिल्ली में कांग्रेस में कर्नाटक को लेकर बैठकों का दौर आज भी चलेगा. सुबह 11 बजे से 10 राजाजी मार्ग और 10 जनपथ पर अलग-अलग कांग्रेस के पर्यवेक्षक, प्रभारी, संगठन महासचिव के अलावा सिद्धारमैया और डीके शिव कुमार की मुलाकातें होंगी. आज एक बार फिर मल्लिकार्जुन खरगे डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया से मुलाकात करेंगे. उससे पहले 11 बजे के आसपास सिद्धारमैया की राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है. आज शाम तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है.

  • 17 May 2023 09:54 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सहयोगी के यहां CBI की तलाशी

    सीबीआई जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के तत्कालीन सहयोगी के 9 स्थानों की तलाशी कर रही है. ये तलाशी बीमा घोटाले मामले में हो रही है.

  • 17 May 2023 09:40 AM (IST)

    'सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग', ट्वीट कर मायावती का BJP पर हमला

    बीएसपी चीफ मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में सत्ताधारी पार्टी द्वारा जनविरोधी नीतियों, गलत कार्यकलापों आदि कमियों का चुनाव पर प्रभाव कम करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, इनका द्वेषपूर्ण, दमनकारी व्यवहार एवं धर्म का राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल अति-गंभीर व अति-चिंताजनक, जो लोकतंत्र के लिए घातक है. इन घोर जनविरोधी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने हेतु ठोस रणनीति बनाकर उसके हिसाब से आगे खासकर लोकसभा आम चुनाव के लिए अभी से ही तैयारी में जुट जाने के लिए यूपी स्टेट के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारियों, मण्डल व जिला अध्यक्षों आदि की लखनऊ में कल विशेष बैठक होगी.

  • 17 May 2023 08:48 AM (IST)

    गाजीपुर: मुख्तार अंसारी पर 307 के मामले में आज आएगा फैसला

    आज मुख्तार अंसारी पर गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में दर्ज 307 के मामले कोर्ट का फैसला आएगा. आज एमपी एमएलए की कोर्ट फैसला सुनाएगी. 2009 में मीर हसन नाम के शख्स ने हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कराया था. हत्या के प्रयास में मुख्तार अंसारी 120बी के तहत आरोपी हैं.

  • 17 May 2023 08:27 AM (IST)

    दिल्ली-NCR समेत यूपी में कई जगह थोड़ी देर में हो सकती है बारिश

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के साथ हरियाणा के रोहतक, खरखौदा बड़ौत और उत्तर प्रदेश के बागपत, मेरठ, मोदीनगर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद समेत कई जगह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

  • 17 May 2023 08:00 AM (IST)

    मुंबई: बांद्रा में झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद

    मुंबई के बांद्रा इलाके में नरगिस दत्त रोड के पास झुग्गी झोपड़ियों में लेवल 2 की आग लग गई है. दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • 17 May 2023 07:34 AM (IST)

    6 राज्यों के 100 से अधिक स्थानों पर NIA की छापेमारी जारी

    आतंक-नशीले पदार्थों के तस्करों और गैंगस्टर्स के गठजोड़ पर एनआईए का एक्शन जारी है. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 100 से अधिक स्थानों पर तलाशी चल रही है.

  • 17 May 2023 07:08 AM (IST)

    दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी से विजिबिलिटी कम

    दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने से हवा प्रभावित हुई है. इससे विजिबिलिटी भी कम हुई है.

  • 17 May 2023 06:37 AM (IST)

    म्यांमार में चक्रवाती तूफान से 81 लोगों की मौत

    चक्रवाती तूफान मोचा का असर म्यांमार पर सबसे ज्यादा देखने को मिला है. यहां अभी तक कम से कम 81 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. चक्रवात मोचा सबसे घातक तूफान रहा है. जब ये तूफान तट से टकराया, तो उस समय 209 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल रही थी.

कर्नाटक में अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस नेताओं के बीच मुख्यमंत्री के नाम को लेकर दिल्ली में बैठक भी हो चुकी है. मगर अभी तक नाम का ऐलान नहीं किया गया है. इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम के नाम का ऐलान आज यानी बुधवार को किया जा सकता है. चक्रवात मोचा का असर देखने को मिला है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बांग्लादेश और म्यांमार पर पड़ा है. अगर पाकिस्तान की बात करें, तो इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उनके ऊपर दो और मामले दर्ज किए गए हैं. देश और दुनिया की हर छोटी और बड़ी खबर के लिए बने रहिए टीवी9 हिंदी के साथ.

Published On - May 17,2023 6:36 AM