आज की ताजा खबर LIVE: 25 से 27 नवंबर तक तेलंगाना दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज की ताजा खबर LIVE: 25 से 27 नवंबर तक तेलंगाना दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल जी20 लीडर्स समिट की अध्यक्षता करेंगे. भारत नौ अतिथि देशों और 11 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों को आमंत्रित कर वर्चुअल समिट करेगा. वहीं, पीएम की डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा विधानसभा में सभा होगी. सुबह 11 बजे राहुल गांधी धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में, दोपहर 1 बजे भरतपुर जिले की नदबई […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल जी20 लीडर्स समिट की अध्यक्षता करेंगे. भारत नौ अतिथि देशों और 11 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों को आमंत्रित कर वर्चुअल समिट करेगा. वहीं, पीएम की डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा विधानसभा में सभा होगी. सुबह 11 बजे राहुल गांधी धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में, दोपहर 1 बजे भरतपुर जिले की नदबई में और शाम साढे 3 बजे गंगापुर सिटी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. उस बैठक में राज्य कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने पर फैसला हो सकता है. पिछली बैठक में पिछड़ा-अति पिछड़ा और एससी-एसटी को दिए जाने वाले आरक्षण की सीमा 50% से 65% करने का फैसला लिया गया था. झारखंड कैबिनेट की बैठक होगी. इस संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) ने सूचित किया है कि मंत्रिपरिषद् की बैठक शाम चार बजे से प्रोजेक्ट भवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में होगी. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें…

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 22 Nov 2023 11:55 PM (IST)

    25 से तीन दिन तेलंगाना दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से 27 नवंबर तक तेलंगाना दौरे पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक वह अपने तीन दिन के दौरे में 6 रैलियां करेंगे.

  • 22 Nov 2023 11:06 PM (IST)

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना

    जोधपुर: राजस्थान के सीएम अशोक ने कहा कि पीएम मोदी पांच साल से मुफ्त राशन की घोषणा कर रहे हैं. हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है. उनके (बीजेपी) कहने के लिए कुछ नहीं है. अगर आप उनके (बीजेपी) नेताओं के भाषण पर नजर डालें तो आपको यह बहुत समान लगेगा.

  • 22 Nov 2023 10:40 PM (IST)

    बांग्लादेश के विदेश राज्य मंत्री ने सचिव मसूद बिन मोमन की भारत यात्रा पर बात की

    दिल्ली: बांग्लादेश के विदेश राज्य मंत्री शहरयार आलम ने विदेश सचिव मसूद बिन मोमन की भारत यात्रा पर बात की.

  • 22 Nov 2023 10:18 PM (IST)

    जी20 वर्चुअल समिट में चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की अनुपस्थिति पर बोले विदेश मंत्री

    जी 20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अनुपस्थिति पर, विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि यह एक देश को तय करना है कि उनका प्रतिनिधित्व कौन करता है, और प्रधानमंत्री ली कियांग ने जी 20 नई दिल्ली शिखर सम्मेलन में उनका प्रतिनिधित्व किया था ठीक है, इसलिए उन्होंने इसे जारी रखना चुना. भारत की जी 20 की अध्यक्षता वैश्विक दक्षिण केंद्रित थी, और इसने विकास को वापस ला दिया था.

  • 22 Nov 2023 09:27 PM (IST)

    मिजोरम के कोलासिब में चट्टान गिरने से दो की मौत

    मिजोरम में कोलासिब जिले के कॉनपुई में बुधवार को प्रस्तावित रेलवे स्टेशन के स्थल पर चट्टान गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान दीपक दत्त (27) और दुर्गा प्रसाद पस्सी (53) के रूप में हुई है, जो असम के होजई जिले के रहने वाले हैं. पुलिस के अनुसार, दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके पैतृक गांव भेज दिया गया है.

  • 22 Nov 2023 08:01 PM (IST)

    चंडीगढ़ में किसान 26 से 28 नवंबर तक करेंगे प्रदर्शन

    पराली जलाने पर दर्ज हुई एफआईआर के खिलाफ किसान अब प्रदर्शन की तैयारी में हैं. किसान 26, 27, 28 नवंबर को पंजाब के राज्यपाल का घेराव करेंगे. किसान मोहाली से प्रदर्शन शुरू करके ट्रिब्यून चौक की तरफ जाएंगे और वहां से गवर्नर हाउस तक जाएंगे.

  • 22 Nov 2023 06:24 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में IED ब्लास्ट, एक जवान गंभीर रूप से घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईडी ब्लास्ट में बस्तर फाइटर का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर ले जाया जाएगा. यह जानकारी बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने दी है.

  • 22 Nov 2023 05:33 PM (IST)

    परिसीमन आयोग के पुनर्गठन पर विचार करे सरकार : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के रूप में नामित समुदायों का आनुपातिक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना चाहिए. इसके लिए परिसीमन आयोग के पुनर्गठन पर विचार करना जरूरी है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली पीठ ने केंद्र से मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ इस विचार पर चर्चा करने और गुरुवार, 23 नवंबर तक एक कामकाजी समाधान प्रदान करने को कहा है.

  • 22 Nov 2023 04:25 PM (IST)

    राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने ही दम लेंगे : राजस्थान में बोले शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी महात्मा गांधी के सपने को पूरा करेंगे और कांग्रेस को खत्म करके ही दम लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि सारा देश चाहता था कि भारत जीते, लेकिन राहुल गांधी मोदी जी पर टिप्पणियां कर रहे हैं, राहुल गांधी का यह कृत्य देश विरोधी भावना की तरह है.

  • 22 Nov 2023 03:25 PM (IST)

    हनुमान मंदिर तोड़ने के आरोप में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को भीड़ ने पीटा

    नोएडा में गांव पर्थला के पास लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मारपीट की. अधिकारियों पर पर्थला के पास स्थित हनुमान मंदिर को तोड़ने का आरोप था. मामला नोएडा के सेक्टर 113 का है, यहां नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंचे थे. इसी बीच यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए और अधिकारियों पर मंदिर तोड़े जाने का आरोप लगाया. इसे लेकर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही.

  • 22 Nov 2023 03:20 PM (IST)

    दिल्ली में 350 रुपये लूट का विरोध करने पर नाबालिग ने की युवक की हत्या

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में बीती रात महज 350 रुपये लूट का विरोध करने पर एक 16 साल के किशोर ने 18 साल के युवक की हत्या कर दी. पुलिस ने नाबालिग को पकड़ लिया है. उसके पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक वारदात वेलकम की जनता मजदूर कॉलोनी में गली नंबर 8 में हुई. पुलिस घायल युवक को लेकर जीटीबी अस्पताल गई, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

  • 22 Nov 2023 02:54 PM (IST)

    कन्हैया लाल हत्याकांड में NIA की जांच धीमे चल रही: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों को अब तक फांसी हो जानी चाहिए थी, लेकिन एनआईए की जांच जिस तरह से आगे बढ़ना चाहिए थी, उस तरह से प्रगति नहीं हुई है.

  • 22 Nov 2023 02:15 PM (IST)

    हमास से अपने-अपने लोगों को छुड़ाने में जुटे अमेरिका-रूस

    इजराइल के साथ हुई डील के तहत हमास 50 बंधकों को रिहा करेगा. इन 50 बंधकों में अपने लोगें को शामिल कराने में अमेरिका और रूस भिड़ गए हैं. कतर और इजिप्ट के जरिए अपने-अपने नागरिकों को पहले छुड़ाने की कोशिश में जुट गए हैं. दूसरे यूरोपीय देश और थाइलैंड ने भी संपर्क किया है.

  • 22 Nov 2023 01:43 PM (IST)

    पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को लिखा पत्र

  • 22 Nov 2023 01:04 PM (IST)

    राजस्थान में मोदी की सरकार बनाओ, दंगाई छोड़कर चले जाएंगे: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाली में कहा है कि राजस्थान में मोदी की सरकार बना दो, दंगाई राजस्थान छोड़कर चले जाएंगे.

  • 22 Nov 2023 12:33 PM (IST)

    INDIA गठबंधन के कई नेता हमारे संपर्क में: ओपी राजभर

    ओपी राजभर ने कहा है कि INDIA गठबंधन के कई नेता हमारे संपर्क में हैं. वो जल्द एनडीए में शामिल होंगे.

  • 22 Nov 2023 12:09 PM (IST)

    राजस्थान में BJP सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डूंगरपुर में कहा है कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे. राजस्थान में लूट मची हुई है. भाजपा राजस्थान में महिला सुरक्षा को सबसे ऊपर रखेगी.

  • 22 Nov 2023 11:27 AM (IST)

    हमारी कई योजनाओं की देशभर में चर्चा, फिर बनेगी सरकार: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि यह निश्चित है कि हमारी सरकार रिपीट होगी. हमारी कई योजनाओं की देशभर में चर्चा है. हमारी परफॉरमेंस इतनी अच्छी रही की राजस्थान की पूरे देश में चर्चा है.

  • 22 Nov 2023 10:41 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: 4 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, आतंकियों से निकले संबंध

    जम्मू-कश्मीर में आतंकी संबंधों के आरोप में डॉक्टर और पुलिसकर्मी सहित 4 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त किए गए हैं.

  • 22 Nov 2023 10:13 AM (IST)

    मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल

    मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल आया है. कॉलर ने कहा है कि मुंबई में कुछ बड़ा कांड होने वाला है. कॉलर ने अपना नाम शोएब बताया और पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर कहा की मुंबई में आने वाले दिनों में कुछ बड़ा कांड होने वाला है. बीती रात 9 बजे कॉल आया. कॉलर ने बताया कि गुजरात में रहने वाली समा नाम की महिला कश्मीर में रहने वाले आसिफ के संपर्क में है. ये मुंबई में बड़ा कांड करने की योजना बना रहे हैं.

  • 22 Nov 2023 09:39 AM (IST)

    पंजाब-हरियाणा में खालिस्तानी समर्थकों के खिलाफ NIA की रेड

    पंजाब और हरियाणा में खालिस्तानी समर्थकों के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई चल रही है. करीब 15 ठिकानों पर छापा मारा गया है. खालिस्तानी तत्वों से जुड़े लोगों पर छापेमारी हो रही है.

  • 22 Nov 2023 08:44 AM (IST)

    पंजाब: बठिंडा में 3 पाकिस्तानी गिरफ्तार, ISI से थे जुड़े

    पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. काउंटर इंटेलिजेंस बठिंडा ने ISI कंट्रोल्ड पाकिस्तान आधारित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति वर्तमान में UAPA मामलों के तहत संगरूर जेल में बंद लोगों के संपर्क में थे. 8 पिस्टल, 9 मैगजीन और 30 लाइव कारतूस बरामद किए हैं.

  • 22 Nov 2023 07:42 AM (IST)

    राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दो दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

    राजस्थान में चुनाव प्रचार अंतिम पड़ाव पर है. आखिरी दो दिन में जमकर चुनावी रैलियां होंगी. पीएम मोदी दो और अमित शाह तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, राहुल गांधी तीन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रियंका चुरू और शाहपुरा में रैलियां करेंगी.

  • 22 Nov 2023 06:16 AM (IST)

    वर्चुअल जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे रूस के राष्ट्रपति पुतिन

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वर्चुअल जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे.

  • 22 Nov 2023 04:05 AM (IST)

    23 नवंबर को मथुरा के ब्रज राज उत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी

    यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले मथुरा में तैयारियां चल रही हैं.पीएम 23 नवंबर को ब्रज राज उत्सव में शामिल होंगे.

  • 22 Nov 2023 02:07 AM (IST)

    पूर्व राष्ट्रपति को नहीं बनना चाहिए था समिति का अध्यक्ष

    पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द को 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के लिए बहुत सम्मान की बात है, उन्होंने देश में सर्वोच्च पद संभाला और मेरे आदरपूर्ण निवेदन के अनुसार, उन्हें इस विशेष समिति की अध्यक्षता कभी स्वीकार नहीं करनी चाहिए थी.

  • 22 Nov 2023 12:25 AM (IST)

    नेपाल SC ने सरकार को कारण बताओ नोटिस किया जारी

    नेपाल SC ने टिकटॉक पर प्रतिबंध हटाने के लिए अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया, सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

  • 22 Nov 2023 12:01 AM (IST)

    मोनू मानेसर मामले में होगी सुनवाई

    पटौदी में हत्या के प्रयास में आरोपित मोनू मानेसर मामले में अदालत आज सुनवाई करेगी. इसी साल 6 फरवरी को पटौदी में दो पक्षों में हुए झगड़े में एक युवक के पेट में गोली लग गई थी.इसमें हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था और मोनू मानेसर आरोपित है.

  • 22 Nov 2023 12:00 AM (IST)

    बिहार कैबिनेट की बैठक, राज्य कर्मचारियों को 4 फीसदी DA देने पर लगेगी मुहर

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. उस बैठक में राज्य कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने पर फैसला हो सकता है. पिछली बैठक में पिछड़ा-अति पिछड़ा और एससी-एसटी को दिए जाने वाले आरक्षण की सीमा 50% से 65% करने का फैसला लिया गया था.

  • 22 Nov 2023 12:00 AM (IST)

    वर्चुअल G20 लीडर्स समिट की आज अध्यक्षता करेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को वर्चुअल जी20 लीडर्स समिट की अध्यक्षता करेंगे. भारत नौ अतिथि देशों और 11 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों को आमंत्रित कर वर्चुअल समिट करेगा.

Published On - Nov 22,2023 12:00 AM