आज की ताजा खबर LIVE: अयोध्या में भारी भीड़ के बाद प्रमुख गृह सचिव और डीजी ने संभाला मोर्चा

आज की ताजा खबर LIVE: अयोध्या में भारी भीड़ के बाद प्रमुख गृह सचिव और डीजी ने संभाला मोर्चा

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में सोमवार की देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं के साथ बात करेंगे. कुल 19 बच्चों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. पिछड़ा वर्ग आयोग का सर्वेक्षण कार्य आज से शुरू होकर 31 जनवरी […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 23 Jan 2024 03:36 PM (IST)

    अयोध्या में प्रमुख गृह सचिव और डीजी कानून व्यवस्था ने गर्भगृह में दर्शन की संभाल रहे व्यवस्था

    अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रमुख गृह सचिव संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार राम मंदिर के गर्भगृह में दर्शन की व्यवस्था संभाल रहे हैं.

  • 23 Jan 2024 03:24 PM (IST)

    गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार मार्च करेगी तीनों सेनाओं की एक महिला टुकड़ी

    देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ पर निकलने वाली परेड काफी हद तक महिला केंद्रित होगी. पहली बार तीनों सेनाओं की एक महिला टुकड़ी भी मार्च करेगी. केंद्रीय सशस्त्र बलों की टुकड़ियों में भी महिलाकर्मी शामिल होंगी.

  • 23 Jan 2024 03:06 PM (IST)

    मोदी के सामने INDIA खड़ा है, जिसके पास 60 फीसदी वोट हैं: राहुल गांधी

    असम में राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान टीवी 9 ने उनसे सवाल किया कि 2024 में मोदी के सामने कौन होगा तो राहुल ने जवाब दिया कि हमने तय किया है कि मोदी के सामने इंडिया खड़ा है जिसके पास 60 फीसद वोट हैं.

  • 23 Jan 2024 02:37 PM (IST)

    असम के CM जो कर रहे उससे यात्रा को फायदा हो रहा: राहुल गांधी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि असम के मुख्यमंत्री यात्रा के लिए जो कर रहे हैं इससे यात्रा को फायदा हो रहा है. असम में मुख्य मुद्दा यात्रा बन चुकी है. ये तो इनका (भाजपा) डराने का तरीका है. हमारा न्याय का संदेश गांव-गांव में जा रहा है क्योंकि जनता पूछ रही है कि ये क्या हो रहा है? साफ है कि विपक्ष की लड़ाई कौन लड़ रहा है.

  • 23 Jan 2024 02:23 PM (IST)

    पीएम मोदी ने 10 साल में वो करके दिखाया जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पाई: अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भाजपा का काम आज पूरे देशभर में बोल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में वो काम कर दिखाया है जो कांग्रेस 60 साल तक नहीं कर पाई. पार्टी कार्यकर्ताओं की ये प्रमुख जिम्मेदारी रहती है कि जो काम हुआ है उसे जन-जन तक पहुंचाएं. एक बात सिद्ध होती है कि भाजपा राष्ट्र में केवल एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसने अपनी विचारधारा को अपने जन्म से लेकर आज तक संभाल कर रखा और आगे भी बढ़ाया.

  • 23 Jan 2024 01:24 PM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर चुनाव: हाई कोर्ट ने कहा- जल्द तय हो कार्यक्रम

    पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुनवाई हुई है. हाई कोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन को जल्द ही मेयर चुनाव का कार्यक्रम बनाने को कहा है. हाई कोर्ट ने मेयर चुनाव की तारीख 6 फरवरी मानने से इनकार किया. हाई कोर्ट ने कहा कि यदि कोई सही तारीख निश्चित नहीं की, तो कोर्ट तारीख तय करेगी. बुधवार को 11.30 बजे फिर सुनवाई होगी.

  • 23 Jan 2024 12:50 PM (IST)

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा को गुवाहाटी में रोका, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़े बैरिकेड

    'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को आज गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोका गया, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और बैरिकेड तोड़ दिए. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हमने बैरिकेड तोड़े हैं लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे.

  • 23 Jan 2024 12:26 PM (IST)

    मिजोरम: म्यांमार सेना का विमान क्रैश, 6 लोग घायल

    मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे में 6 लोग घायल हो गए हैं. विमान में पायलट के साथ 14 लोग सवार थे. घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • 23 Jan 2024 12:09 PM (IST)

    BJP जितने अत्याचार करेगी, राहुल उतने शक्तिशाली होंगे: गोगोई

    गुवाहाटी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि भाजपा सरकार जितना अत्याचार करेगी, जितनी पाबंदी लगाएगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा और राहुल गांधी का हाथ और शक्तिशाली होगा. भाजपा सरकार समझ नहीं पा रही है कि हमारी यात्रा का क्या विकल्प हो सकता है.

  • 23 Jan 2024 11:32 AM (IST)

    हमें भारत को विश्व गुरू के रूप में स्थापित करना है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

    केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 500 वर्ष के इंतजार के बाद भगवान श्री राम को दोबारा अयोध्या में स्थापित करने का कामय हुआ है. कल के कार्यक्रम के साथ केवल देश की 140 करोड़ जनता की आस्था ही नहीं थी बल्कि पूरे विश्व के भगवान राम के अनुयायियों की श्रद्धा और आस्था जुड़ी हुई है. हमारा कार्य कल से शुरू होता है. हमें राष्ट्र को विश्व गुरू के रूप में स्थापित करना है.

  • 23 Jan 2024 10:56 AM (IST)

    पूरी दुनिया आज भारत को नए रूप में देख रही है: योगी आदित्यनाथ

    लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेताजी भारत के शौर्य और पराक्रम के प्रतीक रहे हैं और उन्होंने भारत के युवाओं को भारत के उस पराक्रम के साथ जोड़ने का काम किया है. हमारी सुरक्षा की रणनीति क्या होनी चाहिए, इस स्थिति में सक्षम भारत हम सबके सामने है. पूरी दुनिया आज भारत को नए रूप में देख रही है.

  • 23 Jan 2024 10:11 AM (IST)

    अयोध्या में उमड़ी भक्तों की भीड़, रामलला के दर्शन रोके गए

    अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. इसकी वजह से रामलला के दर्शन रोके गए हैं.

  • 23 Jan 2024 09:32 AM (IST)

    भक्तों से भरी अयोध्या, आज सभी नहीं कर पाएंगे दर्शन: सत्येंद्र दास

    राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि अयोध्या नगरी दिव्य दिखाई दे रही है. इस समय त्रेतायुग की झलक देखने को मिल रही है. अयोध्या भक्तों के समूह से भर गई है. पहले दिन दर्शन के लिए इतने लोग यहां उपस्थित हैं कि आज सभी लोग दर्शन नहीं कर पाएंगे. 4000 संतों के समूह भी आए हैं. आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है.

  • 23 Jan 2024 08:49 AM (IST)

    ED ने झारखंड सीएम हेमंत सोरेन को फिर समन भेजा

    ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को को नया समन भेजा है. इसमें कहा गया है कि वो पूछताछ के लिए 27 से 31 जनवरी के बीच उपलब्ध रहें.

  • 23 Jan 2024 08:14 AM (IST)

    दिल्ली में कोहरा, 28 ट्रेनें चल रहीं लेट

    उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है. इस वजह से दिल्ली आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं. आज दिल्ली आने वाली 28 ट्रेनें लेट चल रही हैं.

  • 23 Jan 2024 07:38 AM (IST)

    दिल्ली में कोहरा, कई उड़ानें देरी से चल रहीं

    दिल्ली में कोहरा छाया रहने के कारण कई उड़ाने देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7°C और अधिकतम 18°C रहेगा.

  • 23 Jan 2024 06:32 AM (IST)

    श्री राम लला के दर्शन करने मंदिर में उमड़े भक्त

    अयोध्या, उत्तर प्रदेश: राम मंदिर के बाहर भारी भीड़ है क्योंकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह भक्त पूजा करने और श्री राम लला के दर्शन करने के लिए मंदिर में उमड़ पड़े.

  • 23 Jan 2024 06:21 AM (IST)

    प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह रामलला के दर्शन को उमड़े भक्त

    अयोध्या, उत्तर प्रदेश: श्री राम मंदिर के मुख्य द्वार के दृश्य, जहां भक्त प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह पूजा करने और श्री राम लला के दर्शन करने के लिए सुबह 3 बजे से बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं.

  • 23 Jan 2024 05:20 AM (IST)

    सरोवर घाट पर जलाए गए 1,11,111 मिट्टी के दीपक

    संबलपुर, ओडिशा: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर भक्तों ने सरोवर घाट पर 1,11,111 मिट्टी के दीपक जलाए.

  • 23 Jan 2024 04:03 AM (IST)

    पूरी मुंबई राममय हो गई है: पीयूष गोयल

    मुंबई, महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है, ''पूरी मुंबई राममय हो गई है...घर-घर में दिवाली मनाई गई...भारत के लोग 500 साल पुराने इस कार्यक्रम की सफलता का इंतजार कर रहे थे' संघर्ष...पीएम मोदी ने आज एक नया उत्साह पैदा किया...यह एक स्वर्णिम दिन है जो देश को अगले 1000 वर्षों तक प्रेरित करेगा. 140 करोड़ भारतीय एकता के साथ विकसित भारत बनाएंगे.

  • 23 Jan 2024 02:08 AM (IST)

    राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन

    ऑक्सफोर्ड, यूनाइटेड किंगडम: ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के भारतीय प्रवासियों ने राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया.

  • 23 Jan 2024 12:12 AM (IST)

    नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस ने थमाया नोटिस

    पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी हाईकमान ने मोगा में रैली करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. पंजाब कांग्रेस ने सिद्धू से 2 दिन में जवाब देने के लिए कहा है. परसो यानी 21 जनवरी के नवजोत सिद्ध ने पार्टी प्लेटफार्म से अलग होकर मोगा में रैली की थी.

  • 23 Jan 2024 12:03 AM (IST)

    बिहार में मतदाताओं की कुल संख्या साढ़े सात करोड़ से अधिक हुई

    बिहार में मतदाताओं की कुल संख्या साढ़े सात करोड़ से अधिक हो गई है. अंतिम सूची में 12,09,347 नये मतदाता जोड़े गये हैं. बिहार राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार प्रदेश में महिला मतदाताओं की संख्या अब 3,64,01,903 हो गई है.

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में सोमवार की देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं के साथ बात करेंगे. कुल 19 बच्चों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. पिछड़ा वर्ग आयोग का सर्वेक्षण कार्य आज से शुरू होकर 31 जनवरी तक चलेगा और मराठा एवं गैर मराठा खुली श्रेणियों का इस प्रकार सर्वेक्षण किया जाएगा कि राज्य के लगभग ढाई करोड़ परिवारों का सर्वेक्षण किया जाएगा. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के एक दिन बाद 23 जनवरी को गुजरात का दौरा करेंगे. राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल होगी जिसकी वजह से केंद्रीय दिल्ली में वाहनों का यातायात प्रभावित रहने की संभावना है. गुवाहाटी में राहुल गांधी युवाओं के सम्मेलन में बेरोजगारी पर चर्चा करेंगे. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Jan 23,2024 12:02 AM