तन इंदौर में, दिल अहमदाबाद में, दिमाग लंदन में! रोहित शर्मा के 1 तीर से 3 निशाने

तन इंदौर में, दिल अहमदाबाद में, दिमाग लंदन में! रोहित शर्मा के 1 तीर से 3 निशाने

भारत लगातार दूसरी बार WTC Final में पहुंचने की राह पर है और अगर टीम तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करती है तो जून में लंदन में संभवतः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खिताबी मुकाबला खेलेगी.

इंदौर: भारतीय क्रिकेट टीम यहां के होल्कर स्टेडियम में बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी. इस मैच में जीत उसे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जीत तो दिला देगी साथ ही उसके आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का टिकट लगभग कटा लेगी लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नजरें इंदौर के अलावा अहमदाबाद टेस्ट पर भी टिकी हुई हैं. रोहित ने कहा है कि अगर टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करती है तो अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी के तौर परे लेगी.

भारत लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने की राह पर है और अगर टीम तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करती है तो जून में लंदन में होने वाले फाइनल मुकाबले की तैयारी के लिए अहमदाबाद में सीरीज के अंतिम मैच में तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिच को तैयार किया जा सकता है. भारत को WTV Final में स्वत: जगह बनाने के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 या 3-1 से हराना होगा। टीम दो मैचों के बाद 2-0 से आगे है.

ये भी पढ़ें- पहले न्यूजीलैंड को मजबूर किया, फिर खुद एक रन को तरस गया, इतिहास में दर्ज हुई इंग्लैंड की हार

इंग्लैंड की स्थितियों को रखा जाएगा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले अति आत्मविश्वास नहीं दिखाना चाहते लेकिन उन्होंने बताया कि टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की परिस्थितियों की तरह माहौल में खेलने को लेकर चर्चा की है. इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर सकता है.

रोहित ने तीसर टेस्ट मैच से पहले मीडिया से बातचीत में कहा, यह वास्तव में दोनों टीमों के लिए एक अलग माहौल (इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना) होगा. निश्चित रूप से इसकी संभावना है (अहमदाबाद डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी). हम पहले ही इसके बारे में बात कर चुके हैं. हमारे खिलाड़ियों को उन परिस्थितियों के लिए तैयार रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ को आया गजब का गुस्सा, जो 94 टेस्ट में नहीं किया वो दिल्ली में हुआ, अब कर रहे पछतावा

शार्दुल ठाकुर के बारे में कहा ये

डब्ल्यूटीसी का फाइनल आईपीएल के ठीक बाद सात से 11 जून तक लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. रोहित शर्मा ने कहा कि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर विदेशी परिस्थितियों में टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन जाते हैं.उन्होंने कहा, ऐसी परिस्थितियों में शार्दुल ठाकुर महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. वह हमारी योजना का हिस्सा हैं. हम नहीं जानते कि वह कितना तैयार है क्योंकि (हंसते हुए) उसने अभी-अभी उसने शादी की है. हमें नहीं पता कि उसने कितने ओवर फेंके हैं. लेकिन वह निश्चित रूप से हमारी योजना में शामिल है.

रोहित ने कहा, अगर हमें यहां (इंदौर) मन माफिक परिणाम मिला तो हम निश्चित रूप से अहमदाबाद में कुछ अलग करने के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन हम अभी तक वहाँ नहीं पहुंचे हैं. हम इस मैच को जीतने के बाद ही आगे का सोच सकते है.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल या शुभमन गिल, तीसरे टेस्ट से कौन होगा बाहर? रोहित ने तोड़ी चुप्पी