आज की ताजा खबर LIVE: मध्य प्रदेश के अटेर विधानसभा सीट के बूथ पर हुआ दोबारा मतदान

आज की ताजा खबर LIVE: मध्य प्रदेश के अटेर विधानसभा सीट के बूथ पर हुआ दोबारा मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए धुंआधार प्रचार अभियान में जुटे पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजधानी जयपुर में रोड शो किया. वहीं, गृहमंत्री अमित शाह नीम का थाना में जनसभा को संबोधित किया. कांग्रेस से एक भी स्टार प्रचारक ने बाड़मेर जिले में चुनावी सभा नहीं की था. अब राहुल गांधी ने बाड़मेर गए […]

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए धुंआधार प्रचार अभियान में जुटे पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजधानी जयपुर में रोड शो किया. वहीं, गृहमंत्री अमित शाह नीम का थाना में जनसभा को संबोधित किया. कांग्रेस से एक भी स्टार प्रचारक ने बाड़मेर जिले में चुनावी सभा नहीं की था. अब राहुल गांधी ने बाड़मेर गए और बायतु में जनसभा को संबोधित किया. सीएम गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दोनों प्रतापगढ़ पहुंचे, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों की अपील स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए अपील एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में ट्रांसफर कर दी. यहां पर प्रभारी एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट संजीव कुमार तिवारी ने सुनवाई करते हुए तारीख 21 नवंबर नियत की थी. राष्ट्रपति बनने के 15 महीने बाद द्रौपदी मुर्मू अपने गृह क्षेत्र रायरंगपुर पहुंचीं. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 21 Nov 2023 10:43 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के अटेर विधानसभा सीट के बूथ पर हुआ दोबारा मतदान

    मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर पुनर्मतदान में 47.1 प्रतिशत का मतदान दर्ज किया गया. किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत बूथ संख्या तीन पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त हुआ. मतदान शांतिपूर्ण रहा.

  • 21 Nov 2023 10:24 PM (IST)

    उत्तर कोरिया ने जासूसी सैटेलाइट लॉन्च करने का तीसरा प्रयास किया

    उत्तर कोरिया ने एक रॉकेट का प्रक्षेपण किया है जो एक जासूसी उपग्रह को उसकी कक्षा में पहुंचाने का उसका तीसरा प्रयास रहा होगा. दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी. सियोल ने कहा कि मंगलवार को देर शाम एक रॉकेट का प्रक्षेपण किया गया, लेकिन इस बारे में और विवरण अभी उपलब्ध नहीं हो सका है.

  • 21 Nov 2023 09:38 PM (IST)

    बाड़मेर सेक्सटोर्शन मामले में ED ने MLA मेवाराम को पूछताछ के लिए बुलाया

    बाड़मेर सेक्सटोर्शन रैकेट मामले में ईडी ने कांग्रेस एमएलए मेवाराम जैन को कल पूछताछ के लिए बुलाया है. मेवाराम जैन बाड़मेर से 3 बार कांग्रेस के एमएलए हैं और इस बार उम्मीदवार हैं. सेक्सटोर्शन के इस हाई प्रोफाइल रैकेट की ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है. मेवाराम ने कहा था कि उन्हें भी ब्लैकमेल किया जा रहा था.

  • 21 Nov 2023 08:46 PM (IST)

    लोकसभा की एथिक्स कमिटी ने 7 दिसंबर को दानिश अली और रमेश बिधूडी को बुलाया

    लोकसभा की एथिक्स कमिटी ने 7 दिसंबर को दानिश अली और रमेश बिधूडी को कमिटी के सामने पेश होने के लिए कहा है. असंसदीय शब्दों के प्रयोग के मामले में कमिटी दोनों के मौखिक बयान लेगी.

  • 21 Nov 2023 08:04 PM (IST)

    म्यांमार में बिगड़े हालात को लेकर भारत ने जारी की एडवाइजरी

    म्यांमार में बिगड़े हालात को लेकर भारत ने एडवाइजरी जारी की है. भारतीयों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई. साथ ही सड़क मार्ग से एक राज्य से दूसरे राज्यों के ट्रैवल ना करने को कहा गया है. भारतीयों से कहा गया है कि वे दूतावास के संपर्क में रहें.

  • 21 Nov 2023 07:03 PM (IST)

    नोएडा सेक्टर-74 के बारात घर में लगी भीषण आग

    नोएडा के सेक्टर-74 में एक बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है.

  • 21 Nov 2023 06:26 PM (IST)

    प्रयागराज-चित्रकूट हाइवे पर बोलेरो से भिड़ी रोडवेज, 6 लोगों की मौत

    चित्रकूट जिले में प्रयागराज-चित्रकूट हाइवे एक रोडवेज की बस और बोलेरो की जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई. 6 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए प्रयागराज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने दी है.

  • 21 Nov 2023 05:36 PM (IST)

    पंजाब के मंत्री मीत हेयर से माइनिंग डिपार्टमेंट वापस लिया गया

    पंजाब के मंत्री मीत हेयर का कद घट गया है. उनसे माइनिंग डिपार्टमेंट वापस लिया गया. मीत हेयर से डिपार्टमेंट वापस लेकर चेतन सिंह जौरामाजरा को दिया गया.

  • 21 Nov 2023 05:00 PM (IST)

    पीएम मोदी 23 नवंबर को सिर्फ ब्रज रज उत्सव में ही होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 23 नवंबर को सिर्फ ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम में ही शामिल होंगे, जिसमें हेमा मालिनी मीराबाई की जिंदगी पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी. पहले पीएम मोदी मथुरा के बांके बिहारी मंदिर और कृष्ण जन्म भूमि भी जाने वाले थे, पर उस दिन देवोत्थान एकादशी को भारी भीड़ जुटने के कारण पीएम के दौरे में बदलाव किया गया है.

  • 21 Nov 2023 04:43 PM (IST)

    कांग्रेस की शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग से मिले बीजेपी के नेता

    चुनाव आयोग से बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राजनीति में अनैतिक आचरण अपनाती है. जैसा उन्होंने राजस्थान में किया. जनता को गुमराह करके वोट लेना लोकतांत्रिक देश में ठीक नहीं है. इसलिए आज हमने चुनाव आयोग के सामने अपनी शिकायत दर्ज की है. कांग्रेस योजना का लाभ लेने का वादा फिक्स करके जनता से वोट लेने की कोशिश कर रहे हैं. ये लोकशाही मूल्यों का हनन है.

  • 21 Nov 2023 04:03 PM (IST)

    कांग्रेस ने राजस्थान को दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया- पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कोटा में कहा कि कांग्रेस राज में चंबल रिवर फ्रंट घोटाला हुआ. जबरन घंटा खुलवाने पर दो जनों का जीवन छीन लिया. बीजेपी इस घोटाले की जांच करवाएगी. कांग्रेस ने राजस्थान को दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया. प्रतिबंध के बावजूद कोटा में पीएफआई की रैली निकाली जाती है. राजस्थान में रामनवमी हनुमान जयंती के जुलूस रोके जाते हैं, लेकिन पीएफआई की रैली पूरे बंदोबस्त के साथ निकाली जाती है.

  • 21 Nov 2023 03:26 PM (IST)

    गहलोत सरकार ने राजस्थान के 40 लाख युवाओं को धोखा दिया- अमित शाह

    राजस्थान के किशनगढ़ बास में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान के 40 लाख युवाओं को धोखा दिया है. अगर राजस्थान में हमारी डबल इंजन सरकार आएगी तो हम भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को सलाखों के पीछे डालेंगे. इतने पेपर लीक होने के बाद भी गहलोत जी कह रहे हैं कि मुझे एक मौका और दीजिए.

  • 21 Nov 2023 03:24 PM (IST)

    फरवरी में होगी ऑस्ट्रेलिया इंडो-पेसिफिक कॉन्फ्रेंस- पेनी वोंग

    ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग ने कहा कि हिन्द प्रशांत क्षेत्र में हम कैसे सुरक्षा चुनौतियों का सामना करेंगे, यह मुद्दा दोनों देशों को करीब लाता है. अगले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया इंडो-पेसिफिक कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है.

  • 21 Nov 2023 02:32 PM (IST)

    INDIA गठबंधन ही एनडीए गठबंधन को 2024 में हराएगा: अखिलेश यादव

    इटावा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि INDIA गठबंधन हर हाल में एनडीए गठबंधन को 2024 हराएगा. पीडीए ही एनडीए को हराएगा.

  • 21 Nov 2023 02:08 PM (IST)

    5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की एक भी जगह सरकार नहीं बनेगी: फडणवीस

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हैदराबाद में कहा है कि तेलंगाना में लोगों ने मन बना लिया है, वे पीएम मोदी के साथ जाएंगे. आज जो यहां पर पार्टी है पहले TRS थी फिर BRS बनी अब इस पार्टी का नाम FRS (फैमिली राज पार्टी) कर देना चाहिए. इनके भ्रष्टाचार से लोग तंग हैं इनकी, कांग्रेस और AIMIM की मिली भगत इनको पता है इसलिए लोग बीजेपी का साथ देंगे. 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की एक भी जगह सरकार नहीं बनेगी.

  • 21 Nov 2023 01:20 PM (IST)

    बेरोजगारी और महंगाई की वजह से है नफरत: राहुल गांधी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उदयपुर के वल्लभनगर में कहा कि सवाल यह है कि बीजेपी देश में नफरत क्यों फैला रही है? मैं आपको दो बातें बताना चाहता हूं, नफरत का कारण बेरोजगारी और महंगाई है. बीजेपी की व्यवस्था है जो आपका ध्यान बेरोजगारी और महंगाई से हटाकर नफरत की ओर ले जा रही है. बीजेपी और आरएसएस का लक्ष्य है कि गरीबों, मजदूरों, किसानों, आदिवासियों और दलितों को पैसे से दूर रखा जाए. वे चाहते हैं कि सारा पैसा मुट्ठी भर अरबपतियों को दे दिया जाए.

  • 21 Nov 2023 12:32 PM (IST)

    दिल्ली में जल्द हो सकती है पानी की भारी किल्लत: आतिशी

    दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा है कि दिल्ली में जल्द ही पानी की भारी किल्लत हो सकती है. चीफ सेक्रेटरी के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त से जल बोर्ड के सारे फंड बंद किए हुए हैं. वित्त मंत्री के लिखित आदेश के बाद भी फंड जारी नहीं कर रहे हैं. सैलरी और रूटीन कामों के लिए भी पैसे नहीं हैं. सभी ठेकेदारों ने काम करने से मना कर दिया है.

  • 21 Nov 2023 12:13 PM (IST)

    दिल्ली प्रदूषण: सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 5 दिसंबर को

    दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 5 दिसंबर को होगी.

  • 21 Nov 2023 11:25 AM (IST)

    6 जिलों में पराली नहीं जलाई गई है: पंजाब सरकार

    दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार से कहा कि बच्चे और बीमार लोग प्रभावित हो रहे हैं और पराली जलाना बदस्तूर जारी है. पंजाब सरकार ने कहा कि हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज हुई हैं और 2 करोड़ रुपए जुर्माना वसूला गया है. 6 जिलों में पूरी तरीके से पराली नहीं जलाई गई है.

  • 21 Nov 2023 10:45 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल हादसा: पीएम मोदी ने आज भी ली जानकारी, CM धामी से की बात

  • 21 Nov 2023 10:16 AM (IST)

    राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 4 लाख नौकरियों का वादा

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 4 लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया गया है.

  • 21 Nov 2023 09:45 AM (IST)

    राजस्थान विधानसभा चुनाव: थोड़ी देर में जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र

    जयपुर में थोड़ी देर में कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी होने वाला है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे घोषणा पत्र जारी करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

  • 21 Nov 2023 09:16 AM (IST)

    दिल्ली की हवा 2 दिन बाद फिर खराब, AQI 364 हुई

    पिछले 2 दिनों के मुकाबले दिल्ली की हवा आज और खराब हो गई है. आज दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स बहुत खराब कैटेगरी में है. दिल्ली का AQI 364 और नोएडा का एक्यूआई 326 है. गुरुग्राम का AQI 201 है.

  • 21 Nov 2023 08:26 AM (IST)

    उत्तरकाशी टनल हादसा: मजदूरों तक पहुंचा कैमरा, सभी ठीक

    10वां दिन उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के लिए राहत भरी खबर लाया है. श्रमिकों तक एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा पहुंच गया है. सभी लोग ठीक हैं. अब इनको 6 इंच पाइप से खाना और दवा भी मिल रही है. आज ऑगर मशीन दोबारा खुदाई करेगी. सब सही रहा तो वर्टिकल एस्केप चैनल के लिए प्लेटफॉर्म सेट हो जाएगा.

  • 21 Nov 2023 07:51 AM (IST)

    इजराइल-हमास जंग पर आज ब्रिक्स की इमरजेंसी बैठक

    इजराइल और हमास की जंग पर आज ब्रिक्स की इमरजेंसी बैठक होनी है. गाजा के हालात और मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव पर चर्चा होगी. विदेश मंत्री एस जयशंकर बैठक में शामिल होंगे.

  • 21 Nov 2023 07:08 AM (IST)

    श्रीलंका की जेल से रिहा 15 मछुआरे पहुंचे चेन्नई एयरपोर्ट

    तमिलनाडु: श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 15 मछुआरे चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे.

  • 21 Nov 2023 06:49 AM (IST)

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया निरीक्षण

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर बीएमसी द्वारा उठाए गए कदमों का निरीक्षण किया.

  • 21 Nov 2023 06:40 AM (IST)

    ज्ञानवापी के बेसमेंट की चाबी डीएम को सौंपने के मामले में आज सुनवाई

    ज्ञानवापी विवाद: बेसमेंट की चाबी डीएम को सौंपने के मामले में आज जिला अदालत में सुनवाई होगी.

  • 21 Nov 2023 06:08 AM (IST)

    बांकेबिहारी कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी पर हेमा मालिनी ने जताई खुशी

    वृन्दावन में बांकेबिहारी कॉरिडोर के निर्माण को इलाहाबाद कोर्ट की मंजूरी पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा, "हम बहुत खुश हैं, कॉरिडोर बनेगा और रास्ता साफ हो जाएगा...भक्त आराम से दर्शन कर सकेंगे.. .इससे सभी को फायदा होने वाला है..."

  • 21 Nov 2023 03:19 AM (IST)

    निर्माणाधीन निजी इनडोर स्टेडियम ढहा, दो की मौत, 10 घायल

    रंगारेड्डी, तेलंगाना: उस स्थान के दृश्य जहां एक निर्माणाधीन निजी इनडोर स्टेडियम ढह गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और लगभग 10 लोग घायल हो गए.

  • 21 Nov 2023 02:01 AM (IST)

    अफगानिस्तान में 4.1 तीव्रता का भूकंप

    अफगानिस्तान में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र.

  • 21 Nov 2023 01:25 AM (IST)

    हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में 25 रॉकेट, 3 आत्मघाती ड्रोन किया लॉन्च

    इजराइल-हमास युद्ध: हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में 25 रॉकेट, 3 आत्मघाती ड्रोन लॉन्च किए, अमेरिका चिंतित.

  • 21 Nov 2023 01:06 AM (IST)

    डीजल की तस्करी के आरोप में नाविकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार

    महाराष्ट्र में येलो गेट पुलिस ने मुंबई में सेवरी जेट्टी के पास अरब सागर के रास्ते एक नाव में डीजल की तस्करी करने का प्रयास करने के आरोप में नाविकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने 18 लाख रुपये मूल्य का 19,500 लीटर डीजल बरामद किया: मुंबई पुलिस

  • 21 Nov 2023 12:22 AM (IST)

    हम विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ काम कर रहे हैं: आसियान के महासचिव

    जकार्ता: आसियान के महासचिव, काओ किम होर्न ने कहा कि हम विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ काम कर रहे हैं, व्यापार से निवेश तक पर्यटन से लेकर रक्षा क्षेत्र और आतंकवाद निरोध सहित अन्य आसियान एक समुदाय है. भारत एक समुद्री राष्ट्र है. हम समुद्री क्षेत्र में सहयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, समुद्री सहयोग, जो भारत-प्रशांत पर आसियान दृष्टिकोण के तहत चार प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में से एक है.

  • 21 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    पीएम मोदी आज जयपुर में करेंगे रोड शो, पहले जाएंगे मोती डूंगरी मंदिर

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए धुंआधार प्रचार अभियान में जुटे पीएम नरेन्द्र मोदी आज राजधानी जयपुर में रोड शो करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी प्रसिद्ध मोती डूंगरी गणेश मंदिर जाकर दर्शन करेंगे. फिर जयपुर में जन-जन के आराध्य गोविंद देव जी मंदिर जाएंगे और वहां दर्शन करेंगे. फिर वे रोड शो के लिए निकलेंगे.

  • 21 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    आज गृह क्षेत्र जाएंगी राष्ट्रपति मुर्मू, तीन ट्रेनों को दिखाएंगी हरी झंडी

    राष्ट्रपति बनने के 15 महीने बाद द्रौपदी मुर्मू आज अपने गृह क्षेत्र रायरंगपुर जाएंगे. इस दौरान द्रौपदी मुर्मू चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले बादामपहाड़ स्टेशन से शालीमार-बदामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, बदामपहाड़-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस व टाटानगर-बदामपहाड़ मेमू स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी.

  • 21 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    पूर्णिया में डॉ पर हमले से IMA नाराज, आज सरकारी अस्पतालों में हड़ताल

    बिहार के पूर्णिया जिले में सर्जन डॉक्टर राजेश पासवान पर हुए जानलेवा हमले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बिहार शाखा ने गहरी नाराजगी जताई है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस घटना के विरोध में आज बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में हड़ताल करने की घोषणा की है. हालांकि इस दौरान इमरजेंसी का कामकाज चलता रहेगा.

Published On - Nov 21,2023 12:01 AM