कोरोना के बढ़ते मामलों पर AIIMS ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के बढ़ते मामलों पर AIIMS ने जारी की एडवाइजरी

देश में JN.1 के मामले 109 का आंकड़ा पार कर गए हैं. राजधानी दिल्ली में भी एक मामला सामने आया है. अब तक 9 राज्यों में कोरोना यब सब वैरिएंट अपनी पहुंच बना चुका है. महादेव ऐप घोटाले में सौरभ चंद्राकर पर UAE ने शिकंजा कसा. एजेंसी गिरफ्तार करके भारत ला सकती है. RSS चीफ […]

देश में JN.1 के मामले 109 का आंकड़ा पार कर गए हैं. राजधानी दिल्ली में भी एक मामला सामने आया है. अब तक 9 राज्यों में कोरोना यब सब वैरिएंट अपनी पहुंच बना चुका है. महादेव ऐप घोटाले में सौरभ चंद्राकर पर UAE ने शिकंजा कसा. एजेंसी गिरफ्तार करके भारत ला सकती है. RSS चीफ मोहन भागवत झारखंड के देवघर पहुंचे. जेपी नड्डा ने अनुपम हाजरा को BJP के राष्ट्रीय सचिव पद से हटाया. इटावा लायन सफारी में बाहुबली नाम के बब्बर शेर की मौत. इमरान खान के सहयोगी शाह महमूद कुरैशी की हिरासत अवधि 15 दिन बढ़ी. नई दिल्ली में इजराइली एंबेसी से कुछ दूर एक लेटर के साथ झंडा भी मिला.

LIVE NEWS & UPDATES

The liveblog has ended.
  • 27 Dec 2023 11:57 PM (IST)

    कोरोना के बढ़ते मामलों पर AIIMS ने जारी की एडवाइजरी

    देश में कोरोना के नए वैरिएंट और बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि AIIMS ने अस्पताल में रिपोर्ट किए जाने वाले कोविड-19 संदिग्ध या पॉजिटिव मामलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. एम्स दिल्ली के निदेशक ने बुधवार को COVID -19 आकस्मिक उपायों पर अस्पताल के सभी विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की. प्रबंधन द्वारा निर्देशित COVID-19 परीक्षण नीति के मुताबिक, SARI (गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण) जैसे लक्षणों वाले रोगियों का टेस्ट किया जाएगा, जिसमें WHO के मुताबिक पिछले 10 दिनों के भीतर, तीव्र श्वसन संक्रमण, लगातार 38°C का बुखार या खांसी शामिल है.

  • 27 Dec 2023 11:51 PM (IST)

    मध्य प्रदेश के गुना में भीषण सड़क हादसा, 9 यात्री जिंदा जले

    मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार देर रात भीषण सड़क हादसे में 9 लोग जिंदा जल गए. यह हादसा बस और डंपर में हुई भीषण भिड़ंत से हुआ. इसके बाद बस में आग लग गई, जिसमें 30 से 40 यात्री सवार थे. हादसे में अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है, इसके अलावा 15 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं.

  • 27 Dec 2023 11:15 PM (IST)

    कल दिल्ली आ रहे नीतीश कुमार, लगाए जा रहे कयास

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार कल सुबह 10:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. अचानक वह दिल्ली क्यों आ रहे यह साफ नहीं हो सका है. जदयू में बीते कई दिनों से मची हलचल के बीच कई राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं.

  • 27 Dec 2023 10:40 PM (IST)

    रणबीर कपूर और उनके परिवार पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप, शिकायत दर्ज

    बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप में मुंबई घाटकोपर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. संजय दीनानाथ की ओर से बॉम्बे हाईकोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से दर्ज शिकायत में एक वायरल वीडियो का हवाला दिया गया है. आरोप है कि इस वीडियो में केक पर मादक पदार्थ छिड़ककर अग्नि की आहुति देकर जानबूझकर अपमान किया गया.

  • 27 Dec 2023 09:25 PM (IST)

    जेडीयू में नहीं होगा कोई उलटफेर, विधायकों से मंत्री बिजेंद्र यादव

    जेडीयू में मची ऊहापोह की स्थिति के बीच विधायक पार्टी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं. इसी सिलसिले में बुधवार शाम जेडीयू के कुछ विधायकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बिजेंद्र यादव जो बिहार सरकार में मंत्री भी है से मुलाकात की. इसमें मंत्री ने सभी विधायकों को भरोसा दिया कि पार्टी में कोई बड़ा उलटफेर नही होने जा रहा है. विधायकों की इस चिंता को लेकर विजेंद्र यादव मुख्यमंत्री आवास में जाकर नीतीश कुमार से भी मिले.

  • 27 Dec 2023 09:03 PM (IST)

    पाकिस्तान ने किया फतह-2 का सफल परीक्षण

    पाकिस्तान ने आज अत्याधुनिक एवियोनिक्स, परिष्कृत नेविगेशन प्रणाली और अद्वितीय उड़ान प्रक्षेपवक्र से सुसज्जित फतह-द्वितीय का सफल उड़ान परीक्षण किया. यह हथियार प्रणाली 400 किलोमीटर की दूरी तक लक्ष्य को भेदने में सक्षम है.

  • 27 Dec 2023 08:36 PM (IST)

    संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार नीलम ने दाखिल की याचिका

    संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने की आरोपी नीलम आज़ाद ने अपनी रिहाई की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका दाखिल की. नीलम की ओर से आरोप लगाया कि उनकी गिरफ्तारी अवैध और संविधान के अनुच्छेद 22(1) का उल्लंघन है.

  • 27 Dec 2023 07:42 PM (IST)

    दिल्ली में मिला JN.1 वैरिएंट का पहला मामला, अलर्ट पर स्वास्थ्य प्रशासन

    दिल्ली में कोरोना के नए सब वैरिएंट JN.1 का पहला मामला सामने आया है. जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 3 सैंपल में से एक में इसकी पुष्टि हुई है. शेष दो मामलों में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है. इससे पहले देश में JN.1 के 109 मामले सामने आने की पुष्टि हुई थी.

  • 27 Dec 2023 07:34 PM (IST)

    सैम पित्रोदा जैसे लोगों का भारत से कोई संबंध नहीं : सुशील मोदी

    कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'सैम पित्रोदा जैसे लोगों का भारत से कोई संबंध नहीं है... उन्होंने EVM और राम मंदिर पर भी सवाल उठाए. हो सकता है कि उन्हें भगवान राम पर विश्वास न हो... सैम पित्रोदा जैसे लोगों को हमारी संस्कृति के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

  • 27 Dec 2023 07:14 PM (IST)

    मुझे नहीं मिला राम मंदिर का निमंत्रण : शरद पवार

    महाराष्ट्र में अमरावली में बुधवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि राम मंदिर का निमंत्रण मुझे नहीं मिला. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि राम मंदिर बन रहा है. विपक्ष के तौर पर मेरा बस इतना कहना है कि सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वो राम मंदिर के मुद्दे को आगे बढ़ा रही है.

  • 27 Dec 2023 06:52 PM (IST)

    पहली बार 800 हेक्टेयर क्षेत्र में होगा माघ मेला का विस्तार, प्रयागराज में निरीक्षण के बाद बोले योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रयागराज पहुंचकर माघ मेले की व्यवस्थाओं को परखा. सीएम योगी ने कहा कि मैंने अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ यहां की पूरी व्यवस्था का निरीक्षण किया है.इस बार माघ मेला कुछ विशिष्ट होगा. खास तौर पर 500 वर्षों के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होने वाला है. जिसके चलते प्रयागराज में भी काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है...पहली बार माघ मेले को 800 हेक्टेयर क्षेत्र में विस्तार देने का कार्य हुआ है. 6 सेक्टर बनाए गए हैं.

  • 27 Dec 2023 06:06 PM (IST)

    कांग्रेस पीएम मोदी की विकास यात्रा से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है, 'न्याय यात्रा' पर अनुराग ठाकुर

    कांग्रेस की 'न्याय यात्रा' पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "न्याय देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है लेकिन ये परिवार और पार्टी ऐसी है जिन्होंने देश को 60 साल तक गरीबी में धकेलने का काम किया हटाने का नहीं... ये(कांग्रेस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास यात्रा से लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं..."

  • 27 Dec 2023 05:49 PM (IST)

    पुरस्कार लौटाने की नीति बंद होनी चाहिए, विनेश फोगाट के ऐलान पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

    WFI विवाद में पहलवान विनेश फोगाट द्वारा खेल रत्न पुरस्कार लौटाने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है, कि '...पुरस्कार लौटाने की ये नीति बंद होनी चाहिए. खिलाड़ियों ने ये पुरस्कार अर्जित किए हैं. खिलाड़ियों को चाहे किसी भी संगठन से दिक्कत हो, लेकिन उनके पुरस्कार वापस नहीं लिए जा सकते..'

  • 27 Dec 2023 04:07 PM (IST)

    BJP महासचिव पद से इस्तीफा देंगे कैलाश विजयवर्गीय

    मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए गए कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव पद से इस्तीफा देंगे. माना जा रहा है कि वह आज अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. कुछ ही देर में वह जेपी नड्डा से मुलाकात करने वाले हैं.

  • 27 Dec 2023 04:01 PM (IST)

    नारियल गरी की MSP बढ़ी, बिहार के सोनपुर में बनेगा गंगा पुल

    धानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने बुधवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इनके बारे में जानकारी दी. प्रेस बीफ्रिंंग में अनुराग ठाकुर ने बताया कि बिहार के सोनपुर में गंगा नदी पर 4556 मीटर लंबे, 6-लेन केबल पुल के निर्माण को मंजूरी दे दी. इसके अलावा नारियल गरी की MSP बढ़ाने का भी फैसला लिया गया है. त्रिपुरा में भी एक हाईवे को मंजूरी मिली है.

  • 27 Dec 2023 02:46 PM (IST)

    RBI को धमकी भरा मेल भेजने का मामला: 3 आरोपी अरेस्ट

    RBI को मेल भेजकर 11 जगहों पर ब्लास्ट की धमकी देने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तारी हुई है. तीनो आरोपियों को मुंबई लाया गया है. धमकी देने के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं है.

  • 27 Dec 2023 02:21 PM (IST)

    जयपुर: लड़की को कुचलने वाले आरोपी मंगेश ने सरेंडर किया

    जयपुर में अपनी कार से एक लड़की को कुचलने वाले आरोपी मंगेश ने कोर्ट में सरेंडर किया.

  • 27 Dec 2023 01:29 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर से आंतकवादियों का सफाया हमारा उद्देश्य: राजनाथ सिंह

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शहीदों को भुलाया नहीं जा सकता. हर एक सैनिक हमारे परिवार के सदस्य के समान है. आपके ऊपर कोई नजर डाले हमें बर्दाश्त नहीं. हमें सजक रहने की आवश्यकता है. ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. भारतीय सेना साधारण सेना नहीं है. हमारा उद्देश्य जम्मू-कश्मीर से आंतकवादियों का सफाया करना है.

  • 27 Dec 2023 12:49 PM (IST)

    कोविड 19: JN.1 वेरिएंट के 109 केस, गुजरात में सबसे ज्यादा मामले

    देश में कोविड 19 के नए वेरिएंट JN.1 के कुल 109 मामले हैं. सबसे ज्यादा गुजरात में 36 केस हैं. इसके बाद कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान और तमिलनाडु में 4-4 और तेलंगाना में 2 हैं.

  • 27 Dec 2023 12:26 PM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: पुंछ और राजौरी में LoC पर हाई अलर्ट

    भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू डिवीजन के पुंछ और राजौरी जिलों में एओसी पर हाई अलर्ट है. पाकिस्तान सीमा में आग लगने की घटना सामने आने के बाद ये अलर्ट जारी किया गया. खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने कल देर रात नियंत्रण रेखा के पास झाड़ियों में आग लगा दी. सूत्रों का मानना है कि घुसपैठ में मदद के लिए ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान की ये चाल है.

  • 27 Dec 2023 11:55 AM (IST)

    दिल्ली: खरगे और राहुल की आंध्र प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में लोकसभा 2024 चुनाव के लिए आंध्र प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की.

  • 27 Dec 2023 11:24 AM (IST)

    भारत न्याय यात्रा को मल्लिकार्जुन खरगे हरी झंडी दिखाएंगे

    भारत न्याय यात्रा पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 14 जनवरी को इंफाल में हरी झंडी दिखाएंगे.

  • 27 Dec 2023 10:34 AM (IST)

    14 जनवरी से राहुल गांधी निकालेंगे भारत न्याय यात्रा

    14 जनवरी से 20 मार्च तक राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा निकालेंगे. ये मणिपुर से शुरू होकर मुंबई तक जाएगी.

  • 27 Dec 2023 10:31 AM (IST)

    दिल्ली: जांच के लिए इजराइली दूतावास पहुंची NIA की टीम

    कल दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच के लिए एनआईए की टीम मौके पर पहुंच गई है.

  • 27 Dec 2023 10:01 AM (IST)

    इजराइली दूतावास के पास धमाका: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की गहन जांच की गई

    दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास धमाके के मामले में मंगलवार रात सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की गहन जांच की गई. इन उड़ानों में सवार प्रत्येक यात्री के विवरण की दोबारा जांच की गई. दिल्ली पुलिस की 12 से ज्यादा टीमें जांच में जुटी हैं.

  • 27 Dec 2023 09:17 AM (IST)

    दिल्ली में घना कोहरा, 25 ट्रेनें देरी से चल रहीं

    दिल्ली में घना कोहरा होने की वजह से कई ट्रेनें लेट चल रही हैं. करीब 25 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 27 Dec 2023 08:34 AM (IST)

    हरियाणा: झज्जर में पहलवानों से मिले राहुल गांधी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज सुबह हरियाणा के झज्जर जिले के गांव छारा पहुंचे और विरेंद्र आर्य अखाड़ा में पहलवानों से मुलाकात की.

  • 27 Dec 2023 08:06 AM (IST)

    इजराइली दूतावास पर धमाके का मामला: CCTV में 2 संदिग्ध दिखे

    दिल्ली में इजराइली दूतावास के पीछे धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में 2 संदिग्ध नजर आए हैं. अब पुलिस आसपास के सीसीटीवी की जांच कर रही है, ताकि दोनो संदिग्ध किस तरह किस रूट से वहां तक आए पता लग सके.

  • 27 Dec 2023 07:38 AM (IST)

    इजराइल ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

    दिल्ली में दूतावास के पास धमाके के बाद इजराइल ने अपने नागरिकों को सावधानी बरतने को कहा है. भारत में उन्हें भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने को कहा गया है. इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एडवाइजरी जारी की है.

  • 27 Dec 2023 06:40 AM (IST)

    दिल्ली-NCR में छाया घना कोहर, विजिबिलिटी बेहद कम

    दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है. विजिबिलिटी बेहद कम है.

  • 27 Dec 2023 06:31 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल अमित शाह ने दिया 35 सीटों का लक्ष्य

    पश्चिम बंगाल बीजेपी कोर कमेटी की बैठक पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक साथ आए और यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है, उनके लिए भी पश्चिम बंगाल प्राथमिकता है. अमित शाह ने हमें 35 सीटों का लक्ष्य दिया है. इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है. हम टीएमसी के भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे.

  • 27 Dec 2023 04:55 AM (IST)

    कांगो में मूसलाधार बारिश से कम से कम 22 लोगों की मौत

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कांगो के कसाई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई.

  • 27 Dec 2023 03:10 AM (IST)

    अमेरिका ने हूतियों के दागे कई ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया

    एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पेंटागन का कहना है कि अमेरिका ने लाल सागर के ऊपर हूतियों द्वारा दागे गए कई ड्रोन, मिसाइलों को मार गिराया.

  • 27 Dec 2023 03:08 AM (IST)

    पुंछ सेक्टर के बुफलियाज डीकेजी इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात

    जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर के बुफलियाज डीकेजी इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात.

  • 27 Dec 2023 03:06 AM (IST)

    बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय सचिव पद से हटाया

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के नेता अनुपम हाजरा को तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया.

  • 27 Dec 2023 01:06 AM (IST)

    भारतीय नौसेना ने अरब सागर में समुद्री सुरक्षा अभियान किया तेज

    भारतीय नौसेना ने हालिया घटनाओं के बाद अरब सागर में समुद्री सुरक्षा अभियान तेज कर दिया है.

  • 27 Dec 2023 12:03 AM (IST)

    पंजाब के तरनतारन में मिला पाकिस्तानी ड्रोन

    पंजाब के तरनतारन में मारी कंबोके गांव के पास से एक पाक आधारित ड्रोन (क्वाडकॉप्टर) टूटी हालत में बरामद किया गया. 11 दिसंबर को शाम के समय, ड्रोन की मौजूदगी के संबंध में बीएसएफ से विशेष सूचना पर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था: बीएसएफ

  • 27 Dec 2023 12:00 AM (IST)

    आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 27 दिसंबर यानी आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे. दौरे के दौरान वो पुंछ और राजौरी भी जा सकते हैं और वहां के लोगों से बातचीत कर सकते हैं. इसके साथ-साथ सेना के अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

Published On - Dec 27,2023 12:00 AM