आज की ताजा खबर LIVE: जिनके पास घर नहीं, उनके लिए कांग्रेस जबरदस्त स्कीम लाएगी: राहुल गांधी

आज की ताजा खबर LIVE: जिनके पास घर नहीं, उनके लिए कांग्रेस जबरदस्त स्कीम लाएगी: राहुल गांधी

मुंबई में आज ही के दिन आतंकी हमला हुआ था, जिसे कोई भी नहीं भूल सकता है. इस हमले की 15वीं वर्षगांठ है. हमले में विदेशी नागरिकों, सुरक्षाबलों सहित 166 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक अन्य घायल हो गए थे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे आकाशवाणी से “मन की बात” […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 26 Nov 2023 01:55 PM (IST)

    जिनके पास घर नहीं, उनके लिए कांग्रेस जबरदस्त स्कीम लाएगी: राहुल गांधी

    तेलंगाना में राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं को बस में फ्री सफर की सुविधा मिलेगी. इसे मिलाकर कांग्रेस पार्टी 5 हजार रुपए आपके बैंक एकाउंट में डालेगी. किसानों के लिए 15 हजार प्रति एकड़ फ्री बिजली होगी. मजदूरों को हर साल 12 हजार रुपए दिए जाएंगे. जिनके पास घर नहीं है उनके लिए कांग्रेस जबरदस्त स्कीम लाएगी.

  • 26 Nov 2023 01:17 PM (IST)

    पिछले 11 सालों में AAP को सबसे ज्यादा टारगेट किया गया: केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाली पार्टी है. पिछले 11 सालों में आम आदमी पार्टी को सबसे ज्यादा टारगेट किया गया. 250 से ज्यादा फर्जी केस लगाए गए. 1 भी सबूत नहीं मिला. हमारी ईमानदारी सबसे बड़ा सर्टिफिकेट है.

  • 26 Nov 2023 12:29 PM (IST)

    मोहाली-चंडीगढ़ बॉर्डर पर किसानों का धरना, चंडीगढ़ में जाने से रोका

    चंडीगढ़ की सीमाओं पर रोके जाने के बाद पंजाब से आए किसानों ने मोहाली-चंडीगढ़ बॉर्डर पर ही पक्का मोर्चा लगा दिया है और सड़क के बीचो-बीच मंच लगाकर धरने पर बैठ गए हैं. किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में अपने साथ बिस्तर और राशन समेत सारा सामान लेकर पहुंचे हैं और चंडीगढ़ की सीमाओं में दाखिल होने के बाद बॉर्डर पर ही पक्का धरना लगाकर बैठ गए हैं.

  • 26 Nov 2023 11:50 AM (IST)

    ग्रेटर नोएडा: जेवर में लूट, कार में 5 करोड़ का सोना लेकर भागे बदमाश

    ग्रेटर नोएडा के जेवर में बदमाश ढाबे पर खड़ी कार को लूटकर भाग गए. कार में लगभग 5 करोड़ का सोना था.

  • 26 Nov 2023 10:56 AM (IST)

    अगले 1-2 दिनों में वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होगा: गोपाल राय

    दिल्ली में वायु प्रदूषण पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी हुई थी लेकिन आज हम 'गंभीर' श्रेणी से बाहर आ गए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि आज से हवा की गति बढ़ेगी. हल्की बारिश की भी संभावना है. मुझे लगता है कि आज से वायु गुणवत्ता में जो सुधार देखा जा रहा है, वह आने वाले दिनों में और बढ़ेगा और अगले 1-2 दिनों में स्थिति में सुधार होगा.

  • 26 Nov 2023 10:19 AM (IST)

    4 राज्यों में जीतेगी कांग्रेस, मोदी का नहीं चलेगा जादू: संजय राउत

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि मिजोरम की लड़ाई स्थानीय लोगों की है. कांग्रेस वहां अच्छी स्थिति में है. बीजेपी की जीत मिजोरम में नहीं होगी. बाकी 4 राज्यों में भी कांग्रेस जीतेगी. मोदी का जादू नहीं चलेगा. कांग्रेस के पीछे जनता है. गांधी परिवार की लहर आई है.

  • 26 Nov 2023 09:45 AM (IST)

    चंडीगढ़ में आज पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    चंडीगढ़ में आज पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन करेंगे. प्रर्दशन को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है. करीब 1000 जवान तैनात किए गए हैं.

  • 26 Nov 2023 09:25 AM (IST)

    सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं: केजरीवाल

  • 26 Nov 2023 08:44 AM (IST)

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में लगी आग, ड्राइवर की बची जान

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में आग लग गई. गनीमत रही कि आग लगते ही ट्रक का ड्राइवर नीचे उतर गया, जिससे उसकी जान बच गई, लेकिन इस हादसे में ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गया. कुछ देर बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, ट्रक में आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं.

  • 26 Nov 2023 07:54 AM (IST)

    असम: दरांग में भूकंप के झटके, तीव्रता 3 रही

    असम के दरांग में आज सुबह भूकंप आया है. सुबह 7 बजकर 36 मिनट पर भूकंप के झटके लेग. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3 रही.

  • 26 Nov 2023 07:05 AM (IST)

    दिल्ली-NCR की हवा में सुधार नहीं, नोएडा में AQI 436

    दिल्ली-एनसीआर की हवा खराब होती जा रही है. दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 389 है. वहीं नोएडा में AQI 436, गाजियाबाद में 342, गुरुग्राम में 375 है.

  • 26 Nov 2023 06:30 AM (IST)

    इजराइल ने दूसरे बैच के तहत फिलिस्तीन के 39 कैदियों को छोड़ा

    हमास ने शनिवार देर रात इजराइली बंधकों के दूसरे बैच को रिहा कर दिया. इस दौरान हमास ने इजराइल के 13 और थाईलैंड के चार बंधकों को छोड़ा. इसके बदले इजराइल ने भी फिलिस्तीन के 39 कैदियों को रिहा कर दिया.

  • 26 Nov 2023 06:06 AM (IST)

    तमिलनाडु में आफत की बारिश

    तमिलनाडु में इन दिनों आफत की बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश के चलते जगह जगह लैंडस्लाइड की खबरें आ रही हैं. चेन्नई में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. यह दृश्य तिरुचिरापल्ली का है, जहां मूसलाधार बारिश हो रही है.

  • 26 Nov 2023 05:11 AM (IST)

    हरियाणा के सोनीपत में भूकंप के झटके, 3.0 की रही तीव्रता

    हरियाणा के सोनीपत में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, सुबह 4 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.0 मापी गई.

  • 26 Nov 2023 03:42 AM (IST)

    हमास ने इजराइल के 13, थाईलैंड के 4 बंधकों को और किया रिहा

    हमास ने इजराइल के 13 और थाईलैंड के चार बंधकों को और रिहा कर दिया है. इजराइली सैनिकों ने इस बात की पुष्टि की है.

  • 26 Nov 2023 02:34 AM (IST)

    ईरान ने 17 साल के नाबालिग को फांसी पर लटकाया

    ईरान ने 17 साल के नाबालिग को फांसी पर लटका दिया है. इस नाबालिक लड़के का नाम हामिद्रेजा अजारी है. इस साल मई के महीने में ईरान ने उसे मौत की सजा सुनाई थी. एक नाबालिग को फांसी देना यूएन कन्वेंशन के नियमों का उल्लघन है. बता दें कि ईरान में इस साल अब तक 685 लोगो को फांसी पर लटका चुका है.

  • 26 Nov 2023 01:22 AM (IST)

    केसीआर के मंत्री केटी रामाराव को चुनाव आयोग का नोटिस

    चुनाव आयोग ने तेलंगाना के आईटी मंत्री और सत्ताधारी पार्टी बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव को नोटिस भेजा है. रमाराव पर सरकारी ऑफिस में चुनाव प्रचार का आरोप है.

  • 26 Nov 2023 12:41 AM (IST)

    पंजाब में आज किसानों का हल्लाबोल, राजभवन का घेराव

    पंजाब में आज किसानों का हल्लाबोल है. पंजाब और हरियाणा के किसानों ने चंडीगढ़ में राजभवन का घेराव करने वाले हैं. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. किसानों का कहना है कि जहां पर पुलिस उनको रोकेगी वह वहीं पर बैठ जाएंगे. किसानों के प्रदर्शन से पहले चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस ने आम लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी है.

  • 26 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से दो दिवसीय ओडिशा दौरे पर

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 से 27 नवंबर तक ओडिशा का दौरा करेंगी. राष्ट्रपति भवन ने यह जानकारी दी. एक बयान में कहा गया कि 27 नवंबर को, राष्ट्रपति पारादीप में पारादीप बंदरगाह प्राधिकरण द्वारा आयोजित किए जाने वाले बोइता बंदना समारोह में शिरकत करेंगी और डिजिटल माध्यम से एक मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क का उद्घाटन करेंगी. साथ ही बंदरगाह आवासीय कॉलोनी के लिए एक नए जलाशय और जल शोधन संयंत्र की आधारशिला रखेंगी. बोइता बंदना ओडिशा का एक प्राचीन समुद्री त्योहार है.

  • 26 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    पीएम मोदी आज 11 बजे करेंगे देशवासियों से 'मन की बात'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आकाशवाणी पर 'मन की बात' कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. यह मासिक रेडियो कार्यक्रम का 107वां एपिसोड होगा. वह महीने के आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं.

  • 26 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए रेस्क्यू जारी

    उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि कि इस रेस्क्यू में लंबा समय लग सकता है, क्योंकि क्षैतिज ड्रिलिंग के लिए ऑगर मशीन में बार-बार खराबी आ रही है और अब बचावकर्मी लंबवत ड्रिलिंग शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं.

मुंबई में आज ही के दिन आतंकी हमला हुआ था, जिसे कोई भी नहीं भूल सकता है. इस हमले की 15वीं वर्षगांठ है. हमले में विदेशी नागरिकों, सुरक्षाबलों सहित 166 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक अन्य घायल हो गए थे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे आकाशवाणी से "मन की बात" कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करेंगे. वह महीने के आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं. ये इस कार्यक्रम का 107वां एपिसोड है. इधर, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा. पिछले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दिवसीय ओडिशा का दौरा करेंगी. राष्ट्रपति भवन ने यह जानकारी दी. उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि कि इस रेस्क्यू में लंबा समय लग सकता है, क्योंकि क्षैतिज ड्रिलिंग के लिए ऑगर मशीन में बार-बार खराबी आ रही है और अब बचावकर्मी लंबवत ड्रिलिंग शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Nov 26,2023 12:00 AM