PM Modi Ayodhya Visit LIVE: पीएम मोदी पहुंचे अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, कुछ देर में करेंगे उद्घाटन

PM Modi Ayodhya Visit LIVE: पीएम मोदी पहुंचे अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, कुछ देर में करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री अयोध्या में नागरिक सुविधाओं के सुधार और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 11,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वह अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे; आसन्न श्री राम मंदिर की वास्तुकला को दर्शाने वाले टर्मिनल भवन के अग्र-भाग का भी उद्घाटन करेंगे.

LIVE NEWS & UPDATES

  • 30 Dec 2023 11:46 AM (IST)

    राम की जन्मभूमि अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में रोड शो कर रहे हैं. हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया. कुछ ही देर में वह रेलवे स्टेशन अयोध्या धाम जंक्शन का उद्घाटन करेंगे.

  • 30 Dec 2023 11:12 AM (IST)

    देखें पीएम मोदी का रोड शो

  • 30 Dec 2023 11:10 AM (IST)

    पीएम मोदी का रोड शो

    पीएम मोदी अयोध्या में रोड शो कर रहे हैं. वह लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं.

  • 30 Dec 2023 10:38 AM (IST)

    पीएम मोदी पहुंचे राम नगरी, कुछ देर में करेंगे अयोध्या धाम जंक्शन का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. वह थोड़ी देर में रेलवे स्टेशन अयोध्या धाम जंक्शन पहुंचेंगे और उसका उद्घाटन करेंगे. पीएम के स्वागत के लिए राम नगरी को फूलों से सजाया गया है.

  • 30 Dec 2023 10:24 AM (IST)

    अयोध्या में भगवान राम के भक्त पीएम मोदी का इंतजार- बीजेपी सांसद लल्लू सिंह

    अयोध्या में बीजेपी सांसद लल्लू सिंह का कहना है कि पूरी अयोध्या को सजाया गया है. अयोध्या के लोग दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अयोध्या में भगवान राम के भक्त पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करेंगे.

  • 30 Dec 2023 10:06 AM (IST)

    आज एक ऐतिहासिक दिन, लोगों का सपना हो रहा पूरा- जितिन प्रसाद

    अयोध्या में यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है और पीएम मोदी ने अयोध्या के पुनर्निर्माण का जो संकल्प लिया था, वह लोगों के सामने पूरा हो रहा है. हवाई अड्डे के टर्मिनल को जनता के लिए चालू कर दिया गया है. हमें एक नए अयोध्या शहर के लिए काम करने का अवसर मिला है.

  • 30 Dec 2023 09:47 AM (IST)

    दुनिया भर से भगवान राम भक्त आ रहे अयोध्या- केशव प्रसाद मौर्य

    पीएम मोदी के अयोध्या दौरे पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुझे खुशी है कि पीएम मोदी यहां आ रहे हैं. दुनिया भर से भगवान राम भक्त आ सकते हैं. आज अयोध्या में एयरपोर्ट का उद्घाटन होगा.

  • 30 Dec 2023 09:26 AM (IST)

    अयोध्या के लिए हवाई कनेक्टिविटी जरूरी- बोले एएआई के चेयरमैन

    एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के चेयरमैन संजीव कुमार का कहना है कि अयोध्या में एयरपोर्ट बन चुका है और एएआई ने इसे 20 महीने के रिकॉर्ड समय में पूरा किया है. अयोध्या के लिए हवाई कनेक्टिविटी महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. हम आज खुश हैं और मुझे उम्मीद है कि देश भर में लोग खुश होंगे.

  • 30 Dec 2023 08:57 AM (IST)

    अयोध्या में पीएम मोदी का शंख, डमरू, सांस्कृतिक कार्यक्रमों से होगा स्वागत

    अयोध्या में पीएम मोदी के आगमन पर शंख और डमरू वादन भी होगा. हवाई अड्डे से धर्मपथ, राम पथ होते हुए रेलवे स्टेशन तक कुल 40 मंचों पर लगभग 1400 से अधिक लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. साथ ही हवाई अड्डे के सभा स्थल पर भी 30 लोक कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी.

  • 30 Dec 2023 08:51 AM (IST)

    पीएम मोदी के दौरे के लिए की गई उचित व्यवस्था- आईजी प्रवीण कुमार

    अयोध्या जोन के आईजी प्रवीण कुमार का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आज के दौरे को देखते हुए उचित व्यवस्था की गई है. सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे.

  • 30 Dec 2023 08:40 AM (IST)

    अयोध्या से यूपी को पीएम मोदी देंगे ये अन्य सौगातें

    अयोध्या में पीएम मोदी कई अन्य प्रोजेक्ट का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे. इनमें गोसाईं की बाजार बाईपास-वाराणसी (घाघरा ब्रिज-वाराणसी) (एनएच-233) का चार-लेन चौड़ीकरण शामिल है. इसके अलावा अन्य परियोजनाओं में एनएच-730 के खुटार से लखीमपुर खंड का सुदृढ़ीकरण और उन्नयन; अमेठी जिले के त्रिशुंडी में एलपीजी संयंत्र की क्षमता वृद्धि; पंखा में 30 एमएलडी और जाजमऊ, कानपुर में 130 एमएलडी का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट; उन्नाव जिले में नालियों को ठीक करना और मोड़ना तथा सीवेज उपचार कार्य; और कानपुर के जाजमऊ में टेनरी क्लस्टर के लिए सीईटीपी शामिल है.

  • 30 Dec 2023 08:00 AM (IST)

    अयोध्या में नए प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

    अयोध्या में प्रधानमंत्री नई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इनमें अयोध्या में चार ऐतिहासिक प्रवेश द्वारों का संरक्षण और सौंदर्यीकरण; गुप्तार घाट और राजघाट के बीच नए कंक्रीट घाट और पूर्व-निर्मित घाटों का जीर्णोद्धार; नया घाट से लक्ष्मण घाट तक पर्यटक सुविधाओं का विकास एवं सौन्दर्यीकरण; राम की पैड़ी पर दीपोत्सव और अन्य मेलों के लिए आगंतुक गैलरी का निर्माण; राम की पैड़ी से राजघाट और राजघाट से राम मंदिर तक तीर्थ पथ का सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण शामिल है.

  • 30 Dec 2023 07:29 AM (IST)

    अयोध्या धाम में 'विकास के नए युग का सूत्रपात' होने जा रहा- सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि राममय अयोध्या धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है. उनके द्वारा आज श्री अयोध्या धाम में 'विकास के नए युग का सूत्रपात' होने जा रहा है. वहीं, पीएम मोदी लता मंगेशकर चौक पर सेल्फी लेंगे.

  • 30 Dec 2023 07:17 AM (IST)

    अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को बनाया गया आधुनिक

    पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का पहला चरण 240 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन किया गया है. तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन की इमारत लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा-अर्चना की सामग्री की दुकानों, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है.

  • 30 Dec 2023 07:14 AM (IST)

    पीएम मोदी के स्वागत के लिए फूलों से सजी अयोध्या

    अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए फूलों से सजाया गया है.

  • 30 Dec 2023 07:09 AM (IST)

    पीएम मोदी के अयोध्या दौरे का शेड्यूल

    • पीएम 8.35 बजे दिल्ली से अयोध्या के लिए निकलेंगे.
    • सुबह 9.50 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 9.50 बजे एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से चलकर सुबह 10.30 बजे अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे.
    • सुबह 10.30 बजे से 11 बजे तक अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे.
    • सुबह 11.05 बजे रेलवे स्टेशन से निकल कर रोड शो करते हुए 12.25 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
    • दोपहर 12.30 बजे से 12.45 बजे तक एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का मुआयना करेंगे.
    • दोपहर 12.50 बजे एयरपोर्ट से निकल कर 12.55 बजे एयरपोर्ट के पास सभा स्थल पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजे से सभा स्थल पर लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे और फिर 2 बजे तक जनसभा को सम्बोधित करेंगे.
    • दोपहर 2 बजे पीएम एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.
  • 30 Dec 2023 07:06 AM (IST)

    अयोध्या एयरपोर्ट पर की 1450 करोड़ रुपए आई लागत

    अयोध्या के एयरपोर्ट के पहले चरण को 1450 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6500 वर्गमीटर होगा, जो सालाना लगभग 10 लाख यात्रियों की सेवा के लिए सुसज्जित होगा. टर्मिनल भवन का अग्रभाग अयोध्या के आसन्न श्रीराम मंदिर की वास्तुकला को दर्शाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. साथ ही साथ पीएम नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वे कई अन्य रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वह लगभग एक बजे सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वे राज्य में 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां की गई हैं. सुरक्षा के कड़े इंतजाम है. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

Published On - Dec 30,2023 7:03 AM