दिल्ली: अलीपुर के पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, 7 लोगों की झुलसकर मौत

दिल्ली: अलीपुर के पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, 7 लोगों की झुलसकर मौत

दिल्ली की अलीपुर इलाके में गुरुवार शाम को एक पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग हादसे में सात लोगों की झुलसकर मौत हो गई. वहीं 22 कारें और 5 दुकानों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने 22 फायर टैंकरों की मदद से आग को काबू में किया.

दिल्ली के अलीपुर इलाके में भीषण अग्निकांड हो गया. गुरुवार को यहां एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने से सात लोगों की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई. शुरुआत में फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री से तीन शवों को बरामद किया था. आग बुझाने के बाद जब फैक्ट्री के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया तो चार शव और जले मिले. साथ ही साथ घने इलाके में फैक्ट्री होने के चलते 22 कारें और 5 दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं. फिलहाल आग किन कारणों से लगी, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम जांच-पड़ताल में जुटी है.

मौके पर मौजूद थाना पुलिस ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हादसे में सात लोगों की झुलसकर मौत हो गई. अभी तक इन सभी की पहचान नहीं हो पाई है. पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है.

हादसे में सात लोगों की हुई मौत

पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम सूचना मिली कि अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्ट्री में आग लग गई है. जानकारी होने के बाद तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर घटनास्थल पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. आग पर काबू पाने के बाद जब फायर ब्रिगेड की टीम ने अंदर जाकर जांच-पड़ताल की तो तीन लोग जली अवस्था में मिले.

आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जब आग पर पूरी तरफ से काबू पा लिया गया तो फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री के अंदर जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान चार लोगों के जले शव मिले. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

22 फायर टैंकर आग बुझाने में जुटे

वहीं घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि आग काफी भयानक लगी हुई थी. 22 टैंकरों की मदद से इसे काबू में किया गया. फैक्ट्री के आसपास कुछ घर भी थे, जहां से लोगों को तत्काल बाहर निकाला गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि गुरुवार शाम करीब 5:30 बजे आग लगने की खबर मिली थी. पता चला कि दयालपुर अलीपुर के H-ब्लॉक में पेंट फैक्ट्री में आग लगी है.

22 कारें और 5 दुकानें भी आग की चपेट में आईं

पहले 8 फायर टेंडर मौके पर भेजे गए, लेकिन जब आग ज्यादा फैल गई तो 22 फायर टेंडर को मौके पर भेजा गया. फौरन ही आसपास के घरों को खाली कराया और दूसरे घरों की छतों पर चढ़कर आग बुझाने की कोशिश की. करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस आग की चपेट में 22 कारें और 5 दुकानें भी आ गईं. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.