आज की ताजा खबर LIVE: पाकिस्तान में अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

आज की ताजा खबर LIVE: पाकिस्तान में अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

उत्तर भारत के ज्यादातर शहर भीषण ठंड की चपेट में हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल गुरुवार को भी जबर्दस्त सर्दी का कहर जारी रहा और अधिकतम तापमान औसत से काफी कम 7 डिग्री नीचे 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अभी जारी रहेगी. […]

LIVE NEWS & UPDATES

  • 05 Jan 2024 06:00 PM (IST)

    पाकिस्तान में अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

    पाकिस्तान के सुन्नी उलेमा काउंसिल के केंद्रीय उप महासचिव और अहले सुन्नत वल जमात के प्रवक्ता अल्लामा मसूद-उ-रहमान उस्मानी की इस्लामाबाद के गोरी टाउन गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

  • 05 Jan 2024 05:24 PM (IST)

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा हिजबुल का मोस्टवांटेड कमांडर

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केन्द्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर हिजबुल के मोस्टवांटेड कमांडर जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया है जो कि सुपोर का रहने वाला है. इसकी गिरफ्तारी दिल्ली में डीएनडी के पास से हुई है, यह कुछ ही दिन पहले दिल्ली आया था इसकी निजामुद्दीन में भी मूवमेंट थी.

  • 05 Jan 2024 05:00 PM (IST)

    राजस्थान में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हुआ

    राजस्थान में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्मिक, आबकारी, गृह, आयोजन, सामान्य प्रशासन समेत कुल 8 विभाग अपने पास रखे हैं. इसके अलावा डिप्टी सीएम दिया कुमारी को वित्त और पर्यटन विभाग 6 विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • 05 Jan 2024 04:43 PM (IST)

    पाकिस्तान में टल सकता है आम चुनाव

    पाकिस्तान में होने वाला आम चुनाव टल सकता है. इसके लिए शुक्रवार को पाकिस्तान की संसद में एक प्रस्ताव पास किया गया है. देश में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले थे. प्रस्ताव में सुरक्षा चिंताओं के कारण चुनाव में देरी कराने की मांग की गई है.

  • 05 Jan 2024 03:59 PM (IST)

    स्वाति मालीवाल ने दिया इस्तीफा

    स्वाति मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. आम आदमी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है जिसके बाद उनको इस्तीफा देना पड़ा है.

  • 05 Jan 2024 03:45 PM (IST)

    ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट को लेकर फैसला फिर टला

    ज्ञानवापी को लेकर एएसआई की सर्वे रिपोर्ट वादी महिलाओं और उनके वकील को देने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर फैसला फिर से टल गया है. फैसला अब शनिवार को आने की संभावना जताई जा रही है.

  • 05 Jan 2024 03:33 PM (IST)

    रूस को मिसाइल मिलने से नाराज अमेरिका, सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई

    उत्तर कोरिया की ओर से रूस को मिसाइल दिए जाने से अमेरिका नाराज हो गया है. अमेरिका ने अब इस मुद्दे को लेकर सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है. इससे पहले 2 जनवरी को उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने सैन्य अधिकारियों से कहा था कि अब अमेरिका से युद्ध होकर रहेगा.

  • 05 Jan 2024 02:54 PM (IST)

    बंगाल में ईडी टीम पर हुए हमले की जांच करे NIA- बीजेपी ने उठाई मांग

    पश्चिम बंगाल में ईडी टीम पर हुए हमले पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल के लिए काला दिन है. टीएमसी नेता शेख शाहजहां के गुंडों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया. वे (टीएमसी) भ्रष्टाचार करेंगे और अगर ईडी, सीबीआई की टीमें इसकी जांच के लिए वहां जाएंगी, तो वे उन पर हमला करेंगे. जनता उन्हें 2024 में जवाब देगी. एनआईए को इस घटना की जांच करनी चाहिए और आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए.

  • 05 Jan 2024 02:05 PM (IST)

    TMC के गुडों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला किया- अधीर रंजन चौधरी

    पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने ईडी अधिकारियों पर जो हमले किया, इससे यह स्पष्ट होता है कि राज्य में कानून व्यवस्था का हाल बुरा होता जा रहा है. आज वे घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है.

  • 05 Jan 2024 01:47 PM (IST)

    भारत को तोड़ने में कसर नहीं छोड़ी, अब जोड़ने चली कांग्रेस- जेपी नड्डा

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत को तोड़ने में तुमने कोई कसर छोड़ी नहीं, अब भारत को जोड़ने की यात्रा पर चले हो. भारत को कमजोर करने वाली धारा 370 को मोदी जी ने हटा दिया, लेकिन कांग्रेस ने धारा 370 हटाने का विरोध किया और अब ये भारत को जोड़ने चले हैं.

  • 05 Jan 2024 01:11 PM (IST)

    कैबिनेट ने अयोध्या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में दी मंजूरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अयोध्या हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने और इसका नाम "महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्याधाम" रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अयोध्या की आर्थिक क्षमता और वैश्विक तीर्थ स्थल के रूप में इसके महत्व को समझने, विदेशी तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए दरवाजे खोलने के लिए अयोध्या हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय दर्जा देना अहम है.

  • 05 Jan 2024 12:59 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह का दिल्ली में निधन

    यूपी के शाहजहांपुर जिले के ददरौल क्षेत्र से बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह का निधन हो गया. विधायक मानवेंद्र सिंह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के एलबीएस हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली. भाजपा विधायक के निधन की खबर से जिले में शोक की लहर दौड़ गई है. पार्टी सहित क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं का उनके घर पर हुजूम उमड़ने लगने लगा है.

  • 05 Jan 2024 12:16 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट ने 'पकड़ौआ विवाह' पर रद्द करने वाले पटना HC के आदेश पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने 'पकड़ौआ विवाह' या "जबरन विवाह' को रद्द करने वाले पटना हाईकोर्ट के एक आदेश पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस पर नोटिस जारी करेंगे. अगले आदेश तक फैसले के संचालन और कार्यान्वयन पर रोक लगी रहेगी.

  • 05 Jan 2024 11:36 AM (IST)

    मथुरा में ईदगाह मस्जिद मामले पर हिंदू पक्ष की याचिका को SC ने किया खारिज

    मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद को श्रीकृष्ण जन्मभूमि के तौर पर मान्यता देकर वहां पूजा अर्चना के अधिकार की मांग वाली जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. इलाहाबाद हाइकोर्ट से याचिका खारिज होने के आदेश को वकील महक माहेश्वरी ने चुनौती दी थी.

  • 05 Jan 2024 10:53 AM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की तीन वकीलों को HC का जज बनाने की सिफारिश

    सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने तीन वकीलों को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है. हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति के लिए अनुशंसित तीन वकील में हरमीत सिंह ग्रेवाल, दीपिंदर सिंह नलवा और रोहित कपूर शामिल हैं.

  • 05 Jan 2024 10:06 AM (IST)

    US में हिंदू मंदिर पर फिर से खालिस्तानियों का हमला, 14 दिन में दूसरी घटना

    अमेरिका में हिंदू मंदिर पर फिर से खालिस्तानियों ने हमला किया है. ये 4 दिन में दूसरी घटना सामने आई है. शेरावाली मां के मंदिर के बोर्ड पर कालिख पोती गई और वहां खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द लिखे गए.

  • 05 Jan 2024 09:08 AM (IST)

    पीएम मोदी ने मुरली मनोहर जोशी को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक सेवा और विद्वतापूर्ण गतिविधियों में उनके व्यापक योगदान ने हमारे देश को गहराई से समृद्ध किया है. एक मार्गदर्शक प्रकाश और प्रेरणा के स्रोत, शैक्षिक उन्नति की दिशा में उनके प्रयासों ने एक अमिट छाप छोड़ी है. इस खास दिन पर हम प्रार्थना करते हैं कि उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र मिले.

  • 05 Jan 2024 08:57 AM (IST)

    सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के घर ईडी की छापेमारी जारी

    सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास पर पिछले 24 घंटे से ईडी की छापेमारी जारी है. ईडी के अधिकारी अवैध खनन व ई रवाना स्कैम से जुड़े मामले में पंवार से जानकारी जुटा रहे हैं. कल सुबह करीब 8 बजे अलग अलग 5 गाड़ियों में ईडी के अधिकारी व सीआइएसएफ के जवान पहुंचे थे.

  • 05 Jan 2024 08:32 AM (IST)

    जम्मू कश्मीरः शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी

    जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के चोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह वहां इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू कर दिया.

  • 05 Jan 2024 07:46 AM (IST)

    जापान में आए भूकंप से अब तक 92 लोगों की मौत, 242 हैं लापता

    मध्य जापान में विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 92 हो गई, जबकि लापता लोगों की संख्या 242 है. अधिकारियों का कहना है कि 72 घंटे से अधिक समय बाद लोगों को खोजने की आशा धूमिल होती जा रही है.

  • 05 Jan 2024 07:43 AM (IST)

    तमिलनाडु में 15 जनवरी से शुरू होगा जल्लीकट्टू ईवेंट

    तमिलनाडु के मदुरै में जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी से शुरू होकर तीन दिनों के लिए आयोजित किया जाना है. पहले दिन का जल्लीकट्टू ईवेंट 15 जनवरी को अवनियापुरम में आयोजित किया जाएगा, इसके बाद 16 जनवरी को पलामेडु में और 17 जनवरी को अलंगनल्लूर में होगा. यह जानकारी मदुरै जिला कलेक्टर संगीता ने दी है.

  • 05 Jan 2024 06:56 AM (IST)

    जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

    राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज से तीन दिवसीय DG कॉन्फ्रेंस होने जा रही है. इस सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, गृह मंत्री अमित शाह भी इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. इस तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार हिस्सा ले रहे हैं, इस कॉन्फ्रेंस में उत्तराखंड पुलिस दो विषयों पर विचार विमर्श का अहम हिस्सा होगी. पहला विषय संसद द्वारा पारित तीन नए आपराधिक कानूनों का कार्यान्वयन है. दूसरा विषय साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा का मुद्दा है.

  • 05 Jan 2024 05:29 AM (IST)

    अभिनेत्री ग्लाइनिस जॉन्स का 100 वर्ष की उम्र में निधन

    'मैरी पोपिन्स' की अभिनेत्री ग्लाइनिस जॉन्स का 100 वर्ष की उम्र में निधन

  • 05 Jan 2024 05:27 AM (IST)

    गुजरात के अरावली में एक मोटरसाइकिल शोरूम में लगी आग

    गुजरात: अरावली जिले के मोडासा शहर में एक मोटरसाइकिल शोरूम में आग लग गई। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.

  • 05 Jan 2024 05:26 AM (IST)

    शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू

    शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. शोपियां पुलिस, सेना और सीआरपीएफ काम पर हैं। आगे का विवरण निम्नानुसार होगा: कश्मीर जोन पुलिस

  • 05 Jan 2024 03:39 AM (IST)

    इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक शहर में घर-घर की तलाशी ली

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली सेना ने वेस्ट बैंक शहर में घर-घर की तलाशी ली.

  • 05 Jan 2024 02:04 AM (IST)

    PM मोदी से मुलाकात के बाद चेन्नई पहुंचे तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन

    दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे.

  • 05 Jan 2024 12:59 AM (IST)

    दिल्ली में भीषण ठंड, रैन बसेरों में शरण ले रहे बेघर लोग

    राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ती ठंड के बीच बेघर लोग रैन बसेरा घरों में शरण ले रहे हैं.

  • 05 Jan 2024 12:01 AM (IST)

    पाकिस्तानः क्रिकेट के 'बल्ले' के लिए SC में सुनवाई आज

    पाकिस्तान में चुनाव का माहौल बना हुआ है, लेकिन जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई का चुनाव चिन्ह क्रिकेट का बल्ला रद्द कर दिया गया है. चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ पार्टी ने गुरुवार को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग का उस आदेश बहाल कर दिया था, जिसमें पार्टी के संगठनात्मक चुनाव को अमान्य घोषित किया गया था और चुनाव चिह्न क्रिकेट का बल्ला रद्द कर दिया था. पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी.

उत्तर भारत के ज्यादातर शहर भीषण ठंड की चपेट में हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल गुरुवार को भी जबर्दस्त सर्दी का कहर जारी रहा और अधिकतम तापमान औसत से काफी कम 7 डिग्री नीचे 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अभी जारी रहेगी. साथ ही उसने आज शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 13 और 6 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान जताया है. वहीं वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी परिसर की सीलबंद एएसआई सर्वेक्षण रिपोर्ट को खोलने तथा हिंदू और मुस्लिम पक्षों को प्रतियां दिए जाने या फिर नहीं दिए जाने को लेकर 5 जनवरी को फैसला कर सकती है. दूसरी ओर, जेल में कई महीनों से कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने उसके चुनाव चिह्न के संबंध में लाहौर हाई कोर्ट के एक फैसले के खिलाफ गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है जिस पर आज सुनवाई होगी. पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी खबरें-

Published On - Jan 05,2024 12:00 AM