आज की ताजा खबर: राजस्थान चुनाव: आज BJP जारी करेगी घोषणा पत्र

आज की ताजा खबर: राजस्थान चुनाव: आज BJP जारी करेगी घोषणा पत्र

आसियान (ASEAN) रक्षा मंत्रियों की बैठक आज जकार्ता में होने वाली है. भारत की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे पर रहेंगे. जहां वो देवली, कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 16 Nov 2023 07:37 AM (IST)

    राजस्थान चुनाव: आज BJP जारी करेगी घोषणा पत्र

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज राजस्थान में घोषणा पत्र जारी करेगी.

  • 16 Nov 2023 07:01 AM (IST)

    पंजाब में खूब जल रही पराली, कल आए 2544 मामले

    पंजाब में पराली जलाने के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं. 15 नवंबर को पराली जलाने के 2544 मामले सामने आए. पिछले 4 दिनों में 6931 मामले सामने आए हैं. पंजाब में पराली जलाने का आंकड़ा 30,661 तक पहुंच गया है. इससे कई शहरों में प्रदूषण भी बढ़ रहा है.

  • 16 Nov 2023 06:49 AM (IST)

    तुर्की के राष्ट्रपति ने इजराइल को बताया आतंकवादी स्टेट

    तुर्की के राष्ट्रपति ने इज़राइल को "आतंकवादी राज्य" करार दिया, नेतन्याहू ने पलटवार किया.

  • 16 Nov 2023 04:37 AM (IST)

    वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग

    इटावा, यूपी: वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में आग लगने के बाद एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह का ने कहा कि आग एस6 कोच में लगी थी. बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया. कोई जनहानि नही हुई न ही कोई घायल हुआ. ट्रेन 30-35 मिनट तक रुकी रही.

  • 16 Nov 2023 01:58 AM (IST)

    अमेरिका हमारे समय की प्रमुख शक्ति: जयशंकर

    भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि मैं कहूंगा कि विभाजित अमेरिका या विभाजित कोई भी देश स्पष्ट रूप से अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर कम प्रभावी खिलाड़ी होगा. अमेरिका हमारे समय की प्रमुख शक्ति है. मैं कहूंगा कि अमेरिका वास्तव में, पिछले कुछ वर्षों में, विभिन्न तरीकों से विदेशों में काफी प्रभावी रहा है. अमेरिका आज एक ऐसी शक्ति है जो खुद को फिर से विकसित कर रहा है.यह अमेरिकी खुलापन ही है जो आज इंडो-पैसिफिक को आकार दे रहा है, जिसने क्वाड बनाया है.

  • 16 Nov 2023 01:19 AM (IST)

    चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के साथ अभिनंदन समारोह में शामिल हुए बाइडेन

    सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अभिनंदन समारोह में हिस्सा लिया.

  • 16 Nov 2023 12:48 AM (IST)

    इंडो-पैसिफिक में आर्थिक विकास का समर्थन करने पर सहमत अमेरिका-जापान

    अमेरिका, जापान इंडो-पैसिफिक में भागीदारों के साथ जुड़ने, उनके आर्थिक विकास का समर्थन करने पर सहमत हुए.

  • 16 Nov 2023 12:46 AM (IST)

    जयशंकर ने यूके के विपक्ष के नेता कीर स्टार्मर से की मुलाकात

    यूके: जयशंकर ने यूके के विपक्ष के नेता कीर स्टार्मर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

  • 16 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जकार्ता में होने वाली आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, दक्षिण कोरिया समेत और कई देशों के रक्षा मंत्री शामिल होंगे.

आसियान (ASEAN) रक्षा मंत्रियों की बैठक आज जकार्ता में होने वाली है. भारत की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे पर रहेंगे. जहां वो देवली, कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी जयपुर में झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जयपुर के सिविल लाइंस निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगी. दूसरी ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज से 3 दिनों के लिए राजस्थान दौरे पर रहेंगे. प्रियंका गांधी भी तीन दिनों तक प्रचार करेंगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की चयन प्रक्रिया को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Nov 16,2023 12:01 AM