मुकेश अंबानी दे रहे हैं पेट्रोल पंप खोलने का मौका, धुआंधार होगी कमाई

मुकेश अंबानी दे रहे हैं पेट्रोल पंप खोलने का मौका, धुआंधार होगी कमाई

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी आपको पेट्रोल पंप खोलने का मौका दे रहे हैं. आप रिलायंस पेट्रोल पंप के डीलर बनकर मोटी कमाई कर सकते हैं. अब आप देश की दिग्गज कंपनी जियो-बीपी के कैसे पेट्रोल पंप डीलर बन सकते हैं आइए जानते हैं.

अगर आप भी पेट्रोल पंप खोलकर कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी आपको पेट्रोल पंप खोलने का मौका दे रहे हैं. आप रिलायंस पेट्रोल पंप के डीलर बनकर मोटी कमाई कर सकते हैं. आपको बता दें, रिलायंस की गुजरात में दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी है. यह रिफाइनरी रोजना लगभग 1.24 मिलियन बैरल का प्रोडक्शन करती है. कंपनी के देश भर में 64,000 से ज्यादा पेट्रोल पंप हैं, जिनमें से 1300 स्पेशल सर्विसेज के साथ सुपीरियर टेक्नोलॉजी फ्यूल प्रोवाइड कराते हैं. अब आप देश की दिग्गज कंपनी जियो-बीपी के कैसे पेट्रोल पंप डीलर बन सकते हैं आइए जानते हैं.

ये भी पढ़ें: इंडिया-पाकिस्तान मैच के फैंस के लिए खुशखबरी, BCCI ने बढ़ाई 14000 टिकट

ऐसे खोल सकते हैं पेट्रोल पंप

  1. सबसे पहले जियो-बीपी के ऑफिशियल लिंक https://partners.jiobp.in/ पर जाएं.
  2. इसके बाद में इस पेज पर आपको एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट सब्मिट करना होगा.यहां पर आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा.यहां पर आपको अपना नाम, मेलआईडी, मोबाइल नंबर जैसी सभी डिटेल्स फिल करनी होगी.
  3. अगला स्टेप बिजनेस के लिए रजिस्ट्रेशन और आवेदन करना है. इसके लिए, आवेदकों को वेबसाइट की स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में कांटैक्ट अस आइकन पर जाना होगा और अगले विकल्प के रूप में बिजनेस इंक्वायरी को सेलेक्ट करना होगा.
  4. इसके बाद स्क्रीन पर एक फॉर्म दिखाई देगा. आवेदकों को कारोबार से संबंधित अपनी सभी पर्सनल डिटेल और कारोबार के लिए निर्धारित लैंड साइज और लोकेशन भी भरना होगा. मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी समेत सभी कांटैक्ट डिटेल प्रोवाइड करानी होगी. अगर यह किसी भी तरह से अधूरा है तो सिस्टम फॉर्म को वापस कर देगा.
  5. कंपनी भरे हुए फॉर्म की जांच करेगी, और कंपनी रिप्रेजेंटेटिव प्रोसेस को आगे बढ़ाने के लिए आवेदक से संपर्क करेंगे.
  6. पेट्रोरियम के निर्माण के लिए रॉ म​टीरियल, कंस्ट्रक्शन मटीरियल और यहां तक ​​कि फर्नीचर के ब्रांड, स्टैंड, पीओएस मशीन, इक्विपमेंट आदि सामान दिखाना होगा.
  7. कंस्ट्रक्शन प्रोग्रेस को देखने के लिए रिलायंस पेट्रोलियम कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर निरीक्षण होगा. फ़्रैंचाइजी का अंतिम प्रमाण पत्र देने से पहले पंप कर्मचारियों का इंटरव्यू होगा. उसके बाद आवेदक काम शुरू कर सकता है.

इन चीजों की होगी जरुरत

मुकेश अंबानी की कंपनी का पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास मिनिमम 800 स्क्वायर फीट जगह होनी चाहिए और वहां पर 3 पंप मैनेजर्स होने चाहिए. क्लीन ट्वॉयलेट होना जरूरी है और कम से कम 70 लाख रुपए के बजट की जरुरत होगी. अगर रिलायंस का पेट्रोल पंप हाईवे पर खोल रहे हैं तो मिनिमम 1500 स्क्वायर फीट लैंड होना जरूरी है. हवा भरने के लिए 2 अटेंडेंट होने जरूरी है. कम से कम 8 अटेंडेंट पेट्रोल भरने के लिए होना जरूरी है. इसके अलावा गाड़ियों में फ्री हवा और नाइट्रोजन गैस होना चाहिए. बजट की बात करें तो पंप खोलने के लिए लैंड की कॉस्ट या रेंट, रिफंडेबल कॉशन डिपॉजिट 23 लाख रुपये और 3.5 लाख रुपये साइनिंग फीस की जरूरत आपको होगी.