आज की ताजा खबर LIVE: भारत में आज से राम राज्य शुरू हो जाएगा, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर बोले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

अयोध्या में बन रहे नए मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. अयोध्या में अतिथियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. 500 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है जब रामलला को मंदिर में विराजमान किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश की कई बड़ी हस्तियों के साथ-साथ पीएम मोदी भी शामिल […]

LIVE NEWS & UPDATES

• 22 Jan 2024 04:03 PM (IST)

भारत में आज से राम राज्य शुरू हो जाएगा: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में कहा है कि भारत ने आज दिखाया कि यहां सब कुछ संभव है पीएम मोदी के नेतृत्व में आज देश को 500 साल बाद नया प्रभात देखने का सौभाग्य मिला. मेरा विश्वास है कि भारत में आज से राम राज्य शुरू हो जाएगा और साथ ही भारत विश्व गुरु भी बन जाएगा.

• 22 Jan 2024 03:42 PM (IST)

नासिक के कालाराम मंदिर में महाआरती करेंगे उद्धव ठाकरे

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे नासिक के कालाराम मंदिर में आज महाआरती करेंगे.

• 22 Jan 2024 03:37 PM (IST)

हम भाग्यशाली हैं कि ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनें: हेमा मालिनी

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हम इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनें.

• 22 Jan 2024 03:21 PM (IST)

कुबेर टीला पहुंचे पीएम मोदी, राम मंदिर निर्माण में लगे श्रमिकों पर बरसाया फूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुबेर टीला स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने राम मंदिर निर्माण में लगे श्रमिकों पर फूल वर्षा भी की.

• 22 Jan 2024 03:03 PM (IST)

इस पवित्र समय से अगले 1000 साल के भारत की नींव रखनी है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं पूरे पवित्र मन से महसूस कर रहा हूं कि कालचक्र बदल रहा है. ये सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को एक कालजयी पथ के शिल्पकार के रूप में चुना गया है. हजार वर्ष बाद की पीढ़ी, राष्ट्र निर्माण के हमारे आज के कार्यों को याद करेगी. इसलिए मैं कहता हूं- यही समय है, सही समय है. हमें आज से, इस पवित्र समय से, अगले एक हजार साल के भारत की नींव रखनी है.

• 22 Jan 2024 02:36 PM (IST)

आज अवसर केवल विजय का नहीं विनय का भी, हमारा देश बहुत सुंदर होने जा रहा: PM

पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे लिए ये अवसर केवल विजय का नहीं विनय का भी है. हमारा देश अतीत से बहुत सुंदर होने जा रहा है. राम मंदिर सभी के लिए उजज्वल भविष्य की प्रेरणा लेकर आया है. राम विवाद नहीं, राम समाधान है. राम वर्तमान नहीं, राम अनंतकाल हैं. राम के सर्वव्यापक्ता के दर्शन हो रहे हैं.

• 22 Jan 2024 02:18 PM (IST)

22 जनवरी 2024 एक तारीख नहीं, नए काल चक्र का उद्गम है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 22 जनवरी 2024 एक तारीख नहीं बल्कि नए काल चक्र का उद्गम है. आज हमारे राम आ गए हैं. अब हमारे रामलला टैंट में नही रहेंगे. रामलला दिव्य मंदिर में रहेंगे. ये क्षण आलौकिक है, पवित्र है. प्रभु राम का हम सब पर आर्शीवाद है.

• 22 Jan 2024 02:12 PM (IST)

आज के आनंद का शब्दों में वर्णन नहीं, सारे कलहों को विदाई देनी होगी: भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि आज पूरा देश भाव विभोर है. पीएम मोदी ने कठोर उपवास किया है. आज 500 सालों बाद रामलला आए हैं. आज के आनंद का शब्दों में वर्णन नहीं हैं. सारे कलहों को विदाई देनी होगी. लड़ाई करने की आदत छोड़नी पड़ेगी. आपस में हम सबको समन्वय से चलना होगा.

• 22 Jan 2024 02:03 PM (IST)

रामलला का विराजना रामराज्य की स्थापना की उद्घोषणा है: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अयोध्या समेत पूरा भारत आनंदमय हो उठा है. पीएम की इच्छाशक्ति और दृढ संकल्प के बिना ये संभव नहीं था. श्री रामलला का विराजना भारत में 'रामराज्य' की स्थापना की उद्घोषणा है.

• 22 Jan 2024 01:52 PM (IST)

भारत का हर शहर अयोध्या धाम, रोम रोम में राम रमे: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हृदय से सभी का स्वागत और अभिनंदन है. आभार व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं. भारत का हर शहर अयोध्या धाम है. रोम रोम में राम रमे हैं.

• 22 Jan 2024 01:19 PM (IST)

500 साल से जो इंतजार था वो ऐतिहासिक दिन आज आया: जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि जयश्री राम. हम सब खुशी मना रहे हैं. सारा देश इस खुशी को मना रहा है. लंबे समय से 500 साल से जो इंतजार था वो ऐतिहासिक दिन आज आया है. सबको शुभकामनाएं, जय श्री राम.

• 22 Jan 2024 12:39 PM (IST)

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की वर्षा

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है. इस दौरान श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई.

• 22 Jan 2024 12:09 PM (IST)

दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइव टेलीकास्ट ट्वीट करते हुए लिखा कि अयोध्या धाम में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!

• 22 Jan 2024 11:37 AM (IST)

अयोध्या की यह मेरी पहली यात्रा, अब आते रहेंगे: अनिल कुंबले

अयोध्या में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने कहा कि यह अद्भुत अवसर है. मैं इसका हिस्सा बनकर धन्य हूं. यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है. हम अयोध्या आते रहेंगे. अयोध्या की यह मेरी पहली यात्रा है. मुझे उम्मीद है कि हम भगवान के आशीर्वाद के लिए आते रहेंगे.

• 22 Jan 2024 11:27 AM (IST)

ये भी पढ़ें

अनुष्ठान, उपवास, हिंदुत्व का परचम...पीएम का धर्मयात्रा से 'सियासी' संदेश

• 22 Jan 2024 10:58 AM (IST)

सनातन नया इतिहास रच रहा है: योग गुरु रामदेव

अयोध्या में योग गुरु रामदेव ने कहा है कि जब टेंट में रामलला थे तब हम आए थे और आज दिव्य-भव्य मंदिर बन रहा है, यह सनातन का नया इतिहास रच रहा है. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के साथ राम राज्य की शुरुआत हो रही है.

• 22 Jan 2024 10:47 AM (IST)

TV9 भारतवर्ष के न्यूज डायरेक्टर से सुनिए अयोध्या की संपूर्ण कहानी

• 22 Jan 2024 10:39 AM (IST)

11 बजे बिरला मंदिर पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह 11 बजे के करीब दिल्ली में बिरला मंदिर पहुंचेंगे. मुख्य मंदिर में भगवान राम का दर्शन करेंगे. उसके बाद मंदिर परिसर में बने गीता भवन में भजन पाठ श्रवण करेंगे.

• 22 Jan 2024 10:06 AM (IST)

जिस क्षण की प्रतीक्षा लंबे समय से थी वो आज आ गया: उत्तराखंड सीएम

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिस पल, जिस क्षण और जिस दिन की लंबे समय से प्रतीक्षा थी, वर्षों से इंतजार था आज वो इंतजार समाप्त हो रहा है. भगवान राम अपने जन्मस्थान पर विराजित हो रहे हैं. आज एक ऐसा दिन है जिसकी हर राम भक्त हमेशा प्रतीक्षा कर रहा था.

• 22 Jan 2024 09:42 AM (IST)

अयोध्या: रामलला के मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के मंदिर पहुंच गए हैं.

• 22 Jan 2024 09:09 AM (IST)

चीन में भूस्खलन, 44 लोग दबे

दक्षिण पश्चिमी चीन के पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन में 44 लोग दब गए हैं.

• 22 Jan 2024 08:59 AM (IST)

असम: राहुल बोले- मुझे मंदिर जाने से रोका जा रहा

असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है. नागांव में राहुल ने कहा है कि मुझे मंदिर जाने से रोका जा रहा है. हमें कहा गया है कि हम मंदिर नहीं जा सकते.

• 22 Jan 2024 08:32 AM (IST)

उत्तर भारत में कोहरा, 23 ट्रेनें देरी से चल रहीं

उत्तर भारत में कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही है. आज कुल 23 ट्रेनें लेट चल रही हैं.

• 22 Jan 2024 08:18 AM (IST)

प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या नहीं जा रहे लालकृष्ण आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं जा रहे हैं. अत्यधिक ठंड के कारण वो अयोध्या नहीं जा रहे हैं.

• 22 Jan 2024 07:40 AM (IST)

आज ऐसा है पीएम मोदी का अयोध्या कार्यक्रम

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. सुबह 10:55 बजे उनका श्रीरामजन्मभूमि पर आगमन होगा. दोपहर 12:05 बजे से 12:55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. 12:55 बजे पूजा स्थल से प्रस्थान होगा. दोपहर 1 बजे सार्वजनिक समारोह स्थल पर आगमन होगा. अयोध्या में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे. दोपहर 2:10 बजे कुबेर टीला के दर्शन करेंगे.

• 22 Jan 2024 07:03 AM (IST)

विजयवाड़ा पुलिस ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा पुलिस ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बुलाए गए 'चलो सीएम के घर' कार्यक्रम' से पहले हिरासत में लिया.

• 22 Jan 2024 06:27 AM (IST)

बोध महोत्सव 2024 की झलकियां

बिहार के गया जिले में चल रहे बोध महोत्सव 2024 की झलकियां.इस तीन दिवसीय महोत्सव में थाईलैंड, श्रीलंका और म्यांमार के कलाकार प्रदर्शन करेंगे.

• 22 Jan 2024 06:08 AM (IST)

रॉन डेसेंटिस व्हाइट हाउस की दौड़ से बाहर, डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

रॉन डेसेंटिस व्हाइट हाउस की दौड़ से बाहर हो गए; 'असहमति' के बावजूद डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन

• 22 Jan 2024 05:34 AM (IST)

अयोध्या में 13 हजार जवान, 10 हजार कैमरों से सुरक्षा

अयोध्या धाम में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा है. यहां 13 हजार जवान तो तैनात हैं ही, ड्रोन रोधी तकनीक और कृत्रिम मेधा (एआई) युक्त 10,000 सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली जा रही है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल का शिविर भी मंदिर के पास बनाया गया है.

• 22 Jan 2024 05:14 AM (IST)

भगवान हनुमान की 25 फुट की एक पत्थर की मूर्ति मिली

अमेरिका: न्यू जर्सी के मोनरो में ओम श्री साईं बालाजी मंदिर और सांस्कृतिक केंद्र को भगवान हनुमान की 25 फुट की एक पत्थर की मूर्ति मिली.

• 22 Jan 2024 04:02 AM (IST)

हिंदू संस्कृति भाजपा की निजी संपत्ति नहीं: आनंद शर्मा

दिल्ली: कांग्रेस द्वारा राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि भगवान राम 1980 में अस्तित्व में आए किसी राजनीतिक दल या 1925 में अस्तित्व में आए किसी संगठन से संबंधित नहीं हैं. न ही कांग्रेस और न ही राहुल गांधी को भाजपा से सबूत चाहिए कि वे कौन हैं. हिंदू संस्कृति उनकी (भाजपा) निजी संपत्ति नहीं है.

• 22 Jan 2024 03:01 AM (IST)

अटल सेतु पर एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई

महाराष्ट्र: नवनिर्मित मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (अटल सेतु) पर एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई.

• 22 Jan 2024 01:02 AM (IST)

विदेश मंत्री जयशंकर ने नाइजीरिया में भारतीय समुदाय के साथ की बातचीत

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने नाइजीरिया में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत की.

• 22 Jan 2024 12:17 AM (IST)

मणिपुर सीएम ने 10 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, "मणिपुर में मौजूदा स्थिति को संबोधित करने के लिए मेरे सचिवालय में 10 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की. रचनात्मक चर्चाएं हुईं, जो चुनौतियों से निपटने और हमारे राज्य की भलाई के लिए सामूहिक रूप से काम करने की एकजुट प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं"

• 22 Jan 2024 12:14 AM (IST)

उद्धव गुट के नेता रवींद्र वायकर को ED ने 23 जनवरी को किया तलब

ईडी ने भूमि उपयोग की शर्तों में कथित रूप से हेरफेर करके जोगेश्वरी में एक होटल के निर्माण के मामले में शिव सेना (यूबीटी) नेता रवींद्र वायकर को फिर से तलब किया है, उन्हें 23 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है: प्रवर्तन निदेशालय

• 22 Jan 2024 12:02 AM (IST)

सज कर तैयार हुई अयोध्या, आज होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में बन रहे नए मंदिर में आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. करीब 500 साल बाद रामलला को एक बार फिर से मंदिर मिलने जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

अयोध्या में बन रहे नए मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. अयोध्या में अतिथियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. 500 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है जब रामलला को मंदिर में विराजमान किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश की कई बड़ी हस्तियों के साथ-साथ पीएम मोदी भी शामिल होंगे. रात से बॉलीवुड जगत से लेकर खेल और राजनीति से जुड़े लोगों के अयोध्या पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए कई राज्यों के सरकारी ऑफिसों में हाफ डे की छुट्टी घोषित की गई है. प्राण प्रतिष्ठा के समय कई केंद्रीय मंत्री अलग-अलग मंदिरों में उपस्थित रहेंगे. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं. यात्रा फिलहाल असम पहुंची हुई है. भारत म्यांमा से पिछले सप्ताह भागकर मिजोरम आए 276 सैनिकों को वापस भेजेगा. आज से शुरू होगी प्रक्रिया... देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...