आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक जीता, अब महाराष्ट्र भी जीत लेंगे- नाना पटोले

आज की ताजा खबर Live: कर्नाटक जीता, अब महाराष्ट्र भी जीत लेंगे- नाना पटोले

महाराष्ट्र में दो गुटों के बीच झड़प की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक अकोला के पुराना शहर थाना क्षेत्र में शनिवार को मामूली विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. अकोला के एसपी संदीप घुगे ने बताया कि, ”मामूली विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 14 May 2023 07:59 PM (IST)

    15 मई से 15 जून तक अपने लोकसभा क्षेत्र में रहेंगे सभी BJP सांसद

    15 मई से 15 जून तक बीजेपी के सभी सांसदों को अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में रहना है. केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को पूरे क्षेत्र में फैलाना है. बीजेपी सांसदों और स्थानीय विधायकों को पूरे एक महीने का कार्यक्रम बनाना है. इस बीच वो स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता, समर्थक, समाज के अग्रणी लोग, इनफ्लूएंसर, खिलाड़ी, बुद्धिजीवियों से मिलेंगे, जिसमें मोदी सरकार के विभिन्न उपयोगी और सफल कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देंगे. बाद में अपने कार्यक्रमों की जानकारी को 3 जगह पर शेयर करेंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी मुख्यालय के समान्यवयक और बीजेपी संसदीय दल कार्यालय को अपने कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी फोटो सहित साझा करेंगे.

    इनपुट- अमोद राय

  • 14 May 2023 06:53 PM (IST)

    कर्नाटक जीता, अब महाराष्ट्र भी जीत लेंगे- नाना पटोले

    महाराष्ट्र में कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने कहा है किकर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को चुना, इससे पता चलता है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ हैं. महाराष्ट्र में भी भ्रष्ट सरकार है, इसलिए आने वाले चुनाव में महाराष्ट्र भी जीतेंगे. जो भी कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनेगा, हम उसे पुणे में होने वाली अपनी ‘वज्रमुठ’ रैली में न्योता भेजेंगे.

  • 14 May 2023 05:31 PM (IST)

    AAP से BJP में गए पार्षद ने की घर वापसी

    दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले पाला बदलकर आम आदमी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए पार्षद पवन सहरावत ने अब घर वापसी कर ली है. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक और MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज ख़ुशी का दिन है. पवन सहरावत जो लगातार दूसरी बार बवाना से हमारी पार्टी से काउंसलर का चुनाव जीते थे. वे पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हो गए थे, लेकिन आज फिर वे AAP में वापसी कर रहे हैं.

    इनपुट- जितेंद्र भाटी

  • 14 May 2023 05:10 PM (IST)

    सीएम का फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगा- खरगे

    कर्नाटक में जीत पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि यह जनता की जीत है. कर्नाटक में जनता ने बाजपा को नकार दिया है. जनता ने मिलकर भारी बहुमत से कांग्रेस को जिताया है. कांग्रेस पार्टी को काफी समय बाद यह बहुमत मिला है. उन्होंने कहा कि सीएम का फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगा.

  • 14 May 2023 05:06 PM (IST)

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध हथियार बेचने वाला शख्स

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार बेचने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल ने दिल्ली के बारापूला फ्लाईओवर के नीचे से इसे गिरफ्तार किया है, आरोपी का नाम शिवम प्रजापति है, जो मध्यप्रदेश के सतना का रहने वाला है और मध्य प्रदेश से अवैध हथियार खरीद कर दिल्ली और एनसीआर के गैंगस्टर और बदमाशों को बेचता था. पुलिस ने उसके पास से 10 अवैध पिस्टल भी बरामद की है.

    इनपुट- पुनीत शर्मा

  • 14 May 2023 03:52 PM (IST)

    सिपाही हत्याकांड के दो आरोपी मुठभेड़ में ढेर

    उत्तर प्रदेश के जालौन मेंबीती 9 मई की रात को नेशनल हाईवे की चौकी के पास सनसनीखेज तरीके से सिपाही भेदजीत की हत्या करके भागे दोनों बदमाशों को एसओजी और पुलिस की चार टीमों ने घेर कर मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. बदमाशों और पुलिसवालों की मुठभेड़ उरई के फैक्ट्री एरिया के जंगल में हुई. दोनों बदमाशों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • 14 May 2023 03:51 PM (IST)

    राजधानी दिल्ली में 55 साल के शख्स को मारी गोली

    राजधानी दिल्ली में पश्चिम पुलिस थाना क्षेत्र के चंदन विहार में एक 55 साल के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. फिलहाल इस मामले में और जानकारी सामने नहीं आई है.

  • 14 May 2023 03:49 PM (IST)

    उज्जैन के नागझिरी में बैंक ऑफ इंडिया में लगी आग

    मध्य प्रदेश में उज्जैन के नागझिरी में बैंक ऑफ इंडिया में आग लग गई. मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई हैं. फिलहाल आग कैसे लगी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि आग की वजह से बैंक में रखे कई महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स भी जल गए हैं.

  • 14 May 2023 03:34 PM (IST)

    उम्मीद है कांग्रेस अपने सभी वादे पूरा करेगी- ओवैसी

    एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने वादे पूरे करेंगे. हम कड़ी मेहनत करेंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

  • 14 May 2023 02:56 PM (IST)

    प्रवीण सूद बने CBI के नए डायरेक्टर

    IPS प्रवीण सूद CBI के नए डायरेक्टर बनाए गए हैं. सीबीआई के अनुसार, वह अगले 2 साल के लिए इस पद पर रहेंगे.

  • 14 May 2023 02:40 PM (IST)

    ड्रग्स के तार दाऊद से जुड़ेः NCB

    NCB के DDG संजय कुमार सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में बैठा शातिर भारत में करोड़ों की ड्रग्स भेज रहा है. 15 हजार करोड़ की सबसे बड़ी ड्र्ग्स की खेप के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान ISI से जुड़े पाए गए हैं.

  • 14 May 2023 02:05 PM (IST)

    बजरंगबली हमेशा धर्म के साथ- CM बघेल

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बजरंगबली हमेशा धर्म के साथ हैं और बजरंगबली हमेशा अन्यायी और अत्याचारियों को परास्त करते रहे हैं. कर्नाटक में यही हुआ है और आगे भी यही होने वाला है. उन्होंने कहा कि बजरंगबली बीजेपी के साथ नहीं हैं जबकि हमें उनका आशीर्वाद मिला है.

  • 14 May 2023 01:40 PM (IST)

    आंध्र प्रदेशः नंदयाल में नाव पलटी, 12 लोग लापता

    आंध्र प्रदेश के नंदयाल जिले में एक नाव पलट गई. हादसे में करीब 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं. सभी लापता लोग एक हेड कॉन्स्टेबल परिवार के हैं. अवुकु जलाशय में नाव में सैर करते समय यह नाव पलट गई, जिसमें करीब 12 लोग लापता हो गए. बचाव अभियान शुरू हो गया है.

  • 14 May 2023 01:29 PM (IST)

    कर्नाटकः कांग्रेस ने चुने पार्टी पर्यवेक्षक

    कर्नाटक में कांग्रेस की ओर से सुशील शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह को राज्य का पार्टी पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • 14 May 2023 12:53 PM (IST)

    तमिलनाडुः सेप्टिक टैंक में घुसने 3 की मौत

    तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले बड़ा हादसा हो गया. कल शाम एक घर में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में घुसने के बाद जहरीले गैस की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. कुड्डालोर पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

  • 14 May 2023 12:51 PM (IST)

    बंगलुरूः खरगे ने की सोनिया से फोन पर बात

    बंगलुरू से दिल्ली के लिए निकलने से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फोन पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बात की है.

  • 14 May 2023 12:41 PM (IST)

    दिल्लीः रोहिणी थाने में युवती की मिली लाश

    दिल्ली के रोहिणी जिले के थाना अमन विहार इलाके में आज रविवार सुबह नाले से एक लड़की का शव मिला है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि लड़की की उम्र 19 साल के करीब है और 3-4 दिन पहले उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. फिलहाल पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

  • 14 May 2023 12:10 PM (IST)

    ओरैया में मालगाड़ी में लगी आग

    ओरैया में अज्ञात कारणों से कोयला से लदी मालगाड़ी में आग लग गई है. मालगाड़ी में भरे कोयले के वैगन में आग लगने से हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. मालगाड़ी मुगलसराय से आ रही थी और टुंडला की तरफ जा रही थी.

  • 14 May 2023 11:46 AM (IST)

    बेंगलुरुः खरगे से मिलने पहुंचे सिद्धारमैया

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बेंगलुरु में राजनीतिक माहौल गरम है. खरगे से मिलने सिद्धारमैया उनके आवास पहुंचे.

  • 14 May 2023 11:32 AM (IST)

    सोनिया से मिलेंगे खरगे

    कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज सोनिया गांधी से बात करने के लिए दिल्ली आ रहे हैं. दोपहर एक बजे खरगे दिल्ली पहुंचने वाले हैं. मुलाकात के दौरान सोनिया से कर्नाटक को लेकर चर्चा हो सकती है. हालांकि मुलाकात का वक्त तय नहीं हुआ है. साथा ही कहा जा रहा है कि कर्नाटक में नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पूरा गांधी परिवार शामिल होगा.

  • 14 May 2023 10:34 AM (IST)

    अभी पूरा हिंदुस्तान बाकीः संजय राउत

    कर्नाटक में चुनाव परिणाम आने के बाद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक तो झांकी हैं अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है. कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया है कि वह तानाशाही को भी पराजित कर सकती है. अब कांग्रेस यहां जीत गई है जिसका मतलब है कि बजरंग बली का कांग्रेस के साथ था. हमारे गृह मंत्री (अमित शाह) बोल रहे थे कि बीजेपी हार गई तो राज्य में दंगे होंगे. परिणाम के बाद कर्नाटक शांत हैं और खुश भी है. कहां हैं दंगे?

  • 14 May 2023 10:19 AM (IST)

    देश में कोरोना के 1,272 नए मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,272 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 2,252 मरीज रिकवर भी हुए. एक्टिव केस में भी गिरावट आ रही है. देश में अभी 15,515​ एक्टिव केस रह गए हैं.

  • 14 May 2023 10:12 AM (IST)

    कर्नाटकः सिद्धारमैया के पक्ष में कांग्रेस आलाकमान!

    कर्नाटक में नई सरकार के गठन से पहले सीएम पद के लिए रस्साकशी चल रही है. सूत्र बताते हैं कि जनता की पहली पसंद सिद्धारमैया हैं, इसलिए कांग्रेस आलाकमान भी उनको ही मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में है. साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार की दलीलों और मेहनत को मानते हुए उनको डिप्टी सीएम और अहम मंत्रालय का आफर दिया जा सकता है. कांग्रेस की प्लानिंग यह है कि कम से कम अगले साल लोकसभा चुनाव तक ओबीसी कुरबा समाज के सिद्धारमैया को सीएम बनाया जाए.

  • 14 May 2023 09:40 AM (IST)

    जालंधर के नए सांसद आज CM केजरीवाल से मिलेंगे

    जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी के MP सुशील कुमार रिंकु आज पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे. आज सुबह 11 बजे रिंकू पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल के आवास पर मिलने जाएंगे.

  • 14 May 2023 09:26 AM (IST)

    कर्नाटकः सिद्धारमैया के घर के बाहर लगे पोस्टर

    कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद अब नई सरकार के गठन को लेकर कवायद जारी है, लेकिन इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और पद के बड़े दावेदार सिद्धारमैया के घर के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें उन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया गया है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी पद की रेस में बने हुए हैं. दोनों नेताओं के बीच सीएम पद के लिए संघर्ष की स्थिति बनी हुई है.

  • 14 May 2023 09:14 AM (IST)

    अकोला हिंसाः 1 मरे, 8 घायल

    अकोला में हुई हिंसा में अब तक 1 की मौत हो चुकी है. एसपी संदीप घुगे ने बताया कि हिंसा में 1 शख्स की मौत हो गई है जबकि 8 लोग घायल हुए हैं. 8 घायलों में 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. SRPF और RCP यानी कि रायट कंट्रोल पुंलिस बल को तैनात किया गया है.

  • 14 May 2023 08:57 AM (IST)

    अफगानिस्तान में फिर भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

    अफगानिस्तान में फिर से भूकंप के झटके लगे हैं. राजधानी काबुल से कुछ दूरी पर आज सुबह 8.14 बजे भूकंप के झटके लगे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना है कि इसकी तीव्रता 4.3 रही.

  • 14 May 2023 08:16 AM (IST)

    अकोलाः हिंसा के बाद धारा 144 लागू, 1 की मिली लाश

    महाराष्ट्र के अकोला शहर में दो गुटों के बीच हुई हिंसा के बाद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. धारा 144 लागू कर दी गई है. इस दौरान पुलिस को एक व्यक्ति की लाश मिली है. हालांकि झड़प के दौरान इस व्यक्ति की मौत कैसे हुई, ये स्पष्ट नहीं हो सका है.

  • 14 May 2023 07:31 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. सुरक्षाबलों ने जॉइंट ऑपरेशन चलाते 2 आतंकियों को घेर लिया है.

  • 14 May 2023 07:12 AM (IST)

    ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे आज

    आज ICSE बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित होने वाले हैं. ये नतीजे दोपहर 3 बजे आएंगे.

  • 14 May 2023 06:55 AM (IST)

    अपनी हार पर क्या बोले जगदीश शेट्टार?

    कर्नाटक बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले जगदीश शेट्टार हुबली धारवाड़ सीट पर 35 हजार से ज्यादा वोटों से हार गए. उन्होंने इस हार के लिए धनबल की अहम भूमिका बताई है. उन्होंने कहा, उनकी हार में पैसों की ताकत ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई.

  • 14 May 2023 06:53 AM (IST)

    कर्नाटकः जयानगर में 16 वोटों से मिली जीत

    कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर रातभर हंगामा होता रहा. बीजेपी उम्मीदवार सीके राममूर्ति ने कई दौर तक चली काउंटिंग के बाद अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 16 मतों के मामूली अंतर से हरा दिया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ-साथ पार्टी की राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष और सौम्या के पिता रामलिंगा रेड्डी भी रातभर मतगणना स्थल के बाहर बैठे रहे.

महाराष्ट्र में दो गुटों के बीच झड़प की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक अकोला के पुराना शहर थाना क्षेत्र में शनिवार को मामूली विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. अकोला के एसपी संदीप घुगे ने बताया कि, ''मामूली विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. हिंसक भीड़ ने कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया. स्थिति अब नियंत्रण में है.'' इसके बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Published On - May 14,2023 6:45 AM