आज की ताजा खबर LIVE: गुरुग्राम में बाइक सवार बदमाश ने इराकी महिला से एक लाख रुपये छीने

आज की ताजा खबर LIVE: गुरुग्राम में बाइक सवार बदमाश ने इराकी महिला से एक लाख रुपये छीने

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय केंद्र सरकार की प्रदूषण नियंत्रण योजना के तहत उपायों के कार्यान्वयन को लेकर आज संबंधित विभागों के साथ होने वाली एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी में एक राष्ट्रीय संगोष्ठी में नव स्थापित नेशनल कोऑपरेटिव फॉर एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (एनसीईएल) का लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 23 Oct 2023 09:10 PM (IST)

    गुरुग्राम में बाइक सवार बदमाश ने इराकी महिला से एक लाख रुपये छीने

    गुरुग्राम पुलिस एक इराकी महिला से बैग छीनने वाले बाइक सवार युवक की तलाश में जुटी है. बैग में करीब एक लाख रुपये थे. अधिकारी के मुताबिक, इलाज के लिए भारत आई महिला ने दावा किया कि बैग में अन्य सामान के अलावा 1500 अमेरिकी डॉलर और चार हजार रुपये नकद थे. इराकी महिला बेलसोम द्वारा दाखिल शिकायत के मुताबिक, वह लिवर के इलाज के लिए करीब 45 दिन पहले भारत आई थी.

  • 23 Oct 2023 07:49 PM (IST)

    चेन्नाई के मेडिवक्कम में बिजली के गोदाम में लगी आग

    चेन्नई के मेडवक्कम में सोमवार की शाम एक बिजली के गोदाम में आग लग गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकलकर्मी भेजी गई हैं. आग बुझाने की कोशिश की जा रही हैं. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • 23 Oct 2023 05:50 PM (IST)

    बांग्लादेश में बड़ा हादसा, 2 ट्रेनें आपस में टकराईं, 8 की मौत

    बांग्लादेश में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दो ट्रेनों के बीच हुई आपसी टक्कर में कम से कम 8 लोगों की मौत हुई है जबकि कई अन्य लोग घायल हुए हैं. हादसा तब हुआ जब राजधानी ढाका से लगभग 80 किलोमीटर (50 मील) दूर भैरब में एक यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई. अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

  • 23 Oct 2023 05:04 PM (IST)

    पंजाब के मोगा में बदमाशों ने कबड्डी खिलाड़ी को मारी गोली

    पंजाब के मोगा जिले में सोमवार को दो हथियाबंद लोगों ने एक कबड्डी खिलाड़ी को गोली मार दी. हमले के बाद हरविंदर सिंह (32) को लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीसीटीवी में मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश हरविंदर सिंह पर गोलियां चलाते दिख रहे हैं. पुलिस ने बताया कि सिंह जैसे ही घर से बाहर आए, एक हमलावर ने उनके पैर में गोली मार दी और फरार हो गए.

  • 23 Oct 2023 04:24 PM (IST)

    मुंबई में आठ मंजिला इमारत के फ्लैट में आग लगने से दो की मौत

    मुंबई के बोरिवली में सोमवार दोपहर आठ मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में आग लगने से आठ वर्षीय एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. निकाय अधिकारियों ने बताया कि आग दोपहर करीब 12:30 बजे वीणा संतूर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी की पहली मंजिल के फ्लैट में लगी और उस मंजिल पर अन्य स्थानों तथा बिजली के तारों तक फैल गई.

  • 23 Oct 2023 03:49 PM (IST)

    पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का 77 साल की उम्र में निधन

    पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है. बेदी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. बिशन सिंह बेदी का जन्म 25 सितंबर 1946 को अमृतसर में हुआ था. बाएं हाथ के स्पिनर ने भारत के लिए 1966 से 1979 तक टेस्ट क्रिकेट खेला है.

  • 23 Oct 2023 03:27 PM (IST)

    फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और डच पीएम रूट जाएंगे तेल अवीव

    फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुट भी इस हफ़्ते इज़रायल के दौरे पर रहेंगे. दोनों ही देशों के नेता इजराइल को समर्थन देने तेल अवीव पहुंच रहे हैं. नेताओं ने अपनी यात्रा से पहले इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से कहा है कि वह पहले बंधकों की रिहाई पर फोकस करें, इसके बाद हमास लड़ाकों के खात्मे के बारे में सोचें.

  • 23 Oct 2023 03:03 PM (IST)

    मुंबई में इमारत में आग लगने से दो की दर्दनाक मौत, कई घायल

    मुंबई में कांदिवली पश्चिम के महावीर नगर की पावन धाम वीणा संतूर बिल्डिंग में आज सुबह आग लगने से 2 लोगों की जान चली गई और 3 लोग घायल हो गए. बीएमसी ने यह जानकारी दी है.

  • 23 Oct 2023 02:20 PM (IST)

    प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली में चलेगा 'रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ' अभियान

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुझे लगता है कि अभी के ट्रेंड में 'ऑड ईवन' की स्थिति नहीं बनेगी. हमने लोगों से भी अपील की है. 26 अक्टूबर से हम लोगों के बीच 'रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ' का जागरूकता अभियान चलाएंगे.

  • 23 Oct 2023 01:55 PM (IST)

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर बड़ी बैठक

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने अहम बैठक की.GRAP 2 के नियमों को लागू करने के लिए आज की बैठक में अहम फैसले लिए गए. दिल्ली के 13 हॉट स्पॉट इलाकों के अलावा 8 ऐसे प्वाइंट चिंहित किए गए हैं, जहां AQI 300 के पार गया. सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 13 हॉट स्पॉट के अलावा इन 8 जगहों पर प्रदूषण के लोकल सोर्स की पहचान की जाए.

    इनपुट- जीत भाटी

  • 23 Oct 2023 01:18 PM (IST)

    ED की छापेमारी राजस्थान में BJP की हार का सबूत- गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है किराजस्थान में लगातार हो रही ईडी की रेड्स इस बात का सबूत हैं कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है. राजस्थान की जनता का विश्वास जीतने में असमर्थ बीजेपी, कांग्रेस को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है.

  • 23 Oct 2023 12:51 PM (IST)

    दिल्ली के उपराज्यपाल ने 27 अधिकारियों की पदोन्नति को दी मंजूरी

    दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने जीएनसीटीडी के वित्त विभाग में लेखा संवर्ग के विभिन्न ग्रेड में 27 अधिकारियों की पदोन्नति को मंजूरी दे दी है. इसमें 13 वरिष्ठ लेखा अधिकारी शामिल हैं, जो वर्तमान में तदर्थ आधार पर उप लेखा नियंत्रक के रूप में कार्यरत हैं, जिन्हें अब 4 अक्टूबर से वेतन स्तर 11 में इस पद पर नियमित कर दिया गया है.

  • 23 Oct 2023 12:49 PM (IST)

    AAP ने सिंगरौली विधानसभा सीट से रानी अग्रवाल को बनाया उम्मीदवार

    आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश की सिंगरौली विधानसभा सीट से रानी अग्रवाल को उम्मीदवार घोषित किया है. रानी अग्रवाल आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश की अध्यक्ष हैं और सिंगरौली की मौजूदा मेयर भी हैं.आपको बता दें कि रानी अग्रवाल की उम्मीदवारी के बाद मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी के घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 70 हो गई है.

  • 23 Oct 2023 12:04 PM (IST)

    बंधकों की रिहाई तक ग्राउंड ऑपरेशन रोके इजराइल- अमेरिका

    आईडीएफ की तरफ से भले ही दावे किए जा रहे हों, लेकिन अभी ग्राउंड ऑपरेशन नहीं होगा.अमेरिका ने साफ कहा है कि बंधकों की रिहाई को लेकर जबतक बातचीत चल रही है, तब तक इजरायल ग्राउंड ऑपरेशन रोक दे.

  • 23 Oct 2023 11:40 AM (IST)

    पंजाब पुलिस ने बरामद की पाकिस्तान से आई 12 किलो हेरोइन, एक अरेस्ट

    पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से नशे की स्मगलिंग करने वाले तस्करों को बड़ा झटका दिया है. SSOC अमृतसर ने सीमा पार से हेरोइन तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और 12 किलो हेरोइन बरामद की है. पाकिस्तान से ड्रग्स के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था. गिरफ्तार व्यक्ति का संबंध ड्रग तस्कर रंजीत उर्फ ​​चीता से है, जिसे मई 2020 में 532 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसका भाई सरवन भोला यूएसए से नशा तस्करी का काम कर रहा था.

  • 23 Oct 2023 11:37 AM (IST)

    इजराइल पर फिर सरप्राइज अटैक करने की तैयारी में हमास

    इजराइल सरकार को इंटेलिजेंस इनपुट मिला है. हमास इजराइल पर फिर सरप्राइज अटैक करने की तैयारी कर रहा है. हमास सात अक्तूबर से बड़ा हमला करने की फ़िराक़ में है. इजराइली एजेंसियां अब हमास की पूरी प्लानिंग पता करने में जुटी हैं.

    इनपुट- मनीष झा

  • 23 Oct 2023 10:42 AM (IST)

    टिकेगा नहीं INDIA गठबंधन,आपस में लड़ रहे नेता- ओपी राजभर

    इंडिया अलायंस पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओपी राजभर ने कहा है कि ये गठबंधन टिकने वाला नहीं है. इसका कारण यह है कि अलग-अलग विचारधारा वाले लोग एक साथ आए हैं. हर कोई अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रहा है, यही कारण है कि वे आपस में लड़ रहे हैं.

  • 23 Oct 2023 10:01 AM (IST)

    दिल्ली में GRAP का दूसरा चरण लागू किया गया- पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

    दिल्ली में बढ़ते AQI पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि दिल्ली में GRAP का दूसरा चरण लागू कर दिया गया है. ये अच्छे से लागू हो, इसके लिए संबंधिक विभाग के अधिकारियों की दिल्ली सचिवालय में बैठक बुलाई गई है, जिससे कार्य योजना बनाई जा सके."

  • 23 Oct 2023 08:52 AM (IST)

    शोपियां को राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाली मेन रोड बंद

    कश्मीर घाटी के शोपियां जिले को राजौरी और पुंछ जिलों से जोड़ने वाली मुगल रोड ताजा बर्फबारी के कारण बंद कर दी गई. रास्ते में बर्फबारी के कारण मार्ग बंद कर दिया गया था. इस महीने की शुरुआत में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली सड़क 'पीर कीगली' बर्फबारी के कारण दो दिनों के लिए बंद कर दी गई थी.

  • 23 Oct 2023 08:29 AM (IST)

    अभिनेत्री और नेता गौतमी तडिमल्ला का BJP से इस्तीफा

    अभिनेत्री और बीजेपी नेता गौतमी तडिमल्ला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

  • 23 Oct 2023 07:35 AM (IST)

    दिल्ली-NCR की हवा हुई खराब, 306 पहुंचा AQI

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 306 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज़ किया गया है.

  • 23 Oct 2023 06:33 AM (IST)

    27 अक्टूबर को पीएम मोदी का मध्यप्रदेश दौरा

    27 अक्टूबर( शुक्रवार) को पीएम मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. पीएम चित्रकूट में सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां रघुबीर मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. श्री राम संस्कृत महाविद्यालय भी देखेंगे और जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का उद्घाटन भी करेंगे. वह सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड के प्रमुख ट्रस्टी उद्योगपति स्व. अरविंद भाई मफतलाल की 100 वीं जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगें. पीएम मोदी तुलसी पीठ कांच मंदिर भी जाएंगे. यहां वह जगदगुरू स्वामी रामभद्राचार्य से मुलाकात भी करेंगे.

  • 23 Oct 2023 05:06 AM (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइल के पीएम नेतन्याहू से की बात

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गाजा और आसपास के क्षेत्र में विकास पर चर्चा करने के लिए इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की: व्हाइट हाउस

  • 23 Oct 2023 03:10 AM (IST)

    हमारे मूल्यों और सिद्धांतों की जीत हो: सिंधिया

    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं कामना करता हूं कि हमारे मूल्यों और सिद्धांतों की जीत हो और हमारा देश आगे बढ़े, विकसित हो और आध्यात्मिक रूप से भी प्रगति करे.

  • 23 Oct 2023 02:53 AM (IST)

    इजरायल ने हमास हमले पर फ्रांस, स्पेन, नीदरलैंड को दी जानकारी

    इजरायली पीएम नेतन्याहू ने हमास के हमले पर फ्रांस, स्पेन, नीदरलैंड के नेताओं को जानकारी दी.

  • 23 Oct 2023 02:00 AM (IST)

    प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सुरक्षा को लेकर मीटिंग

    इज़राइल के प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू वर्तमान में युद्ध मंत्रिमंडल के सदस्यों और वरिष्ठ सुरक्षा प्रतिष्ठान अधिकारियों के साथ तेल अवीव में सुरक्षा मूल्यांकन कर रहे हैं.

  • 23 Oct 2023 01:20 AM (IST)

    इजराइल से दिल्ली पहुंचे 143 यात्री

    ऑपरेशन अजय: दो नेपाली नागरिकों सहित 143 यात्रियों के साथ छठी उड़ान नई दिल्ली पहुंची.

  • 23 Oct 2023 12:40 AM (IST)

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देखा भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच

    ICC विश्व कप: "यह आज पूरे देश की जीत है, इसके लिए सभी को बधाई. मैंने मैच कई बार देखा है लेकिन आज स्टेडियम में बैठकर मैंने पहली बार मैच देखा और अच्छा अनुभव हुआ. धर्मशाला में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू.

  • 23 Oct 2023 12:38 AM (IST)

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा में की देवी दुर्गा की पूजा

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के अंगुल जिले में कई दुर्गा पंडालों का दौरा किया और देवी दुर्गा की पूजा की.

  • 23 Oct 2023 12:00 AM (IST)

    छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

    कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने देर रात छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट में 12 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी का कहना है कि इस बार राज्य में झाड़ू चलने वाली है. छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग करवाई जाएगी और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय केंद्र सरकार की प्रदूषण नियंत्रण योजना के तहत उपायों के कार्यान्वयन को लेकर आज संबंधित विभागों के साथ होने वाली एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी में एक राष्ट्रीय संगोष्ठी में नव स्थापित नेशनल कोऑपरेटिव फॉर एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (एनसीईएल) का लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर जारी करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार का सामना करने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने वादा किया कि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनकी टीम नए अवतार में दिखेंगी. दोनों टीमों का आज मैच है. देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबर का यहां अपडेट पढ़ें...

Published On - Oct 23,2023 12:00 AM