आज की ताजा खबर LIVE: अरविंद केजरीवाल को फिर समन भेजने पर विचार कर रही ED

आज की ताजा खबर LIVE: अरविंद केजरीवाल को फिर समन भेजने पर विचार कर रही ED

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी दोपहर 12 बजे लक्षद्वीप के कावारत्ती पहुंचेंगे और विकास परियोजनाएं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. दिल्ली शराब घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम केजरीवाल को ED ने तीसरा समन देते हुए आज पूछताछ के लिए बुलाया है. पिछले दो समन में केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 03 Jan 2024 09:34 PM (IST)

    अरविंद केजरीवाल को फिर समन भेजने पर विचार कर रही ED

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए. इस मामले में अब ईडी केजरीवाल को फिर समन भेजने पर विचार कर रही है. ED के पास विकल्प है कि वो अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है.

  • 03 Jan 2024 08:35 PM (IST)

    इजराइल को केर्मान में हुए धमाके का करारा जवाब दिया जाएगा- ईरान

    ईरान के केर्मान शहर में बुधवार को एक के बाद एक हुए दो धमाकों में 73 लोगों की मौत हो गई. इस मामले में अब ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि ईरान में आज जो धमाके हुए हैं उसमें इजराइल का हाथ है. इजराइल को इसका करारा जवाब दिया जाएगा.

  • 03 Jan 2024 07:57 PM (IST)

    सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का कोई डर नहीं : महुआ माजी

    JMM सांसद महुआ माजी ने कहा, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से भेजे गए 7वें समन का जवाब दिया गया है. उनको ईडी का कोई डर नहीं है. उन्होंने कहा है कि वह लड़ने के लिए तैयार हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

  • 03 Jan 2024 06:36 PM (IST)

    7-10 जनवरी तक अलग-अलग राज्यों का दौरा करेंगे चुनाव अधिकारी

    लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 7 से 10 जनवरी के बीच चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए राज्यों के दौरे की शुरुआत करेगा. पहले चरण में तमिलनाडु की 39 और आंध्र प्रदेश की 25 और आन्ध्र प्रदेश विधानसभा की 175 सीटों पर चुनाव आयोग दौरा करेगा.

  • 03 Jan 2024 05:33 PM (IST)

    इतनी बार तो गिरगिट भी रंग नहीं बदलता जितनी बार केजरीवाल बदल रहे- अनिल विज

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से ED के समक्ष पेश न होने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, इतनी बार तो गिरगिट भी रंग नहीं बदलता, जितनी बार केजरीवाल अपने रंग बदल रहे हैं. 6-7 साल पहले इन्होंने ट्वीट किया था कि मेरा सिर शर्म से झुक जाता है जब ED, CBI के बुलाने पर राजनेता नहीं जाते. आज इनका वही सिर है या कोई और सिर है?

  • 03 Jan 2024 05:25 PM (IST)

    INDI गठबंधन का एक ही काम, हमारी आस्था पर चोट पहुंचाना- PM मोदी

    त्रिशूर में स्त्री शक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, INDI गठबंधन को सिर्फ एक ही काम आता है. INDI गठबंधन हमारी आस्था पर चोट करता है. इन्होंने मंदिरों को, हमारे त्योहारों को भी लूट का माध्यम बना दिया है.

  • 03 Jan 2024 05:21 PM (IST)

    दिल्ली जा रहा विमान तकनीकी खराबी के कारण वापस पटना लौटा

    दिल्ली जा रहे इंडिगो के एक विमान को बुधवार दोपहर को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही तकनीकी खराबी के कारण पटना हवाई अड्डे लौटना पड़ा. पटना हवाईअड्डे के निदेशक आंचल प्रकाश ने बताया कि विमान में 187 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे और यह पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया. उन्होंने कहा कि विमान आपात स्थिति में उतरा था.

  • 03 Jan 2024 04:57 PM (IST)

    मणिपुर गोलीबारी में एक और घायल की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हुई

    मणिपुर के थोउबल जिले के लिलोंग चिंगजाओ इलाके में प्रतिबंधित संगठन की गोलीबारी में घायल हुए एक और व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है. वह व्यक्ति उन 10 लोगों में शामिल था, जो सोमवार रात पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (पीएलए) के सदस्यों की तरफ से की गई गोलीबारी में घायल हो गए थे.

  • 03 Jan 2024 03:49 PM (IST)

    CAA संविधान विरोधी, ये धर्म के आधार पर बनाया गया कानून- ओवैसी

    AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, CAA संविधान विरोधी है. यह एक कानून है जो धर्म के आधार पर बनाया गया है. CAA को NPR-NRC के साथ पढ़ा और समझा जाना चाहिए जो इस देश में आपकी नागरिकता साबित करने के लिए शर्तें तय करेगा. यदि ऐसा होता है तो यह घोर अन्याय होगा, विशेषकर मुसलमानों, दलितों और भारत के गरीबों के साथ. चाहे वे किसी भी जाति या धर्म के हों.

  • 03 Jan 2024 03:36 PM (IST)

    ज्ञानवापी सर्वे पर सुनवाई कल तक के लिए टली

    वाराणसी की जिला अदालत में आज ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से जुड़े मामले की सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्ष की प्रार्थना पत्र पर जिला जज की अदालत में हुई सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया गया है. ASI ने अदालत से सुनवाई चार हफ़्ते तक टालने की अपील की थी.

  • 03 Jan 2024 02:53 PM (IST)

    ED मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रही: केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने ईडी को लेटर लिखकर कहा है कि मुझे समन किस वजह से भेजा गया है, यह साफ नहीं है. मुझे समन किस कैपेसिटी से भेजा गया है, एक गवाह की तरह या एक सस्पेक्ट की तरह, आपके समन से साफ नहीं है. ईडी मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रही.

  • 03 Jan 2024 02:18 PM (IST)

    पंजाब: खन्ना में नेशनल हाईवे पर फ्यूल टैंकर में लगी भयंकर आग

    पंजाब के खन्ना में नेशनल हाईवे पर एक फ्यूल टैंकर में भयंकर आग लगी है. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. अब तक आग लगने के कारण का पता नहीं लगा है.

  • 03 Jan 2024 01:38 PM (IST)

    कोविड-19: JN.1 वेरिएंट के 511 केस, कर्नाटक में सबसे ज्यादा मामले

    देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट JN.1 के 2 जनवरी तक 11 राज्यों में कुल 511 मामले सामने आए हैं. कर्नाटक में सबसे ज्यादा 199, केरल में 148, गोवा में 47, गुजरात में 36, महाराष्ट्र में 32, तमिलनाडु में 26, दिल्ली में 15, राजस्थान में 4, तेलंगाना में 2, ओडिशा में 1 और हरियाणा में 1 केस है.

  • 03 Jan 2024 01:08 PM (IST)

    जांच एजेंसियों के लोग दबाव में काम कर रहे हैं: तेजस्वी यादव

    झारखंड में ED की कार्रवाई पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ना ये पहली बार है, ना अंतिम बार है. ये सिलसिला तो चलता ही रहेगा जब तक चुनाव रहेंगे. जो भी जांच एजेंसियां हैं, सब लोग दबाव में काम कर रहे हैं. अब तो सभी एजेंसियां आदि हो ही गई हैं. अपना काम छोड़कर राजनीतिक कामों में लगना है.

  • 03 Jan 2024 12:18 PM (IST)

    हमें धमकियां मिल रहीं, सरकार सुरक्षा दे: साक्षी मलिक

    साक्षी मालिक ने कहा है कि मेरी मम्मी को कॉल आया की घर मे किसी पर केस होने वाला है. बृजभूषण के लोग हमें कॉल कर रहे हैं. सरकार से हमें ये कहना है की हमें सुरक्षा दें. हम पुलिस को भी जानकरी देंगे. हमारे लिए दुखदाई है की हम न्याय की लड़ाई लड़ रहे है और हमें ही धमकियां मिल रही हैं.

  • 03 Jan 2024 11:51 AM (IST)

    कट्टर बेईमान केजरीवाल डर कर थर-थर कांप रहे हैं: बीजेपी

    बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा है कि कट्टर बेईमान केजरीवाल डर कर थर थर कांप रहे हैं. एजेंसियां उनसे जनता की गाढ़ी कमाई का हिसाब मांग रही हैं. उनको लगता है कि वो कानून से ऊपर हूं.

  • 03 Jan 2024 10:59 AM (IST)

    खरगे की नीतीश और लालू से बातचीत, सीट शेयरिंग को लेकर हुई चर्चा

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव के साथ एक अहम बैठक की है. इस बैठक में तीनों नेताओं ने सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत की है.

  • 03 Jan 2024 10:33 AM (IST)

    ED किस हैसियत से केजरीवाल को बुला रही है: AAP

    दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि हैरानी की बात ये है कि अब तक बार-बार पूछने पर नहीं बताया कि ईडी अरविंद केजरीवाल को किस हैसियत से बुला रही है? वो ना आरोपी हैं ना गवाह. डेढ़ साल से जांच चल रही है. चार्जशीट दाखिल है चुकी है तो इस स्टेज पर अरविंद केजरीवाल को क्यों बुलाया जा रहा है?

  • 03 Jan 2024 10:12 AM (IST)

    देश में कोविड के 602 नए मामले, 5 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 602 नए मामले सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं. देश में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 4440 हो गई है.

  • 03 Jan 2024 09:41 AM (IST)

    विपक्ष के खिलाफ ED का इस्तेमाल किया जा रहा: उदित राज

    कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा है कि विपक्ष के खिलाफ ED का इस्तेमाल किया जा रहा है. हेमंत जी के करीबियों पर छापे पड़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ चुनाव के समय भी भूपेश बघेल पर झूठा आरोप लगाया गया था. ED और CBI गलत इस्तेमाल हो रहा है.

  • 03 Jan 2024 09:22 AM (IST)

    केजरीवाल को गिरफ्तार करने की हो रही तैयारी: AAP

    ED के समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल ईडी के साथ सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन नोटिस उन्हें गिरफ्तार करने, चुनाव प्रचार से रोकने के इरादे से भेजा गया है.

  • 03 Jan 2024 08:59 AM (IST)

    असम: गोलाघाट में ट्रक से टकराई बस, 12 की मौत-25 घायल

    असम के गोलाघाट जिले में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक बस ट्रक से टकरा गई है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 अन्य घायल हैं.

  • 03 Jan 2024 08:27 AM (IST)

    झारखंड: सीएम सोरेन के करीबियों के यहां ED की छापेमारी

    झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई करीबी कारोबारियों के यहां ईडी का छापा पड़ा है. आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है.

  • 03 Jan 2024 08:24 AM (IST)

    सुखदेव गोगामेड़ी हत्या मामला: कई राज्यों में NIA की छापेमारी जारी

    श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में एनआईए के छापेमारी चल रही है. हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली में 31 जगह पर रेड जारी है.

  • 03 Jan 2024 07:53 AM (IST)

    दिल्ली: कोहरे की वजह से 26 ट्रेनें देरी से चल रहीं

    कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 03 Jan 2024 07:00 AM (IST)

    ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट को लेकर आज वाराणसी जिला अदालत सुनाएगी फैसला

    ASI की ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होगी या नहीं? इस पर आज वाराणसी जिला अदालत फैसला सुनाएगी. 18 दिसंबर को सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पेश की गई थी.

  • 03 Jan 2024 05:43 AM (IST)

    दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लग गई। 25 फायर टेंडर घटनास्थल पर पहुंचे। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

  • 03 Jan 2024 03:19 AM (IST)

    आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्री 50 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    31 दिसंबर, 2023 को दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर एक यात्री (45 वर्ष) को 50 जिंदा कारतूस के साथ हिरासत में लिया गया था. यात्री के पास गोला-बारूद ले जाने के लिए कोई वैध लाइसेंस नहीं था. दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. आगे की जांच चल रही है.

  • 03 Jan 2024 02:08 AM (IST)

    झारखंड के सीएम सोरेन ने ईडी पर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश का लगाया आरोप

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें जारी किए गए समन के जवाब में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर कहा है कि समन 'अवैध' हैं. उन्होंने ईडी पर पूरे मामले का मीडिया ट्रायल करने का भी आरोप लगाया है. अपने जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी संपत्तियों का ब्योरा पहले ही दे चुके हैं. सीएम ने ईडी पर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश का भी आरोप लगाया है: सूत्र

  • 03 Jan 2024 01:32 AM (IST)

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में फिर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.8 तीव्रता

    रिक्टर पैमाने पर 4.8 तीव्रता का भूकंप फैजाबाद, अफगानिस्तान के 100 किमी पूर्व में आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान

    केंद्र

  • 03 Jan 2024 12:55 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप

    पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

  • 03 Jan 2024 12:53 AM (IST)

    मणिपुर के उखरूल में 3.0 तीव्रता का भूकंप

    रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता का भूकंप उखरूल, मणिपुर के 26 किमी दक्षिण पश्चिम में आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र.

  • 03 Jan 2024 12:51 AM (IST)

    अफगानिस्तान के फैजाबाद में 4.4 तीव्रता का भूकंप

    रिक्टर पैमाने पर 4.4 तीव्रता का भूकंप फैजाबाद, अफगानिस्तान से 126 किमी पूर्व में आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

  • 03 Jan 2024 12:48 AM (IST)

    आज लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी दोपहर 12 बजे लक्षद्वीप के कावारत्ती पहुंचेंगे और विकास परियोजनाएं उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

  • 03 Jan 2024 12:16 AM (IST)

    यूपी में 18 वर्ष से कम आयु के छात्र-छात्राओं को वाहन चलाने पर प्रतिबंध

    • यूपी में 18 वर्ष से कम आयु के छात्र-छात्राओं को वाहन चलाने पर प्रतिबंध
    • दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लगाया गया प्रतिबंध
    • यूपी परिवहन आयुक्त ने जारी किए स्पष्ट निर्देश
    • 18 वर्ष से कम आयु के छात्र और छात्राएं नहीं चला सकेंगे वाहन
    • सभी आरएम, एआरएम और आरटीओ को निर्देश जारी
    • सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले ज्यादातर बच्चे 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे
    • किसी भी नाबालिग के सार्वजनिक स्थान पर वाहन चलाने की रोक
    • नाबालिक से वाहन चलवाने पर वाहन स्वामी को किया जाएगा दंडित
    • वाहन स्वामी को 3 वर्ष तक कारावास और 25 हजार का होगा जुर्माना
    • वैध लाइसेंस के साथ 16 वर्ष के नाबालिक चला सकेंगे 50 सीसी इंजन की बाइक
  • 03 Jan 2024 12:07 AM (IST)

    पीएम मोदी लक्षद्वीप में कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लक्षद्वीप दौरे पर रहेंगे. जहां वह अनेक विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे और लक्षद्वीप में दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों से संबंधित 1150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

Published On - Jan 03,2024 12:04 AM