13 मई की बड़ी खबरें: कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, यूपी में चला CM योगी का ‘बुलडोजर’

13 मई की बड़ी खबरें: कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, यूपी में चला CM योगी का ‘बुलडोजर’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत हासिल की है और 5 साल के इंतजार के बाद वह फिर से सत्ता में लौट रही है. सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी की हालत इस कदर खराब रही कि उसके 10 से ज्यादा मंत्री […]

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत हासिल की है और 5 साल के इंतजार के बाद वह फिर से सत्ता में लौट रही है. सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी की हालत इस कदर खराब रही कि उसके 10 से ज्यादा मंत्री भी चुनाव हार गए. हालांकि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी 17 नगर निगमों पर कब्जा जमा लिया. दूसरी ओर, पड़ोसी देश पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर भी सभी की नजर है. इमरान खान दो दिनों की हिरासत के बाद लाहौर के स्थित अपने जमन पार्क वाले घर पहुंच गए. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने उन्हें दो हफ्ते की मोहलत दी है. सोमवार तक वह किसी भी केस भी केस में गिरफ्तार नहीं किए जा सकते. आज देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए टीवी9 के साथ.

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 13 May 2023 09:25 PM (IST)

    दिल्ली में कल छाए रहेंगे बादल, शाम को चलेगी धूल भरी आंधी- IMD

    दिल्ली में तेज तपतपाती धूप ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के बताया कि रविवार को बादल छाए रहेंगे और शाम के समय तेज आंधी आने का अनुमान है.

  • 13 May 2023 07:29 PM (IST)

    कर्नाटक नतीजों के बाद कोई आब्जर्वर नहीं बनाएगी कांग्रेस

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस की ओर से अभी कोई आब्जर्वर नहीं बनाया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक दो दिन में विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. पार्टी का कहना है कि कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है इसलिए किसी भी तरह का खतरा नहीं है. कांग्रेस अब आराम से सरकार बनाएगी. यहां विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पास होना है कि कांग्रेस आलाकमान पर हम फैसला छोड़ते हैं.

  • 13 May 2023 05:26 PM (IST)

    पीएम मोदी ने कर्नाटक चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस को दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी. पीएम मोदी ने कांग्रेस को बधाई देते हुए कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं.

  • 13 May 2023 04:30 PM (IST)

    कर्नाटकः गांधी नगर सीट से 105 मतों से कांग्रेस जीती

    कांग्रेस के दिनेश गुंडु राव ने कर्नाटक की गांधी नगर विधानसभा सीट से कांटेदार मुकाबले में जीत हासिल की है. दिनेश गुंडु की महज 105 मतों के अंतर से यह जीत मिली.

  • 13 May 2023 04:17 PM (IST)

    देश को जोड़ने वाली जीतः प्रियंका गांधी

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्नाटक में पार्टी की जीत पर कहा, "कांग्रेस को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कर्नाटक की जनता को धन्यवाद. ये आपके मुद्दों की जीत है. ये जीत कर्नाटक की तरक्की के विचार को प्राथमिकता देने वाली है. यह देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है. प्रियंका ने कहा कि चुनाव में जीत आप सबकी मेहनत रंग लाई. कांग्रेस लगन के साथ जनता को दी गई गारंटियों को लागू करने का काम करेगी."

  • 13 May 2023 02:33 PM (IST)

    कर्नाटक CM पर आखिरी फैसला कांग्रेस हाईकमान का होगा: खरगे

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि आगे जहां भी चुनाव होंगे, वहां हम कर्नाटक की तरह चुनाव जीतने का प्रयास करेंगे. अभी कर्नाटक के विधायकों की बैठक होगी, वहीं मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनेगी. उस नाम को हाईकमान के सामने रखा जाएगा. हाईकमान अंतिम फैसला लेगा.

  • 13 May 2023 02:16 PM (IST)

    हार-जीत बीजेपी के लिए बड़ी बात नहीं- येदियुरप्पा

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हार-जीत बीजेपी के लिए बड़ी बात नहीं है. 2 सीट से शुरुआत करने वाली बीजेपी अब सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को दुखी होने की कोई जरूरत नहीं है. हम अपने हार पर पुनर्विचार करेंगे. हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं.

  • 13 May 2023 01:50 PM (IST)

    जनता ने अच्छी सीख दीः शरद पवार

    कर्नाटक के चुनाव परिणाम पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता शरद पवार ने कहा कि जनता ने अच्छी सीख दी है. खोखे की राजनीति जनता को पसंद नहीं आया. आज का रिजल्ट अगले चुनाव का चित्र साफ कर रहा है.

  • 13 May 2023 01:39 PM (IST)

    परिणाम उम्मीद की नई किरणः महबूबा मुफ्ती

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव परिणाम पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कर्नाटक से आए परिणाम से पूरे मुल्क को रोशनी की किरण नजर आ रही है. बीजेपी ने बहुत कोशिश की कम्युनलाइज करने की. बजरंगबली को यहां लाया गया लेकिन जिस तरीके से इसे दरकिनार किया. रोजगार के जैसे दूसरे मुद्दों पर वोट दिया.

  • 13 May 2023 01:00 PM (IST)

    कल दिल्ली आएंगे मल्लिकार्जुन खरगे

    कल कर्नाटक में विधायक दल की बैठक में माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में एक लाइन का यह प्रस्ताव पास किया जाएगा कि, फैसला आलाकमान पर छोड़ा जाता है. माना जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खरगे कल दिल्ली पहुंच जाएंगे. फिर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दिल्ली बुलाए जाएंगे. इसी दौरान नए सीएम का फैसला होगा. इसकी घोषणा दिल्ली या बंगलुरू में की जाएगी.

  • 13 May 2023 12:56 PM (IST)

    कर्नाटकः कांग्रेस के सभी विधायक आज होटल में ठहरेंगे

    कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो रही है, इस बीच अभी तक की जानकारी के मुताबिक आज रात तक सभी विधायकों को बंगलुरू बुलाकर उनको शंगरीला होटल या किसी और रिसोर्ट में रखा जा सकती है. इस बीच दिल्ली से दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा रही है. बताया गया है कि ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में विधायकों की राय लेंगे.

  • 13 May 2023 12:32 PM (IST)

    कर्नाटक चुनाव में प्रधानमंत्री की हुई हार- जयराम रमेश

    कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत को देखते हुए पार्टी में जश्न का माहौल है. इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि जैसे-जैसे कर्नाटक के चुनाव का परिणाम अपना अंतिम रूप लेता जा रहा है, वैसे ही यह स्पष्ट भी होता जा रहा है कि कांग्रेस जीत गई और प्रधानमंत्री हार गए हैं.

  • 13 May 2023 12:12 PM (IST)

    कांग्रेस ने कल बुलाई बैठक

    कर्नाटक में चुनाव को लेकर जारी मतगणना में बहुमत हासिल करती दिख रही कांग्रेस ने कर्नाटक में कल विधायक दल की बैठक बुलाई है.

  • 13 May 2023 11:57 AM (IST)

    स्वार सीटः SP को मिली हार

    रामपुर की स्वार सीट पर अपना दल के शफीक अहमद अंसारी ने समाजवादी पार्टी से उनकी सीट छीन ली है.

  • 13 May 2023 11:17 AM (IST)

    महाराष्ट्र के CM की इमरजेंसी लैंडिंग

    महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के हेलीकॉप्टर करानी पड़ी है. हेलीकॉप्टर को राजभवन के हेलीपैड पर उतारना पड़ा. हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण हेलीकॉप्टर उतारना पड़ा. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उद्योग मंत्री उदय सामंत और मंत्री संदीपान भुमरे मौजूद थे. सभी सतारा जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे.

  • 13 May 2023 11:11 AM (IST)

    17 मई को NCP पार्टी की बैठक

    मुंबई में 17 मई को NCP पार्टी की अहम बैठक होगी. राज्य के मौजूदा राजनीतिक मामलों पर यह बैठक बुलाई गई है. बैठक में शरद पवार, अजीत पवार, जयंत पाटिल, छगन भुजबल समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

  • 13 May 2023 10:49 AM (IST)

    24 घंटे में कोरोना के 1,223 नए मामले

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,223 नए मामले सामने आए हैं. जबकि एक्टिव केस की संख्या घटकर 16,498 हो गई है.

  • 13 May 2023 10:14 AM (IST)

    मुंबईः सचिन तेंदुलकर ने दर्ज कराया केस

    पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच में इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापनों में उनका नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने को लेकर मामला दर्ज कराया है. तेंदुलकर की ओर से दर्ज मामले में कहा गया है कि उनके नाम, इमेज और आवाज का इस्तेमाल करके लोगों से ठगी की जा रही है.

  • 13 May 2023 09:26 AM (IST)

    जालंधर लोकसभा सीटः पांचवें दौर के बाद 1,961 वोट से आगे हुई AAP

    जालंधर लोकसभा सीट पर पांचवें दौर की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी 1,961 वोटों से आगे चल रही है. AAP को अब तक 19,285 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है.

  • 13 May 2023 09:09 AM (IST)

    हर चरण में कड़ी लड़ाईः सदानंद गौड़ा, BJP

    कर्नाटक में जारी मतगणना के बीच बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने बेंगलुरु में कहा कि अभी कोई भी अंतिम फैसला देना जल्दबाजी होगी. मतगणना के 3-4 राउंड के बाद ही स्थिति थोड़ा स्पष्ट होगी. यह भी अंतिम नहीं है, हर चरण में संघर्षपूर्ण लड़ाई है क्योंकि हमारे विपक्षी दलों (कांग्रेस और कांग्रेस) ने हाथ मिला लिए हैं.

  • 13 May 2023 08:26 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आज सुबह आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई. सेना के सूत्र ने बताया कि पाकिस्तानी पक्ष की ओर से घटनास्थल के ऊपर एक क्वाडकॉप्टर उड़ाने की कोशिश की गई, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों के एक्शन के बाद वापस चले गए

  • 13 May 2023 08:14 AM (IST)

    कर्नाटक के लिए बड़ा दिन, बहुमत के साथ जीतेगी बीजेपी- CM बोम्मई

    कर्नाटक में मतगणना शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली में कहा कि राज्य के लिए आज एक बहुत बड़ा दिन है. राज्य के लिए जनता का फैसला आने वाला है. मुझे विश्वास है कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में चुनाव जीतेगी और स्थिर सरकार देगी.

  • 13 May 2023 08:00 AM (IST)

    हम फिर बहुमत के साथ सरकार बनाएंगेः BJP नेता पारसनाथ

    कर्नाटक के BJP नेता जीएस पारसनाथ ने कहा कि 2018 में भी एग्जिट पोल ने बीजेपी को कम दिखाया था. इस बार हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

  • 13 May 2023 07:52 AM (IST)

    मुझसे किसी ने संपर्क नहीं कियाः कुमारस्वामी

    कर्नाटक में काउंटिंग शुरू होने से पहले हर दल की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं. जनता दल सेकुलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि शुरुआती 2 से 3 घंटे में ही यह साफ हो जाएगा. हालांकि एग्जिट पोल सर्वे में कहा गया कि दोनों राष्ट्रीय दल अच्छा प्रदर्शन करेंगे. चुनाव में जेडीएस को 30-32 सीटें ही मिलने का दावा किया है. हमारी एक छोटी पार्टी है और मेरी कोई मांग नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि अब तक मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया है. मेरे लिए कोई मांग नहीं है.

  • 13 May 2023 07:35 AM (IST)

    कर्नाटकः काउंटिंग से पहले कांग्रेस HQ पर हवन

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर काउंटिंग शुरू होने से पहले ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर हवन यज्ञ शुरू कर दिया गया है.

  • 13 May 2023 07:06 AM (IST)

    कर्नाटक में कड़ी की गई सुरक्षा

    काउंटिंग से पहले कर्नाटक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हुबली में CM बासवराज बोम्मई के आवास पर समेत कर्नाटक के कई शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

  • 13 May 2023 06:52 AM (IST)

    US: स्पेनिश PM से मिले राष्ट्रपति बाइडेन

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउट में स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ मुलाकात की है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दोनों देशों के बीच घनिष्ठ साझेदारी को और बढ़ाने के लिए स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ द्विपक्षीय बैठक की है.

  • 13 May 2023 06:13 AM (IST)

    इंडो-पैसिफिक की सुरक्षा पर कैलिफोर्निया में मिलेंगे QUAD के सैन्य कमांडर

    इंडो-पैसिफिक की सुरक्षा पर क्वाड देशों के सैन्य मिलिट्री कमांडर की कैलिफोर्निया में मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान भी हिस्सा लेंगे. क्वाड देशों के सैन्य कमांडर की मीटिंग 15-17 मई को कैलिफोर्निया के सनीलैंड्स में होगी. इसी महीने 24 मई को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में क्वाड देशों का शिखर सम्मेलन शेड्यूल है.

  • 13 May 2023 06:05 AM (IST)

    बालूचिस्तान आतंकी हमले में 4 की मौत

    पाकिस्तान के बालूचिस्तान आतंकी हमले में चार लोगों की मौत हुई है. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) कैंप पर शक्रवार को आतंकियों ने हमला कर दिया था. उत्तरी बालूचिस्तान के मुस्लिम बाग इलाके में आतंकियों ने हमला किया था. सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था.

  • 13 May 2023 05:51 AM (IST)

    हमने अपना काम किया, नतीजे का इंतजार- डीके शिवकुमार

    कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने अपना काम कर दिया है. अब वे नतीजे का इंजार कर रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे से पहले कांग्रेस की मीटिंग हुई है. पार्टी के राज्य इकाई अध्यक्ष मीटिंग में शामिल हुए थे.

Published On - May 13,2023 5:50 AM