08 जून की बड़ी खबरें: MP में बोलवेल में गिरी बच्ची की मौत, IGI एयरपोर्ट पर बम की अफवाह से हड़कंप

08 जून की बड़ी खबरें: MP में बोलवेल में गिरी बच्ची की मौत, IGI एयरपोर्ट पर बम की अफवाह से हड़कंप

महाराष्ट्र में 10 साल की बच्ची की मौत हो गई है. मामला महाराष्ट्र के थाणे का है. यहां शिलफाटा सर्किल के पास बच्ची ट्रक की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं चीन में एक और इन्फ्लुएंसर की मौत हो गई है. उसकी […]

महाराष्ट्र में 10 साल की बच्ची की मौत हो गई है. मामला महाराष्ट्र के थाणे का है. यहां शिलफाटा सर्किल के पास बच्ची ट्रक की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं चीन में एक और इन्फ्लुएंसर की मौत हो गई है. उसकी मौत भी वायरल चैलेंज में शराब पीने से हुई है.

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 09 Jun 2023 12:01 AM (IST)

    IGI एयरपोर्ट पर बम की अफवाह, दिल्ली-मुंबई की उड़ान में दो घंटे हुई लेट

    दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर बम की अफवाह के चलते दो घंटे तक हड़कंप मचा रहा. इस दौरान दिल्ली-मुंबई की उड़ान दो घंटे लेट भी हो गई.

  • 08 Jun 2023 11:44 PM (IST)

    गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

    गुरुग्राम पुलिस ने सेक्टर-49 स्थित एक घर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस केस में तीन महिलाओं समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी तकनीकी सहायता सेवाएं प्रदान करने के बहाने विदेशी नागरिकों को ठग रहे थे. उनके कब्जे से कुल 14 लैपटॉप और पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए.

  • 08 Jun 2023 10:24 PM (IST)

    गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड के दौरान कोर्ट में मौजूद 6 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

    गैंगस्टर संजीव जीवा हत्या के दौरान कोर्ट परिसर में मौजूद 6 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. ये सभी 6 पुलिसकर्मी कोर्ट में अलग-अलग गेटों पर ड्यूटी पर तैनात थे, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई.

  • 08 Jun 2023 09:04 PM (IST)

    14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया संजीव जीवा का हत्यारा विजय

    गैंगस्टर संजीव जीवा के हत्यारे विजय यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आरोपी विजय यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया है. बता दें कि खराब सेहत के चलते विजय अस्पताल में ही पुलिस की निगरानी में रहेगा. विजय कल शूट आउट के बाद वकीलों की पिटाई में घायल हो गया था.

  • 08 Jun 2023 08:44 PM (IST)

    अभिषेक बनर्जी को ED ने भेजा समन, 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

    शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया है. अभिषेक बनर्जी को ईडी ने 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने इससे पहले अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी पूछताछ की थी.

  • 08 Jun 2023 06:50 PM (IST)

    मणिपुर हिंसा: पीड़ित परिवारों की मदद के लिए 101 करोड़ के पैकेज का ऐलान

    मणिपुर हिंसा में विस्थापितों की मदद के लिए गृह मंत्रालय ने 101 करोड़ के रिलीफ पैकेज की घोषणा की है. इसकी सूचना मणिपुर सरकार के सुरक्षा एडवाइजर कुलदीप सिंह ने दी है.

  • 08 Jun 2023 06:42 PM (IST)

    MP में बोलवेल में गिरी बच्ची और बिहार में पिलर में फंसे बच्चे दोनों की हुई मौत

    MP के सीहोर में बोलवेल में गिरी बच्ची को गुरुवार को रेस्क्यू टीम ने गड्ढे से बाहर निकाला हालांकि बच्ची को नहीं बचाया जा सका है. उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया है. वहीं बिहार में ओवरब्रिज के पिलर में फंसे बच्चे की भी मौत हो गई है.

  • 08 Jun 2023 05:45 PM (IST)

    सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को तीन दिन के रेस्क्यू के बाद निकाला गया

    मध्य प्रदेश के सीहोर के मुंगावली में खेत में खुले बोरवेल में गिरी सृष्टि को तीन दिन चले रेस्क्यू के बाद निकाल लिया गया है. जिस समय बच्ची को निकाला गया उस वक्त बच्ची बेहोश थी. उसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

  • 08 Jun 2023 05:37 PM (IST)

    बिहार में पिलर और स्लैब के बीच फंसे 12 साल के बच्चे को निकाला गया

    बिहार के रोहतास जिले में सोन नदी के पुल के पिलर और स्लैब के बीच फंसे 12 साल के बच्चे को निकाल लिया गया है. बच्चा पुल के पिलर नंबर- 1 के पास दो पायों के बीच फंसा हुआ है. बता दें कि रंजन कुमर नामका बच्चा पिछले 2 दिनों से घर से लापता था.

  • 08 Jun 2023 05:17 PM (IST)

    राहुल गांधी ने 2 जून को किया था व्हाइट हाउस का विजिट

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे के दौरान 2 जून को व्हाइट हाउस पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने व्हाइट हाउस में कुछ अधिकारियों और बाइडेन प्रशासन के लोगों से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने यहां पर भारत-अमेरिका संबंध और रूस-यूक्रेन युद्ध में उसमें भारत के स्टैंड पर चर्चा हुई थी.

  • 08 Jun 2023 04:38 PM (IST)

    शिखर धवन का बेटा आएगा भारत, दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रिकेटर शिखर धवन से अलग रह रहीं उनकी पत्नी आयशा धवन से कहा है कि वो अपने 9 साल के बच्चे को परिवार के साथ मुलाक़ात कराने के लिए भारत लेकर आएं. कोर्ट ने कहा अकेले मां का बच्चे पर अधिकार नहीं है. दिल्ली की पटियाला हाउस स्थित फैमिली कोर्ट ने हाल ही में क्रिकेटर शिखर धवन की अलग रह रही पत्नी आयशा मुखर्जी को अपने नौ साल के बेटे को भारत लाने का आदेश दिया.

  • 08 Jun 2023 04:12 PM (IST)

    धोखाधड़ी के मामले में मुंबई के रियल एस्टेट कंपनी में ED का छापा

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को मुंबई स्थित प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपमेंट फर्म निर्मल लाइफस्टाइल लिमिटेड के परिसरों पर छापा मारा. ईडी के सूत्रों ने कहा कि इसने निर्मल लाइफस्टाइल के निदेशकों के साथ-साथ उनके कार्यालयों से जुड़े कई परिसरों पर छापा मारा गया.

  • 08 Jun 2023 03:45 PM (IST)

    दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी में 3 AAP-3 BJP के सदस्य चुने गए

    दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है. चुनाव में आम आदमी पार्टी के 3 और BJP के 3 सदस्य चुने गए हैं. दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 24 फरवरी को हुआ था लेकिन हंगामे के कारण परिणाम घोषित नहीं किया जा सका.

  • 08 Jun 2023 03:04 PM (IST)

    जीवा हत्याकांड: लखनऊ कोर्ट के मेटल डिटेक्टर और CCTV थे खराब

    लखनऊ में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के मामले में कोर्ट की सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. कोर्ट में लगे मेटल डिटेक्टर काम नहीं कर रहे थे. कोर्ट परिसर में लगे कई सीसीटीवी भी खराब मिले.

  • 08 Jun 2023 02:32 PM (IST)

    संजीव जीवा हत्याकांड: हथियार नेपाल से आए शूटर विजय यादव ने बहराइच में लिए

    लखनऊ में कोर्ट में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या करने वाले शूटर विजय यादव वारदात के दिन ही सुबह लखनऊ पहुंचा था. वो महाराष्ट्र से बहराइच पहुंचा और उसके बाद बस पकड़कर लखनऊ पहुंचा. उसे नेपाल से हथियार मिले थे. बहराइच से पिस्टल लेकर लखनऊ पहुंचा.

  • 08 Jun 2023 02:03 PM (IST)

    लखनऊ: जीवा को लगीं 8 गोलियां, कुल 16 एंट्री एग्जिट प्वाइंट थे

    लखनऊ में कोर्ट में मारे गए गैंगस्टर संजीव जीवा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया है कि उसके शरीर में कुल 16 एंट्री एग्जिट प्वाइंट थे. 16 एंट्री एग्जिट से साफ है कि शरीर में शूटर ने 8 गोलियां दागीं. 6 गोलियां सीने में लगीं, जबकि 2 गोलियां बाएं हाथ में लगी हैं.

  • 08 Jun 2023 01:13 PM (IST)

    बृजभूषण सिंह मामले में पुलिस ने 208 लोगों के बयान दर्ज किए

    बृजभूषण शरण सिंह मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने तकरीबन 208 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस की जांच लगभग पूरी हो चुकी है.

  • 08 Jun 2023 12:40 PM (IST)

    भारत पहुंचा मानसून, IMD ने केरल में आगमन की घोषणा की

    मानसून भारत पहुंच गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल में मानसून के आगमन की घोषणा की है.

  • 08 Jun 2023 12:29 PM (IST)

    गाजियाबाद धर्मांतरण: शाहनवाज उर्फ बद्दो के खिलाफ जारी होगा लुक आउट सर्कुलर

    सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद के धर्मांतरण मामले में आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो के खिलाफ यूपी पुलिस लुक आउट सर्कुलर जारी करने जा रही है. बद्दो के विदेश भागने की संभावना के चलते पुलिस एलओसी जारी करेगी. पुलिस शाहनवाज की तलाश में देश के कई राज्यो में छापेमारी कर रही है.

  • 08 Jun 2023 12:08 PM (IST)

    बाहर जाकर बोलना देश के हित में नहीं, राहुल पर बोले जयशंकर

    अमेरिका में राहुल गांधी के दिए बयानों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि उनकी आदत है कि वो बाहर जाते हैं और देश की आलोचना करते हैं. देश को लेकर दुनिया देख रही है. देश में कुछ भी करें, मुझे कोई ऐतराज नहीं लगता है. वो देश की पॉलिटिक्स को बाहर ले जाते हैं. ये देश के हित में नहीं है. 2024 के चुनाव में भी हमारी सरकार ही बनेगी. राहुल गांधी को जब देश में कोई नहीं सुन रहा है तो वो विदेश में जाकर देश के बारे में कुछ-कुछ बोलते हैं. ये देश के हित में नहीं है और उनकी क्रेडिबिलिटी के लिए भी ठीक नहीं है.

  • 08 Jun 2023 11:40 AM (IST)

    गैंगस्टर जीवा की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, अपनी हत्या की जताई आशंका

    लखनऊ कोर्ट मे गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के बाद उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. जीवा की पत्नी ने अपनी गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिका की कॉपी यूपी सरकार के वकील को दें. उसके बाद सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. जीवा की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट मे कहा कि उसके पति की तरह उसकी भी हत्या कराई जा सकती है, इसलिए मुझे गिरफ्तार ना किया जाए.

  • 08 Jun 2023 11:27 AM (IST)

    9 साल में 78 देशों में भारत ने 600 से ज्यादा प्रोजेक्ट पूरे किए: जयशंकर

    मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भारत की विदेश नीति की सफलता को दो तरह से परखा जा सकता है. दुनिया भारत को किस नजर से देख रही है. भारतीयों के जीवन पर विदेश नीति का क्या प्रभाव पड़ा है. अफ्रीकी देशों में भारत ने कैसे ट्रेन, मेट्रो, फेरी वाले जहाज दिए हैं. 78 देशों में भारत के 600 से अधिक प्रोजेक्ट पूरे किए गए हैं.

  • 08 Jun 2023 10:59 AM (IST)

    पंजाब: लुधियाना कोर्ट कॉम्पलैक्स के पास माल गोदाम में धमाका

    पंजाब के लुधियाना कोर्ट कॉम्पलैक्स के पास माल गोदाम में सफाई करने के दौरान धमाका हुआ. कूड़े के ढेर में आग लगाने के दौरान कांच की बोतल फटने के साथ धमाका हुआ. इससे खिड़कियां के शीशे भी टूट गए. शीशे का कुछ हिस्सा स्वीपर के पैर में लग गया जिससे वो जख्मी हो गया.

  • 08 Jun 2023 10:36 AM (IST)

    महाराष्ट्र: कोल्हापुर में हिंसा, 36 लोगों को किया अरेस्ट

    महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बुधवार को कुछ हिंदू संगठनों के सदस्यों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी. इसी मामले में पुलिस ने 36 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • 08 Jun 2023 10:15 AM (IST)

    दिल्ली: IP यूनिवर्सिटी के नए कैंपस के उद्घाटन को लेकर LG और सरकार में क्रेडिट की लड़ाई

    दिल्ली में IP यूनिवर्सिटी के ईस्ट दिल्ली कैंपस के उद्घाटन को लेकर एलजी और दिल्ली सरकार में क्रेडिट की लड़ाई शुरू हो गई है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था दिल्ली के मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे. वहीं उपराज्यपाल दफ्तर का दावा है कि उद्घाटन उपराज्यपाल को ही करना था. उपराज्यपाल दफ्तर के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 23 मई की तारीख बदलवाकर 8 जून रखवाई थी. आज 11 बजे होगा होगा उद्घाटन. उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री दोनो ही मौजूद रहेंगे.

  • 08 Jun 2023 09:34 AM (IST)

    गाजियाबाद धर्मांतरण मामला: आरोपी और पीड़ितों के बीच की चैट आईं सामने

    गाजियाबाद धर्मांतरण मामले में आरोपी शहनवाज उर्फ बद्दो और पीड़ितों के बीच की चैट सामने आई हैं. डिस्कोर्ड ऐप पर नाम बदलकर चैट किया करते थे.

  • 08 Jun 2023 08:20 AM (IST)

    लखनऊ गोलीकांड: कोर्ट में एक से ज्यादा शूटर थे, तैयार था प्लान B

    बुधवार को लखनऊ में हुए गोलीकांड में सामने आया है कि वहां एक से ज्यादा शूटर थे. विजय यादव कोर्ट में अकेला नहीं था. उसका साथी भी कोर्ट में मौजूद था. इन लोगों ने प्लान बी तैयार रखा था. अगर संजीव जीवा कोर्ट से भागता तो दूसरा साथी उस पर फायर करता.

  • 08 Jun 2023 07:44 AM (IST)

    मध्य प्रदेश: सीहोर में बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी

    मध्य प्रदेश के सीहोर के गांव मुंगावली में बोरवेल में गिरी बच्ची को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है. सेना के बाद दिल्ली और राजस्थान से विशेष टीम आज पहुंचेगी. बच्ची 100 फीट से अधिक की गहराई में फंसी है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना के जवान बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

  • 08 Jun 2023 07:19 AM (IST)

    पंजाब: अमृतसर में एक बार फिर मिला पाकिस्तानी ड्रोन

    पंजाब के अमृतसर में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है. ड्रोन ने अमृतसर में भैनी राजपुताना गांव के पास भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था.

  • 08 Jun 2023 06:41 AM (IST)

    जबलपुर में लड़की ने की आत्महत्या

    जबलपुर में एक लड़की ने फांसी ने लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस लड़की के 2 लड़कों के साथ संबंध की बात सामने आई है. इनमें से एक लड़के से पूछताछ की गई है, दूसरे लड़के की तलाश की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Published On - Jun 08,2023 6:38 AM