आज की ताजा खबर: पंजाब पुलिस ने गोल्डी बरार के गुर्गे गुरपाल सिंह को किया गिरफ्तार

आज की ताजा खबर: पंजाब पुलिस ने गोल्डी बरार के गुर्गे गुरपाल सिंह को किया गिरफ्तार

आसियान (ASEAN) रक्षा मंत्रियों की बैठक आज जकार्ता में होने वाली है. भारत की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे पर रहेंगे. जहां वो देवली, कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा में […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 16 Nov 2023 07:38 PM (IST)

    चीनः कोयला कंपनी की इमारत में आग लगी, 26 लोगों की मौत

    उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक कोयला खदान कंपनी की इमारत में आग लगने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए. ल्युलियांग सिटी के सूचना कार्यालय के मुताबिक, लिशी जिले में स्थित पांच मंजिला इस इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लग गई और बचाव अभियान एक बजकर 45 मिनट पर समाप्त हुआ.

  • 16 Nov 2023 06:38 PM (IST)

    पंजाब पुलिस ने गोल्डी बरार के गुर्गे गुरपाल सिंह को किया गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस ने US में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार के गुर्गे गुरपाल सिंह को गिरफ्तार किया. यूपी के सहारनपुर के गांव रणखंडी से गिरफ्तार किया है. जहां उसके आकाओं ने उसे छिपने की जगह मुहैया कराई थी. गुरपाल से चाइनीज मेड पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. गुरपाल सिंह 6 नवंबर को जीरकपुर में हुई मुठभेड़ स्थल से भाग गया था.

  • 16 Nov 2023 06:03 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों में तीन बजे तक होगी वोटिंग

    मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि कल मतदान है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. बालाघाट के 3 मतदान केंद्र, मंडला के 55 मतदान केंद्र और डिंडौरी के 40 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा क्योंकि ये तीनों जिले नक्सल प्रभावित हैं. मतदान से पहले सभी केंद्रों पर मॉक पोलिंग कराई जाएगी.

  • 16 Nov 2023 05:09 PM (IST)

    कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के डी.एच पोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई है. पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. ये जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है.

  • 16 Nov 2023 04:37 PM (IST)

    मनीष सिसोदिया के परिवार से मिले किसान नेता राकेश टिकैत

    किसान नेता राकेश टिकैत ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के परिवार से मुलाकात की है. राकेश टिकैत ने कहा है कि परिवार के संबध में बातचीत हुई है. घबराने की जरूरत नहीं है. यह आंदोलनकारी हैं, आंदोलनकारी या तो सत्ता में रहता है, अगर विरोध करेगा तो जेल में रहेगा. जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, क्या जो सरकार के खिलाफ बोलेगा उसी की जांच होगी? सरकार के लोग भी हैं उनकी भी जांच करानी चाहिए.

  • 16 Nov 2023 04:28 PM (IST)

    दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी कोर्ट में पेश

    दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा गिरफ्तार जिशान हैदर, दाऊद नासिर, जावेद इमाम सिद्दीकी को कोर्ट में पेश किया गया. तीनो की ED हिरासत खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया.

  • 16 Nov 2023 04:05 PM (IST)

    अब कांग्रेस नेता राम-राम जप रहे हैं, पहले बताते थे काल्पनिक- जेपी नड्डा

    राजस्थान के महुवा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुई बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज कल बहुत से कांग्रेसी नेताओं को प्रभु राम बहुत याद आने लगे हैं. ये वही कांग्रेसी हैं, जिन्होंने कोर्ट में लिख कर दिया था कि राम काल्पनिक हैं, इनका कोई वैज्ञानिक और ऐतिहासिक आधार नहीं है. आजकल ये राम-राम जप रहे हैं.

  • 16 Nov 2023 03:35 PM (IST)

    केरल में कांग्रेस अगले सप्ताह फलस्तीन के समर्थन में निकालेगी रैली

    कांग्रेस उत्तरी केरल के कोझिकोड में अगले सप्ताह फलस्तीन के समर्थन में एक विशाल रैली आयोजित करने की तैयारी में है. इससे पहले मुस्लिम लीग और राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) फलस्तीन के समर्थन में रैली आयोजित कर चुके हैं. कांग्रेस ने कहा कि वह एकमात्र राजनीतिक दल है जो भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा अपनाए गए इजराइल समर्थक रुख में बदलाव करने में सक्षम है.

  • 16 Nov 2023 03:10 PM (IST)

    दिल्ली प्रदूषण: GRAP-4 को सख्ती से लागू करने के लिए STF का गठन

    दिल्ली सरकार ने GRAP-4 के नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई है. 6 सदस्यीय इस स्पेशल टास्क फोर्स को पर्यावरण विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी हेड करेंगे.

  • 16 Nov 2023 02:44 PM (IST)

    BJP आई तो हमारे कामों को खत्म कर देगी: राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के तारानगर (चुरू) में कांग्रेस की गारंटी रैली में कहा कि भाजपा की सरकार आएगी तो जो भी काम हमने आपके लिए किया है वह सब खत्म कर देगी.

  • 16 Nov 2023 01:55 PM (IST)

    अमित शाह 18 नवंबर को तेलंगाना के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी करेंगे

    केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 नवंबर को तेलंगाना में चुनाव प्रचार करने के लिए आने वाले हैं. वो 3 प्रमुख स्थानों में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वे तेलंगाना विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र भी जारी करेंगे.

  • 16 Nov 2023 01:43 PM (IST)

    वर्ल्ड कप सेमी फाइनल 2: साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी करेगी

    आज कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का दूसरा सेमी फाइनल खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. आज जीतने वाली टीम का 19 नवंबर को फाइनल में भारत से मुकाबला होगा.

  • 16 Nov 2023 12:59 PM (IST)

    अफगानिस्तान में भूकंप, 4.4 रही तीव्रता

    अफगानिस्तान में 12 बजकर 24 मिनट पर भूकंप आया है. भूकंप की तीव्रता 4.4 रही.

  • 16 Nov 2023 12:19 PM (IST)

    दिल्ली के प्रदूषण का समाधान भी दिल्ली में ही है: उपराज्यपाल

    प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली और पंजाब सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कई ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण का समाधान भी दिल्ली में ही है. हम टूटी सड़कें और निर्माणाधीन से निकलने वाली धूल में कमी कर दमघोंटू स्मॉग को कम कर सकते हैं.

  • 16 Nov 2023 12:00 PM (IST)

    राजस्थान के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

    बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. भाजपा ने आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र जारी किया है.

  • 16 Nov 2023 11:45 AM (IST)

    गांधी परिवार पर हमले का मतलब उनकी विश्वसनीयता ज्यादा है: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भाजपा के नेता आएंगे, गांधी परिवार पर झूठे आरोप लगाएंगे. इस परिवार ने 30 साल से कोई पद नहीं लिया. उनके पेट मे दर्द क्यों है? उन पर टारगेट क्यों करते हैं, हम पर करें. गांधी परिवार पर हमले का मतलब है कि गांधी परिवार की विश्वसनीयता ज्यादा है.

  • 16 Nov 2023 10:54 AM (IST)

    राजस्थान में मिलकर सरकार बनाएंगे: राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा है कि हम एक साथ हैं, एक साथ रहेंगे और मिलकर राजस्थान में सरकार बनाएंगे.

  • 16 Nov 2023 10:18 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: डोडा में भूकंप के झटके, 3.9 रही तीव्रता

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर ये भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता 3.9 रही.

  • 16 Nov 2023 09:49 AM (IST)

    दिल्ली में फिर बढ़ रहा प्रदूषण, आज दोपहर में गोपाल राय करेंगे बैठक

    दिल्ली में फिर से प्रदूषण में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर मंत्री गोपाल राय दिल्ली सचिवालय में आज दोपहर 1 बजे पर्यावरण विभाग और DPCC के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. GRAP के नियमों को कड़ाई से लागू किया जा रहा है या नहीं, इसकी भी समीक्षा की जाएगी.

  • 16 Nov 2023 09:34 AM (IST)

    तेलंगाना: BRS विधायक और उम्मीदवार नल्लामोथु के यहां रेड

    तेलंगाना में मिर्यालगुडा से बीआरएस उम्मीदवार और मौजूदा विधायक नल्लामोथु भास्कर राव पर आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है. उनके दफ्तर, आवास और कुछ करीबियों पर छापेमारी चल रही है.

  • 16 Nov 2023 08:20 AM (IST)

    जयपुर में राहुल गांधी का रोड शो, अमित शाह भी करेंगे रैली

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान के चारभुजा और देगवढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं राहुल गांधी जयपुर में रोड शो के साथ प्रदेश में तीन चुनावी रैलियां करेंगे.

  • 16 Nov 2023 07:37 AM (IST)

    राजस्थान चुनाव: आज BJP जारी करेगी घोषणा पत्र

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज राजस्थान में घोषणा पत्र जारी करेगी.

  • 16 Nov 2023 07:01 AM (IST)

    पंजाब में खूब जल रही पराली, कल आए 2544 मामले

    पंजाब में पराली जलाने के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं. 15 नवंबर को पराली जलाने के 2544 मामले सामने आए. पिछले 4 दिनों में 6931 मामले सामने आए हैं. पंजाब में पराली जलाने का आंकड़ा 30,661 तक पहुंच गया है. इससे कई शहरों में प्रदूषण भी बढ़ रहा है.

  • 16 Nov 2023 06:49 AM (IST)

    तुर्की के राष्ट्रपति ने इजराइल को बताया आतंकवादी स्टेट

    तुर्की के राष्ट्रपति ने इज़राइल को "आतंकवादी राज्य" करार दिया, नेतन्याहू ने पलटवार किया.

  • 16 Nov 2023 04:37 AM (IST)

    वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग

    इटावा, यूपी: वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में आग लगने के बाद एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह का ने कहा कि आग एस6 कोच में लगी थी. बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया. कोई जनहानि नही हुई न ही कोई घायल हुआ. ट्रेन 30-35 मिनट तक रुकी रही.

  • 16 Nov 2023 01:58 AM (IST)

    अमेरिका हमारे समय की प्रमुख शक्ति: जयशंकर

    भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि मैं कहूंगा कि विभाजित अमेरिका या विभाजित कोई भी देश स्पष्ट रूप से अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर कम प्रभावी खिलाड़ी होगा. अमेरिका हमारे समय की प्रमुख शक्ति है. मैं कहूंगा कि अमेरिका वास्तव में, पिछले कुछ वर्षों में, विभिन्न तरीकों से विदेशों में काफी प्रभावी रहा है. अमेरिका आज एक ऐसी शक्ति है जो खुद को फिर से विकसित कर रहा है.यह अमेरिकी खुलापन ही है जो आज इंडो-पैसिफिक को आकार दे रहा है, जिसने क्वाड बनाया है.

  • 16 Nov 2023 01:19 AM (IST)

    चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के साथ अभिनंदन समारोह में शामिल हुए बाइडेन

    सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अभिनंदन समारोह में हिस्सा लिया.

  • 16 Nov 2023 12:48 AM (IST)

    इंडो-पैसिफिक में आर्थिक विकास का समर्थन करने पर सहमत अमेरिका-जापान

    अमेरिका, जापान इंडो-पैसिफिक में भागीदारों के साथ जुड़ने, उनके आर्थिक विकास का समर्थन करने पर सहमत हुए.

  • 16 Nov 2023 12:46 AM (IST)

    जयशंकर ने यूके के विपक्ष के नेता कीर स्टार्मर से की मुलाकात

    यूके: जयशंकर ने यूके के विपक्ष के नेता कीर स्टार्मर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

  • 16 Nov 2023 12:02 AM (IST)

    आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जकार्ता में होने वाली आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, दक्षिण कोरिया समेत और कई देशों के रक्षा मंत्री शामिल होंगे.

आसियान (ASEAN) रक्षा मंत्रियों की बैठक आज जकार्ता में होने वाली है. भारत की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे पर रहेंगे. जहां वो देवली, कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी जयपुर में झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जयपुर के सिविल लाइंस निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगी. दूसरी ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज से 3 दिनों के लिए राजस्थान दौरे पर रहेंगे. प्रियंका गांधी भी तीन दिनों तक प्रचार करेंगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की चयन प्रक्रिया को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें

Published On - Nov 16,2023 12:01 AM