20 मई की बड़ी खबरें: क्वाड देशों ने चीन-पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, सिद्धारमैया ने ली CM पद की शपथ

20 मई की बड़ी खबरें: क्वाड देशों ने चीन-पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, सिद्धारमैया ने ली CM पद की शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिनों के विदेश दौरे पर हैं. सबसे पहले जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा में हैं. इस दौरान उन्होंने हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिजा से मुलाकात की. इसके बाद महात्मा गांधी का अनावरण भी किया. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों के साथ जलवायु […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिनों के विदेश दौरे पर हैं. सबसे पहले जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा में हैं. इस दौरान उन्होंने हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिजा से मुलाकात की. इसके बाद महात्मा गांधी का अनावरण भी किया. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों के साथ जलवायु परिवर्तन की लड़ाई को उसे जीतने का उत्तम मार्ग बताया.

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 20 May 2023 10:49 PM (IST)

    गुजरात में सोना 70 हजार के पार

    2000 का नोट अगले चार माह में चलन से बाहर किए जाने की खबर आने के बाद गुजरात में सोने की कीमतों में भारी उछाल आया है. माना जा रहा है कि यह कृत्रिम उछाल है, वहां सोने की कीमतें 70 हजार रुपया तोला पार कर गई हैं.

  • 20 May 2023 10:42 PM (IST)

    संस्कार हीन, बुद्धी भ्रष्ट हुई- केजरीवाल पर प्रधान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओऱ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए बयान पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि उनके अनेक विश्वसनिय सहयोगी जो मंत्री थे वह सब जेल में हैं, जिसकी बौखलाहट उनका यह बयान है. वह अना संतुलन खो बैठे हैं, इसलिए जो सामाजिक सौजन्य रखना चाहिए, वह वे नहीं रख पा रहे हैं. वह संस्कार हीन हो चुके हैं और बुद्धी भ्रष्ट हो चुकी है.

  • 20 May 2023 09:15 PM (IST)

    सीबीआई करेगी महिला असम पुलिस अधिकारी की मौत की जांच

    असम सरकार ने एसआई जूनमोनी राभा की एक्सीडेंट से मौत का मामला सीबीआई को सौंप दिया है. इस मामले में कई शीर्ष अधिकारियों का ट्रास्फर किया गया है.

  • 20 May 2023 08:17 PM (IST)

    मणिपुर में आया 3.2 तीव्रता का भूकंप

    नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया है कि मणिपुर में शिरुई से 3 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में शाम करीब 7.31 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई 31 किमी थी.

  • 20 May 2023 07:22 PM (IST)

    ज़ेलेंस्की ने पीएम मोदी को यूक्रेन आने का दिया न्योता

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन आने का न्योता दिया है. भारत यूक्रेन को मानवीय आधार पर मेडिकल हेल्प प्रोवाइड करता रहेगा. साथ ही फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट्स भी यूक्रेन भेजे जाएंगे. जेलेंस्की पीएम मोदी से मिलना चाहते थे. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक चली.

  • 20 May 2023 07:20 PM (IST)

    जो वादे किए, वह पूरे कर रहे हैं- कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर सोनिया

    कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर कहा है कि ऐसी ऐतिहासिक जीत देने के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं. यह विचलन और भ्रष्टाचार की अस्वीकृति है. कांग्रेस अपने वादों पर कायम है और राज्य के लिए प्रतिबद्ध है. हमने जो वादे किए थे, वह पूरे कर रहे हैं.

  • 20 May 2023 06:50 PM (IST)

    घोषणाओं से कर्नाटक के लोग निराश- पूर्व सीएम बसवराज

    सीएम सिद्धारमैया की ओर से की गईं घोषणाओं पर पूर्व सीएम बसवराज ने कहा है किकांग्रेस सरकार द्वारा की गई घोषणा और पहली बैठक के बाद की घोषणाओं में काफी अंतर है. जनता ने काफी घोषणाओं और तत्काल कार्यान्वयन की उम्मीद की थी. मुख्यमंत्री द्वारा की गईं घोषणाओं से कर्नाटक के लोग निराश हुए हैं. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अपना फैसला ईमानदारी से लिया है.

  • 20 May 2023 06:47 PM (IST)

    डोडा जिले के गंडोह इलाके में पुलिस की छापेमारी

    जम्मू कश्मीर में डोडा पुलिस की एसआईयू (विशेष जांच इकाई) ने डोडा जिले के गंडोह इलाके में कई स्थानों पर छापेमारी की है.

  • 20 May 2023 06:20 PM (IST)

    सिद्धारमैया ने दिए गृह लक्ष्मी योजना को लागू करने के आदेश

    कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कैबिनेट की बैठक में गृह लक्ष्मी योजना को लागू करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इस योजना के मुताबिक, राज्य की हर महिला को हर महीने दो हजार रुपए मिलेंगे.

  • 20 May 2023 05:36 PM (IST)

    मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद- जेलेंस्की

    पीएम मोदी से बातचीत के बाद जेलेंस्की ने ट्वीट कर कहा,मैंने जापान में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की. मैंने उनको यूक्रेनी शांति सूत्र पहल के बारे में विस्तार से बताया. मैंने भारत को इसके कार्यान्वयन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. मैंने मानवीय खनन और मोबाइल अस्पतालों में यूक्रेन की जरूरतों के बारे में बात की. मैं भारत को हमारे देश की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का समर्थन करने के लिए विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय संगठनों के मंचों पर और यूक्रेन को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

  • 20 May 2023 05:35 PM (IST)

    2024 में क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा भारत- PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जापान के हिरोशिमा में क्वाड देशों के राष्ट्राध्क्षों के साथ बैठक में कहा कि हमें 2024 में भारत में क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने में खुशी होगी. PM मोदी ने यह भी कहा कि इस क्वाड समिट में हिस्सा लेकर मुझे बहुत खुशी हुई.

  • 20 May 2023 05:30 PM (IST)

    PTI नेता परवेज खट्टक PML-N में होंगे शामिल- सूत्र

    इमरान खान की पार्टी पीटीआई के दिग्गज नेता और पूर्व रक्षा मंत्री परवेज खट्टक अब पीएमएल-एन में शामिल हो सकते हैं. पारिवारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली है. सूत्रों ने बताया कि उनके साथ उनका परिवार भी पीएमएल-एन में शामिल होगा. वहीं, खैबर पख्तूनख्वा के 10 से 15 सांसद भी तहरीक-ए-इंसाफ छोड़ने के लिए तैयार हैं.

  • 20 May 2023 05:27 PM (IST)

    सीएम बघेल ने RBI पर खड़े किए सवाल

    दो हजार के नोट को बंद करने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि RBI से हम पूछना चाहेंगे कि आपने 2000 का नोट बंद क्यों किया? कारण क्या है? आप अपने ही फैसले को 7 साल बाद बदल दे रहे हैं...नोट छापने में 1600-1700 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. ये देश के करदाताओं का पैसा है.

  • 20 May 2023 05:26 PM (IST)

    कैरियर पियर पर पहली बार उतरा आईएनएस विक्रांत- नौसेना

    भारतीय नौसेना ने कहा कि भारत का पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत आज कारवार बेस में नवनिर्मित एयरक्राफ्ट कैरियर पियर पर पहली बार सफलतापूर्वक उतरा. जहाज-बर्थिंग क्षमता को बढ़ाने में एक मील का पत्थर है.

  • 20 May 2023 05:25 PM (IST)

    भिंड में बाइक सवार तीन लोगों को कैंटर ने कुचला

    भिंड में एनएच 719 पर बहुआ गांव के पास सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है. जिनमें एक महिला भी शामिल है. तीनों बाइक पर सवार थे. ग्वालियर की ओर से आ रहे कैंटर ने बाइक को टक्कर मार दी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है.

  • 20 May 2023 04:49 PM (IST)

    अध्यादेश गैर संवैधानिक तो सुप्रीम कोर्ट जाएं- केजरीवाल से BJP

    बीजेपी ने केजरीवाल के आरोपों पर कहा है कि अगर केजरीवाल को लगता है कि केंद्र सरकार का अध्यादेश गैर संवैधानिक है तो आप सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दीजिए. दूध का दूध पानी का पानी हो जायेगा. अध्यादेश के लिए सारी प्रक्रियाओं को फॉलो किया गया. वो पूरी तरह से संवैधानिक है और हर कानून को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. दिल्ली में तमाम राजनयिक केंद्र हैं. सुप्रीम कोर्ट है, राष्ट्रपति भवन है, संसद है. आप क्या चाहते हैं कि एक यूनियन टेरोटरी को पूर्ण राज्य का दर्जा दे दिया जाय.

  • 20 May 2023 04:07 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट को चैलेंज कर रही है केंद्र सरकार- केजरीवाल

    सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र का अध्यादेश जनतंत्र और दिल्ली की जनता के साथ धोखा है. हम तो बहुत छोटे लोग है. केंद्र सरकार अब सुप्रीम कोर्ट को चैलेंज कर रही है कि तुम जो मर्जी आदेश दे दो, हम उसे बदल देंगे. आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला, लेकिन केंद्र हमेशा हमारी सरकार को रोकने का काम करती रही.

  • 20 May 2023 04:04 PM (IST)

    केंद्र का अध्यादेश पूरी तरह से गैरकानूनी- सीएम केजरीवाल

    केंद्र के अध्यादेश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने पहले ही सोच लिया था कि अध्यादेश लाकर हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलट देंगे. केंद्र सरकार और उपराज्यपाल कोर्ट के बंद होने का इंतजार कर रहे थे. ये पहले अध्यादेश क्यों नहीं लाए? ये अध्यादेश पूरी तरह से गैरकानूनी और जनतंत्र के खिलाफ है.

  • 20 May 2023 03:57 PM (IST)

    CJP से मिले इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज

    इस्लामाबाद हाई कोर्ट के 5 जजों ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस उमर अट्टा बांदियाल से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और इस्लामाबाद हाई कोर्ट के 5 जजों के बीच करीब 3 घंटे से ज्यादा समय तक बैठक चलती रही. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में मुख्य न्यायाधीश इस्लामाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश आमिर फारूक मौजूद नहीं थे. बैठक में लंबित मामलों और अन्य कानूनी और संवैधानिक मुद्दों पर चर्चा की गई.

  • 20 May 2023 03:44 PM (IST)

    पीएम मोदी ने मैक्रॉन के साथ की द्विपक्षीय बैठक

    पीएम मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ द्विपक्षीय बैठक की. दोनों नेताओं ने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी में प्रगति पर चर्चा की. बातचीत में व्यापार, आर्थिक क्षेत्र, नागरिक उड्डयन, नवीकरणीय ऊर्जा, संस्कृती, रक्षा क्षेत्र में सह-उत्पादन और विनिर्माण सहित कई मुद्दों को शामिल किया गया.

  • 20 May 2023 03:41 PM (IST)

    रिहा होंगे इमरान के 120 के ज्यादा समर्थक- लाहौर HC का आदेश

    लाहौर हाई कोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान के 120 से ज्यादा समर्थकों को रिहा करने का आदेश दिया है. इन लोगों को 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद पंजाब प्रांत में हिरासत में ले लिया गया था.

  • 20 May 2023 03:06 PM (IST)

    PM मोदी ने दी सिद्धारमैया और शिवकुमार को बधाई

    जापान के दौरे के गए PM नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के नए CM सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को बधाई दी है.

  • 20 May 2023 03:03 PM (IST)

    दिल्लीः AAP ने नियुक्त किए 7 उपाध्यक्ष

    दिल्ली के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने सात प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं. सात विधायकों, जरनैल सिंह, दिलीप पांडेय, गुलाब सिंह, जितेंद्र तोमर, राजेश गुप्ता, ऋतुराज झा और कुलदीप कुमार को दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.

  • 20 May 2023 02:50 PM (IST)

    दिल्लीः 4 बजे PC करेंगे केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर बाद 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. सीएम केजरीवाल केंद्र सरकार द्वारा लाए गए ऑर्डिनेस पर पीसी करेंगे.

  • 20 May 2023 02:22 PM (IST)

    हिरोशिमाः PM मोदी से थोड़ी देर में मिलेंगे जेलेंस्की

    जापान के हिरोशिमा में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं. जेलेंस्की आज ही हिरोशिमा पहुंचे हैं.

  • 20 May 2023 02:21 PM (IST)

    हिरोशिमाः जी 7 समिट का छठा सत्र खत्म

    हिरोशिमा में जारी जी 7 समिट का छठा सत्र खत्म हो गया है. आठ आमंत्रित देशों के प्रमुखों और सात अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ जी7 के नेताओं ने वैश्विक खाद्य समस्याओं, अंतरराष्ट्रीय नीतियों समेत कुछ मुद्दों पर अपनी चर्चा पूरी कर ली है.

  • 20 May 2023 01:54 PM (IST)

    1984 दंगाः जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट

    सीबीआई ने 1984 दंगों के आरोप में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. आरोप है जगदीश टाइटलर ने उन्मादी भीड़ को भड़काया, दंगे भड़काए. इसी भीड़ ने पुल बंगश गुरुद्वारे में आग लगा दी जिसमें तीन सिख जलकर मर गए. सेक्शन 147, 148, 149, 153(a), 188 IPC और 109, 302, 295, और 436 समेत कई धाराओं में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है.

  • 20 May 2023 01:37 PM (IST)

    सिख दंगों की चार्जशीट में जगदीश टाइटलर का नाम

    सीबीआई ने 1984 के सिख दंगों के मामले में नए चार्जशीट में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का नाम शामिल किया है.

  • 20 May 2023 01:33 PM (IST)

    नफरत को मिटाया, मोहब्बत जीती: राहुल गांधी

    कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी गरीबों, दलितों और पिछड़ों के साथ खड़ी है. कर्नाटक के लोगों ने नफरत को मिटाया और मोहब्बत को जिताया है. यहां के लोगों ने मोहब्बत की दुकान खोली है. राज्य में अब नफरत का बाजार बंद हो गया है. जनता ने बीजेपी के भ्रष्टाचार को हरा दिया है.

  • 20 May 2023 01:20 PM (IST)

    सरकार के अध्यादेश पर भगवंत मान का हमला

    दिल्ली में सर्विसेज मामले पर अध्यादेश लाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने BJP पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय संविधान में लोकतंत्र के कातिलों को सजा का प्रावधान होता तो पूरी भाजपा को फांसी की सजा हो सकती थी.

  • 20 May 2023 12:44 PM (IST)

    सिद्धारैया दूसरी बार मुख्यमंत्री बने

    कर्नाटक में सिद्धारैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

  • 20 May 2023 12:05 PM (IST)

    हिरोशिमा बाइडेन ने मिले पीएम मोदी

    हिरोशिमा में जारी जी 7 की बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात है.

  • 20 May 2023 12:02 PM (IST)

    केंद्र ने SC में दाखिल की पुनर्विचार याचिका

    दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है.

  • 20 May 2023 11:54 AM (IST)

    दिल्ली और देश के हित में अध्यादेशः BJP

    दिल्ली में ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकार को लेकर केंद्र की ओर से जारी अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी की आलोचना किए जाने के बाद बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि अध्यादेश दिल्ली और देश के हित में है. इस अध्यादेश से नई व्यवस्था लागू होगी. साथ ही अरविंद केजरीवाल अफसरों पर लगातार दबाव डाल रहे थे.

  • 20 May 2023 11:45 AM (IST)

    मुख्तार अंसारी केसः 13 जून को होगी सुनवाई

    गाजीपुर में स्पेशल कोर्ट में चल रहे गैंगस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार अंसारी के मामले में अगली सुनवाई 13 जून को होगी.

  • 20 May 2023 11:43 AM (IST)

    J&K: पुंछ में मारा गया घुसपैठिया

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ के मेंढर सेक्टर में सीमा पार करते हुए एक घुसपैठिए को सेना ने मार गिराया, जिससे आईईडी और नशीला पदार्थ बरामद हुए हैं.

  • 20 May 2023 11:29 AM (IST)

    हिरोशिमाः G7 के छठे सत्र में PM मोदी भी शामिल

    हिरोशिमा में चल रहे G7 का छठा सत्र चल रहा है. PM मोदी भी सेशन में शामिल हैं.

  • 20 May 2023 11:06 AM (IST)

    केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ SC जाएगी AAP सरकार

    सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार सर्विसेज पर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी. दिल्ली सरकार फिलहाल कानूनी सलाह ले रही है.

  • 20 May 2023 10:39 AM (IST)

    हिरोशिमाः G7 के छठे सत्र में शामिल होंगे PM मोदी

    हिरोशिमा में चल रहे जी-7 के 5 सत्र पूरे हो चुके हैं. थोड़ी देर में शुरू होने वाले छठे सेशन में PM नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

  • 20 May 2023 10:17 AM (IST)

    तोमियो ने भारतीय संस्कृति को लोकप्रिय बनायाः PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी लेखक तोमियो मिजोकामी से मुलाकात पर कहा, "हिरोशिमा में मुझे प्रोफेसर तोमियो के साथ बातचीत करके खुशी हुई. पद्म पुरस्कार विजेता तोमियो एक प्रतिष्ठित हिंदी और पंजाबी भाषाविद् हैं. तोमियो ने जापान के लोगों के बीच भारतीय संस्कृति और साहित्य को लोकप्रिय बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं.

  • 20 May 2023 10:13 AM (IST)

    PM मोदी हिंदी और पंजाबी भाषाविद् तोमियो से मिले

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जापान में हैं. हिरोशिमा में पीएम ने प्रसिद्ध जापानी लेखक, हिंदी और पंजाबी भाषाविद्, पद्म श्री डॉक्टर तोमियो मिजोकामी और प्रमुख जापानी चित्रकार हिरोको ताकायामा से मुलाकात की.

  • 20 May 2023 08:50 AM (IST)

    PAK के पूर्व PM इमरान की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती

    पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिति संकटपूर्ण बनी हुई है. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की तबीयत बिगड़ गई है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय मीडिया GeoJews के मुताबिक इमरान के पेट में पिछले दिन से ही दर्द हो रहा था, जिसके चलते उन्हें शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके कई टेस्ट कराए जा रहे हैं.

  • 20 May 2023 08:39 AM (IST)

    NIA की J&K में 15 जगहों पर रेड

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों में 15 जगहों पर छापेमारी कर रही है. एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के 7 जिलों में करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. पुलवामा, अवंतीपोरा, अनंतनाग, कुपवाड़ा और जम्मू क्षेत्र के पुंछ में भी छापेमारी की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि ये रेड जमात ए इस्लामी और टेरर फंडिंग मामले में की गई है.

  • 20 May 2023 08:29 AM (IST)

    यूक्रेन के पायलट चलाएंगे F-16 लड़ाकू विमान

    जापान के हिरोशिमा में जारी G7 समिट से बड़ी खबर आ रही है. अमेरिका ने यूक्रेन के पायलटों को एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देने का ऐलान किया है. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कल शुक्रवार को जी7 के नेताओं से कहा कि वह अमेरिका में तैयार F-16 लड़ाकू विमानों पर यूक्रेन के पायलटों के प्रशिक्षित किए जाने को मंजूरी देते हैं.

  • 20 May 2023 08:08 AM (IST)

    भारतीय सीमा में ड्रोन की घुसपैठ की कोशिश

    पंजाब के अमृतसर में बीती रात पाकिस्तान की सीमा से सटे दो गांवों में अलग-अलग घटनाओं में भारतीय सीमा में ड्रोन की घुसपैठ का प्रयास किया गया. अलर्ट बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों घटनाओं में इस्तेमाल किए गए ड्रोन और नारकोटिक्स की बड़ी खेप पंजाब पुलिस और बीएसएफ द्वारा बरामद की गई.

  • 20 May 2023 08:08 AM (IST)

    हिरोशिमाः दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से मिले PM मोदी

    हिरोशिमा में PM नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल से मुलाकात की.

  • 20 May 2023 07:37 AM (IST)

    22 पाकिस्तानी कैदी रिहा

    पंजाब के अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारत सरकार ने 22 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया. कल वे पाकिस्तान चले गए.

  • 20 May 2023 06:43 AM (IST)

    पुलवामा में NIA की छापेमारी

    जम्मू-कश्मीर में एनआईए की कार्रवाई जारी है. एक बार फिर एनआईए छापेमारी कर रही है. इस बार ये छापेमारी पुलवामा में हो रही है.

  • 20 May 2023 06:42 AM (IST)

    हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

    पीएम मोदी जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि ये प्रतिमा अहिंसा के उनके विचारों को आगे बढ़ाएगी.

Published On - May 20,2023 6:40 AM