आज की ताजा खबर LIVE: पीएम मोदी का दुबई में भव्य स्वागत, आज COP28 समिट में हिस्सा लेंगे

आज की ताजा खबर LIVE: पीएम मोदी का दुबई में भव्य स्वागत, आज COP28 समिट में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई दौरे पर हैं, जहां वो जलवायु शिखर वार्ता में भारत का पक्ष रखेंगे. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज केरल के दौरे पर जाएंगे. वहीं, बीजेपी ने दिल्ली में महामंत्रियों की बैठक बुलाई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर जनता की राय जानने के लिए आम आदमी पार्टी आज […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 01 Dec 2023 06:00 AM (IST)

    यूएई में पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहा बोहरा समुदाय

    यूएई में बोहरा समुदाय COP28 शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

  • 01 Dec 2023 04:55 AM (IST)

    विशाखापत्तनम के जलारी पेटा में मछुआरों के लकड़ी के बक्सों में लगी आग

    आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम के जलारी पेटा में मछुआरों के लकड़ी के बक्सों में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

  • 01 Dec 2023 02:49 AM (IST)

    वैश्विक समृद्धि और प्रगति महत्वपूर्ण

    लंदन: प्रशांत क्षेत्र में छोटे द्वीपों के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी कहते हैं, इन्हें चीन के प्रभाव से बाहर निकालने के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकते हैं, हम ऐसा करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. फोकस इंडो-पैसिफिक दृष्टिकोण में भागीदार बनने के लिए हर किसी के लिए मूल्य निर्माण के लिए अधिक से अधिक अवसर पैदा करना है जो प्रत्येक देश की उस भावना को संबोधित करता है जो वे अधिक विविध सुरक्षा स्थान में देखना चाहते हैं. ऐसा नहीं है केवल कड़ी सुरक्षा, लेकिन यह आर्थिक सुरक्षा, पर्यावरण सुरक्षा और आजीविका सुरक्षा है, विशेष रूप से मछली पकड़ने वाले देशों के लिए और मुझे लगता है कि यही वह बिंदु है जिसे यह सम्मेलन सामने लाना चाहता है, कि इस क्षेत्र में हम कई चीजें कर सकते हैं जो महत्वपूर्ण हैं वैश्विक समृद्धि और प्रगति ने इसे प्रतिस्पर्धा के बारे में कम और सहयोग के साधन खोजने के बारे में अधिक जगह बनाने में मदद की है.

  • 01 Dec 2023 02:44 AM (IST)

    अबकी बार मोदी सरकार और वंदे मातरम के लगे नारे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुबई के होटल पहुंचते ही प्रवासी भारतीयों ने 'अबकी बार मोदी सरकार' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए.

  • 01 Dec 2023 12:02 AM (IST)

    एग्जिट पोल के अनुमान पर विश्वास नहीं करता: रॉबर्ट वाड्रा

    पांच राज्यों में चुनाव को लेकर सामने आए एग्जिट पोल के अनुमान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा है, मैं एग्जिट पोल पर ज्यादा विश्वान नहीं करता. मैं वास्तविक नतीजे पर विश्वास करता हूं जो कि 3 दिसंबर को आएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई दौरे पर हैं, जहां वो जलवायु शिखर वार्ता में भारत का पक्ष रखेंगे. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज केरल के दौरे पर जाएंगे. वहीं, बीजेपी ने दिल्ली में महामंत्रियों की बैठक बुलाई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर जनता की राय जानने के लिए आम आदमी पार्टी आज से अपना कैंपेन शुरू करेगी. हजारीबाग मेरू कैंप में बीएसएफ का 59वीं स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. मलेशिया में भारतीयों के लिए आज वीजा फ्री एंट्री की सुविधा शुरू होगी. सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद से संबंधित मामलों की सुनवाई है. राज्यसभा से निलंबन केस में AAP सांसद राघव चड्ढा की याचिका पर भी सुनवाई होनी है. Google आज से निष्क्रिय पड़े जीमेल खातों को बंद कर देगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी-20 मुकाबला छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला जाएगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Dec 01,2023 12:01 AM