Bihar Floor Test Live: क्या मोदी जी गारंटी लेंगे फिर से नीतीश कुमार पलटेंगे या नहीं? विधानसभा में तेजस्वी ने पूछा

Bihar Floor Test Live: क्या मोदी जी गारंटी लेंगे फिर से नीतीश कुमार पलटेंगे या नहीं? विधानसभा में तेजस्वी ने पूछा

Bihar Floor Test Updates: बिहार की राजनीति में आज बड़ा दिन है. NDA सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. कुछ देर में फ्लोर टेस्ट होगा. सदन में बहुमत का जादुई आकंड़ा 122 का है. नीतीश अपने पास 128 विधायक होने का दावा कर रहे हैं. तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि बिहार में खेला होगा. तेजस्वी के इस बयान के बाद से ही बिहार की राजनीति में हलचल तेज है. विधानसभा की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए आप टीवी9 भारतवर्ष के साथ बने रहिए.

LIVE NEWS & UPDATES

  • 12 Feb 2024 01:56 PM (IST)

    काम करने की इच्छा शक्ति होनी चाहिए- तेजस्वी यादव

    तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतिश की क्या मजबूरी थी जो हमको नहीं पता थी. 17 महीनों में हम लोगों ने काम करके दिखाया है. काम करने की इच्छा शक्ति होनी चाहिए. हम लोग नीतीश कुमार को परिवार समझते हैं. उनको लेकर जनता की राय हम सदन में नहीं बता सकते हैं.

  • 12 Feb 2024 01:51 PM (IST)

    क्या मोदी जी गारंटी लेंगे फिर से पलटेंगे या नहीं? तेजस्वी ने पूछा

    तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य बीजेपी को देश से भगाने है. नीतीश कुमार के साथ कौन कैकेई है इसे उनको पहचानना चाहिए. रोजगार बांटिए हमार समर्थन होगा. हम आपके साथ नहीं आना चाहते थे. उन्होंने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी गांरटी लेंगे कि क्या नीतीश कुमार पलटी लेंगे कि नहीं.

  • 12 Feb 2024 01:45 PM (IST)

    हम नीतीश कुमार को दशरथ मानते हैं- तेजस्वी यादव

    बिहार विधानसभा में तेजस्वी यादव ने कदा कि हम नीतीश कुमार को दशरथ मानते हैं. कुछ मजबूरी में वनवास दिया होगा. हमारी पार्टी को तोड़ा जा रहा है. क्या कारण है कि नीतीश कुमार इधर से उधर हो जाते हैं. हमे विपक्ष में आने का दुख नहीं है.

  • 12 Feb 2024 01:36 PM (IST)

    बिहार विधानसभा में नीतीश ने जीती पहली बाजी, हटाए गए स्पीकर

    बिहार विधानसभा में स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को पद से हटा दिया गया है. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 वोट पड़े हैं और विपक्ष में 112 वोट पड़े हैं.

  • 12 Feb 2024 01:24 PM (IST)

    स्पीकर को हटाने के लिए लाए गए प्रस्ताव पर वोटिंग

    विधानसभा स्पीकर को हटाने के लिए प्रस्ताव पेश किया गया है, जिस पर चर्चा हुई. चर्चा के बाद ध्वनिमत से प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई, लेकिन विपक्ष की ओर से आपत्ति जताने के बाद वोटिंग करवाई जा रही है.

  • 12 Feb 2024 01:05 PM (IST)

    फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश की बढ़ी ताकत, RJD के 3 विधायकों ने बदला पाला

    फ्लोट टेस्ट से पहले RJD के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है. MLA नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रहलाद यादव पाला बदलकर जेडीयू खेमे में पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में फ्लोट टेस्ट होना है.

  • 12 Feb 2024 12:48 PM (IST)

    बिहार विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

    विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हुआ है. स्पीकर आसन से हट गए हैं. स्पीकर ने उपाध्यक्ष को आसान पर बुलाया.

  • 12 Feb 2024 12:18 PM (IST)

    विधानसभा के मेन गेट तक पहुंचे RJD कार्यकर्ता

    आरजेडी के कार्यकर्ता बिहार विधानसभा के मेन गेट तक पहुंच गए हैं. इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हुई. कई कार्यकर्ताओ को हिरासत में लिया गया है.

  • 12 Feb 2024 12:02 PM (IST)

    जेडीयू की एमएलसी से मिलीं आरजेडी विधायक नीलम देवी

    आरजेडी के दो विधायक गायब बताए जा रहे हैं. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरजेडी विधायक नीलम देवी जदयू के एक वरिष्ठ एमएलसी से मिली हैं, जबकि आरजेडी विधायक चेतन आनंद ने सुबह नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

  • 12 Feb 2024 11:57 AM (IST)

    राज्यपाल के अभिभाषण के बीच लगे तेजस्वी यादव 'जिंदाबाद के नारे'

    राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर के अभिभाषण के दौरान आरजेडी और कांग्रेस विधायकों का हंगामा देखने को मिला है. इस दौरान विधानसभा में तेजस्वी यादव जिंदाबाद के नारे लगे हैं.

  • 12 Feb 2024 11:42 AM (IST)

    बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर कर रहे विधानसभा को संबोधित

    बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर राज्य विधानसभा को संबोधित कर रहे हैं. बहुमत साबित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट आज होगा.

  • 12 Feb 2024 11:24 AM (IST)

    भाजपा के 3 और JDU के दो विधायक लापता

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तीन विधायक अब तक सदन में नहीं पहुंचे हैं. इसमें मिश्रीलाल, रश्मि वर्मा, भागीरथी देवी का नाम शामिल हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार के 2 विधायक सदन नहीं पहुंचे हैं. संजीव सिंह और बीमा भारती लापता बताए जा रहे हैं.

  • 12 Feb 2024 11:10 AM (IST)

    नीतीश के दो विधायक नहीं पहुंचे विधानसभा, थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट

    बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. अब तक जेडीयू खेमे से दो विधायक अब तक नहीं पहुंचे हैं. संजीव सिंह और बीमा भारती लापता बताए जा रहे हैं. वहीं, आरजेडी विधायक हरिशंकर यादव पहुंच गए हैं. हालांकि आरजेडी खेमे से चेतन आनंद और नीलम देवी नहीं पहुंची हैं.

  • 12 Feb 2024 10:42 AM (IST)

    जीतन राम मांझी पहुंचे विधानसभा

    बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के नेता जीतन राम मांझी फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार विधानसभा पहुंचे.

  • 12 Feb 2024 10:34 AM (IST)

    खेला हो गया और बच्चे को खिलौना मिल गया- सम्राट चौधरी

    बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा विधानसभा पहुंच गए हैं. इस बीच डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि खेला हो गया है और बच्चे को खिलौना मिल गया है.

  • 12 Feb 2024 10:27 AM (IST)

    नीतीश कुमार पहुंचे विधानसभा, आज बहुमत करेंगे साबित

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा पहुंच गए हैं. एनडीए विधायकों ने सीएम का स्वागत किया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पहुंचीं हैं.

  • 12 Feb 2024 10:21 AM (IST)

    बहुमत एनडीए के पक्ष में होगा- जेडीयू नेता नीरज कुमार

    जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा है कि बहुमत एनडीए के पक्ष में होगा. स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा और उन्हें कुर्सी छोड़नी होगी और डिप्टी स्पीकर इसकी अध्यक्षता करेंगे.

  • 12 Feb 2024 09:47 AM (IST)

    JDU की बैठक में सभी विधायक पहुंचे, तेजस्वी आवास से तीन MLA गायब

    सूत्रों के मुताबिक, जदयू की बैठक में सभी विधायक पहुंचे हैं. जदयू विधायक संजीव सिंह थोड़ी देर में पटना पहुचेंगे. राजद के तीन विधायक तेजस्वी आवास में नहीं हैं, जिनमें चेतन आनंद, नीलम देवी और हरिशंकर यादव शामिल हैं. इसके अलावा कांग्रेस के सभी विधायक एकसाथ हैं.

  • 12 Feb 2024 09:37 AM (IST)

    विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी पहुंचे विधानसभा

    बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इस बीच विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी विधानसभा पहुंच गए है. आज नीतीश कुमार की सरकार की अग्नि परीक्षा होगी.

  • 12 Feb 2024 08:43 AM (IST)

    फ्लोर टेस्ट से पहले जदयू विधायकों की बैठक

    फ्लोर टेस्ट से पहले जदयू विधायकों की बैठक पटना के चाणक्य होटल में चल रही है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं. नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के पहले आखिरी रणनीति बन रही है.

  • 12 Feb 2024 08:16 AM (IST)

    पुलिस सुरक्षा में जदयू विधायक संजीव सिंह, बैठकों से थे गायब

    जदयू विधायक संजीव सिंह को नवादा में वन विभाग के गेस्ट हाउस में पुलिस सुरक्षा में रखा गया है. विधायक के समर्थकों का दावा है की विधायक को पुलिस ने यहां जबरन रोक रखा है. सुबह से ही विधायक समर्थक नवादा गेस्ट हाउस के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. जदयू विधायक संजीव लगातार जदयू की बैठकों से गायब हैं.

  • 12 Feb 2024 07:53 AM (IST)

    तेजस्वी के घर से आरजेडी विधायक चेतन आनंद को बाहर निकाला

    रातभर हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अलसुबह तेजस्वी यादव के आवास से आरजेडी विधायक चेतन आनंद को बाहर निकाला गया है, जिसके बाद चेतन आनंद अपने पाटलिपुत्र आवास पहुंचे गए हैं. चेतन आनंद के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद भारी पुलिस बल तेजस्वी के घर पहुंचा था. इसको लेकर आरजेडी भड़क गई थी.

  • 12 Feb 2024 07:25 AM (IST)

    बिहार में आज नीतीश का फ्लोर टेस्ट, पढ़ें बड़े अपडेट्स

    • स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव संभव
    • पटना में जगह-जगह तेजस्वी के समर्थन में पोस्टर
    • राजभवन में लीगल एडवाइजर की पूरी टीम बदली
    • तेजस्वी आवास पर जमे हैं सभी RJD विधायक
    • कांग्रेस विधायक पटना के होटल में रुके हैं
    • JDU विधायक भी पटना के होटल में ठहरे हैं
    • BJP विधायक डिप्टी CM विजय सिन्हा के आवास पर
  • 12 Feb 2024 06:57 AM (IST)

    तेजस्वी के घर देर रात पहुंची पुलिस, भड़की आरजेडी

    पूर्व सासंद आनंद मोहन के बेटे और RJD विधायक चेतन आनंद के गायब होने की शिकायत पर पुलिस तेजस्वी यादव के घर पहुंची. ये शिकायत चेतन आनंद के भाई ने दर्ज कराई थी. चेतन आनंद के तलाश के लिए जैसे ही पुलिस तेजस्वी यादव के घर पर पहुंची. घर के बाहर मौजूद RJD कार्यकर्ता भड़क गए.

  • 12 Feb 2024 06:53 AM (IST)

    RJD के सभी विधायक तेजस्वी यादव के घर पर

    RJD अपने विधायकों को एकजुट रखने की पूरी कोशिश कर रही है. दो दिनों से RJD के सभी विधायक तेजस्वी यादव के घर में रुके हुए हैं. देर रात लालू यादव भी तेजस्वी के आवास पर पहुंच गए और विधायकों के साथ गुफ्तगू करते नजर आए. पिछले 2 दिनों से आरजेडी के सभी विधायक तेजस्वी यादव के घर पर ही ठहरे हुए हैं.

  • 12 Feb 2024 06:52 AM (IST)

    नीतीश कुमार और तेजस्वी के पास कितने विधायक?

    बिहार विधानसभा में बहुमत का जादुई आकंड़ा 122 का है. बिहार में नीतीश के नेतृत्व वाला NDA, अपने साथ 128 विधायक होने का दावा कर रहा है. इसमें बीजेपी के 78, जेडीयू के 45, हम के 4 और एक निर्दलीय है. वहीं तेजस्वी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के पास 115 विधायक हैं यानि की बहुमत के आकंड़े से 7 सीटें कम.

  • 12 Feb 2024 06:50 AM (IST)

    अवध बिहारी चौधरी को हटाने के लिए नीतीश सरकार लाएगी प्रस्ताव

    बिहार विधानसभा में आज सबसे पहला प्रस्ताव स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटाने के लिए ही लाया जाएगा. संविधान का हवाला देकर अवध बिहारी अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर चुके हैं. जेडीयू जानती है कि RJD कोटे के अवध बिहारी चौधरी के अध्यक्ष रहते हुए बिहार विधानसभा में उसके लिए विश्वास मत हासिल करना आसान नहीं होगा.

बिहार में आज नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार को विश्वास मत हासिल करना है. JDU विधायक दल की बैठक में चार विधायकों के शामिल नहीं होने से नीतीश कुमार की टेंशन बढ़ गई है. फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश कर रही है. पटना के एक होटल की जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को शिफ्ट किया है. कल शाम नीतीश कुमार ने जेडीयू नेता विजय चौधरी के आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में जेडीयू के 39 विधायक ही पहुंचे. कुछ विधायकों के नहीं पहुंचने से जेडीयू की चिंता बढ़ गई है. नीतीश कुमार को डर है कि RJD कोटे के विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी फ्लोर टेस्ट के समय बड़ा खेला कर सकते हैं. ऐसे में जेडीयू और बीजेपी फ्लोर टेस्ट से पहले उन्हें हटाना चाहती है.

Published On - Feb 12,2024 6:49 AM